उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6:30 बजे की बड़ी खबरें….* 26.07.2023

➡️लखनऊ- शराब महोत्सव आयोजित करेगा डिस्टलरी एसोसिएशन, लखनऊ के सेंट्रम होटल में 28 जुलाई को शराब महोत्सव, यूपी के अफसरों को सम्मानित करेंगे शराब कारोबारी, प्रमुख सचिव बीना मीणा, आबकारी आयुक्त होंगे अतिथि, आबकारी आयुक्त सेंथिल पांडियन शराब सिंडिकेट के चहेते बने, शराब महोत्सव के लिए पूरा 5 स्टार होटल बुक कराया गया, शराब से अथाह कमाई करने वाला सिंडिकेट अजब काम कर रहा, पिछले साल दिल्ली में था आयोजन, बाद में रद्द हुआ था, तब संजय भूसरेड्डी को चीफ गेस्ट बनाया गया था, यूपी में शराब कमाई से कारोबारी और अफसर गले तक भरे.

➡️लखनऊ- वजीरगंज में पुलिस पर युवक की पिटाई का आरोप, पड़ोसी से विवाद की सूचना पर पहुंची थी डायल 112, अक्षय नाम के युवक ने पुलिस पर लगाए हैं आरोप, पड़ोसी से पैसा लेकर अक्षय की बेल्ट से पिटाई की, पिटाई से अक्षय के शरीर पर गंभीर चोट के निशान, अक्षय और उसकी मां ने पुलिस वालों पर लगाए आरोप, लखनऊ में वजीरगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡️लखनऊ- राजधानी लखनऊ में दारोगा ने किया सुसाइड, दारोगा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की,महानगर में न्यू हैदराबाद स्थित आवास में गोली मारी,54 वर्षीय दारोगा ज्ञान सिंह ने आत्महत्या कर ली,आत्महत्या के पहले SI ने अपने साले को फोन किया,फोन पर अंतिम संस्कार की तैयारी के लिए कहा था, महानगर थाना क्षेत्र के न्यू हैदराबाद की घटना.

➡️लखनऊ- सपा के कैसरबाग नगर कार्यालय में आज बैठक, 3 बजे सपा नेताओं,पार्षद, पूर्व पार्षद की बैठक, पार्षद पद के पूर्व प्रत्याशियों को भी बुलाया गया,बूथ कमेटी, सेक्टर कमेटी के गठन को लेकर बैठक, लखनऊ लोकसभा प्रभारी रविदास मेहरोत्रा रहेंगे मौजूद.

➡️लखनऊ- 67वीं पेंशन अदालत का आयोजन, मंडलायुक्त रोशन जैकब की अध्यक्षता में आयोजन, 6 प्रकरणों में 5 का निस्तारण मौके पर किया गया पेंशन मामलों के निस्तारण में लापरवाही न हो- मंडलायुक्त.

➡️प्रयागराज- ज्ञानवापी में ASI के सर्वे को लेकर सुनवाई , चीफ जस्टिस ने सुनवाई के दौरान कहा, कोई भी ड्रिलिंग नहीं होनी चाहिए – चीफ जस्टिस, ASI के एक्सपर्ट को 4 बजे बुलाया जाए- सीजे, हिंदू पक्ष के वकील विष्णुशंकर जैन ने कोर्ट में कहा, परिसर में कोई ड्रिलिंग नहीं होगी – विष्णुशंकर जैन , CJ ने कहा कि मैं तकनीकी दक्ष व्यक्ति नहीं हूं, किसी ऐसे व्यक्ति को बुलाइए जो डेमो को देख सके- CJ, शाम 4 बजे कोर्ट में ASI एक्सपर्ट को बुलाया गया, अब लंच के बाद दोपहर 2 बजे से सुनवाई होगी, CJ ने मुस्लिम पक्ष के वकील फरमान नकवी से कहा, ASI बिल्डिंग के प्लास्टर तक को नहीं टच करेगी- CJ, एडिशनल सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया, कोई भी निर्माण को नहीं हटाएंगे- एएसजी, स्ट्रक्चर की कार्बन डेटिंग जांच होगी – ASG, ले आउट तैयार कर विवादित परिसर की जांच होगी- ASG.

