WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………22.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………22.09.22

➡लखनऊ- PFI फंडिंग को लेकर एनआईए की छापेमारी, PFI फंडिंग को लेकर 110 जगह छापेमारी, केरल, तमिलनाडू, यूपी समेत 10 राज्यों में छापेमारी, यूपी के कई जिलों में एनआईए की छापेमारी, देर रात शुरु हुई थी एनआईए की छापेमारी, अब तक करीब 100 लोग गिरफ्तार किए गए, यूपी में NIA और एटीएस की छापेमारी, चार टीमें यूपी में कर रही हैं छापेमारी, लखनऊ, नोएडा, वाराणसी में छापेमारी, लखनऊ से संदिग्ध हिरासत में लिए गए, इंदिरानगर से संदिग्ध हिरासत में लिए गए।

➡लखनऊ- महिलाओं पर हो रहे अपराध को लेकर सीएम सख़्त, गंभीर महिला अपराधों में अब नहीं मिलेगी अग्रिम ज़मानत, गंभीर अपराधों में जमानत के प्रावधान खत्म करेगी सरकार, आज सरकार सदन में CRPC संशोधन विधेयक करेगी पेश, आज सदन के पटल पर रखे जाएंगे 2 विधेयक, UP लोकपाल निजी संपत्ति क्षति वसूली संशोधन विधेयक भी पेश होगा, कुछ मामलों में सजा बढ़ाने का भी रखा जा सकता है प्रस्ताव।

➡लखनऊ- एलडीए ने सभी अवैध इमारतों की सूची तैयार की, LDA वीसी शपथ पत्र के साथ हाईकोर्ट में करेंगे पेश, पारिजात अपार्टमेंट के RWA ने दायर की है अप्लीकेशन, लेवाना मामले में इंटर विनिंग अप्लीकेशन की है दायर, कोर्ट की मंज़ूरी मिलने पर अग्निकांड केस के साथ होगी सुनवाई, LDA ने 2 दिन में 74 इमारतों को किया है अभी सील।

➡लखनऊ- यूपी में एनआईए और एटीएस की छापेमारी, NIA,ATS की 4 टीमें यूपी में कर रहीं छापेमारी, लखनऊ, नोएडा और वाराणसी में छापेमारी, लखनऊ के इंदिरानगर से संदिग्ध हिरासत में, लखनऊ 2 संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं, यूपी में 8 लोगों के हिरासत में लिए जाने की सूचना।

➡लखनऊ- संदिग्धों के पास से विस्फोटक बरामद हुआ, संदिग्धों से पूछताछ में अहम जानकारी मिली, कुछ दिन पहले ही विधानसभा की रेकी की थी, राजधानी लखनऊ में दहशत फैलाना मक़सद था, एनआईए के सहयोग से ATS ने की गिरफ़्तारी।

➡लखनऊ- ज्ञानवापी और श्रृंगार गौरी पर सुनवाई आज, मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता पेश करेंगे जवाब, मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता ने दिया प्रार्थना पत्र, कोर्ट से 8 हफ्ते का समय मांगने के लिए पत्र, मुस्लिम पक्ष के अधिवक्ता ने और समय मांगा।

➡श्रावस्ती- दुर्गा पूजा और बारावफात को लेकर तैयारियां तेज, मल्हीपुर में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक, थानाध्यक्ष हर्षवर्धन सिंह ने की बैठक की अध्यक्षता, जनप्रतिनिधि और कमेटियों के पदाधिकारी शामिल, मूर्ति विसर्जन जुलूस निकालने पर बनी सहमति, प्रत्येक पूजा पंडाल के आसपास तैनात होगी पुलिस, किसी भी नई परंपरा को लागू नहीं किया जाएगा।

➡प्रयागराज- दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की व्यवस्था को लेकर मांगी जानकारी, हाईकोर्ट ने जिला प्रशासन से मांगी जानकारी, 28 सितम्बर को याचिका पर होगी अगली सुनवाई, बंगाली वेलफेयर एसोसिएशन की याचिका पर सुनवाई, प्रदूषण को देखते हुए विसर्जन पर हाईकोर्ट ने लगाई है रोक, कृत्रिम तालाब बनाकर प्रतिमा विसर्जन का दिया था निर्देश, आदेश के अनुपालन को लेकर कोर्ट ने मांगी है जानकारी।

