WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8:30 बजे तक की बड़ी खबरें……

03.12.2023

शेखर न्यूज़ उत्तर प्रदेश

➡️लखनऊ- यूपी विधान परिषद के सदस्यों ने की मुलाकात , मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की शिष्टाचार भेंट, यूपी विधान परिषद के सदस्य श्रीचन्द्र शर्मा , उमेश द्विवेदी,हरी सिंह ढिल्लो ने की मुलाकात, बाबू लाल तिवारी, मानवेन्द्र सिंह, सुरेन्द्र चौधरी, अवनीश कुमार सिंह,अरूण पाठक ने की मुलाकात, सीएम ऑफिस ने एक्स पर पोस्ट कर दी जानकारी, सीएम आवास पर सभी सदस्यों ने शिष्टाचार भेंट की.

➡️लखनऊ – आशियाना में निजी अस्पतालों की मनमानी जारी, इलाज के नाम मरीज और तीमारदार से अभद्रता की, नार्मल डिलीवरी करा कर सिजेरियन दिखाया, इंश्योरेंस कंपनी से करा लिया पूरा भुगतान, तीमारदार ने अस्पताल प्रशासन पर लगाया आरोप, आर्थिक, मानसिक और शारीरिक शोषण का आरोप, मामले में सीएमओ ने दिए जांच के आदेश , आशियाना इलाके के आस्था हॉस्पिटल का मामला.

➡️लखनऊ – बीजेपी विधायक डॉ. अवधेश सिंह सीएम से मिले, डॉ.धनंजय सिंह, मनोज सिंह ने की शिष्टाचार भेंट, जिला कार्य समिति के सदस्य शैलेश मिश्रा रहे मौजूद, पिंडरा विधान सभा क्षेत्र से विधायक हैं अवधेश सिंह, सीएम ने पिंडरा में संचालित विकास कार्यों की प्रगति जानी, मुख्यमंत्री आवास पर सभी नेताओं ने शिष्टाचार भेंट की.

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने एक्स पर किया पोस्ट, केशव मौर्य ने जनगणना को लेकर किया ट्वीट , ‘लोकतंत्र में गणना की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका होती है’, ‘मतगणना, जनगणना की महत्वपूर्ण भूमिका होती है’, ‘जातीय जनगणना की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है’, ‘इन सभी गणनाओं से ही लोकतंत्र मज़बूत होता है’, लोकतंत्र का मतलब ही गणना है-केशव प्रसाद मौर्य.

➡️लखनऊ- सपा प्रवक्ता फखरूल हसन चांद का बयान, सपा के एजेंडे में गरीब किसान नवजवान है-फखरुल, नवजवानों को रोज़गार कब मिलेगा- फखरूल हसन, ‘भाजपा को बताना चाहिए रोजगार कब मिलेंगा’.

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से इस वक्त की बड़ी खबर , इलाहाबाद हाईकोर्ट में कमिश्नर कानपुर तलब, कानपुर पुलिस कमिश्नर से स्पष्टीकरण मांगा, 7 दिसंबर को HC में उपस्थित होंगे कमिश्नर-HC
कानपुर कमिश्नरेट पुलिस का कारनामा, वाहन चोरी की FIR थाने पर नहीं लिखी जाती, कानपुर कोर्ट के आदेश पर भी नहीं लिखी गई FIR, आदेश के बाद भी पीड़ित की FIR नहीं किया दर्ज, मजिस्ट्रेट को दिए गए स्पष्टीकरण में पुलिस ने बताया , हाईकोर्ट ने कानपुर पुलिस कमिश्नर से मांगा स्पष्टीकरण, थाना प्रभारी से भी हाईकोर्ट ने मांगा स्पष्टीकरण, व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होने का आदेश दिया, मामले की अगली सुनवायी 7 दिसंबर को होगी.

➡️प्रयागराज – उमेश पाल व दो सरकारी गनर शूटआउट से जुड़ी खबर, उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा गुड्डू मुस्लिम, गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ की गई कुर्की की कार्रवाई, धूमनगंज थाना पुलिस ने की मकान की कुर्की, चक निरातुल के बेहनाना टोला में स्थित है मकान, चांद बीबी के नाम पर बना 3 मंजिला मकान कुर्क, बमबाज गुड्डू मुस्लिम की पत्नी है चांद बीबी , पुलिस आज शूटर साबिर के मकान की भी करेगी कुर्की, दोनों आरोपी उमेश पाल हत्याकांड के बाद से हैं फरार.

