WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8 बजे की बड़ी खबरें……22.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8 बजे की बड़ी खबरें……22.09.22

➡लखनऊ- यूपी विधानमंडल के मानसून सत्र का आज चौथा दिन, आज का दिन महिला विधायकों के लिए यादगार रहेगा, आजादी के बाद पहली बार यूपी विधानसभा में ऐसा सत्र होगा, विधानसभा सत्र में आज का दिन सिर्फ महिलाओं के नाम, आज महिला विधायकों के लिए विशेष सत्र का आयोजन, सदन में सभी विधायकों को उपस्थित रहने के लिए कहा, बोलने का अवसर सिर्फ महिला सदस्यों को मिलेगा, प्रत्येक महिला सदस्य को 3 से 8 मिनट का वक्त मिलेंगे, विधानसभा मंडप की 4 दर्शक की दीर्घाओं में बिठाया जाएगा, 150 महिलाओं को आज विधानसभा में किया गया आमंत्रित।

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का मथुरा दौरा आज, सीएम योगी आज फरह दीनदयाल धाम पहुंचेंगे, फरह दीनदयाल धाम में मेले में शिरकत करेंगे, आज दोपहर 2.30 बजे मथुरा पहुंचेंगे सीएम।

➡प्रयागराज- प्रयागराज SOG टीम को मिली बड़ी सफलता, बन्द घरों में चोरी करने वाले गिरोह को पकड़ा, SOG टीम ने ज्वैलरी समेत 4 चोरों को पकड़ा, चोरी की ज्वैलरी के साथ 70 हजार नगद बरामद, आरोपी बबलू पर 26 आपराधिक मुकदमें हैं दर्ज, दूसरे आरोपी अनीश पर 16 मुकदमें दर्ज हैं, अतरसुइया थाना इलाके से की गई गिरफ्तारी।

➡गोरखपुर- इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स में शटरिंग गिरी, मलबे में दबे दो लोगों को बाहर निकाला गया, हादसे में एक की मौत,दूसरा गंभीर घायल, गंभीर घायल को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, NDRF, SDRF ने रेस्क्यू कर 1 घायल को निकाला, इस्लामिया कॉलेज ऑफ कॉमर्स का मामला।

➡सोनभद्र- ट्रक ऑपरेटर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज से, 1 हजार ट्रकों का आज से चक्का जाम का दावा, ट्रक ऑपरेटरों ने प्रशासन पर लगाया उत्पीड़न का आरोप, बालू-गिट्टी के ओवरलोड के नाम पर उत्पीड़न का आरोप, ट्रकों के लॉक तोड़कर ट्रकों को किया जा रहा सीज, लोडिंग प्वॉइंट से ओवरलोड रोकने रोकने की मांग, खनिज विभाग की मिलीभगत से कार्रवाई न करने का आरोप।

➡वाराणसी- युवती से रेप करने के मामले में मौलाना जरजिस दोषी करार, वाराणसी फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही थी मामले की सुनवाई, अदालत आज आरोपी मौलाना को सुनाएगी सजा, आरोप सिद्ध होने के बाद पुलिस ने मौलाना को हिरासत में लिया, युवती को धोखे से होटल बुलाकर किया था रेप, 2016 में युवती ने मौलाना पर लगाया था रेप का आरोप, वाराणसी के जैतपुरा थाने में दर्ज हुआ था केस।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी-मां श्रृंगार गौरी का मामला, मामले में आज जिला जज की अदालत में होगी सुनवाई, सुनवाई से पहले तैयारियों में जुटा हिन्दू पक्ष, आज से जिला जज की अदालत में शुरू होगा ट्रायल, सुनवाई से पहले मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट में दिया था प्रार्थना पत्र, मुस्लिम पक्ष ने अदालत से मांगा था 8 हफ्ते का समय, मुस्लिम पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का दिया हवाला, केस की पोषनीयता को लेकर 12 सितंबर को सुनाया था फैसला।

➡रायबरेली- नौचंदी एक्प्रेस में बम होने की सूचना से हड़कंप, कोच नम्बर एस 9 में बम होने की मिली सूचना, आरपीएफ और जीआरपी पुलिस में मचा हड़कंप, रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही खाली कराई गई, GRP, RPF ने बोगी खाली करवा कर की जांच, जांच में बम की सूचना निकली अफवाह, बोगी में अग्निशमन यंत्र में तार खींचने से बजा था अलार्म, रायबरेली के रेलवे स्टेशन की घटना।

➡प्रयागराज- 20 सितंबर को बमरौली में गोलीकांड का मामला, चार आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में लिया, पुरानी रंजिश में दो पक्षों में हुई थी गोलीबारी, गोलीबारी में एक राहगीर हुआ था घायल, घायल का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के बमरौली का मामला।

➡पीलीभीत- आज पीलीभीत पहुंचेंगी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, शारदा पार के तीन गांव का दौरा कर करेंगी निरीक्षण, बाढ़ राहत केंद्र, स्कूल सहित आंगनबाड़ी केंद्रों का करेंगी निरीक्षण, तमाम कल्याणकारी योजनाओं पर स्थानीय लोगों से करेगी चर्चा, राज्यपाल के दौरे को लेकर खामियां दूर करने में जुटे अफसर, शारदा पार सिद्धनगर, बैल्हा, बमनपुर भागीरथ का दौरा करेंगी।

