उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……22.09.22

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें……22.09.22

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ की एक और बड़ी पहल,2 अक्टूबर से शुरू होगी नई योजना- सीएम योगी,पूर्वज के नाम से निर्माण पर 50% मिलेगा अनुदान-CM,50% पैसा खुद निर्माण कराने वाले को देना होगा-CM,बारात घर,सामुदायिक भवन,सड़क निर्माण पर अनुदान-CM, मातृभूमि योजना के तहत होगा इसका निर्माण- सीएम,निर्माण कार्य पर उनके पूर्वज का नाम अंकित होगा-CM.

➡लखनऊ- गन्ना मंत्री के बयान पर सपा का पलटवार,सदन में गन्ना मंत्री का बयान निराधार है-सपा,1996 में BJP सरकार में चीनी मिलें बंद हुई-सपा,उस समय तत्कालीन CM कल्याण सिंह थे-सपा,उस वक्त गोरखपुर मंडल में 8 मिलें बंद हुई थी-सपा,सपा सरकार में कोई चीनी मिल नहीं बेची गई-सपा,सपा ने गन्ना मंत्री से इस्तीफे की मांग की.

➡लखनऊ- इंदिरा नगर से वसीम की गिरफ्तारी का मामला,PFI का कई बार प्रदेश अध्यक्ष रहा है वसीम,लखनऊ में CA-NRC के हिंसक प्रदर्शन में शामिल था,पहले भी कई बार जेल जा चुका है वसीम,NIA, ATS और ईडी की टीम ने लंबी पूछताछ की.

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद का कार्यक्रम,ट्रेनिंग कार्य्रकम के समापन में शामिल होंगे,इंदिरा गांधी सहकारी प्रबंधन संस्थान में कार्यक्रम,B ब्लॉक राजाजीपुरम में 3 बजे शिरकत करेंगे.

➡प्रयागराज- फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों का आंदोलन जारी,इलाहाबाद विवि के आक्रोशित छात्रों का हंगामा,छात्रों ने यूनिवर्सिटी के गेट का ताला तोड़ डाला,आमरण अनशन पर बैठे छात्रों ने किया बवाल,विवि के छात्रसंघ भवन एंट्री गेट का ताला तोड़ा,चीफ प्रॉक्टर और पुलिस से छात्रों की नोकझोंक,बवाल से विश्वविद्यालय परिसर का माहौल तनावपूर्ण,भारी संख्या में पुलिस बल को किया गया तैनात.

➡वाराणसी – सिराथू विधानसभा से विधायक पल्लवी पटेल का दौरा,पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी अधिवेशन में करेंगी शिरकत,आगामी चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं से होगी चर्चा,NIA और ATS की छापेमारी पर बोली पल्लवी पटेल,भय का माहौल हर एक क्षेत्र में फैला दिया गया है- पल्लवी, वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी के सर्वे को लेकर बोली पल्लवी पटेल, योगी सरकार कुछ कदम जनता के पक्ष में उठा रही है- पल्लवी, जन भावना का ख्याल रखते हुए पुनर्विचार करना चाहिए- पल्लवी।

➡प्रतापगढ़- विभिन्न मांगो को लेकर मिशन प्रबंधकों का धरना, एनआरएलएम के कर्मचारियों ने दिया धरना,यात्रा भत्ता और लैपटॉप भत्ता की उठी मांग,आउटसोर्सिंग खत्म कर नियमतीकरण किया जाए, कंप्यूटर ऑपरेटर्स को मानदेय व भत्ता की मांग की,एचआर पॉलिसी में अनुमन्य सुविधाओं को प्रदान की जाए,12 सितंबर से विकास भवन में चल रहा है धरना,मांगे पूरी न होने तक कर्मचारी रहेंगे धरने पर.

➡अमेठी- ओवरब्रिज में लगातार आ रही बाधाओं पर कार्रवाई,तहसील प्रशासन ने की मामले में कार्रवाई,भूमि को स्थानीय लोग नहीं कर रहे थे खाली,नोटिस देने के बावजूद भी लोग नहीं हटा रहे थे कब्जा, तहसील प्रशासन ने अतिक्रमण को कराया मुक्त, बुल्डोजर चलवाकर अतिक्रमण को कराया मुक्त, अमेठी कस्बा के ककवा रोड का मामला।

➡इटावा- बारिश के चलते मकान गिरने से हादसा,मलबे में दबकर 3 मासूम बच्चों की मौत,2 घायल, राहत और बचाव का काम जारी,बारिश के कारण मकान गिरने से हादसा,मलबे में बच्चों समेत 5 लोगदबे,जिला,अस्पताल में सभी को कराया भर्ती,पुलिस व आला अधिकारी मौके पर पहुंचे,सदर क्षेत्र के पथवरिया मोहल्ले का मामला।

➡वाराणसी- बलात्कारी मौलाना जारसीज को आज सुनाई जाएगी सजा,वाराणसी के फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनाई जाएगी सजा,नीरज श्रीवास्तव की अदालत ने मौलाना को पाया है दोषी,बलात्कारी मौलाना ने हाईकोर्ट जाने की कही बात,बलात्कार साबित होने के बाद भी खुद को बताया बेगुनाह,धार्मिक कट्टरता की वजह से चर्चित है मौलाना जरजीस.