➡इटावा- दीवार गिरने की घटना का सीएम योगी ने लिया संज्ञान, जनहानि पर सीएम ने किया गहरा दुःख व्यक्त, मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना की व्यक्त, डीएम, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दिए निर्देश, घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के दिए निर्देश, 4 लाख रुपए की राहत राशि देने के भी दिए निर्देश, सभी घायलों का समुचित इलाज कराने के दिए निर्देश।

➡आगरा- 2 दिन से लगातार हो रही बारिश ने मचाया कहर, बारिश के चलते मकान की दीवार में आई सीलन, दीवार गिरने से घोड़ा,घोड़ी की मौत, बाल बाल बचे परिजन, पीड़ित पशुपालक ने प्रशासन से लगाई मदद की गुहार, पिनाहट थाना क्षेत्र के खिरकिया मोहल्ला का मामला।

➡सम्भल- महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, चारपाई पर मिला महिला का शव, महिला के गले में मिला रस्सी का फंदा, मौके से महिला के ससुराल वाले फरार, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गुन्नौर कोतवाली के गांव रायपुर का मामला।

➡प्रयागराज- हाईकोर्ट के आसपास ट्रैफिक मैनेजमेंट की जानकारी तलब, कोर्ट ने 23 सितंबर को पेश होकर जानकारी देने को कहा, वाहन पार्किंग की योजना को लेकर भी मांगी है जानकारी, याची अधिवक्ता ने ट्रैफिक व्यवस्था पर उठाए थे सवाल, ट्रैफिक के चलते कोर्ट में देर से पहुंचने की बताई थी वजह।

➡श्रावस्ती- आधे-अधूरे टिन शेड में चल रहा प्राथमिक विद्यालय, पांच साल बाद भी स्कूल निर्माण की नहीं हुई कवायद, ग्रामीण किशोरी लाल ने निर्माण के लिए भूमि की दान, जमीन मिलने के बाद भी नही हो सका निर्माण, जमुनहा के प्राथमिक विद्यालय वरंगा का मामला।

➡ललितपुर- सीएमओ ऑफिस में तैनात बाबू ने काटा हंगामा, बाबू ने जिला अस्पताल में जमकर काटा हंगामा, इमरजेंसी वार्ड में तैनात कर्मचारियों से की अभद्रता, पत्नी का इलाज कराने जिला अस्पताल आया था बाबू, जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड का मामला।

➡आगरा- लगातार हो रही बारिश से घरो में घुसा पानी, घरो में भरे चारो तरफ पानी से परिजन परेशान, पानी निकासी न होने के चलते हो रही परेशानी, ग्रामीणो द्वारा कई बार की गई शिकायत, जैतपुर क्षेत्र के खिच्चर पुरा गांव का मामला।

➡कानपुर- मामूली विवाद को लेकर युवक ने मारी गोली, देर रात तक दोनों ने एक साथ पी थी शराब, देशी तमंचे से सिर में सटा कर मारी गोली, मौके पर पहुंची ने हॉस्पिटल में कराया भर्ती, बिल्हौर कोतवाली के रसूलपुर गांव की घटना।

➡मुरादाबाद- शादीशुदा प्रेमिका से मिलने उसके घर पंहुचा प्रेमी, युवती के परिजनों ने युवक को पकड़ा, परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर की पिटाई, हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, पाकबड़ा थाना क्षेत्र का है मामला।

➡प्रयागराज- लेखपाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश, सीजेएम ने मुकदमा दर्ज करने का दिया आदेश, सरकारी जमीन आवंटित पर वसूली का है आरोप, घूरपुर के इरादतगंज के राममूरत सिंह ने दी थी अर्जी।

➡मिर्जापुर- मुख्यमंत्री योगी का मिर्जापुर का संभावित दौरा, 24 सितंबर को सीएम योगी के आने की संभावना, विन्ध्याचल शारदीय नवरात्र मेला में पहुंच सकते CM, विंध्य कॉरिडोर के निरीक्षण के लिए पहुंचेंगे सीएम।

➡हापुड़- स्कूल के रिसेप्शन में लगी भीषण आग, रिस्पेशन परिसर में आग लगने से मचा हड़कंप, दमकल विभाग की 2 गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, मोदीनगर स्थित ब्रह्मा देवी सरस्वती विद्यालय का मामला।

➡गाज़ियाबाद- बेटा पैदा होने की चाह में महिला से दुष्कर्म, महिला को बंधक बनाकर 10 दिन तक किया दुष्कर्म, पुलिस ने आरोपी गफ्फार को किया गिरफ्तार, मोदीनगर थाना के खिंदौड़ा गांव की घटना।