➡️बागपत- 250 केवीए का ट्रांसफार्मर से उपकरण हुए चोरी, ट्रांसफार्मर उपकरण चोरी से बिजली आपूर्ति ठप, गांव के 400 घरों की बिजली आपूर्ति हुई ठप, ऊर्जा निगम के अधिकारियों से की शिकायत, बागपत तहसील के वाजिदपुर गांव का मामला.

➡️मैनपुरी- जेल में निरुद्ध बंदी की मौत का मामला, 3 दिन से थाने में बंद थे पिता-पुत्र, न्यायालय के वारंट में पुलिस ने पकड़ा था,जेल में दाखिल होने से पहले पिता को पीटा था,पिता को जमकर पुलिस ने पीटा था, पुलिस ने विपक्षियों से लिए थे रुपए,विचाराधीन बंदी की तबीयत खराब होने से मौत,अचानक हुई विचाराधीन बंदी की तबीयत खराब,2 दिन पहले ही जेल में किया गया था दाखिल,15 दिन में जिला कारागार में दो बंदियों की मौत,अचानक तबीयत खराब होने से मौत-जेल प्रशासन.

➡️आगरा- तिहरे हत्याकांड में पुलिस का एक्शन, कुछ ही घंटों में हत्यारोपी गिरफ्तार, विजय प्रकाश,हरवीर को पुलिस ने पकड़ा, दोनों भाइयों ने दिया था हत्याकांड को अंजाम, दो सगे भाईयों और पिता की हत्या की थी, जमीन के बंटवारे को लेकर हुआ था मर्डर, कागारोल थाना क्षेत्र में हुआ था हत्याकांड.

➡️बागपत-महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला,किसान नेता समेत 3 पर दुष्कर्म करने का आरोप,अश्लील वीडियो बनाकर महिला को किया ब्लैकमेल,ब्लैकमेल कर 3 पर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप,एसपी ने सीओ खेकड़ा को सौंपी पूरे मामले की जांच , रमाला थाना क्षेत्र के एक गांव की है पीड़ित महिला.

➡️सहारनपुर- जेई प्रमोद कुमार का शव यमुना नदी से बरामद , यमुना नदी के टाबर गांव के घाट से शव बरामद, चिलकाना में एक सप्ताह पूर्व नदी में डूबा था जेई,यमुना नदी में डूबे जेई प्रमोद कुमार का मिला शव ,कई टीमें पिछले एक सप्ताह से तलाश कर रहीं थीं, विद्युत लाइन का सर्वे करने पहुंचे थे जेई , अचानक पैर फिसलने से यमुना नदी में डूब गए थे, चिलकाना के आल्हनपुर घाट पर हुआ था हादसा , नकुड के टाबर गांव के घाट से हुआ शव बरामद.

➡️हमीरपुर- सरीला एफएसओ को किया गया निलंबित,अनुशासनहीनता पर किया गया निलंबित, आयुक्त अनीता सिंह ने किया निलंबित,निलंबन करने के बाद मामले की जांच सौंपी,लखनऊ के खाद्य सुरक्षा अधिकारी को सौंपी.

➡️कानपुर- पुलिस कांस्टेबल का उगाही का ऑडियो वायरल,चौकी इंचार्ज के घर पर लोगों को बुलाता है , घर पर लोगों को बुलाकर बनाता है दबाव,थाने के बजाये चौकी इंचार्ज के घर बुलाता है , पैसा न देने पर घर से उठा लेने की देता है धमकी,काफी समय से थाक जमाये बैठा है सिपाही ऋषि,अधिकारियों से सेटिंग के चलते नहीं होती कार्रवाई, तात्या टोपे नगर चौकी में तैनात है सिपाही ऋषि.

