उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.30 बजे की बड़ी खबरें….. 02.08.2022

https://www.shekharnews.com:/

शेखर न्यूज़ पर शाम 5.30 बजे की बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट बैठक खत्म,वाराणसी नगर निगम की सीमा का विस्तार होगा,नगर निकायों के लिए एक समिति बनेगी,कैबिनेट के फैसलों की जानकारी दे रहे एके शर्मा,नगर विकास से जुड़े कई प्रस्ताव कैबिनेट में पास,कैबिनेट की बैठक में 13 प्रस्तावों पर लगी मुहर।

➡लखनऊ- योगी कैबिनेट की बैठक में अयोध्या को लेकर फैसला,सड़कों के चौड़ीकरण के लिए 700 करोड़ रुपए पास,शाहदतगंज, नया घाट एवं हनुमान गढ़ी को जोड़ने वाली सड़क,सीवर, दुकानदारों के लिए सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा,काशी विश्वनाथ की तर्ज पर होगा विकास- जयवीर सिंह

➡बलिया- शराब तस्करी करते हुए 2 आरोपी गिरफ्तार,दूध बेचने के साथ शराब तस्करी का करते थे काम,यूपी से शराब खरीद कर बिहार में बेचते थे,दूध के बोतल से 13 लीटर अवैध अंग्रेज़ी शराब बरामद,दुबहर पुलिस ने जनाड़ी चौराहे से किया गिरफ्तार.

➡फिरोजाबाद- फर्मासिस्ट और कर्मचारियों ने जमकर काटा हंगामा,डॉक्टर की अभद्रता से नाराज हैं फर्मासिस्ट, कर्मचारी,ओपीडी सेवाए बंद कराई, मरीज रहे परेशान,कर्मचारियों ने नारेबाजी की और धरने पर बैठे,सीएसएम ने समझाकर ओपीडी सेवाओं को चालू कराया,शिकोहाबाद स्थित संयुक्त जिला अस्पताल का मामला.

➡लखनऊ- ट्रैफिक व्यवस्था ध्वस्त होने के बाद सड़क पर अफसर,एडीजी यातायात जायजा लेने अब सड़क पर उतरेंगे,3 बजे लामार्ट स्कूल,जयपुरिया स्कूल पर भ्रमण कार्यक्रम,ट्रैफिक व्यवस्था में लापरवाही पर अफसरों पर होगी कार्रवाई.

➡लखनऊ- LDA ने आलमबाग में अवैध निर्माण किया सील, स्वीकृत नक्शे के विपरीत हो रहा था अवैध निर्माण, बेसमेंट,भूतल समेत 5 फ्लोर का किया गया निर्माण, LDA टीम,पुलिस फोर्स ने अवैध निर्माण सील किया.

➡लखनऊ- एमिटी कॉलेज में छात्र पर चाकू से हमले का मामला,आरोपी साथी छात्र सुधांशू शेखर गिरफ्तार,प्रेम प्रसंग के विवाद में हुई थी मारपीट,लखनऊ की चिनहट पुलिस ने की गिरफ्तारी.

➡लखनऊ- सिक्किम के राज्यपाल ने CM योगी से मुलाकात की,. राज्यपाल गंगा प्रसाद CM से मिलने पहुंचे थे, सीएम योगी से सीएम आवास पर मुलाकात हुई.

➡लखनऊ – PGI थाने के इंस्पेक्टर देवेंद्र विक्रम सिंह सस्पेंड, पुलिस कमिश्नर एसबी शिरोडकर ने सस्पेंड किया.

➡बुलंदशहर- खुर्जा पुलिस को मिला इदरीश हत्याकांड के मुख्यारोपी का रिमांड,8 घण्टे के रिमांड में पुलिस ने आरोपी से तमंचा किया बरामद,मुख्य आरोपी सरफ़राज़ ने अनूपशहर कोर्ट में किया था सरेंडर.