➡️प्रयागराज- बाइक सवार 3 टप्पेबाज 2.50 लाख लेकर फरार, कार में रखे बैग से भरा रुपये लेकर हुए फरार, कार सवार को रोककर एक्सीडेंट के मामले में की बहस, कार सवार के नीचे उतरते ही बैग ले हुए फरार, डीसीपी गंगानगर ने घटनास्थल का किया निरीक्षण, डीसीपी ने घटना के खुलासे के लिए टीम का किया गठन, गंगानगर के सोराव इलाके का मामला.

➡️गाजीपुर- बहादुरगंज नगर पंचायत अध्यक्ष के घर पर नोटिस चस्पा, मुख्तार अंसारी के करीबी है पंचायत अध्यक्ष रियाज अहमद, रियाज अहमद के घर पर 82 CRPC की नोटिस की चस्पा, पंचायत अध्यक्ष समेत 3 अन्य के घरों पर भी नोटिस चस्पा, रियाज ने जाली दस्तावेजों से दिलाई थी पत्नी को नौकरी पत्नी को दिलाई थी, मदरसे में सहायक अध्यापिका की नौकरी, पंचायत अध्यक्ष रियाज अहमद की पत्नी है निकहत अंसारी, निकहत पहले ही हो चुकी है गिरफ्तार, पति अभी है फरार, कासिमाबाद कोतवाली में मामले में दर्ज है मुकदमा.

➡️बांदा- बांदा में दो पक्षों में हुए विवाद का मामला, घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, अवैध बालू खनन को लेकर हुआ था विवाद, आरोपी पक्ष ने युवक पर फावड़े से किए था हमला, मृतक का पिछले 1 महीने से चल रहा था इलाज, घटना के समय दोनों पक्षों से मिली थी तहरीर, तहरीर के आधार पर पुलिस ने किया था केस दर्ज, परिजनों ने SP कार्यालय पहुंचकर किया प्रदर्शन, परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की, SP ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमों की गठित, नगर कोतवाली क्षेत्र के केन नदी तट का मामला.

➡️बांदा- बांदा में खूंखार हुए आवारा कुत्तों का आतंक जारी, एक हफ्ते में बनाया 109 लोगों को अपना शिकार, कुत्तों के काटने से लोगों की संख्या में हो रही वृद्धि, जख्मी लोगों की अस्पताल में बढ़ रही संख्या, कुत्तों के आतंक से दहशत में रहने को मजबूर लोग, जनपद में लगातार बढ़ रहा आवारा कुत्तों का आतंक.

➡️बस्ती- 22 साल पुराने मामले में अमरमणि त्रिपाठी को झटका, अमरमणि त्रिपाठी के खिलाफ कुर्की का आदेश, न्यायलय ने जारी किया कुर्की का आदेश, आज अमरमणि को कोर्ट में होना था पेश, कोर्ट ने पेश न होने पर कुर्की के आदेश दिये , चल अचल संपत्ति को कुर्की की कार्रवाई के आदेश, अगली 20 तारीख को बस्ती पुलिस को दिए निर्देश, वकील ने तबीयत खराब का दिया था हवाला, मामले में अमरमणि त्रिपाठी की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट ने बस्ती पुलिस पर भी उठाया सवाल.

➡️नोएडा – पति ने गर्भवती पत्नी के पेट में मारी लात, दहेज न देने पर गर्भवती महिला के पेट पर मारी लात, इलाज के दौरान मां-नवजात बच्चे की हुई मौत, परिजनों ने ADCP के ऑफिस का किया घेराव, ADCP शक्ति अवस्थी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन , घटना के बाद से मृतका के परिजनों को मिल रही धमकी , परिजनों ने चौकी इंचार्ज पर लगाया लापरवाही का आरोप, सेक्टर 14A ADCP के दफ्तर पर किया विरोध प्रदर्शन, सेक्टर 113 थाना क्षेत्र के प्रथला गांव का मामला.

