WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें………15.10.22

शेखर न्यूज़ पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें………15.10.22

➡लखनऊ- मुलायम सिंह यादव की याद में हुई शोक सभा,सपा नेता मो.एबाद ने आयोजित किया कार्यक्रम,लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में हुई शोक सभा,शोक सभा में मौजूद रहे कई मुस्लिम धर्मगुरु,मौलाना खालिद रशीद और यासूब अब्बास रहे मौजूद,मौलाना शाह फ़ज़ले मन्नान और सिबतैन नूरी भी रहे मौजूद.

➡लखनऊ- अतीक अहमद की 2 अवैध संपत्तियां की गई कुर्क,गोमती नगर के विजयंत खंड 2 में की गई कुर्की,300 वर्गमीटर जमीन,भैंसोरा में 51 बिस्वा जमीन कुर्क,दोनों जमीनों की अनुमानित कीमत 34 करोड़ रुपए,धूमनगंज पुलिस और लखनऊ पुलिस की कार्रवाई.

➡लखनऊ- BJP राष्ट्रीय महामंत्री डी.पुरंदेश्वरी का यूपी दौरा,17 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचेंगी डी.पुरंदेश्वरी,संगठनात्मक बैठकों,कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगी,प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक लेंगी,प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को भी सम्बोधित करेंगी,19 अक्टूबर को राष्ट्रीय महामंत्री अयोध्या जाएंगी.

➡लखनऊ- सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन निलंबित,ट्रैक्टर ट्रॉली से जबरन वसूली का लगा आरोप,व्यवसायिक पंजीयन के नाम पर करते थे वसूली,राज्यपाल के आदेश से बीके सिंह का निलंबन हुआ.

➡लखनऊ- इंजीनियर्स एसोसिएशन का 25वां महाधिवेशन,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया शुभारंभ,दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया,एसोसिएशन के सदस्यों ने भव्य स्वागत किया.

➡लखनऊ- टीडी गर्ल्स कॉलेज पहुंचे डीएम सूर्यपाल गंगवार,UPSSSC की PET परीक्षा के मद्देनजर किया निरीक्षण,गोमतीनगर के टीडी गर्ल्स इंटर कॉलेज का मामला.

➡फर्रुखाबाद- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया औचक निरीक्षण,CMS डॉ.राज कुमार के फर्जीवाड़े पर भड़के डिप्टी सीएम,डिप्टी सीएम को बतानी पड़ी आईपीसी की धाराएं,अटेंडेन्स रजिस्टर देखकर भड़के डिप्टी सीएम,कई डॉक्टरों के अटेंडेन्स डिप्टी सीएम ने पकड़ी,डॉ.अमिताभ सचान ढाई माह में 17 दिन आए,फर्रुखाबाद के जिला अस्पताल लोहिया का मामला.

➡गोंडा- जिला अस्पताल में ब्लड का कारोबार,ब्लड बैंक में खून की हो रही दलाली,वार्ड बॉय का वीडियो आया सामने,मरीज को खून देने के लिए 8 हजार की मांग,रुपए लेकर भी मरीज को नहीं मुहैया कराया ब्लड,ब्लड न मिलने पर परिजनों ने काटा हंगामा,CMS और पुलिस से की मामले की शिकायत,गोंडा के सरकारी जिला अस्पताल का मामला.

➡मैनपुरी- प्रधानाध्यापक की बड़ी लापरवाही आई सामने,स्कूल परिसर में 3 घंटे बेहोश पड़ा रहा छात्र,स्कूल प्रशासन ने परिजनो को नहीं दी सूचना,स्कूल प्रशासन ने बच्चे का नहीं कराया उपचार,सूचना मिलने पर परिजनों ने स्कूल में काटा हंगामा,बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में कराया भर्ती,बेवर विकासखंड के ग्राम तिलयानी का मामला.