➡भदोही- टोल प्लाजा पर सांसद के समर्थकों ने की मारपीट,टोल कर्मीयों को पीटकर गाड़ी में बैठने का वीडियो वायरल,सांसद रमेश बिन्द के कार के सामने आ गया था बैरियर,ऑटोमैटिक होने की वजह से गिरा था बैरियर,घटना के समय सांसद के गाड़ी में मौजूद होने का आरोप,लाला नगर टोल प्लाजा पर कल की घटना.

➡बागपत- किसानों ने अनिश्चितकालीन धरना किया शुरू,गन्ना मूल्य बकाया, बिजली मीटर की मांगों को लेकर धरना,8 सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसान,अधिकारियों पर किसानों ने अनदेखी का लगाया आरोप,मांगे पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की दी चेतावनी,बागपत कलेक्ट्रेट के चल रहा हैं किसानों का धरना.

➡मुरादाबाद – नग्न अवस्था में युवती का वीडियो वायरल होने का मामला, नग्न अवस्था में मार्ग पर घूम रही युवती का वीडियो वायरल ,मामले में युवती के पिता का बयान,युवती के पिता ने अपनी बेटी को बताया मंदबुद्धि,एसएसपी ने भी किया गैंग रेप की घटना से इंकार, मुरादाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡मेरठ- नगर आयुक्त डॉ अमितपाल ने बदला ऑफिस, जमीनी ऑफिस छोड़कर दूसरी मंजिल पर पहुंचे, दूसरी मंजिल पर नगर आयुक्त का लग्जरी ऑफिस, नगर आयुक्त ने जनता से तोड़ा सहज संवाद, बिना फरियाद कहे जमीन से लौट रहे फरियादी, नगर आयुक्त की कार्यशैली से पार्षद भी परेशान।

➡फर्रुखाबाद- ग्रामीणों ने पट्टे करने के नाम पर वसूली का आरोप,ग्राम प्रधान और लेखपाल पर लगाया आरोप,ग्रामीणों ने डीएम को सौंपा शिकायती प्रार्थना पत्र,20 हजार न देने पर पात्र ग्रामीणों को पट्टा नहीं दिया,डीएम ने जांच कर कार्रवाई का दिया आश्वासन,तहसील अमृतपुर के कुडरी सारंगपुर का मामला.

➡हमीरपुर- स्वास्थ्य विभाग की घोर लापरवाही आई सामने,घायल को नहीं मिली एम्बुलेंस,चारपाई पर लिटाकर ले गए अस्पताल,भारी बारिश के चलते गिरी थी कच्ची अटारी,अटारी के मलबे के नीचे दबा था युवक,ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर युवक को निकाला बाहर,मझगवां थाना क्षेत्र के उम्मनिया का मामला.

➡बांदा- कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने DM को सौंपा पत्र,जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर सौंपा शिकायती पत्र,ग्रामीणों ने पत्र के माध्यम से कोटेदार पर लगाए आरोप,कोटेदार नहीं देता ग्रामीणों को राशन,शराब पीकर ग्रामीणों के साथ करता है अभद्रता,बबेरू तहसील अंतर्गत अलिहा गांव का मामला.

➡ शामली- कैराना में एनआईए की टीम ने की छापेमारी, PFI के सदस्य को हिरासत में लिया गया, टेरर फंडिंग कैंप चलाने के मामले में पूछताछ, PFI के कई ठिकानों पर छापेमारी की जा रही, गांव मामोर से मौलाना साजिद को गिरफ्तार किया, NIA की छापामारी से कार्यकर्ताओ में हड़कंप।

➡बुलन्दशहर- सीएमओ कार्यालय का आशा वर्कर्स ने किया घेराव,विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन,जिला अस्पताल में सीएमओ ऑफिस पहुंची आशाएं,2021 से आशा संगिनियों का नहीं मिला मानदेय,भत्ते के भुगतान की मांग को लेकर किया प्रदर्शन.

➡बुलन्दशहर- कर्णवास में विद्युत विभाग की बड़ी लापरवाही,पोल में करंट आने से 5 बेसहारा गोवंशों की मौत,हाईटेंशन लाइन के इलेक्ट्रिक पोल में उतरा करंट,ग्रामीणों में रोष,पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौके पर,डिबाई थाना क्षेत्र के कर्णवास गांव में हुआ हादसा.