➡️रायबरेली- सत्यम हॉस्पिटल को बंद करने का मामला, आज भी धड़ल्ले से चल रहा सत्यम हॉस्पिटल,सत्यम हॉस्पिटल में मरीजों का इलाज चल रहा,सीएमओ ने हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द नहीं किया,DM ने ADM के नेतृत्व में जांच कमेटी बनाई है, सत्यम हॉस्पिटल को बंद करने के निर्देश थे.

➡️उन्नाव- परिवहन विभाग की बसों की नहीं सुधर रही दशा, धक्का मारकर चलाने का वीडियो हुआ वायरल, उन्नाव डिपो की बस का वीडियो हुआ वायरल,यात्रियों ने धक्का मारकर बस को कराया स्टार्ट,पुरवा कस्बे के अस्थाई बस स्टाफ का मामला.

➡️शामली- भाजपा नेता पर थानाभवन में एफआईआर दर्ज, समाज में द्वेष फैलाने पर एफआईआर दर्ज की, आईपीसी की धारा 153 ए के तहत केस दर्ज, गत दिनों सीओ थानाभवन पर लगाए थे आरोप, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के महामंत्री पर केस.

➡️लखीमपुर- प्राइवेट अस्पताल का बड़ा कारनामा सामने आया,पैर में दर्द की जगह पेट का ऑपरेशन कर डाला, OT से बाहर आने पर मरीज़ को हुई जानकारी , तीमारदारों से 40 हज़ार रुपये भी ऐंठ लिये गए, पैसा न देने पर बंधक बनाए जाने का आरोप,मामला सामने आने पर CMO ने किया सीज, स्टेनो के संरक्षण में चल रहा था अपोलो अस्पताल.

➡️सोनभद्र- बिजली विभाग के खिलाफ लामबंद हुए शहरवासी,लोगों ने शव को रोड पर रख किया जाम, वाहन की टक्कर से बिजली का तार टूटा था,तार टूटकर साइकिल सवार व्यक्ति पर गिरा,चोपन क्षेत्र के हॉस्पिटल रोड का मामला.

बिजनौर- खंड शिक्षा कार्यालय में पी जा रही शराब,शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बाबुओं और अध्यापक ने बनाया शराब का अड्डा, BSA ने बाबू और शिक्षक को किया सस्पेंड, बिजनौर के पुरैनी कार्यालय का मामला.

➡️बाराबंकी- 5 साल की मासूम बच्ची के साथ गैंगरेप , गांव के ही 3 लोगों पर गैंगरेप करने का आरोप, गन्ने के खेत में खून से लथपथ मिली मासूम,परिजनों ने खेत से बच्ची को किया बरामद,दरिंदों ने बच्ची को मृत समझकर खेत में फेंका, बच्ची को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र की घटना.

➡️बहराइच-प्राथमिक शिक्षक पर बच्चों से अश्लीलता का आरोप, बच्ची से अश्लीलता करते हुए वीडियो हुआ वायरल, शराब के नशे में बच्चों को गालियां सिखाने का आरोप,क्लास में अर्धनग्न लेटे बच्चे का फोटो भी वायरल,शिवपुर वैरागी परिषदीय प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡️एटा- 3 दिन पूर्व 2 लोगों के बीच मारपीट का मामला, एक दूसरे को पीटने का वीडियो हुआ वायरल, पीड़ित पक्ष ने गुल्लू के खिलाफ दी तहरीर, मलावन थाना क्षेत्र के सौंहर गांव की घटना.

➡️सहारनपुर- दतौली मुगल में नागादेव नदी उफान पर है,नागादेव नदी पर दबंगों ने किया अवैध कब्जा,नागादेव नदी का अस्तित्व हुआ खत्म,सदर प्रशासन नदी से कब्जा हटवाने में नाकाम , कुछ दबंगों ने कब्जे कर खेत बना लिया.

➡️बाराबंकी- 5 वर्षीय बच्ची के साथ रेप का मामला , पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार , युवक की निशानदेही पर मिली थी बच्ची, दो अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस, गिरफ्तार युवक ने किया था बच्ची से रेप, बाराबंकी के रामनगर थाना इलाके का मामला .

