WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 बजे की बड़ी खबरें…. 07.10.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7.30 बजे की बड़ी खबरें…. 07.10.2022

➡लखनऊ- वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने की प्रेसवार्ता, कर-करेत्तर राजस्व वसूली में भारी वृद्धि-खन्ना, कर-करेत्तर राजस्व मदों में 3123.73 करोड़ की वृद्धि-खन्ना, 2022-23 के सितम्बर माह में 14661.89 करोड़ राजस्व-वित्तमंत्री, 2021-22 के सितम्बर माह में 11538.16 करोड़ आया था-खन्ना, 1वर्ष की तुलना में राजस्व 3123.73 करोड़ बढ़ा- वित्तमंत्री, प्रदेश लक्ष्य के सापेक्ष अधिक राजस्व प्राप्ति हुई- खन्ना,
केवल आबकारी विभाग में राजस्व प्राप्ति में कमी हुई-खन्ना, जीएसटी और वैट की वसूली में बड़ी वृद्धि- खन्ना, परिवहन विभाग में भी 73.20 करोड़ राजस्व वृद्धि-खन्ना, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में भी राजस्व प्राप्ति-खन्ना.

➡लखनऊ- जिला पंचायत अध्यक्षों,ब्लॉक प्रमुखों से जुड़ी बड़ी खबर, 2 साल से पहले नहीं लाया जा सकेगा अविश्वास प्रस्ताव, योगी सरकार ने अविश्वास प्रस्ताव की अधिसूचना जारी की, ब्लॉक प्रमुख,जिला पंचायत अध्यक्ष को हटाना अब कठिन, नए अविश्वास प्रस्ताव में दो तिहाई वोट की जरुरत होगी.

➡लखनऊ- लेखपाल मुख्य परीक्षा में गड़बड़ी का मामला, परीक्षा की सुचिता भंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार, रकम लेकर परीक्षा साल्व कराने वाला आरोपी गिरफ्तार, गाजियाबाद के लोनी से आरोपी सुमित हुआ गिरफ्तार, एक मोबाइल,आधार कार्ड,वोटर कार्ड,नगदी भी बरामद, आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई शुरु.

➡मैनपुरी- मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले पहुंचे संजय निषाद, ब्रिटिशकाल से हो रहा था निषाद समाज का तिरस्कार- संजय, हमारे समाज के लोगों ने भव्य किया है स्वागत समारोह- संजय, राजस्व संहिता के अनुसार मछुआरों का पहला हक बनता है- संजय, जनसंख्या नियंत्रण नीति पर आरएसएस का समर्थन किया, मत्स्य पालन पट्टों में गड़बड़ी होने पर कार्रवाई की जाएगी- संजय.

➡गोंडा- नगर पालिका, सिंचाई विभाग की लापरवाही, शहर के किसी भी नाले की नहीं कराई सफाई, बिना सफाई के हजम किये 2 करोड़ रूपये, सिंचाई विभाग का सिर्फ एक ठेकेदार से गठबंधन, सफाई के बाद भी बारिश में डूब गया पूरा गोंडा शहर, मुख्यमंत्री, सिंचाई विभाग तक से हुई शिकायत, विभाग ने 3 साल से लटका रखी आरटीआई, जांच के नाम पर अब तक सिर्फ खानापूर्ति.

➡प्रतापगढ़- विवाद सुलझाने पहुंचे तहसीलदार को ग्रामीणों ने घेरा, सूचना के बाद मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स, भूमिधरी जमीन पर रास्ते को तुड़वाने का आरोप, लेखपाल,कानूनगो और तहसीलदार को बनाया बंधक, पुलिस ने बल प्रयोग कर के भीड़ को किया तितर-वितर, पुलिस ने राम-राम चौराहे की दुकानों को कराया बंद, ग्रामीणों में आक्रोश,पुलिस लोगों को सुलझाने में जुटी, नगर कोतवाली के राम राम चौराहे का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत, गन्ने के खेत में फांसी पर लटका मिला शव, कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी का छात्र था मृतक, मौत से पहले मृतक ने किया था मैसेज, बागपत जनपद का निवासी है मृतक निगम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बुढ़ाना कोतवाली के मदीनपुर का मामला.