➡सिद्धार्थनगर- गैंग रेप मामले में सपा विधायका ने लिया संज्ञान,सैय्यदा खातून ने विधानसभा में उठाया गैंग रेप का मामला,नाबालिग दलित युवती के साथ हुआ था गैंग रेप,भवानीगंज पुलिस पर मनमानी करने का लगाया आरोप,15 दिन बाद लिखी गैंग रेप जैसे संगीन मामले की FIR,भवानीगंज थाना क्षेत्र में हुआ था सामूहिक दुष्कर्म.

➡कन्नौज- केबल की पाइप उठाते समय युवक बोरवेल में गिरा,केबल डाल रहा मजदूर बोरवेल में गिरा,सूचना मिलते ही एसडीएम, सीओ मौके पर पहुंचे,जेसीबी मंगा कर शुरू किया गया रेस्क्यू,जिंदा रखने के लिए डाला गया ऑक्सीजन पाइप,छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के ब्राहिमपुर गांव का मामला.

➡नोएडा- दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत का मामला,पुलिस की ठेकेदार सुंदर यादव के खिलाफ कार्रवाई जारी,पुलिस ने आरोपी सुंदर यादव की 2 कार की जब्त,पुलिस की टीमें लगातार दे रही दबिश,पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया,थाना सेक्टर 20 कोतवाली में खड़ी हैं दोनों गाड़ियां.

➡लखीमपुर- आधार न बनने से बढ़ी युवक की नाराज़गी,कलेक्ट्रेट में बने टॉवर पर चढ़ा नाराज़ युवक,युवक को नीचे उतारने की कोशिश में जुटी पुलिस.

➡जालौन- बारिश के चलते गिरी पुरानी 2 मंजिला इमारत,72 घंटों की मूसलाधार बारिश में इमारत धराशायी,मलबे में दबकर लाखों का सामान हुआ क्षतिग्रस्त,आसमानी आफत गरीबों कहर बनकर टूटी,कोंच कोतवाली के बिरगुवां खुर्द गांव का मामला.

➡रायबरेली- भूमाफियाओं पर चला जिला प्रशासन का चाबुक,बंजर की जमीन और प्लॉटिंग पर चला बुलडोजर,तहसील प्रशासन की मौजूदगी में ढहा अवैध कब्जा,सदर तहसील क्षेत्र के पासापुर की घटना.

➡मेरठ- निगम पार्षद अहसान अंसारी ऑफिस से बाहर फेंके गए,नगर आयुक्त के आदेश पर सुरक्षाकर्मियों ने उठाकर फेंका,अपने क्षेत्र की जलभराव की समस्या लेकर आए थे,मौका मुआयना को कहने पर भड़के नगर आयुक्त,वार्ड -72 से निर्दलीय पार्षद है एहसान अंसारी,पार्षद को फैंकते सुरक्षाकर्मियों का वीडियो वायरल.

➡प्रयागराज- छात्रों के आंदोलन को शिक्षकों का भी मिला समर्थन,इतिहास विभाग के प्रोफेसर ने छात्रों को दिया समर्थन,फीस वृद्धि के खिलाफ छात्रों कर रहे है आंदोलन,’विवि प्रशासन को फीस वृद्धि का वापस लेनी चाहिए.’

➡बस्ती- प्रांतीय सम्मेलन में पहुंचे आप सांसद संजय सिंह,जुमलेबाजी,झूठ बोलने वाली है बीजेपी सरकार- संजय,प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर पूरी तरह ध्वस्त हो चुका-संजय,लखीमपुर की घटना ने दुनिया में शर्मशार किया-संजय,कानून व्यवस्था उत्तर प्रदेश में बद से बत्तर है-संजय,शिक्षा,स्वास्थ्य,किसानों का मुद्दा बड़ा मुद्दा है- संजय ,किसानों को मुफ्त बिजली देने से पलटी सरकार-संजय.

➡वाराणसी- मौलाना जारसीज को 10 साल की हुई सजा,वाराणसी के फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनाई सजा,जज नीरज श्रीवास्तव ने मौलाना को सुनाई सजा,10 साल की सजा के साथ 10 हजार का जुर्माना,युवती को शादी का झांसा देकर रेप का था आरोप,युवती का रेप कर मौलाना ने बनाया था वीडियो.

➡हरदोई- डीएम ने सदर तहसील का किया औचक निरीक्षण,निरीक्षण में लापरवाह अधिकारियों को लगाई फटकार,औचक निरीक्षण में कर्मचारी से कहां बटन बंद करो,साफ-सफाई को लेकर दिए जरुरी दिशा निर्देश,किसी भी प्रकार अनियमितता मिलने पर होगी कार्रवाई,तहसील परिसर का बारीकी से किया औचक निरीक्षण.

