WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……18.08.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7 बजे की बड़ी खबरें……18.08.22

➡️लखनऊ- निर्माणाधीन परियोजनाओं के सम्बंध में डीएम की बैठक, 50 लाख से अधिक लागत के निर्माणाधीन परियोजनाओं को लेकर बैठक, निर्माण कार्य निर्धारित समय सीमा में ही पूर्ण हो- डीएम, नही तो सम्बन्धित के विरुद्ध कार्यवाही होगी-ज़िलाधिकारी।

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जन्माष्टमी की बधाई दी, अखिलेश ने जन्माष्टमी पर सभी देशवासियों को बधाई दी, श्रीकृष्ण का जीवन लोक कल्याण के लिये समर्पित रहा, उनका दर्शन अन्याय के विरुद्ध संघर्ष करने का है-अखिलेश, उनके द्वारा दिया गया कर्मयोग का संदेश आज भी प्रासंगिक है, श्रीकृष्ण ने गीता के माध्यम से जीवन जीने की कला सिखाई, आज की स्थितियों में उसका अनुसरण करना जरूरी हो गया है।

➡️लखनऊ- खिलाड़ी विजय यादव ने अखिलेश यादव से की भेंट, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शिष्टाचार भेंट की, CWG 2022 में कांस्य पदक विजेता हैं विजय यादव, जूडो के खेल में कांस्य पदक जीते हैं विजय यादव, अखिलेश ने जीत पर बधाई दी और सम्मानित किया, विजय और उनके कोच शैलेश यादव को सम्मानित किया।

➡️लखनऊ- कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने की बैठक, कारागार मुख्यालय के कमांड सेंटर में की बैठक, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की गई बैठक, सभी DIG जेल, वरिष्ठ जेल अधीक्षक हुए शामिल, जेल अधीक्षक,जेलर भी बैठक में शामिल हुए।

➡️प्रतापगढ़- कांग्रेस राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी का बयान, RSS ने गांधीजी को खलनायक बताया-प्रमोद तिवारी, राजनैतिक फायदे के लिए राष्ट्रपिता का अपमान-तिवारी, सिर्फ सुर्खियों में आना चाहते हैं कुछ लोग-प्रमोद तिवारी, विदेशी मुद्रा का भंडार बढ़ने के बजाय काम हो रहा-तिवारी, महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए भावनात्मक मुद्दे उछाल रही BJP

➡️एटा- गायों की मौत के मामले में डीएम सख्त, सीडीओ की जांच में अधिकारी दोषी पाए गए, सकीट के पशु चिकित्सा अधिकारी, दोषी खंड विकास अधिकारी सकीट भी दोषी, ग्राम पंचायत सचिव वाहिद बीबीपुर दोषी, ग्राम प्रधान बाहिद बीबीपुर जांच में दोषी, प्रधान समेत चारों दोषियों से जवाब तलब, स्पष्टीकरण न देने पर FIR दर्ज करने के निर्देश, बीमारी,गौशाला में गंदगी से गायों की मौत हुई थी, सकीट के वाहिद बीबीपुर गौशाला का मामला।

➡️मुरादाबाद- गंभीर हालत में युवती को एसएसपी ऑफिस लेकर पहुंचे, युवती बीते दिनों एक्सीडेंट में हुई थी गंभीर घायल, युवती को आज वेंटिलेटर से किया गया डिस्चार्ज, मझोला पुलिस पर लगे कार्रवाई न करने के आरोप, पुलिस परिजनों को लेकर केस लिखवाने के लिए थाने पहुंची, मझोला थाना क्षेत्र में हुआ था युवती का एक्सीडेंट।

➡️प्रतापगढ़- 2 बाइकों की टक्कर में सड़क पार कर रहे बुजुर्ग की मौत, लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर हुई घटना, एक बाइक सवार गंभीर, दूसरा गाड़ी लेकर फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, घायल बाइक सवार को अस्पताल में कराया भर्ती, लालगंज के सगरा सुंदरपुर बाजार का मामला।

➡️रामपुर- सपा नेता आजम खान पर दो मुकदमे और दर्ज हुए, एक गंज थाने में दूसरा नगर कोतवाली में केस दर्ज, आज आजम समेत उनके 13 करीबियों पर दर्ज हुए केस, पीड़ित की शिकायत सही पाई जाने पर केस दर्ज होगा-SP, पुराने दर्ज केसों में वादी को धमकाने का आरोप है-SP, तहरीर मिलने पर जांच के बाद ही केस दर्ज हुए हैं- SP, अब्दुल्ला आज़म भी आज मुझसे मिले हैं-एसपी, रामपुर गवाहों की सुरक्षा में 2 पुलिस के जवान लगाएं हैं- SP