➡शाहजहांपुर- किसान का खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव, खेत की रखवाली करने गया था किसान, खेत में बने ऊंचे मचान पर मिला किसान का शव, परिवार ने हत्या की जताई आशंका, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच की शुरू, थाना कलान क्षेत्र के गांव जखिया की घटना.

➡कानपुर देहात- जिला सूचना अधिकारी का नया कारनामा आया सामने, सूचना अधिकारी ने पत्रकारों की सूची बनाकर कराई वायरल, तहसील,ब्लॉक के पत्रकार प्रतिनिधियों को काम करना मुश्किल, सरकारी, गैरसरकारी संस्थानों समेत जिले के पत्रकारों में रोष, जिला सूचना अधिकारी नरेंद्र मोहन का पत्रकार विरोधी कारनामा.

➡आगरा- आगरा में स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की छापेमारी, यमुनापार के पांच हॉस्पिटल किए गए सील, चैतन्य हॉस्पिटल, राधारानी हॉस्पिटल सील, मंगलम, संगम हॉस्पिटल को किया गया सील, एक हॉस्पिटल के बेसमेंट में मिले 13 मरीज, दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए दिया नोटिस, सीएमओ के आदेश पर 8 टीमें कर रही हैं सर्वे.

➡वाराणसी- वाराणसी में निभाई गई सैकड़ों साल पुरानी परंपरा, 479 साल पुरानी परंपरा का लोगों ने किया निर्वहन, नाटी इमली में संपन्न हुई प्रसिद्ध भरत मिलाप लीला, भगवान राम,लक्ष्मण,भरत और शत्रुघ्न का हुआ मिलन, सुरक्षा व्यवस्था के किए गए थे पुख्ता इंतजाम.

➡प्रतापगढ़- दुर्दुरिया कार्यक्रम में हजारों महिलाएं शामिल हुई, इस कार्यक्रम में करीब 7 हजार महिलाओं ने भाग लिया, भाजपा नेता अभय प्रताप सिंह पप्पन ने किया नेतृत्व, भीड़ को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात रही, महेशगंज थाना के हीरागंज बाजार में हुआ कार्यक्रम.

➡सुल्तानपुर- 13 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म का मामला, कोर्ट में पेश किए गए दुष्कर्म आरोपी, कोर्ट में पेश होते ही फूटा लोगों का गुस्सा, तीनों दुष्कर्म आरोपियों की जमकर पिटाई, पुलिस ने दुष्कर्म आरोपियों को बचाया,
नगर के दीवानी न्यायालय का मामला, कादीपुर कोतवाली क्षेत्र में किया था दुष्कर्म.

➡आगरा- व्यापारी से 3.5 लाख की लूट का खुलासा, बदमाशों ने तमंचे के बल पर की थी लूट, पुलिस ने बदमाशों को किया गिरफ्तार, 2 लाख नगद, 3 अवैध तमंचा, कारतूस बरामद, 3 फरार बदमाशों की पुलिस कर रही है तलाश, सैया थाना क्षेत्र के लादूखेड़ा में हुई थी लूट, सैया थाना पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡कानपुर- सेवानिवृत्त फौजी ने आत्मदाह का प्रयास किया, प्रॉपर्टी डीलर से परेशान था सेवानिवृत्त फौजी, फौजी केरोसिन ऑयल लेकर पहुंचा ऑफिस, प्रॉपर्टी डीलर पर 10 लाख रुपये हड़पने का आरोप, फ़र्ज़ी जमीन दिखाकर 10 लाख रुपये हड़पने का आरोप, पुलिस ने आरोपी मान सिंह चंदेल को हिरासत में लिया, बर्रा थानाक्षेत्र के पटेल चौक का मामला.