➡गोरखपुर- बच्चे का अपहरण करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार,वादिनी के घर से मोबाइल भी किया था चोरी,अभियुक्त अनिल को किया गया गिरफ्तार,मोबाइल से अभियुक्त ने मांगी थी फिरौती,पुलिस ने अपह्त बच्चे और मोबाइल को किया बरामद,बेलघाट क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡गोरखपुर- सहजनवां थाने पर किन्नरों ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा,क्षेत्र बंटवारे को लेकर किन्नरों ने किया थाने पर हंगामा,किन्नरों ने दूसरे पक्ष पर लगाया जबरन रोकने का आरोप,लगभग दस दिनों से चल रहा किन्नरों का विवाद,सहजनवा थाने परिसर में किन्नरों का जमावड़ा.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में सुनवाई खत्म,29 सितम्बर की अगली तारीख कोर्ट ने दी,मुस्लिम पक्ष के 8 हफ्ते के समय मांगा था,कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष की मांग को किया खारिज,हिन्दू पक्ष ने कार्बन डेटिंग की मांग की थी,कोर्ट में कार्बन डेटिंग मामले पर होगी सुनवाई.

➡गोंडा- तालाब में नवजात का शव मिलने से हड़कंप, पांडे तालाब में पड़ा मिला नवजात का शव, नवजात बच्चे का शव 5 से 6 दिन पुराना, शव का काफी हिस्सा मछलियां खा चुकी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, कोतवाली नगर के पांडे तालाब का पूरा मामला।

➡कासगंज- लगातार हो रही बारिश से रेल यातायात प्रभावित, भारी बारिश के चलते धंसा अंडर पास,बधारी कला के बीच 241 माइल स्टोन के पास बैठा ट्रैक, कासगंज यार्ड में पानी भरने से सिग्नल फेल हुआ, कटैला मिहारी अंडरपास पर ट्रैक बैठने से ट्रेन हुई लेट।

➡मथुरा- 4 दबंगों ने एक युवक को किया लहूलुहान, कॉलोनी में बाइक निकालने को लेकर हुआ था विवाद, मारपीट की घटना के बाद युवक खून से लतपथ हुआ, घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा, मंडी चौकी पुलिस ने चारों दबंगों को हिरासत में लिया।

➡रामपुर- सरकारी ट्यूबवेल के पानी को लेकर मारपीट,छत पर चढ़कर 5 राउंड गोलियां चलाईं,मारपीट में एक पक्ष के तीन लोग घायल,थाना सिविल लाइन पुलिस जांच में जुटी,सभी घायल जिला अस्पताल में भर्ती हैं,थाना सिविल लाइन गांव फैज़नगर की घटना.

➡हरिद्वार- महिला होमगार्ड जवान ने मोबाइल चोर पकड़ा,पुल से छलांग लगाकर मोबाइल चोर को पकड़ा,चोर के अन्य 6 साथी भागने में कामयाब रहे,महिला होमगार्ड जवान बबली रानी ने चोर को पकड़ा,वीआईपी घाट पर हाईवे पर तैनात थी महिला होमगार्ड.

➡मेरठ- PFI एक्टिविस्ट की तलाश में एटीएस का छापा, लिसाड़ीगेट, देहली गेट, नौचंदी इलाके में छापे, कैराना से दो लोगों को हिरासत में लिया गया, सहारनपुर से भी 1 व्यक्ति को हिरासत में लिया, विभिन्न एजेंसियां तीनों से कर रही है पूछताछ।

➡जालौन- मूसलाधार बारिश के बीच निकलने लगे जलीय जीव, तालाब में 10 फीट लंबा मगरमच्छ निकला, सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम को दी, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा, कोंच कोतवाली के भेंड़ गांव के तालाब का मामला।

➡बुलंदशहर – बारिश के दौरान अचानक नाले में गिरी गाय, मौके पर पहुंचे हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ता, पालिका टीम को भी मौके पर बुलाया गया, JCB की मदद से सकुशल गाय को निकाला गया, सिकंदराबाद नगर में प्रेम गार्डन के पास का मामला।

➡बलिया- कम्पोजिट विद्यालय बना शराबियो का अड्डा, शिक्षा के मंदिर में मिली शराब, बीयर की बोतले, साफ सफाई के बाबजूद मिली शराब की बोतले ,अध्यापकों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी से की शिकायत, शिक्षा क्षेत्र सोहाव के भरौली विद्यालय का मामला।

➡शामली- शामली में पुलिस की हिरासत से 2 आरोपी फरार,चौसाना चौकी हवालात से फरार हुए दोनों चोर,पुलिस ने गस्त के दौरान दोनों को पकड़ा था,फरार चोरों का नाम गुरफान और रहीस बताया गया,झिंझाना पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ में जुटी.