➡नोएडा- सुपरटेक ट्विन टॉवर में कल से लगेगा विस्फोटक,चीफ एक्सप्लोसिव से NOC न मिलने पर कल से लगेगा विस्फोटक,आगरा में स्थित रीजनल ऑफिस से नहीं मिली गाइडलाइन,कल सुबह 4 बजे से पुलिस की निगरानी में लाया जाएगा विस्फोटक,आज देर रात विस्फोटक लाने की NOC मिलने की तैयारी,कल सुबह से दो गाड़ियों में पलवल से आएगा विस्फोटक,एक गाड़ी में जिलेटिन की रॉड, दूसरी में डेटोनेटर आएंगे,ऊपर के टॉवर से विस्फोटक लगाने का काम होगा शुरू,रोजाना 200 किलो विस्फोटक लगाया जाएगा,3700 किलो विस्फोटक से 21 अगस्त को होगा ब्लास्ट।

➡हरदोई- दलित बच्चों ने मुख्यमंत्री से लगाई गुहार,सरकारी स्कूल में अपना एडमिशन कराने के लिए गुहार,शिक्षक ने दलित होने पर स्कूल से बच्चों का काटा नाम,पुनः एडमिशन कराने गए माता-पिता से की गालीगलौज,बच्चे हाथ में तख्ती लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट,अधिकारियों ने दिया एडमिशन कराने का आश्वासन,विकासखण्ड भरखनी के प्राथमिक स्कूल कूंड़ी का मामला.

➡बरेली- पीआरडी जवान के साथ मुंशी ने की बदसलूकी,मुंशी पर लगे गम्भीर अभद्रता के आरोप,जवान शिकायत लेकर पहुंचा एडीजी दफ्तर,ड्यूटी लगाने के नाम पर पैसे की मांग का भी आरोप,पीआरडी जवान लगा रहा जगह-जगह न्याय की गुहार,थाना सुभाष नगर में तैनात है पीआरडी जवान हरिश्चंद्र सिंह।

➡शाहजहांपुर- खनन अधिकारी की टीम पर माफिया हावी,कर्मचारी पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश,थाने की पुलिस ने फ़ोर्स देने से इनकार किया,अवैध रूप से हो रहा था मिट्टी का खनन,खनन अधिकारी गोविंद कृष्ण मौर्य ने एसपी को लिखा खत,थाना जलालाबाद के पीरु गांव की घटना.

➡प्रयागराज- मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद विवाद का मामला,इलाहाबाद हाईकोर्ट में टली मामले की सुनवाई,अब 11 अगस्त को होगी मामले की सुनवाई,मथुरा की जिला अदालत में 8 अगस्त को सुनवाई पेंडिंग है,सुनवाई पेंडिंग होने की वजह से हाईकोर्ट ने टाली सुनवाई।

➡आजमगढ़- सपा विधायक की संपत्ति कुर्क करेगी पुलिस,विधायक रमाकांत यादव के संपत्ति कुर्क होगी,गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने में जुटी पुलिस,ईवीएम लैपटाप छिनैती के केस में बनाया अभियुक्त,एनएसए रासुका के तहत भी कार्रवाई कर सकती है पुलिस।

➡फिरोजाबाद- फर्मासिस्ट और कर्मचारियों ने जमकर काटा हंगामा, डॉक्टर की अभद्रता से नाराज हैं फर्मासिस्ट, कर्मचारी, ओपीडी सेवाए बंद कराई, मरीज रहे परेशान, कर्मचारियों ने नारेबाजी की और धरने पर बैठे, सीएमएस ने समझाकर ओपीडी सेवाओं को चालू कराया, शिकोहाबाद स्थित संयुक्त जिला अस्पताल का मामला.