➡प्रयागराज- डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का प्रयागराज दौरा कल, दोपहर 12.35 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे डिप्टी सीएम, सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात, 2.05 बजे वैश्य सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि होंगे शामिल, 4 बजे रामभद्राचार्य जी महराज के रामकथा मे होंगे शामिल, 5.45 बजे आयोजित विजन कांफ्रेंस में होंगे शामिल, 7.10 बजे कवि सम्मेलन में होंगे शामिल.

➡श्रावस्ती- श्रावस्ती से इस वक्त की बड़ी खबर, बाढ़ के पानी में नाव पलटने से हादसा, राहत सामग्री बांटने गए लेखपाल लापता, नाव में सवार कई लोग लापता बताए जा रहे, भिनगा के लेखपाल चंद्र भूषण तिवारी लापता, लेखपाल की खोजबीन जारी,नहीं लग रहा सुराग, हरिहरपुर रानी ब्लॉक के अशरफ नगर का मामला.

➡अमरोहा- फैक्ट्री कर्मचारी की हत्या का खुलासा, प्रेम-प्रसंग के चलते की गई थी हत्या, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर रची थी साजिश, आरोपी पत्नी, प्रेमी समेत 4 को गिरफ्तार किया, पुलिस ने आलाकत्ल भी बरामद किया, थाना डिडौली पुलिस को मिली सफलता.

➡बस्ती- PHC बनकटी में OPD कक्ष का प्लास्टर गिरा, डॉक्टर की कुर्सी पर अचानक से गिरा प्लास्टर, कक्ष में प्रभारी चिकित्सक डॉ.राजेश बालबाल बचे, बारिश के चलते आए दिन गिर रहा छत से मलबा, 1986 में हुआ था पीएचसी बनकटी का निर्माण.

➡अलीगढ़- अवैध निजी अस्पतालों पर छापामार कार्रवाई, 2 निजी अस्पतालों के संचालक नहीं दिखा सके कागजात, एसडीएम ने दोनों अस्पतालों को थमाया नोटिस, दोनों अस्पतालों के खिलाफ होगी कार्रवाई, इगलास के विजय हॉस्पिटल, पदम् क्लीनिक का मामला.

➡गोंडा- तेज रफ्तार कार ने बाइक चालक को रौंदा, घटना में बाइक चालक गंभीर रूप से घायल, आनन-फानन घायल युवक को भेजा गया अस्पताल, पुलिस को चकमा देकर कार चालक हुआ फरार, लखनऊ-गोंडा राजमार्ग के कर्नलगंज की घटना.

➡शाहजहांपुर- 15 साल की किशोरी की गोली लगने से मौत, डबल बैरल बंदूक से पेट में लगी थी गोली, मौत को पुलिस बता रही आत्महत्या, पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर जांच की शुरू, थाना रामचंद्र मिशन के रौसर कोठी की घटना.

➡वाराणसी- वाराणसी महानगर में सपा की पदयात्रा, 8 से 10 अक्तूबर तक होगी पदयात्रा, देश बचाओ, देश बनाओ पदयात्रा की होगी शुरुआत.

➡बिजनौर- अज्ञात महिला की नहर में मिला शव, पुलिस ने शव को नहर से बाहर निकाला, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम, स्योहारा के अलियापुर नहर का मामला.

➡पीलीभीत- खबर का बड़ा असर, निजी कार्यक्रम में बार बालाओं के डांस का मामला, एसपी के आदेश पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, बरखेडा इलाके के पिपरिया मंडल गांव का मामला.

➡बुलंदशहर- दो टॉप टेन अपराधियों की संपत्ति कुर्क, अमित जाट और राजेंद्र जाट की संपत्ति कुर्क, विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज हैं 30 आपराधिक मुकदमे, कोतवाली ककोड के जनपद स्तर के हैं आपराधी.

➡बदायूं- पुलिस ने दोनो चोरों को किया गिरफ्तार, चोरी की 12 लाख की 785 टिन रिफाइंड बरामद, गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से ट्रक भी बरामद, सदर कोतवाली पुलिस ने की कार्रवाई.