➡️ललितपुर- गल्ला मंडी में किसानों की मूंगफली नालियों में बही, बारिश में किसानों की दुर्दशा, खून आंसू रो रहे किसान, नीलामी चबूतरे पर दबंग गल्ला व्यापारियों का कब्जा, एडीएम-मंडी सचिव किसानों की दुर्दशा पर मौन, ललितपुर गल्ला मंडी का मामला.

➡️संतकबीरनगर- केस की गवाही कर लौटे व्यक्ति पर हमला, विपक्षी सुलह करने का बना रहे थे दबाव, मना करने पर दोबारा मारने की दी थी धमकी, हमलावरों ने आंख में डाली मिर्ची, हथियार से किया हमला , सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस कार्रवाई में जुटी , बखिरा थाना क्षेत्र के इमिलिया गांव की घटना.

➡️कासगंज- छात्र को शिक्षक द्वारा डंडों से पीटने का मामला , दोस्त से बात करने पर छात्र को डंडों से पीटा , शिक्षक की पिटाई से छात्र के शरीर पर आई गंभीर चोटें, पीड़ित छात्र और उसके परिवार ने थाने में दी तहरीर, शिक्षक दिलीप सिंह शाक्य पर दर्ज कराया मुकदमा, नाथूराम सुशीला देवी सरस्वती मंदिर इंटर कॉलेज का मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली में 2 शिक्षकों ने छात्र को डंडों से पीटा , मामूली बात को लेकर मासूम छात्र की पिटाई की, शिक्षक अनवर अली, मनीष यादव ने डंडों से पीटा, मार खाने के बाद छात्र डिप्रेशन में चला गया , शहर कोतवाली के बिग ब्योर इंटर कॉलेज का मामला.

➡️सीतापुर- विशेष न्यायाधीश एससी एसटी को धमकी देने का मामला, धमकी देने वाले 2 अभियुक्तों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, विशेष न्यायाधीश SC/ST राम विलास को मिली थी धमकी, राम विलास, परिवार समेत जान से मारने की मिली धमकी, पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को पकड़ने में हासिल की सफलता, एसपी चक्रेश मिश्रा ने खुलासा कर दी मामले की जानकारी.

➡️रामपुर – सांसद अनुप्रिया पटेल का बयान, आज़म खान पर अनुप्रिया पटेल ने किया हमला, अपनी हकूमत समझने वालों को समझाया, संगठन के लिए मंडल सम्मेलन करेंगे-अनुप्रिया, जति जनगणना पर बोलीं सांसद अनुप्रिया पटेल, जातिगत जनगणना होनी चाहिए-अनुप्रिया पटेल.

➡️अमरोहा – भारत समाचार की खबर का असर, विकलांग युवती के साथ दुष्कर्म का मामला , इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही थी पीड़िता, पुलिस ने मामले में किया मुकदमा दर्ज, कोतवाली में कई घंटे तक बैठी रही थी पीड़िता, अमरोहा के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️प्रतापगढ़- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, रामलला अपनी जन्मभूमि पर होंगे विराजमान- केशव, 550 साल बाद होंगे विराजमान- केशव प्रसाद मौर्य, 22 जनवरी को होंगे विराजमान- केशव प्रसाद मौर्य, सभी तीर्थ स्थल विकास से अछूता नहीं रहेगा- केशव, 5 राज्यों के चुनाव परिणाम पर बोले डिप्टी सीएम, ‘MP में वापसी करेंगे, राजस्थान, छत्तीसगढ़ कांग्रेस से छीनेंगे’, तेलंगाना व मिजोरम में बीजेपी करेगी अच्छा प्रदर्शन.