➡हाथरस- बारिश से भरभराकर गिरी दीवार और टीन शेड,मलबे में दबकर 5 मासूम बच्चियां हुई घायल,5 बच्चियों को ग्रामीणों ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला,पांचों घायल बच्चियों को अस्पताल में कराया भर्ती,सासनी क्षेत्र के लालगढ़ी गांव की घटना.

➡फर्रुखाबाद- सीएमओ ने राजेपुर सीएचसी का किया औचक निरीक्षण,सीएमओ के निरीक्षण मे 5 कर्मचारी मिले अनुपस्थित,CMO ने 3 स्वास्थ्य कर्मियों के वेतन रोकने के दिए आदेश,सीएमओ की औचक निरीक्षण से CHC में मची खलबली.

➡हरदोई- चार सूदखोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज,सूदखोरों की प्रताड़ना से युवक ने खाया था जहर,आत्महत्या करने के मामले में 4 लोगों पर था आरोप,कोतवाली शहर के मोहल्ला हरदेवगंज का मामला.

➡सुल्तानपुर- औषधि आयुक्त सहित 3 ड्रग इंस्पेक्टरों पर केस दर्ज,मेडिकल स्टोर संचालक की पत्नी से छेड़खानी का आरोप,लूट सहित गंभीर धाराओं में दर्ज करवाया था केस,देहात कोतवाली थाने में 19 सितम्बर को दर्ज हुआ केस.

➡रायबरेली- छात्र का फांसी के फंदे से लटकता मिला शव,शिक्षका की डांट से आहत होकर की आत्महत्या,सेंट पीटर स्कूल का छात्र था मृतक,इतिहास विषय की शिक्षिका पर है आरोप,मिल एरिया थाना के जवाहर विहार का मामला.

➡हापुड़- एसपी ने खबर का लिया संज्ञान,कार की छत पर बैठकर स्टंट करने का मामला,विकास भवन में तैनात कर्मचारी ने किया था स्टंट,पुलिस ने कार का 6 हजार रुपये का काटा चालान.

➡बांदा- चिटफंड कंपनियों के खिलाफ पीड़ित पहुंचे डीएम कार्यालय,दिल्ली की स्वयंसेवी संस्था चला रही सत्याग्रह आंदोलन,पीड़ितों ने जमा पैसा वापस दिलाने की की मांग की ,फ्रॉड चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई की गुहार.

➡उन्नाव- गंगा नदी के बढ़े जल से बहा कानपुर-गढ़ेवा संपर्क मार्ग, मार्ग पर बाइक से जा रहा युवक बाइक समेत नदी में गिरा, रास्ता कटकर नदी में बहने से हुआ हादसा, बीघापुर तहसील के गढ़ेवा-कानपुर संपर्क मार्ग की घटना।

➡रायबरेली- हिस्ट्रीशीटर दबंगों ने किया जानलेवा हमला, युवक और उसके परिवार पर किया हमला, दिनदहाड़े जानलेवा हमले का वीडियो वायरल, पुलिस ने पीड़ित पर ही दर्ज किया केस, कोतवाली जगतपुर कस्बे का मामला।

➡झांसी- जगह-जगह नालों और नालियों पर अतिक्रमण,अतिक्रमण के कारण जलभराव की समस्या,कई इलाकों में जलभराव के कारण परेशानी,शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई,जलनिकासी की व्यवस्था न होने से जलभराव.

➡कानपुर- मामूली विवाद में युवक को मारी गोली, गोली मारने के बाद आरोपी मौके से फरार, जेल से छूट कर आया था आरोपी, पुलिस ने घायल को हॉस्पिटल में कराया भर्ती, बिल्हौर कोतवाली के रसूलपुर गांव की घटना।

➡अमेठी- सीएचसी में वार्ड बॉय महीनों से गायब,मरीज को नहीं मिल सका स्ट्रेचर,मरीज को गोद में उठाकर एंबुलेंस तक ले गए परिजन,वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल,जामो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡हमीरपुर- भारी बारिश से रेलवे अंडरपास हुआ जलमग्न,रेलवे अंडरपास में डूबी पुलिस की जीप,पानी में डूबी थाना सिसोलर पुलिस की जीप,पुलिस कर्मियों ने तैर कर बाहर निकला जीप,थाना सिसोलर इलाके का मामला.

➡श्रावस्ती- जनपद में अवैध अस्पतालों का बढ़ रहा संचालन,बिना रजिस्ट्रेशन के धड़ल्ले से हो रहा संचालन,अस्पताल में नहीं कोई सेफ्टीट्यूब, न ही फायर एग्जिट,इकौना मोहिनपुर स्थित एके मिश्रा हॉस्पिटल का मामला.