➡️हमीरपुर- पेंट कारोबारी के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, भू माफिया अनिल पेंट कारोबारी के खिलाफ मोर्चा, ग्रामीणों ने डीएम से लगाई न्याय की गुहार, बदनपुर गांव के दो दर्जन ग्रामीणों ने लगाई गुहार , भूमाफिया अनिल गुप्ता ने जमीन बैनामा कराई थी, करोड़ों की जमीन कौड़ियों के भाव कराई थी बैनामा, हैंडपंप,प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी को तुड़वाने का आरोप, मुख्यालय के सुभाष बाजार इलाके का मामला.

➡️श्रावस्ती- नेपाल में पहाड़ियों पर हो रही लगातार बारिश, लगातार बारिश से राप्ती नदी का बढ़ा जलस्तर, बाढ़ के पानी से मल्हीपुर मुख्यालय भिनगा मार्ग कटा, मल्हीपुर क्षेत्र के वीरपुर लौकिहा मोड़ के पास कटान, खतरे के निशान से 90 सेमी ऊपर बह रही नदी, जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव में घुसा बाढ़ का पानी, मल्हीपुर से जिला मुख्यालय जोड़ने वाली सड़क कटी.

➡️सहारनपुर- देर रात से पहाड़ी और मैदानी इलाकों में बारिश, पहाड़ी,मैदानी इलाकों में हो रही मूसलाधार बारिश, बारिश के चलते रामखेड़ी में मकान का लेंटर गिरा, बारिश के चलते गिरा मकान का लेंटर,महिला दबी , लेंटर के नीचे दबने से महिला गंभीर रूप से घायल, महिला को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, फतेहपुर थाना क्षेत्र के रामखेडी गांव की घटना.

➡️बदायूं – देसी शराब के ठेके पर विरोध प्रदर्शन , महिलाओं,बच्चों समेत ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कल शराब पीने से युवक की हालत बिगड़ी थी, हालत बिगड़ने पर अस्पताल में कराया भर्ती, स्कूली बच्चियों पर फब्तियां कसते हैं शराबी,नाबालिग बच्चों से शराब बेचने का भी आरोप,देसी शराब के ठेके पर चल रहा है हंगामा, उघैती थाना क्षेत्र के सराह बघौली का मामला.

➡️हमीरपुर- लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता पर आरोप,अवर अभियंता पर लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, बुंदेलखंड इंसाफ सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सौंपा ज्ञापन,राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ सौंपा ज्ञापन, करोड़ों के राजस्व को चूना लगाने का लगाया आरोप, कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर डीएम को सौंपा ज्ञापन.

➡️बदायूं- वर्तमान प्रधान पुत्र पर महिला ने लगाया आरोप, आर्थिक और शारीरिक शोषण का लगाया आरोप, प्लाट का बैनामा कराने के बहाने बुलाया , महिला को मिठाई खिलाकर किया था बेहोश,होश आने पर नग्न अवस्था में थी पीड़िता, अश्लील वीडियो बनाकर करता है ब्लैकमेल, कार्रवाई न होने पर आत्महत्या की चेतावनी दी ,उघैती थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡️हरदोई- दो ट्रकों की भिड़ंत में चालक और क्लीनर की मौत, एक चालक गंभीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती , मल्लावां कन्नौज मार्ग के कल्याणी नदी की घटना.

➡️फर्रुखाबाद- फर्रुखाबाद में ब्याजखोरों से परेशान परिवार, मकान और दुकान बिकाऊ के लगाए पोस्टर, सीएम को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु की लगाई गुहार , व्यापार के लिए सूदखोरों से लिए थे 13 लाख रुपए, परिवार ने सूदखोरों को ब्याज समेत लौटाए रुपए, दबंग आए दिन परिवार को करते हैं प्रताड़ित, कायमगंज क्षेत्र के लोकमन गंगादरवाजा का मामला.