➡️बुलंदशहर- भाजपा जिलाध्यक्ष ने बीएसए को दी धमकी, पत्नी और बेटी के सामने ही की अभद्रता, सत्ता के नशे में चूर जिलाध्यक्ष अनिल शिशौदिया, जिलाध्यक्ष ने BSA के आवास पर जाकर धमकाया, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बीके शर्मा को धमकी, BSA ने बेसिक शिक्षामंत्री से फोन पर शिकायत की, बीएसए ने डीएम, एसएसपी से कार्रवाई की मांग की।

➡️उन्नाव- यूपी की राज्य मंत्री प्रतिभा शुक्ला का बयान, कर्तव्यों का पालन करें अधिकारों की मांग न करें-मंत्री, पीएम मोदी पदचिन्ह बना रहे है- मंत्री प्रतिभा शुक्ला, आज देश आत्मनिर्भर बन रहा है-मंत्री प्रतिभा शुक्ला, सीएम की मंसा कोई भी बच्चा कुपोषित न रहे- मंत्री।

➡️पीलीभीत- महिला ने खुले आसमान में दिया था बच्चे को जन्म, जिला अस्पताल के गेट पर दिया था बच्चे को जन्म, गर्भवती महिला को अटेंड करने वाली नर्स पर कार्रवाई, डीएम ने आरोपी नर्स की सेवा की समाप्त, सीएमएस को प्रतिकूल प्रवष्टि जारी, पैसे न देने पर अस्पताल से भगाया था, पीलीभीत के महिला जिला अस्पताल का मामला।

➡️महराजगंज- पिता ने पार की हैवानियत की सारी हदें, अपनी ही बेटी को बनाया हवस का शिकार, बेटी ने अपने पिता पर लगाया रेप का आरोप, पीड़िता आरोपित के पहली पत्नी की है बेटी, कोतवाली पुलिस पर लीपापोती का आरोप, पीड़िता शिकायत लेकर पहुंची थी सदर कोतवाली, एसपी ने जांच कर केस दर्ज करने का दिया आदेश।

➡️जौनपुर- ऑपरेशन के बाद महिला की मौत पर हंगामा, परिजनों ने शव को रखकर धरने प्रदर्शन किया, डॉक्टर की लापरवाही से मौत होने का आरोप, डॉक्टर समेत स्टॉफ अस्पताल छोड़कर फरार, परिजन डीएम की बुलाने की कर रहे है मांग, लाइन बाजार के कटघरा स्थित परमार्थ हॉस्पिटल का मामला।

➡️गोंडा- फिरौती के लिए अपहरण का मामला, रिटायर्ड कर्मी की अपहरण के बाद हत्या, रिटायर्ड गन्ना कर्मी की बोरे में मिला शव, अपहरण के दिन ही कर दी गई थी हत्या, आज परसा गांव के पास बोरे में मिला शव, पुलिस हत्या के पीछे पुलिस मान रही रंजिश, खुलासे के लिए एसपी ने कई टीमें बनाई, हाल ही में गन्ना विभाग से रिटायर हुआ कर्मी, 11 लाख की दूसरे दिन मांगी गई थी फिरौती।

➡️कानपुर- कैबिनेट मंत्री राकेश सचान की मुसीबतें नहीं हो रहीं खत्म, पत्रावली लेकर फरार मामले में अबतक रिपोर्ट दर्ज नहीं, अदालत की अवमानना में फंस सकती है कोतवाली पुलिस, मंत्री पर मुकदमा दर्ज करने का जज ने दिया था आदेश, लेकिन पुलिस ने अब तक एफआईआर नहीं दर्ज की।

➡️हाथरस- डीएम रमेश रंजन का मानवीय चेहरा आया सामने, सड़क किनारें बीमार मिले दंपचि को भर्ती कराया, डीएम ने सरकारी गाड़ी से जिला अस्पताल भेजा, भ्रमण को जाते समय सड़क किनारें मिले थे दंपति, डीएम ने बीमार दंपति को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

➡️आगरा- भाजपा नेता ने पुलिस कर्मियों से की जमकर अभद्रता, वीडियो बना रहे पुलिस कर्मियों का मोबाइल छीनने की कोशिश, भाजपा नेता ने दारोगा के सामने ही युवक को मारा थप्पड़, भाजपा युवा मोर्चा महानगर महामंत्री है मनीष साहू, बालूगंज चौकी क्षेत्र का बताया जा रहा वायरल वीडियो।

➡️नोएडा- श्रीकांत त्यागी की गिरफ्तारी का मामला, त्रिलोक त्यागी पहुंचे ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी, आरएलडी नेता हैं त्रिलोक त्यागी, श्रीकांत की पत्नी अनु त्यागी से मुलाकात करने पहुंचे, त्रिलोक के साथ दर्जनों समर्थक भी मौजूद, मौके पर भरी संख्या में पुलिस बल मौजूद।