➡हमीरपुर- हत्या की घटना का पुलिस ने किया खुलासा,पुत्र और पौत्र ने ही की थी पिता की हत्या,पुत्र और पौत्र को पुलिस ने किया गिरफ्तार,एक आरोपी पौत्र अभी भी फरार,मझगांव इलाके में हुई थी हत्या की वारदात.

➡फिरोजाबाद- बारिश से दर्जनों मकानों की दीवारें गिरी, रात से लगातार होने वाली बारिश से गिरी दीवारें, दर्जनों मकानों की दीवार गिरने से कई लोग घायल, पार्किंग में पानी भरने से कारें पानी में तैरती नजर आई।

➡इटावा- कच्चा मकान गिर जाने से तीन घायल, पति-पत्नी, बेटा मलबे में दबकर घायल, भारी बारिश के कारण हुई दुर्घटना, जिला अस्पताल में तीनों किया गया भर्ती, बसरेहर के गांव किल्ली सुल्तानपुर का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- पुलिस का नशा तस्करों पर शिकंजा,पुलिस ने 4 तस्करों को किया गिरफ्तार,15 लाख की नशे की सामग्री भी बरामद,पुलिस ने 4 नशा तस्करों को भेजा जेल,चरथावल थाना पुलिस को मिली सफलता.

➡मुजफ्फरनगर – DSP की शराब महफिल में मस्ती, बदतमीज दिल गाने पर DSP मस्त,डिस्को बार में शराब पीते हुए DSP, बुढ़ाना सर्किल DSP है विनय गौतम, DSP ने वीडियो किया खुद वायरल।

➡कन्नौज – ससुराल से घर जा रहे युवक को अज्ञात वाहन ने रौंदा, हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, छिबरामऊ क्षेत्र के मेरापुर गांव का मामाला।

➡कुशीनगर- राहगीरों को लूटने वाले 3 अंतर्राज्यीय लुटेरे गिरफ्तार,पिकअप के साथ 2 देशी कट्टा और कारतूस बरामद,कोहरगड्डी गांव के समीप हुई गिरफ्तारी,खड्डा पुलिस ने की लुटेरों की गिरफ्तारी.

➡बलिया- स्नान करने गये दो युवक पानी में डूबे,काफी मशक्कत के बाद नहीं मिले दोनों युवक,पुलिस ने NDRF के लिए DM, SP को लिखा पत्र,सिकंदरपुर थाना के खरीद दरौली घाट का मामला.

➡बागपत- दबंगों द्वारा ग्राम प्रधान से मारपीट का मामला, पुलिस ने केस दर्ज पर आरोपी को किया गिरफ्तार, बागपत कोतवाली क्षेत्र के काठा गांव का मामला।

➡फ़तेहपुर- तेज़ रफ़्तार वाहन ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, हादसे में मौके पर व्यक्ति की हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थरियांव थाना क्षेत्र के बिलन्दा बायपास की घटना।

➡बरेली- चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रॉनिक बस में ब्लास्ट, ब्लास्ट मैकेनिक की मौके पर मौत, 2 घायल, घायलों को जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, किला थाना क्षेत्र के चार्जिंग स्टेशन का मामला।

➡फर्रूखाबाद- बोरे में शव मिलने से इलाके में हड़कंप,बोरे से दुर्गंध आने पर ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना,पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी,कोतवाली कायमगंज क्षेत्र के गांव जौंरा का मामला.

➡बांदा- संदिग्ध परिस्थितियों में छात्र ने लगाई फांसी, महिला से फोन पर बात करने के बाद लगाई फांसी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, शहर कोतवाली के अवंती नगर का मामला.

➡बलरामपुर- आकाशीय बिजली गिरने से 1 बच्चे की मौत,हादसे में एक बच्चा गंभीर रूप से झुलसा,मछली का शिकार करने गए थे दोनों बच्चे,पचपेड़वा थाना क्षेत्र के बरगदवा सैफ गांव की घटना.

➡बुलंदशहर- चक्रवाती तूफान की चपेट में आने से मकान,दीवार, एचटी लाइन और विशाल पेड़ गिरे,कई मकानों में बताया जा रहा नुकसान,स्याना के गांव महाव और चिंगरावठी का मामला.

➡फर्रुखाबाद- दुकान पर पलटा लकड़ी से लदा ट्रक ,कड़ी मशक्कत से चालक को निकाला गया बाहर,दो घंटे बाद भी नहीं पहुंची थाना पुलिस,अमृतपुर थाना के ग्राम हुसैनपुर का मामला.