➡चंदौली- वन विभाग की टीम ने अवैध गिट्टी लदे ट्रक को पकड़ा, ट्रक को जब्त करके कार्रवाई में जुटी वन विभाग की टीम, चकिया रेंज के अमरा उत्तरी गरई नदी के पास का मामला।

➡झांसी- बुजुर्ग महिला को सिक्योरिटी गार्ड ने डंडे से पीटा, मेडिकल कॉलेज के बाहर खाना खा रही थी महिला, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, परिजनों का इलाज करने के लिए आई थी महिला।

➡बाराबंकी- तालाब के पुलिया के नीचे मिला शव, वैभव कुमार शुक्ला का बताया जा रहा शव, पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी, लोनी कटरा के भिलवल गुडही तालाब का मामला।

➡बागपत- दंबगों ने जीजा और साले के साथ की मारपीट, लाठी-डंडों से पीटकर किया घायल, 3 महिलाओं सहित 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज, दोघट थाना के आजमपुर मुलसम गांव का मामला।

➡सम्भल- मतदाता सूची में आधार नंबर लिंक कार्य में लापरवाही, 48 बीएलओ पर दिया रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश, डेढ़ माह में भी नहीं हुआ पचास प्रतिशत काम, चंदोसी तहसील क्षेत्र का है मामला।

➡झांसी- मोठ तहसील के सेमरी गांव गौशाला का बुरा हाल, जलभराव से जानवरों को नहीं बैठने की जगह, जानवरों को नहीं मिल रहा भूसा, न चारा, गौशाला की दुर्दशा का वीडियो हुआ वायरल।

➡आगरा- बाह में लगातार 2 दिन से हो रही बारिश, बारिश से गांव सड़क गली हुई जलमग्न, बाजरा की फसल को हो रहा भारी नुकसान, आगरा की बाह तहसील क्षेत्र का मामला।

➡चन्दौली- दारोगा ने नर्तकियों के सामने किया डांस, गांव में शादी समारोह में हुए थे शामिल, दारोगा के साथ गांव वाले भी नाचते दिखे, कन्दवा थाना के असना गांव का है मामला।

➡बस्ती- गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का काम है जारी, सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी कर रहे सर्वे, 10 अक्टूबर तक डीएम को सौंपनी है रिपोर्ट, कुल 152 मदरसों का किया जा चुका सर्वे।

➡बस्ती- बाढ़ पीड़ितों तक पहुंचा राशन, दुबौलिया विकास खण्ड में बाढ़, गांवों में नहीं मिली थी राहत सामग्री, स्वास्थ्य टीम ने किया दवा वितरण।

➡कौशाम्बी- कूड़े के ढेर में मिला नवजात का शव, नवजात का शव मिलने से मचा हड़कंप, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, सराय अकिल थाना के धर्मपुर गांव का मामला।

➡कासगंज- मूसलाधार बारिश से गिरी मकान की दीवार, दीवार से चपेट में आये बुजुर्ग की मौत, सदर कोतवाली के इस्माइलपुर गांव का मामला।

➡सहारनपुर- BSF जवान की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत, थाना फतेहपुर के गांव राम खेड़ी का था अनुज, जम्मू के श्रीनगर में तैनात हुए थे अनुज।

➡आगरा- महिला को जहरीले सांप ने काटा, हुई मौत, चिकित्सकों ने महिला को मृत किया घोषित, थाना बाह के कोट का पुरा गांव का मामला।

➡हापुड़- जान जोखिम में डालकर रील बना रहा युवक, चलती गाड़ी की छत पर स्टंट कर रहा युवक, थाना बाबूगढ़ क्षेत्र का बताया जा रहा वीडियो।

➡रुद्रपुर- तिरंगे में लिपटा जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा घर, डिप ऑर्डिनेंस यूनिट जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा, पार्थिव शरीर पहुंचते ही परिजनों में मचा कोहराम, भुवन चंद्र डिप ऑर्डिनेंस यूनिट पटियाला में तैनात थे, 19 सितंबर को इंदिरा केनाल नहर में बह गया था, आर्मी के जवान का शव नहर से बरामद किया था, उधम सिंह नगर के जवाहरनगर निवासी थे भुवन चंद्र।