➡️दिल्ली- 4 दिसंबर को महाराष्ट्र का दौरा करेंगे पीएम मोदी, शाम करीब 4.15 बजे महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग पहुंचेंगे , छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, राजकोट किले में प्रतिमा का अनावरण करेंगे पीएम, पीएम सिंधुदुर्ग में नौसेना दिवस के कार्यक्रम में जाएंगे, ‘नौसेना दिवस 2023’ समारोह के कार्यक्रम में भाग लेंगे, तारकरली समुद्र तट जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , सिंधुदुर्ग से भारतीय नौसेना के जहाजों को देखेंगे, पनडुब्बियों, विमानों को देखेंगे प्रधानमंत्री मोदी , विशेष बलों के ‘ऑपरेशनल प्रदर्शन’ को भी देखेंगे पीएम.

➡️दिल्ली- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी प्रधानमंत्री आवास पहुंचे, पीएम नरेंद्र मोदी से सीएम धामी ने की मुलाकात, टनल हादसे के बाद पहली बार पीएम से मिले धामी, प्रधानमंत्री मोदी को सीएम धामी ने चित्र भेंट की, सिलक्यारा टनल हादसे से संबंधित चित्र भेंट की.

➡️लखनऊ- सीएम योगी ने आज सड़क सुरक्षा पर बड़ी बैठक की , बैठक में सड़क सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री ने दिया मंत्र, 15 से 31 दिसंबर तक होगा सड़क सुरक्षा पखवारा, यातायात का पालन न करने वालों पर सीएम सख्त,यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर करें कार्रवाई, उल्लंघन करने पर रद करें लाइसेंस, सीज़ करें वाहन, सड़क दुर्घटनाओं में कमी के लिए काम करना होगा-CM, सरकार, प्रशासन,जनता को मिलकर काम करना होगा,लाइसेंस नवीनीकरण के समय कराना होगा नेत्र परीक्षण, भारी वाहन के चालकों के ड्राइविंग का नेत्र परीक्षण करें,हर जिले में होगी ARTO रोड सेफ्टी की तैनाती-सीएम ,ARTO रोड सेफ्टी की तैनाती पर सीएम ने मांगा प्रस्ताव ,स्पीड ब्रेकर कमरतोड़ू नहीं, टेबल टॉप हों- मुख्यमंत्री,कानपुर, आगरा, मेरठ स्थापित होंगे कौशल विकास केंद्र ,झांसी, प्रयागराज में स्थापित होंगे कौशल विकास केंद्र , गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में स्थापित होंगे कौशल विकास केंद्र.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री आवास पर परिवहन विभाग की हुई बैठक, मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को दिये कड़े निर्देश, परिवहन विभाग की बैठक में मुख्यमंत्री के कड़े निर्देश, CM ने ओवर स्पीडिंग पर रोक लगाने के निर्देश दिये, सड़क हादसों का सबसे बड़ा कारण ओवर स्पीडिंग- CM, वायु प्रदूषण पर रोकने को लेकर लिया गया फैसला, ज्यादा से ज़्यादा इलेक्ट्रिक बसों पर फोकस होगा- CM, मुख्यमंत्री ने चार्जिंग पॉइंट्स लगवाने के निर्देश दिए , बसों में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सीएम के निर्देश, यूपी परिवहन विभाग के मंत्री दया शंकर सिंह रहे मौजूद, प्रमुख सचिव परिवहन,परिवहन आयुक्त रहे मौजूद .

➡️लखनऊ- विश्व दिव्यांग दिवस पर दिव्यांग सशक्तिकरण कार्यक्रम, दिव्यांग सशक्तिकरण में बेहतर कार्य करने वाले होंगे पुरस्कृत , सीएम योगी राज्य स्तरीय पुरस्कार का करेंगे वितरण , दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग,सहायक उपकरणों का वितरण , विशेष विद्यालयों के मेधावी छात्राओं का होगा सम्मान , विद्यालयों की प्रदर्शनी का भी होगा उद्घाटन , पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप भी रहेंगे मौजूद , कल सुबह 10 बजे अटल ऑडिटोरियम में होगा अयोजन, शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय में कार्यक्रम.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान,आज मुख्यमंत्री जी ने ये बैठक बुलाई थी-मंत्री,सड़क सुरक्षा को लेकर सीएम ने कड़े निर्देश दिए हैं,सख्ती से नियमों का पालन कराने का निर्देश दिये हैं, जन जागरण कर लोगों को जागरूक करने के निर्देश,ओवर स्पीड पर चालान करने के निर्देश- दयाशंकर,’3 बार से ज्यादा चलान हो तो लाइसेंस निरस्त करें’, ‘मानने पर गाड़ी का राजिस्ट्रेशन रद्द कर ज़ब्त करें’.