➡बहराइच- पुरानी रंजिश में 2 पक्षों के बीच खूनी संघर्ष, दोनों पक्षों की ओर से चले ईंट-पत्थर, हथगोले, पत्थरबाजी का लाइव वीडियो हुआ वायरल, सूचना पर मौके पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स, पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से लोगों को लिया हिरासत में, कोतवाली नानपारा क्षेत्र के केशवापुर में घटी घटना.

➡हरदोई- कार की टक्कर से बाइक सवार 3 लोगों की मौत, परिजनों ने तीन लोगों पर लगाया हत्या का आरोप, जमीन विवाद के चलते हत्या करने का लगाया आरोप, पुलिस ने FIR दर्ज करके शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कासिमपुर थाना क्षेत्र के सुब्बाखेड़ा का मामला.

➡उन्नाव- संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला सेल्समैन का शव, शराब ठेके के अंदर फंदे से लटकता मिला शव, ग्रामीणों ने खिड़की तोड़कर शव को निकाला बाहर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा, सफीपुर के साल्हे नगर स्थित शराब ठेके की घटना.

➡नोएडा- प्राधिकरण और कॉन्ट्रैक्टर की वजह लाखों लोग परेशान, एक्सप्रेस वे पर जाम में फंसती हैं हजारों गाड़ियां, अंडरपास निर्माण कार्य की वजह से लगता है जाम, समय रहते कॉन्ट्रैक्टर ने खत्म नहीं किया काम, प्राधिकरण ने कॉन्ट्रैक्टर पर लगाया 85 लाख का जुर्माना, जनवरी 2021 तक पूरा करना था पूरा काम, दिनेश चंद्र अग्रवाल इंफ़्रा को प्राधिकरण ने दिया है कॉन्ट्रैक्ट.

➡अलीगढ़- हथकड़ी खोलकर चोरी का आरोपी फरार, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से हुआ फरार, सीएचसी में मेडिकल कराने के दौरान हुआ फरार, फरार अभियुक्त की तलाश में जुटी पुलिस, अकराबाद थाना इलाके की है घटना.

➡अमरोहा- गोद लिए बेटे ने मां को उतारा मौत के घाट, सिर में ईट मारकर मां की हत्या की, संतान न होने पर महिला ने देवर के बेटे को लिया था गोद, पुलिस ने आरोपी हत्यारे बेटे को हिरासत में लिया, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गज रौला थाना क्षेत्र के सलेमपुर गोसाई का मामला.

➡फिरोजाबाद- कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर किया बवाल, जिला अध्यक्ष संदीप तिवारी के खिलाफ जताई नाराजगी, हंगामा कर लगाया अनदेखी करने का आरोप, चुनावों में रुपए देकर टिकट बांटने का आरोप, बवाल की तस्वीरें भारत समाचार के कैमरे में कैद.

➡मुरादाबाद- ट्रैक्टर में पीछे से डीसीएम ने मारी टक्कर, सड़क हादसे में 4 लोग घायल, 1 की मौत, डीसीएम चालक की मौके पर ही हुई मौत, मूंढापांडे थाना क्षेत्र के सिहोरा बाजे का मामला.

➡रामपुर- घर में घुसकर युवती की हत्या, आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए जुटी पुलिस, थाना मिलक के जालिफ़ नगला गांव की घटना.

➡मेरठ- मंदिर में मूर्ति खंडित की सूचना पर दौड़ी पुलिस, श्रद्धालु के हाथ लगने से गिरी थी शिव की मूर्ति, खंडित मूर्ति हटाकर पुलिस ने नई मूर्ति स्थापित की, थाना खरखौदा के अलीपुर गांव के मंदिर का मामला.

➡मुरादाबाद- छात्रों में जमकर चले लात-घूंसे,मारपीट का वीडियो जमकर हुआ वायरल,स्कूल की छुट्टी होने के बाद आपस में भिड़े छात्र,मुरादाबाद के फलाहे दारेन स्कूल का मामला.