➡उत्तराखंड- रूद्रप्रयाग गौरीकुण्ड राजमार्ग 109 पर बादल फाटा, कुछ दूरी पर तरशाली के नीचे जबरदस्त लैंडस्लाइड, तरशाली के नीचे लैंडस्लाइड की तस्वीरे आई सामने, लगातार बारिश के कारण अब पहाड़ी दरकने लगी है, जबरदस्त लैंडस्लाइड के चलते राजमार्ग बंद हो गया, दोनो ओर वाहनों की लम्बी कतार लगी हुई है, तीर्थ यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।

➡देहरादून- राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया, मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की अपील की, उत्तराखंड में मानसून की एक्टिविटी तेज बनी है, बागेश्वर, नैनीताल,पिथौरागढ़ भारी बारिश की संभावना, 25 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया।

➡देहरादून- मेडिकल कॉलेजों,आयुष विभाग में रुकी डॉक्टरों की भर्ती, महिलाओं के क्षैतिज आरक्षण पर रोक के चलते अटकी भर्ती, उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने चयन प्रक्रिया को रोका, मेडिकल कॉलेजों में 339 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती प्रक्रिया, आयुर्वेद विभाग ने 253 पदों की चयन प्रक्रिया रोक दी है।

➡देहरादून- बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान का बयान, केंद्र सरकार का उत्तराखंड से बहुत ज्यादा लगाव-चौहान, प्रदेश के मुख्यमंत्री समय-समय पर दिल्ली जाते हैं-चौहान, विकास की योजनाओं के लिए दिल्ली दौरे पर रहते हैं CM

➡कोटद्वार- विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी का बड़ा बयान, विधानसभा में बैक डोर से हुई भर्तियों पर बोलीं खंडूड़ी, भर्तियों की जांच के लिए जिस समिति का गठन किया, रिपोर्ट आने के बाद ही इस पर कार्रवाई की जाएगी-खंडूड़ी।

➡रामनगर- पकड़ी गई बाघिन के नरभक्षी होने की हुई पृष्टि, 8 जुलाई को मादा बाघ को ट्रेंकुलाइज कर पकड़ा था, सर्फदुली रेंज से ट्रेंकुलाइज कर पकड़ा गया था, वनकर्मी पर हमला किए जाने के 2 मामले हुए थे।

➡दिल्ली- AAP विधायक अमानतुल्लाह को रिमांड पर भेजने का आदेश, राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर भेजने का दिया आदेश, विधायक अमानतुल्लाह खान की लगातार बढ़ रहीं मुश्किलें, AAP विधायक अमानतुल्लाह को 5 दिन की रिमांड पर भेजा, ACB ने राऊज एवेन्यू कोर्ट से 10 दिन के रिमांड की मांग की थी, अमानतुल्लाह का एक करीबी भी दक्षिण भारत से गिरफ्तार हुआ।

➡दिल्ली- शाहीन बाग से पीएफआई के 2 लोग गिरफ्तार, पीएफआई का दिल्ली अध्यक्ष परवेज गिरफ्तार, सुबह करीब 3.30 बजे की गई थी छापेमारी, ED और NIA की टीम ने छापेमारी की थी, NIA परवेज और उनके भाई को साथ ले गई, PFI अध्यक्ष परवेज ओखला क्षेत्र में रहता है, लंबे समय से पीएफआई से जुड़ा है परवेज।

➡दिल्ली- चुनाव आयोग आज हिमाचल प्रदेश और गुजरात का दौरा करेगा, EC दोनों राज्यों में चुनाव तंत्र की तैयारी का आकलन करेगा, CEC राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे रहेंगे, आज से हिमाचल प्रदेश के तीन-दिवसीय दौरे पर होंगे CEC, राज्य सरकार के शीर्ष अधिकारियों से मिलकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

➡दिल्ली- देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,431 नए केस, 24 घंटे में देश में 14 मौत हुई, 5,291 ठीक हुए, देश में एक्टिव मरीज़ों की संख्या 46,342 हुई, कोरोना के कुल मरीज़ों की संख्या 4,45,53,042 हुई, देश में कोरोना से अब तक 4,39,78,271 ठीक हुए, देश में कोरोना से अब तक कुल 5,28,429 मौत हुई।

➡दिल्ली- दिल्ली आपदा प्रबंधन की महत्वपूर्ण बैठक आज, आज शाम 4 बजे दिल्ली उप राज्यपाल करेंगे बैठक, CM समेत अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में होगी बैठक, कोविड, स्वास्थ सहित आपदा संबंधित विषयों पर होगा मंथन, बैठक में दिल्ली को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।


Related Articles

Back to top button