➡हापुड़ – बैंक कर्मचारी के घर लाखो की चोरी , लाखों की नगदी, आभूषण लेकर चोर फरार , पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी , पिलखुआ कोतवाली के आर्य नगर का मामला।

➡देवरिया – डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का आगमन कल, भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक, अफसरों के साथ विकास भवन में लेंगे बैठक, स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे डिप्टी सीएम।

➡फिरोज़ाबाद- बारिश से रिहायशी इलाकों में भरा पानी, पार्किंग में खड़ी 50 से अधिक गाड़ियां डूबीं, नगर निगम प्रशासन ने नहीं किये कोई इंतजाम, लोगों में भारी रोष है व्याप्त।

➡आगरा- मंदिर पर गिरी आकाशीय बिजली,आकाशीय बिजली से मंदिर की चोटी क्षतिग्रस्त, ईंट गिरने से पुजारी गंभीर रूप से घायल, बरहन थाना क्षेत्र के गढ़ी भंडार की घटना।

➡हमीरपुर- बारिश से कच्चा मकान हुआ जमींदोज,मलबे मे दबकर महिला की हुई मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मुस्करा थाना क्षेत्र के कस्बे का मामला.

➡कानपुर- KDA रेजीडेंस पहुंची HBTU टीम,बिल्डिंग के पिलर्स की होनी है जांच,अपार्टमेंट के पिलर्स में हैं 100 से अधिक क्रैक,दीवारों से पानी का छूट रहा था फव्वारा.

➡कन्नौज – करंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत, टीवी में लगे सेटअप बॉक्स में उतरा था करंट, छिबरामऊ क्षेत्र के सैयदबाड़ा मोहल्ले का मामला।

➡सीतापुर- जिला अस्पताल में बच्चों के बुखार से कहर जारी, चिल्ड्रन वार्ड में बुखार से 1 बच्चे की और मौत, बुखार से पीड़ित है कई दर्जन मासूम बच्चे।

➡अलीगढ़- 12वीं तक के सभी स्कूल 2 दिन रहेंगे बंद, डीएम ने भारी बारिश के चलते दिए निर्देश, 23 व 24 सितंबर को सभी स्कूल रहेंगे बंद।

➡बलिया- सुभासपा पार्टी में मचा घमासान,कई बड़े संगठन के नेताओं ने पार्टी छोड़ी,BJP में मिलने की सुगबुगाहट से नाराज हैं नेता.

➡देहरादून- विधानसभा में भर्ती में गड़बड़ी मामले से जुड़ी खबर, मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, गलत तरीके से हुई नियुक्ति निरस्त होंगी- धामी, नेताओं के रिश्तेदारों की नियुक्ति निरस्त होंगी-CM, ऐसी नियुक्ति को निरस्त करने का आग्रह किया, CM धामी ने विधानसभा अध्यक्ष से किया आग्रह, जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को दी-सूत्र।

➡उत्तरकाशी- गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 20 घंटे से बंद, हेल्कूगाड के पास नेशनल हाईवे घंटों से बंद है, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंद होने से यत्री फंसे, कल शाम से हजारों तीर्थयात्री राजमार्ग में फंसे, हेल्कुगाड में पहाड़ी से लगातार भूस्खलन हो रहा, बीआरओ को मार्ग खोलने में दिक्कत हो रही है।

➡रुद्रप्रयाग- एकाएक सड़क पर खिसक आई पूरी पहाड़ी, अटकी मुसाफिरो की सांसे,वीडियो वायरल,केदारनाथ यात्रा मार्ग का है वायरल वीडियोफाटा और सोनप्रयाग के बीच का मामलातरसाली में अचानक पहाड़ी से पत्थर गिरे थे, एकाएक पूरी पहाडी खिसककर सड़क पर आई।

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान,गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात पर बोले सीएम,राज्य में आई आपदा को लेकर चर्चा की- धामी,पुलिस मार्डनाइजेशन पर चर्चा की गई है-सीएम धामी,‘पुलिस के नये भवन निर्माण आदि में भी केंद्र मदद करेगी’,‘उत्तराखंड में आपदा शोध केंद्र निर्माण करने की भी मांग की.’

➡रूड़की- 57वां अखिल भारतीय ज्योतिष सम्मेलन, ज्योतिषाचार्य रमेश सेमवाल ने दी जानकारी, सरकार चीते से ज्यादा गाय पर दें ध्यान, पुस्तक का भी होगा विमोचन, 24 सितंबर को रुड़की में होगा सम्मेलन।

➡रूड़की- सडक में गड्ढा हादसों को दे रहा निमंत्रण,सड़क किनारे बना हुआ है गड्ढा,मिट्टी कटाव के कारण बना गड्ढा,उर्स की चल रही तैयारियां,पिरान कलियर मार्ग पर मिट्टी का हुआ कटाव.