➡️मुजफ्फरनगर- बिजली चोरी के खिलाफ रातभर चला अभियान, बिजली कर्मचारियों और अधिकारियों पर हमला , विद्युत विभाग के कर्मचारियों के साथ मारपीट , मारपीट में एक विद्युतकर्मी हुआ जख्मी,बिजली चोरी की शिकायत पर पहुंची थी टीम, नगर कोतवाली क्षेत्र के प्रेमपूरी का मामला.

➡️हमीरपुर- विकलांग महिला के साथ दबंगों ने की मारपीट, बोरिंग मशीन चलाने को लेकर हुआ था विवाद, न्याय न मिलने पर एसपी से की शिकायत, सरीला थाना क्षेत्र के करियारी गांव का मामला.

➡️फर्रुखाबाद- खेत में किसान की कुल्हाड़ी मारकर हत्या, खेत पर फसल की रखवाली कर रहा था किसान, गांव के ही व्यक्ति पर हत्या करने का आरोप, मेरापुर थाना क्षेत्र के बिछौली गांव का मामला.

➡️कन्नौज- टीचर पर लगा बच्चों की पिटाई करने का आरोप,बच्चों का आरोप कूड़ा फेकने से मना करने पर पीटा , विद्यालय शिकायत करने पहुंचे परिजनों से की अभद्रता, इंग्लिश मीडियम प्राथमिक विद्यालय का मामला.

➡️बुलंदशहर- बेकाबू बस ने बाइक सवार दंपत्ति को रौंदा, पत्नी की मौके पर मौत, पति की हालत गंभीर, डिबाई क्षेत्र के दानपुर के समीप की घटना.

➡️एटा- पैसे के लेनदेन को लेकर दो पक्ष भिड़े, दो महिलाओं के बीच आपस में मारपीट, नगर के धर्मशाला के सामने का मामला.

➡️शामली- शामली में प्रेमी युगल को मिली सुरक्षा, शानू से शालिनी बनी रूपक से की थी शादी , प्रेमी युगल ने सुरक्षा की लगाई थी गुहार , झिझाना क्षेत्र के मछरौली गांव का मामला.

➡️मिर्जापुर- श्रद्धालुओं से भरी बस में लगा हाईटेंशन करंट , बस चालक समेत 8 दर्शनार्थी करंट से झुलसे,सभी को एम्बुलेंस से कराया गया भर्ती , ड्रमंडगंज थाना क्षेत्र के रतेह चौराहे की घटना.

➡️हरदोई- विद्यालय में युवक ने फांसी लगाकर दी जान , प्राथमिक विद्यालय में पेड़ से युवक ने लगाई फांसी, हरपालपुर थाना क्षेत्र के भदार गांव की घटना.

➡️बरेली- पानी की टंकी पर चढ़कर युवक कर रहे डांस , स्थानीय लोगों ने नगर आयुक्त से की शिकायत, दबंग युवक स्थानीय लोगों से करते हैं मारपीट, बारादरी थाना क्षेत्र के जगतपुर का मामला.

➡️चंदौली- नहर टूटने से 80 बीघा धान की फसल डूबी, किसानों की मेहनत से लगी फसलें डूबकर नष्ट,नहर के टूटने से किसानों के खेत जलमग्न,जल्द नहर को दुरुस्त कराने की मांग की ,चहनियां क्षेत्र के बलुआ के समीप टूटी नहर.

➡️दिल्ली- सूत्रों के हवाले से आज की सबसे बड़ी खबर, केंद्र सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस- सूत्र, लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है- सूत्र, मणिपुर मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी – सूत्र, कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई अविश्वास प्रस्ताव लाएंगे- सूत्र.

➡️दिल्ली- लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित, लोकसभा में विपक्षी सांसदों का हंगामा, हंगामे के बाद लोकसभा की कार्यवाही स्थगित, संसद की मर्यादा को बनाकर रखें – ओम बिरला.

➡️दिल्ली-संसद भवन परिसर में विपक्ष की बैठक, विपक्षी दलों के सांसदों की बैठक, सदन में सरकार को घेरने की बनाई रणनीति, सरकार के खिलाफ लाया जाएगा अविश्वास

Related Articles

Back to top button