➡महराजगंज- मुठभेड़ के बाद अंतर्जनपदीय लुटेरा गिरफ्तार, शातिर लुटेरे राहुल पाण्डेय को किया गिरफ्तार, एक साथी लुटेरा भागने में हुआ कामयाब, सिंदुरिया क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡शाहजहांपुर- अपराधी आदित्य राणा के फरार होने का मामला, आदित्य राणा पर ढाई लाख का इनाम घोषित, नगर में लगाए गए आदित्य राणा के पोस्टर, पुलिस अभिरक्षा से फरार हुआ था आदित्य राणा.

➡भदोही- दुर्गा पूजा पंडाल अग्निकांड मामला, डीएम-एसपी ने 1 सप्ताह का वेतन किया दान, पीड़ितों के इलाज के लिए वेतन किया दान, रेड क्रॉस सोसायटी के माध्यम से किया दान.

➡जसपुर- 1 अक्टूबर से क्रय केंद्रों पर धानों की खरीद शुरु, मंडी परिसर में सुविधा के लिए 3 क्रय केंद्र बनाए गए, सामान्य के 2040, ग्रेड A के 2060 रुपए मूल्य निर्धारित, इस बार 70 हजार कुंतल धान की खरीद का लक्ष्य रखा, 31 जनवरी तक धान खरीद जारी रहेगी-खाद्य अधिकारी, खाद्य अधिकारी विष्णु प्रसाद त्रिवेदी ने दी जानकारी.

➡हरिद्वार- जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, उपाध्यक्ष,ब्लॉक प्रमुख चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 10 अक्टूबर को नामांकन होंगे जमा,11 को नामवापसी, 14 अक्टूबर को मतदान और शाम को होंगी मतगणना, अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख पर भाजपा ने उतारे प्रत्याशी, कांग्रेस और BSP ने अभी तक नहीं घोषित किए प्रत्याशी.

➡बागेश्वर- क्रांति दल की दो दिवसीय चिंतन बैठक आयोजित, UKD के राष्ट्रीय अध्यक्ष काशी सिंह भी शामिल होंगे, विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डी के जोशी ने बताया, शिविर में उतराखंड के जवल्नत मुद्दों पर चर्चा होगी, UK के 13 जिलों के UKD नेता बैठक में शामिल होंगे, हर वर्ग को लेकर राजनीतिक चरित्र का रोड मेप तैयार होगा, कत्यूर घाटी में चिंतन बैठक सम्मेलन आयोजित.

➡कोटद्वार- अंकिता भंडारी हत्याकांड का मामला, जनक्रोश के चलते हत्यारोपी कोर्ट में वर्चुअल पेश, पुलकित आर्य समेत 2 साथियों को किया गया पेश, कोर्ट ने 14-14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, हत्याकांड से संबंधित सभी साक्ष्य जुटा लिए गए-SP, जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में पेश कर दी जाएगी-SP.

➡बाजपुर- पराली जलाने के रोक पर किसानों ने किया विरोध, भकियू ने डीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, किसानों ने पराली जलाने के लिए अनुमति की मांग की, पराली न जलाने वाले को किसानों को लिए भी मांग की, 5 हजार रुपए प्रति एकड़ का मुआवजा देने की मांग की.

➡उत्तरकाशी- पर्वतारोहियों के रेस्क्यू ऑपरेशन का तीसरा दिन, रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान आज 12 शव बरामद, 4 पर्वतारोहियों के 4 शव पहले ही हो चुके बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन में कुल 16 शव हो चुके बरामद, अभी भी 13 पर्वतारोही लापता बताए जा रहे हैं.

➡दिल्ली- PFI के 19 सदस्यों की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी, NIA की रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया, कोर्ट ने 3 सदस्यों की NIA कस्टडी 10 अक्टूबर तक बढ़ाई, कोर्ट ने PFI के 16 सदस्यों को न्यायिक हिरासत में भेजा.

➡दिल्ली- एयरपोर्ट पर 28 करोड़ की 7 घड़ियां पकड़ी गई, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से पकड़ी गई घड़ियां, यात्री से सात महंगी घड़ियां कस्टम विभाग ने पकड़ी, 7 घड़ियों की कीमत लगभग 28 करोड़ रुपए.


https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट…………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button