➡️शाहजहांपुर- ज़िला कारागार में बंदी ने की आत्महत्या, अंगौछे से फांसी लगाकर किया सुसाइड, बैरक के पास बने शौचालय में लगाई फांसी, दहेज़ हत्या के आरोप में बंद था शैलेश कुमार, थाना मिर्ज़ापुर के गांव ढाई का था बंदी, थाना सदर बाजार स्थित ज़िला जेल की घटना।

➡️बुलन्दशहर- सदर विधायक ने किया अस्पताल का औचक निरीक्षण, जिला अस्पताल में एडमिट मरीजों से जाना उनका हाल, निरीक्षण में मेडिकल वार्ड में नहीं मिला वार्ड बॉय, नाराज विधायक ने सीएमएस को बुलाकर लगाई फटकार, बुलंदशहर जिला अस्पताल का मामला।

➡️ललितपुर- राज्य सूचना आयुक्त किरन बाला चौधरी ललितपुर दौरे पर, कलेक्ट्रेट सभागार में की आरटीआई से सम्बंधित समीक्षा बैठक, बैठक के दौरान अधिकारियों को दिए ससमय सूचना देने के निर्देश, आरटीआई से सम्बंधित जानकारी और दिशा निर्देश दिए।

➡️प्रयागराज- अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पूरी का बयान, अमर गिरी का निष्कासन औचित्यहीन-रवींद्र पूरी, बड़े हनुमान मंदिर के व्यवस्थापक हैं अमर गिरी, नहीं हुआ अमर गिरी का निष्कासन- रवींद्र पूरी, बलबीर गिरी को किसी के निष्कासन का अधिकार नहीं।

➡️संभल- दुकान में घुसकर दुकानदार से जमकर मारपीट, संभल में बाइक खड़ी करने को लेकर हुआ विवाद, बाइक चालक ने दुकानदार को जमकर पीटा, मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया, सदर कोतवाली क्षेत्र के सूरज प्लाजा का मामला।

➡️झांसी- मामूली विवाद को लेकर 2 पक्षों में विवाद, चाकू मारकर एक युवक की हत्या की गई, युवक ने पड़ोसी पर चाकू से हमला किया, मेडिकल कॉलेज में लाज के दौरान युवक की मौत, सीपरी बाजार के कांशीराम कॉलोनी की घटना।

➡️प्रयागराज- सरिया व्यापारी के साथ 5 लाख की लूट, तमंचे के बल पर बदमाशों ने की लूटपाट, बाइक सवार बदमाश लूटपाट कर हुए फरार, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी, कर्नलगंज थाना क्षेत्र के कटरा इलाके का मामला।

➡️उन्नाव- एसपी ने किया पुरवा कोतवाली का निरीक्षण, एसपी के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, कोतवाली परिसर में गंदगी देख लगाई फटकार, साफ सफाई रखने के एसएचओ को दिए निर्देश, महिला हेल्प डेस्क का भी किया निरीक्षण।

➡️कानपुर- बर्रा बाईपास पर ई-रिक्शा पलटा, हादसे में बाल बाल बची सवारियां, सड़क में बने मेनहोल की वजह से हादसा, राहगीरों ने मदद कर उठाया ई-रिक्शा।

➡️बाराबंकी- अज्ञात कारणों से ट्रांसफार्मर में लगी आग, तेज लपटे और धुंए के गुब्बार चारों तरफ फैला, सैकड़ो दुकानों और घरों की बत्ती हुई गुल, तहसील फ़तेहपुर बीके कस्बा कुर्सी का मामला।

➡️चंदौली- संदिग्ध परिस्थितियों में ट्रेलर ट्रक में लगी आग, हाइवे पर जलते ट्रेलर ट्रक से मची अफरा-तफरी, वाराणसी से बिहार लेन पर यातायात ठप, सैयदराजा के बगही गांव के पास NH-2 की घटना।

➡️कानपुर- संदिग्ध परिस्थिति में युवती की ट्रेन से कटकर मौत, चौबेपुर की रहने वाली युवती की संदिग्ध मौत हुई, कल्यानपुर थाना क्षेत्र के क्रॉसिंग का मामला।

➡️मथुरा- सिरफिरे युवक ने की पुलिसकर्मियों से अभद्रता, सीओ की गाड़ी का तोड़ा शीशा, नशे में था आरोपी सिरफिरा युवक, ड्राइवर और गनर से भी की अभद्रता, कोतवाली थाना क्षेत्र के होली गेट का मामला।

➡️झांसी- माताटीला बांध से छोड़ा गया 4.5 लाख क्यूसेक पानी, बेतवा का जलस्तर बढ़ने से सैकड़ों गांव खतरे पर, जिला प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, सुकवा दुकवा बांध के भी खोले गए गेट।