➡वाराणसी- PET परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर,परीक्षा देते हुए पकड़ा गया मुन्ना भाई,कैंडिडेट के स्थान पर परीक्षा दे रहा था युवक,आरोपी चंदन बिहार के सुपौल का रहने वाला,प्रधानाचार्य को मिली थी गोपनीय सूचना,कॉलेज प्रशासन ने आरोपी को पुलिस को सौंपा,रामेश्वर स्थित युगल बिहारी कॉलेज का मामला.

➡मथुरा- जिला पंचायत अधिकारी ने की बड़ी कार्रवाई,किरन चौधरी ने ग्राम पंचायतों का किया निरीक्षण,निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित महिला कर्मचारी निलंबित,5 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया और वेतन रोका,पंचायतों में साफ-सफाई अभियान का लिया जायजा,डेंगू मलेरिया जैसी बीमारी को रोकने का प्रयास.

➡जालौन- डॉक्टर,लैब टेक्नीशियन के खिलाफ एफआईआर,दोनों के खिलाफ मिल रही थी लगातार शिकायतें,गोपनीय जांच के बाद दोनों के खिलाफ हुई कार्रवाई,बाहर की जांच के लिए मजबूर करने पर भी कार्रवाई,डीएम ने FIR दर्ज कराकर शासन को भेजी रिपोर्ट,कदौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡मथुरा- 3 सदस्य टीम ने मदरसों का किया सर्वे,जनपद में गैर मान्यता प्राप्त मिले 16 मदरसे,जनपद में केवल 9 मदरसों की है मान्यता,25 मदरसों में से 16 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त मिलें,अल्पसंख्यक अधिकारी लक्ष्मी मौर्य ने दी जानकारी,15 दिन के अंदर किया गया जनपद के मदरसों का सर्वे.

➡कानपुर- मानवता को शर्मसार करता फातिमा कान्वेंट स्कूल,नाबालिग छात्रा ने टीचर पर लगाए गंभीर आरोप,स्कूल में छात्रा को आया था तेज बुखार,टीचर ने अभिवावक को नहीं दी सूचना,घर पर कॉल करने के लिए मांगे गए रुपये,नजीराबाद थाना क्षेत्र के अशोक नगर का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस का अवैध पटाखा फैक्ट्री पर शिकंजा,पटाखा फैक्ट्री से मोहम्मद नजर गिरफ्तार,बारूद के साथ भारी मात्रा में पटाखे बरामद,शफीपुर पट्टी बस्ती में संचालित थी फैक्ट्री,दीवाली त्यौहार को लेकर बन रहे थे पटाखे,बुढ़ाना कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡बस्ती- जनपद में मदरसे की जांच हुई पूरी,डीएम ने शासन को भेजी मदरसों की सूची,386 मदरसे अवैध रूप से संचालित पाए गए,हरैया में 100,बस्ती सदर में 67 अवैध मदरसे,भानपुर में 131,रुधौली में 88 मिले अवैध मदरसे,जनपद में 122 मदरसे पोर्टल पर दर्ज है.

➡सम्भल- शौकत अली के खिलाफ केस दर्ज कराने आया वादी,AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली पर केस दर्ज,शौकत अली के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग,कार्यक्रम में शौकत अली ने दिया था विवादित बयान,संभल कोतवाली में केस दर्ज किया गया.

➡अलीगढ़- मुसलमानों के हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो,मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का किया पाठ,हनुमान चालीसा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,सचिन शर्मा ने पढ़वाया हनुमान चालीसा का पाठ,इगलास थाना इलाके का बताया जा रहा है वीडियो.

➡बिजनौर- PET परीक्षा में सॉल्वर गैंग का 1 सदस्य गिरफ्तार,दूसरे छात्र की जगह देने जा रहा था परीक्षा,एडमिट कार्ड फोटो पर कॉलेज प्रबंधन को हुआ शक,पकड़ा गया आरोपी बिहार का रहने वाला निकला,बिजनौर के पॉलिटेक्निक कॉलेज का मामला.