➡सुल्तानपुर- अवैध खनन की सूचना पर पहुंची पुलिस , मौके से ट्रैक्टर ट्राली और जेसीबी बरामद, नगर के KNIT कैंपस का मामला.

➡सिद्धार्थनगर- हर्ष फायरिंग करते युवक का वीडियो वायरल, युवक ने 4 बार किया हर्ष फायरिंग, एक सप्ताह पहले का बताया जा रहा वायरल वीडियो, मोहाना थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव का मामला.

➡देहरादून- सचिवालय के विभागों के कर्मचारियों में नाराजगी, वेतनमान में डाउनग्रेड करने की घोषणा से नाराजगी, आज सचिवालय में आम सभा आयोजित की गई, जल्द से जल्द फैसला वापस लेने की मांग की गई.

➡चमोला- बूंगा गांव के निचले हिस्से में हो रहा भूस्खलन, रतगांव गुमड,घुंघुटी में आए दिन बंद हो रही सड़क, कार्यदायी संस्था के लिए स्लाइड जोन में ट्रीटमेंट भारी.

➡हल्द्वानी- नैनीताल की जिला योजना की बैठक हुई समाप्त, 37 विभागों को 51 करोड़ 51 लाख का बजट जारी, जिले के प्रभारी मंत्री रेखा आर्य ने बजट किया अनुमोदित, विकास योजनाओं के प्रस्ताव में जनप्रतिनिधियों की ली राय, बैठक में प्रभारी मंत्री रेखा आर्य समेत विधायक रहे मौजूद.

➡देहरादूनॉ- भविष्य में होने वाली भर्तियों पर सरकार का फैसला, अब विभागों में वेतनमान केंद्र के समान होगा-CM धामी, केंद्र द्वारा निर्धारित मानकों से ज्यादा नहीं होगा वेतन, कई पदों में केंद्र के मानकों से ज्यादा वेतन-CM धामी. विकास कार्यों में कम, वेतन भत्तों में ज्यादा व्यय-CM, सरकार ने फिजूलखर्ची रोकने को लेकर बड़ा फैसला लिया.

➡दिल्ली- ED, CBI निदेशकों का कार्यकाल बढ़ाने की शक्ति का मामला,कार्यकाल 5 साल बढ़ाने की शक्ति केंद्र को देने का मामला,शक्ति केंद्र सरकार को देने वाले कानून को चुनौती,सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी की,10 दिन बाद सुनवाई,संजय मिश्रा को सेवा विस्तार के बाद उठा था मामला,रणदीप सुरजेवाला, महुआ मोइत्रा मामले में याचिकाकर्ता।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया,खुद को अकेला मत समझना,कांग्रेस आपकी आवाज- राहुल,आपके लिए मैं,कांग्रेस पार्टी लड़ती आ रही है- राहुल गांधी,सरकार की गलत नीतियों का असर जनता पर- राहुल गांधी,हम सरकार से जनता के सवाल के जवाब मांग रहे थे-राहुल,सरकार ने विपक्ष के लोगों को निलंबित कराया- राहुल गांधी,मेरा आपसे वादा है, न हम डरेंगे और न इन्हें डराने देंगे- राहुल।

➡दिल्ली- दिल्ली में मंकी पॉक्स का तीसरा मामला आया सामने-सूत्र, अफ्रीकी नेशनल के व्यक्ति में मंकी पॉक्स की पुष्टि- सूत्र, मंकी पॉक्स संक्रमित अफ्रीकन दिल्ली में ही रह रहा था-सूत्र, संक्रमित को बुखार और त्वचा पर ज़ख्म की शिकायत, संक्रमित को LNJP अस्पताल में भर्ती कराया गया था-सूत्र.

➡दिल्ली- उत्तराखंड सदन में UCC की बैठक हुई खत्म, UCC को लेकर 3 घंटे से ज्यादा चली बैठक, कमेटी अध्यक्ष रंजना प्रकाश देसाई ने ली बैठक.

https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जरूर से आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button