➡️देहरादून- मंत्री सौरभ बहुगुणा कल धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करेंगे, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करेंगे सौरभ बहुगुणा, हर राज्य में वर्ल्ड स्किल ट्रेड सेंटर दिए गए है- बहुगुणा, लेकिन अभी तक उत्तराखंड के लिए ऐसा फैसला नहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से इसकी मांग करेंगे-बहुगुणा, उत्तराखंड के युवाओं क़ो भी विश्व स्तर के संस्थान का फायदा हो।

➡️रूड़की- भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं की अगुवाई में की धरना प्रदर्शन, छात्र इंद्र मेघवाल की निर्मम हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा, छात्र के परिजनों को 1 करोड़ रूपये के मुआवजे की मांग की, हेड मास्टर को फांसी सहित CBI जांच कराने की मांग की, कार्यकर्ताओं में भारी रोष जातिवाद का पुतला जलाया।

➡️देहरादून- पूरे उत्तराखंड में मनाया जा रहा घी संक्रांति का त्यौहार, पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी घी संक्राति त्यौहार मनाया, घी से बने दाल के पकौड़ो, लड्डू से मेहमानों का स्वागत किया, पहाड़ में मनाया जाने वाला पौराणिक त्यौहार है- हरीश रावत, ऐसे में पहाड़ी संस्कार बचे रहें ये ही है कोशिश- हरीश रावत।

➡️रुद्रपुर- जिलाधिकारी उद्योग बंधुओ के साथ की बैठक, उद्योग बंधुओ ने सिडकुल से समस्याओं को रखा, सड़क, वेयर हाउस सहित बिजली कटौती समस्याओं को रखा, संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए- DM, जिलाधिकारी की बैठक में 29 बिंदुओं पर चर्चा हुई।

➡️रुद्रपुर- एसएसपी ने एक सिपाही को किया निलंबित, विभाग की छवि धूमिल करने के मामले में कार्रवाई, हल्द्वानी जेल ले जाते आरोपी के साथ बनाया था वीडियो, सोशल मीडिया में अपलोड कर किया था वीडियो, सीओ काशीपुर को सौंपी मामले की जांच।

➡️रामनगर- ऋण न जमा करने पर 14 दुकानें हुई सील, बैंक ने कार्रवाई आस्थान मॉल में 10 दुकानें, टीसी संस्थान के 4 दुकानें सील, PNB की टीम, तहसीलदार सहित पुलिस ने दुकानें की सील, कार्रवाई के बाद मॉल संचालकों में हड़कंप मच गया।

➡️देहरादून- उत्तराखंड में जन्माष्टमी के अवकाश में संशोधन, अब 18 अगस्त के बजाय 19 अगस्त को होगा अवकाश, सचिव सामान्य प्रशासन ने आदेश जारी किए, पहले 18 अगस्त को यह अवकाश प्रस्तावित था।

➡️ऋषिकेश- राज्य सरकार ने एम्स को भूमि हस्तांतरित की, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण होगा शुरू, कुमाऊं सेंटर ऑफ एम्स की भूमि प्रक्रिया संपन्न, अधिकारियों ने सेटेलाइट सेंटर भूमि पर लिया कब्जा।

➡️रूड़की- पेट्रोल पंप से ट्रैक्टर ट्रॉली चोरी, पीड़ित ने पुलिस को दी तहरीर, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, पुलिस चोरों की कर रही तलाश, मंगलौर क्षेत्र के लंढौरा- मंगलौर मार्ग की घटना।

➡️रुड़की- लक्सर पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा, हत्यारे भाई और जीजा को भी गिरफ्तार किया, गंगा नदी से लड़की का शव बरामद हुआ था, प्रेस प्रसंग को लेकर लड़की की हत्या की गई थी।

➡️दिल्ली- फ्रीबीज पर सुप्रीम कोर्ट में 23 अगस्त को होगी, SC में अगली सुनवाई अब 23 अगस्त को होगी, रेवड़ी कल्चर मामले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, राजनीतिक दलों को वादा करने से नहीं रोकना चाहिए-SC, सरकारी धन का किस तरह से इस्तेमाल हो सवाल यह है-SC, सभी राजनीतिक दलों से लिखित राय जमा करने को कहा, SC ने शनिवार तक लिखित राय जमा करने को कहा।

➡️दिल्ली- दिल्ली जल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पर कार्रवाई की सिफारिश, मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश, 50 लाख की रिश्वत लेने के करप्शन से जुड़े मामले में कार्रवाई की सिफारिश, भ्रष्टाचार मामले में एलजी ने की सिफारिश।


Related Articles

Back to top button