➡संभल-AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज,शौकत अली के विवादित बयान पर केस हुआ दर्ज,कार्यक्रम में जनसभा के दौरान दिया था बयान,SP संभल चक्रेश मिश्र ने दी मीडिया को जानकारी.

➡पिथौरागढ़- युवक का शव मिलने से मची सनसनी,गाड़ी के अंदर संदिग्ध अवस्था में मिला शव,व्यापारी की स्कॉर्पियो कार में मिला शव,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की,शहर के सिल्थाम क्षेत्र में शव मिलने से हड़कंप.

➡उन्नाव- PET एग्जाम में पकड़ा गया सॉल्वर,STF ने उन्नाव से पकड़ा एक सॉल्वर,गीतापुरम परीक्षा केंद्र से एक सॉल्वर अरेस्ट,गुप्त स्थान पर पूंछ-ताछ में जुटी एसटीएफ,परीक्षा केंद्र पर एसटीएफ के पहुंचने से मचा हड़कंप.

➡अमरोहा- मस्जिद के मौलाना की हैवानियत,मौलाना ने नाबालिग से किया दुष्कर्म,मस्जिद में दीनी तालीम लेने जाती थी किशोरी,पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया,अमरोहा के डिडौली कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡कौशाम्बी- मासूम बेटी को पिता ने की बेरहमी से हत्या,बेटी को पटक-पटक कर उतारा मौत के घाट,बेटी की हत्या के बाद हत्यारा पिता फरार,मां ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की,कोखराज के कशिया पश्चिम गांव का मामला.

➡महराजगंज- सिसवा कस्बे में IT विभाग की छापेमारी,बड़े कारोबारी की दुकान पर मारा छापा,टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी,मौके पर कोठीभार थाने की पुलिस मौजूद,शाम 4 बजे से अब तक चल रही छापेमारी.

➡हापुड़- हाईवे पर दिखा तेज रफ्तार का कहर,कार ने मैजिक को मारी जोरदार टक्कर,मैजिक दूसरी तरफ जा रही कार से टकराया,हादसे में आधा दर्जन लोग घायल,बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के कुचेसर रोड का मामला.

➡सम्भल- तांत्रिक की आड़ में महिला से दुष्कर्म,घटना को अंजाम देकर बनाया वीडियो,महिला और उसके पति से ठगे लाखों रुपए,पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,एंचोडा कंबोह थाना क्षेत्र का मामला.

➡मैनपुरी- मंत्री जयवीर सिंह ने सपा पर कसा तंज,मैनपुरी को सैफई से बढ़कर बनाएंगे- जयवीर,‘जनपद में बनेगा संग्रहालय, केंद्रीय विद्यालय’

➡हल्द्वानी- भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री हैं कैलाश विजयवर्गीय,MBPG कॉलेज सभागार में प्रबुध्द जन को किए संबोधित,देश को प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ही बना सकते हैं विश्व गुरु,2014 के बाद देश के विकास में आई नई तेजी- महामंत्री,भारत जोड़ो यात्रा पर भी कैलाश विजयवर्गीय ने बोला हमला,भारत जोड़ो नही कांग्रेस जोड़ो यात्रा निकाले राहुल- महामंत्री,धारा 370 हट गई, अलगाववादी ताकतें बैन हो गई- महामंत्री,ये देश किसी राजनैतिक दल का नहीं हैं- महामंत्री,जाति,धर्म के आधार पर देश को नहीं बंटने देंगे- महामंत्री

➡हरिद्वार- जैश ए मोहम्मद के कमांडर ने भेजा धमकी भरा पत्र,25 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी,हरिद्वार,ऋषिकेश,देहरादून के स्टेशन को उड़ाने की धमकी ,मंदिर और चारधामों को भी बम से उड़ाने की दी धमकी,कई बार जैश ए मोहम्मद की ओर से मिल चुकी है धमकी,पुलिस द्वारा मंदिरों और रेलवे स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा,10 अक्टूबर को स्टेशन अधीक्षक को मिली थी धमकी,स्टेशन अधीक्षक ने GRP थानाध्यक्ष को दी सूचना,GRP पुलिस ने बढ़ाई सतर्कता, जांच शुरू कर दी.