➡रुड़की- बंद पड़े मकान में लाखों की चोरी,पीड़ित परिवार समेत गया था बाहर,ताला तोड़कर नगदी, जेवर हुए चोरी,पुलिस ने मामले में की जांच पड़ताल,रुड़की के ग्रीन पार्क कॉलोनी की घटना.

➡दिल्ली- पंजाब विधानसभा का सत्र दोबारा बुलाया गया, 27 सितंबर को पंजाब विधानसभा का दोबारा सेशन होगा, कैबिनेट की बैठक में फ़ैसला हुआ।

➡दिल्ली- PFI अध्यक्ष की पटियाला हाउस कोर्ट में पेशी,थोड़ी देर में पटियाला हाउस कोर्ट में होगी पेशी,पटियाला हाउस कोर्ट में पेश करेगी एनआईए,NIA ने आज शाहीन बाग से किया था अरेस्ट,2 अन्य लोगों को भी कोर्ट में किया जाएगा पेश.

➡दिल्ली- नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी में झोंकी ताकत,साल के अंत दिसंबर तक हो सकते है MCD चुनाव,बीजेपी ने बूथस्तर पर शुरू की तैयारी,पदाधिकारी सक्रिय,अक्टूबर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे रैलियां,MCD चुनाव के लिए बीजेपी ने बनाई विशेष रणनीति.

➡दिल्ली- बद्रीनाथ, केदारनाथ के पुनर्निमाण कार्यों की समीक्षा,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास कार्यों की समीक्षा की,उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी भी वर्चुअल शामिल हुए,पीएम मोदी ने कार्यों की प्रगति की पूरी जानकारी ली,आने वाले समय में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी- PM,निकटवर्ती स्थानों को भी विकसित करना होगा-PM.

➡दिल्ली- दिल्ली में जारी है बारिश, लोगो को मिली गर्मी से राहत,उत्तर भारत में लगातार जारी है भारी बारिश,दिल्ली के कई इलाकों में पिछले 1 घंटे से हो रही बारिश,सितंबर के पहले सप्ताह में अनुमान से कम हुई थी बारिश,उत्तर भारत के कई नदियां उफान पर,दिल्ली,NCR में कुछ घंटों तक जारी रह सकती बारिश.

➡दिल्ली- पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का बयान, लोकतंत्र में जनता बड़ी होती हैं-भगवंत मान, सरकार को काम न करने देना,लोकतंत्र की हत्या है, कैबिनेट की बैठक में सत्र बुलाने का फैसला लिया गया, 27 सितंबर को सत्र बुलाने का फैसला लिया गया, नदियों को रोका नहीं जा सकता, वो रास्ते खुद बनाती हैं।

➡दिल्ली- कर्नाटक हिजाब मामले में SC में फैसला सुरक्षित, याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसले को सुरक्षित किया,SC में बीते 9 दिनों से नियमित चल रही थी सुनवाई, सभी दाखिल याचिकाओं पर फैसला को सुरक्षित किया, हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट में भी लंबी चली सुनवाई,हिजाब को प्रतिबंधित करने वाले आदेश के विरोध में याचिका थी।

➡दिल्ली- दिल्ली पुलिस का नशाखोरी पर बड़ा प्रहार,10 किलो अफीम और 10 किलो हेरोइन बरामद,दिल्ली पुलिस ने दो शातिर तस्करों को किया अरेस्ट,नशीली पदार्थ की कीमत करीब 60 करोड़ से ज्यादा,अभिषेक राजा और निजामुद्दीन को किया गिरफ्तार.

➡दिल्ली- एर्नाकुलम में राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस,हम एजेंसियों पर कब्जे करने वालों से लड़ रहे हैं-राहुल,मैं अपने रुख पर कायम हूं- राहुल गांधी,‘कांग्रेस अध्यक्ष का पद संगठन का नहीं, विचारधारा का है’,कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने से किया इनकार,कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे- राहुल

➡दिल्ली- कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में ‘गंगा का लाल’ कार्यक्रम आयोजित हुआ,जल संरक्षण हेतु विशिष्ट कार्य करने वाले जल योद्धा हुए शामिल,झांसी डीएम रविन्द्र कुमार के जल संरक्षण के कार्यों को सराहा गया,थीम पर आधारित फ़िल्म ‘गंगा का लाल’ की स्क्रीनिंग की गई,केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत ने कार्यक्रम में शिरकत की,IAS रविंद्र कुमार समेत सभी जल योद्धाओं को सम्मानित किया.

➡केरल- PFI ने कल हड़ताल का एलान किया,शुक्रवार को केरल में हड़ताल का एलान,सदस्यों की गिरफ्तारी के खिलाफ हड़ताल.

Related Articles

Back to top button