➡️लखनऊ- घर-घर कैमरा अभियान पर पुलिस ने जारी किया बयान, 1 जून से घर-घर कैमरा अभियान शुरू किया गया है, अभियान के तहत लोगों ने भारी संख्या में कैमरे लगवाएं हैं, कैमरे लगवाने वाले 157 लोगों को सम्मानित किया गया , अन्य कई मामलों में भी सीसीटीवी से खुलासे हुए हैं, सुरक्षा व्यवस्था के तहत CCTV कैमरे लगवाने की अपील.

➡️लखनऊ- समाजवादी अंबेडकर वाहिनी का जिला अध्यक्ष नियुक्त, राज किशोर रावत को जिला अध्यक्ष बनाया गया, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राज किशोर को बड़ी जिम्मेदारी, पहले अंबेडकर वाहिनी में राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य थे , सपा नेताओं,क्षेत्रीय लोगों ने राज किशोर रावत को दी बधाई, लखनऊ के मोहनलालगंज के रहने वाले हैं राज किशोर रावत.

➡️लखनऊ- साइबर क्राइम सेल ने वापस कराए पैसे,शिकायतकर्ता के 17949 रुपए वापस कराए, ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ था युवक,एनी डेस्क ऐप डाउनलोड करा कर ठगे गए थे पैसे, साइबर सेल ने साइबर अपराधियों से वापस कराए पैसे,पीड़ित ने साइबर क्राइम सेल में की थी शिकायत.

➡️लखनऊ- सिलक्यारा टनल में फंसे मजदूरों के रेस्क्यू का मामला,सपा ने आर्थिक सहायता राशि देने का फैसला लिया,41 श्रमिकों को 1-1 लाख की आर्थिक सहायता राशि देगी, सरकार से 10-10 लाख रुपये राशि देने की मांग की.

➡️महोबा- सपा के पूर्व विधायक अरिमर्दन सिंह नाना पर आरोप, पूर्व विधायक पर लगाया जमीन कब्जाने का आरोप, विधवा महिला की जमीन पर चल रहे निर्माण को रोका, पूर्व विधायक ने चल रहे निर्माण कार्य पर लगाई रोक, प्रमुख सचिव ने जांच,कार्रवाई के लिए जारी किया था पत्र, पीड़ित महिला ने समाधान दिवस में की मामले की शिकायत, समाधान दिवस में शिकायत कर कब्जा दिलाने की मांग, महोबा के शहर कोतवाली इलाके का मामला.

➡️कानपुर- गैंगस्टर के आरोपी ने पुलिस को दी खुली चुनौती, खुलेआम उड़ाई ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, अजय ठाकुर ने ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाई, गैंगस्टर ने वाहन रैली के नाम पर मचाया हुड़दंग, जरौली से दीप तिराहे तक वाहन रैली के नाम पर हुड़दं, हाल ही में जेल से छूटकर आया है गैंगस्टर अजय, साउथ ज़ोन के बर्रा थाने से हिस्ट्रीशीटर है अजय ठाकुर, ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते वीडियो वायरल.

➡️गोरखपुर- CM के कड़े निर्दश के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन, फरियादियों के शिकायत को निस्तारण के निर्देश दिये थे, कमिश्नर,IG के नेतृत्व में हुई अधिकारियों की बैठक, कमिश्नर और IG ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश, बैठक में DM, SSP अन्य राजपत्रित अधिकारी रहे मौजूद, फरियादियों से वार्ता कर शिकायत का निस्तारण हो-कमिश्नर, लोगों के शिकायतों का निस्तारण पहली प्राथमिकता-IG.

➡️कासगंज – जिले में 22 जनवरी तक धारा 144 की गई लागू, जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश पर लगाई गई धारा 144, जिले में धारा 144 लगने के बाद हर्ष फायरिंग पर रोक, जुलूस और असलाह लेकर चलने पर लगाई गई पावंदी.

Related Articles

Back to top button