➡नैनीताल- विधानसभा से निकाले गए कर्मचारियों को HC से बड़ी राहत,बैक डोर से अवैध नियुक्तियों पर HC से सरकार को झटका,नैनीताल HC की एकल पीठ से सरकार को बड़ा झटका,हाई कोर्ट ने पक्षकारों को जवाब पेश करने के निर्देश दिए,बैकडोर से करीब 235 लोगों को सेवा समाप्ति हुई थी,सस्पेंड कर्मचारियों ने दायर याचिका से की थी मांग,याचिका में सस्पेंड के आदेश को निरस्त करने की मांग,सेवा बहाली मांग को लेकर नियमित करने के लिए मांग की.

➡काशीपुर- गुरप्रीत हत्याकांड का मामला,नेता प्रतिपक्ष समेत जनप्रतिनिधि पहुंचे गुरप्रीत के घर,गुरप्रीत के परिजनों से मिलकर शोक संवेदनाएं की व्यक्त,पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने हत्याकांड पर बय़ान,‘मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो’,‘इस तरह की वारदातें सरकार की विफलता को दर्शाता हैं’,‘कुंडा में 3 दिन पूर्व हुए गुरप्रीत हत्याकांड का मामला’,पुलिस मुठभेड़ में महिला की हुई थी मौत.

➡चंपावत- रोजगार मेले में पंहुचे CM पुष्कर धामी,विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों से जानकारी ली,सीएम ने बेरोजगार युवाओं से भी वार्ता करते हुए,प्रतिभावान युवाओं को नए अवसर मिलेंगे-धामी,परीक्षाओं में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा-CM,UKSSSC परीक्षाओं में गड़बड़ी की जांच STF कर रही-CM,मामले में 45 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी-CM,सांसद, विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद.

➡चंपावत- सीएम चंपावत के एक दिवसीय दौरे पर,BRO की हीरक जयंती कार्यक्रम में किया प्रतिभाग,वीर जवानों, अधिकारियों के साथ मुलाकात की,सीएम धामी ने कार्यक्रम को किया संबोधित,राष्ट्रीय निर्माण में मिशन का अहम योगदान,सरकार पौराणिक मंदिरों का जीर्णोद्धार करेंगी,कुमायूं के मंदिरों को भव्य बनाने की योजना,मंदिरों वाले मार्गों का विस्तार,चौड़ीकरण करेंगे,सांसद, विधायक जनप्रतिनिधि भी रहे मौजूद.

➡देहरादून- परिवहन मंत्री ने बसों को दिखाई हरी झंडी,मंत्री ने 5 इलेक्ट्रिक बसों को दिखाई हरी झंडी,देहरादून-दिल्ली रुट पर चलेंगी इलेक्ट्रिक बसों,बस में 45 यात्रियों की होगी सीट की क्षमता,चार्जिंग के बाद 300 किमी.तक चल सकेगी बस,सफल संचालन के बाद 50 औऱ बस की होंगी सेवाएं,राज्यीय,अंतर्राज्यीय बस सेवाएं होगी संचालित-मंत्री,बस में सीटें, मोबाइल चार्जर, रीडिंग लाइट की सुविधा.

➡हरिद्वार- जैश ए मोहम्मद के कमांडर ने भेजा धमकी भरा पत्र,25 अक्टूबर को रेलवे स्टेशन को उड़ाने की दी धमकी,हरिद्वार,ऋषिकेश,देहरादून के स्टेशन को उड़ाने की धमकी,मंदिर और चारधामों को भी बम से उड़ाने की दी धमकी,कई बार जैश ए मोहम्मद की ओर से मिल चुकी है धमकी,पुलिस द्वारा मंदिरों और रेलवे स्टेशन की बढ़ाई गई सुरक्षा.

➡रुड़की- गंग नहर में खुलेआम अवैध खनन,खनन से संबंधित विभाग मूकदर्शक,नहर सूखते ही खनन माफिया सक्रिय ,नहर में दिन रात हो रहा अवैध खनन,ठेकेदार को सिल्ट उठाने का ठेका दिया- SDM,कई जगहों से अवैध खनन की शिकायत आई-SDM,अवैध खनन जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी-SDM,मंगलौर से सकौती तक अवैध खनन.

➡काशीपुर- विधायक त्रिलोक सिंह चीमा ने की प्रेसवार्ता,MLA समेत पूर्व विधायक भी पीसी में रहें शामिल,पूर्व विधायक ने दोनों हत्याओं का किया खुलासा,दोनों मौतें खनन के चलते हुई है-पूर्व विधायक,पूर्व विधायक ने भी की सीबीआई जांच की मांग,अंडर पास के निर्माण की स्वीकृति-त्रिलोक सिंह,अंडर पास के लिए 3.94 करोड़ रुपये की मंजूरी.

➡डोईवाला- 6 लोगों के गिरोह ने किया दिनदहाड़े लूट ,बाजार में दिनदहाड़े लूट को दिया अंजाम,शहरी विकास मंत्री के चचेरे भाई घर पर हमला,1 करोड़ समेत गहने पर किया हाथ साफ,घटना को लेकर सनसनी का फैला माहौल,मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन में जुटी,SSP, SP देहात, CO मौके पर मौजूद.

➡हल्द्वानी- भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री हैं कैलाश विजयवर्गीय,मीडिया से बात करते हुए बोले विजयवर्गीय,अफवाहों पर कैलाश विजयवर्गीय ने लगाया विराम,राज्य में नहीं हो रहा है कोई परिवर्तन- विजयवर्गीय,राज्य सरकार कर रही है बेहतर काम- विजयवर्गीय,सरकार और संगठन में है बेहतर तालमेल- विजयवर्गीय

➡बाजपुर- लोन न अदा करने पर घर को किया सील,लोन वापस न करने पर बैंक ने की कार्रवाई,केनरा बैंक से लोन वापस न करने पर घर सील,बैंक ने कोर्ट के आदेश के बाद घर कब्जा किया,14.50 लाख का लोन 18.32 लाख रुपए हुआ,दोराहा रोड के केनरा बैंक की शाखा से लिया था लोन.

➡हरिद्वार- स्व.मुलायम सिंह यादव की अस्थि गंगा में होंगी विसर्जित,17 अक्टूबर को वीआईपी घाट पर होगा अस्थि विसर्जन,सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे अस्थि विसर्जन,VIP घाट पर पूर्ण विधि विधान से होगा अस्थि विसर्जन.

➡कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड का मामला,SIT को मिली 4 सैंपलों की फॉरेंसिक रिपोर्ट,DNA ,विसरा जांच रिपोर्ट अभी आनी है बाकी,एसआईटी ने हत्याकांड में बनाए हैं 30 गवाह,एक हफ्ते में SIT चार्जशीट करेगी कोर्ट में पेश.

➡देहरादून- UKSSSC पेपर लीक का मामला,आरोपी गैंगेस्टर को कोर्ट से पहली जमानत,आरोपी अंकित रमोला को मिली जमानत,हाकम सिंह समेत अंकित रमोला जेल में हैं बंद.

➡दिल्ली- SC के वकील विनीत जिंदल ने DGP यूपी को लिखी चिट्ठी,विनीत जिंदल ने चिठ्ठी लिखकर FIR दर्ज करने की मांग की,शौकत अली पर विवादास्पद बयान देने का आरोप लगाया.

Related Articles

Back to top button