➡हरदोई- जिले में लगातार फैल रहा है सट्टेबाजों का आतंक, सट्टेबाजों की दबंगई से ग्रामीण परेशान, ग्रामीण पहुंचे पुलिस अधीक्षक कार्यालय, महिला और उसके पति के साथ मारपीट, पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप, कोतवाली शहर के रेलवे गंज क्षेत्र का मामला।

➡रायबरेली- बहु चर्चित आदित्य हत्याकांड मामले में कार्रवाई, सपा नेता आरपी यादव समेत 14 लोगों पर केस, गवाह को धमकाने के मामले में दर्ज हुई एफआईआर, शहर कोतवाली में दर्ज हुई एफआईआर, विकास प्राधिकरण ऑफिस के पास गवाह को धमकाया।

➡जालौन- जिले में 72 घंटे से हो रही भारी बारिश, पानी के तेज बहाव में दादा और पोते बहे, खेत से घर वापस लौट रहे थे दादा-पोते, नाला पार करते समय हुआ हादसा, पुलिस गोताखोरों की मदद से तलाश में जुटी, गिगोरी ग्राम स्थित मलंगा नाले की घटना।

➡हरदोई- किराए पर शिक्षक रखकर शिक्षण कार्य कराने का मामला, प्रधानाचार्य पर जिलाधिकारी ने कार्रवाई के दिए निर्देश, मुरादपुर प्राथमिक विद्यालय में किराए पर रखा शिक्षण, प्रधानाचार्य की पत्नी है ग्रामसभा की ग्राम प्रधान, हरियावां ब्लॉक के मुरादपुर प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡अलीगढ़- AMU की पासआउट हिन्दू छात्रा के साथ लव जिहाद, परिजनों ने युवक के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, पुलिस ने मामले में एक युवक को हिरासत में लिया, फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही है पीड़ित छात्रा, सासनी गेट थाना इलाके के कॉलोनी का मामला।

➡मेरठ- बीजेपी नेता सुनील भराला को धमकी का मामला, 50 हजार का इनामी मारूफ देश से हुआ फरार, लुकआउट नोटिस के बाद भी सउदी अरब भागा, केस में 3 अरेस्ट है, मकसद नहीं बता पाई पुलिस, मारूफ से भराला की अदावत का भी खुलासा नहीं, पुलिस ने मारूफ की विदेश फरारी पर किया इंकार।

➡आगरा- गाड़ी चोरी करते दो चोरों को लोगों ने पकड़ा, ग्रामीणों ने रस्सी से हाथ बांधकर की जमकर पिटाई, पुलिस की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जमकर पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, ग्रामीणों की सूचना पर गांव पहुंची थी पुलिस, एत्मादपुर थाना क्षेत्र के अगबार गांव का मामला।

➡शामली- जिले में 15 हजार बुजुर्गों के पेंशन पर संकट, पेंशनरों का आधार प्रमाणीकरण नहीं हुआ, प्रदेश में 64 वें स्थान पर पहुंचा शामली, डीएम ने कड़ी नाराजगी जाहिर की, सचिव, लेखपाल, एडीओ का वेतन रोकें-DM, 25 सितंबर तक कार्य पर पूरा करें-DM, लापरवाही करने पर डीएम कार्रवाई करेंगी।

➡अमेठी- जिले में आज लगेगा वृहद रोजगार मेला, मेले में जिले के युवाओं को मिलेगा रोजगार, रोजगार मेले में 42 कंपनियां करेंगी प्रतिभाग, मंत्री स्मृति ईरानी वर्चुअल माध्यम से मेले से जुड़ेंगी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी युवाओं से करेंगी बात, 20 हजार युवाओं को मेले की दी गई सूचना।

आगरा- महान मुद्गल के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, परिवार के सात लोग मुकदमे में नामजद, धोखाधड़ी,जालसाजी की गंभीर धाराओं में केस, महान समेत कई आरोपी पहले से जेल में हैं बंद, आगरा के शाहगंज थाने ➡में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡देवरिया- जिले में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच शुरू, 40 से अधिक गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की बनी सूची, बंगाल,बिहार राज्य के छात्रों की सख्या सबसे अधिक, 12 बिंदुओं पर हो रही गैर मान्यता प्राप्त मदरसों की जांच।

➡कासगंज- जिले में कई घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अवकाश किया घोषित, 22 सितंबर को कक्षा 8 तक के सभी स्कूल बन्द रहेंगे, डीएम के निर्देश पर बीएसए ने अवकाश घोषित किया।

➡कानपुर- संदिग्ध हालत में युवक का शव मिला, मृतक के शरीर पर गंभीर चोट के निशान, गोली मारकर हत्या किए जाने की आशंका, नौकरी कर वापस घर लौट रहा था युवक, पनकी क्षेत्र के सरायमीता हाईवे की घटना।

➡शामली- रेस्टोरेंट संचालक संदिग्ध हालात में लापता, परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई है, परिजनों ने तलाश की कोई सुराग नहीं, परिजनों ने झिंझाना पुलिस से शिकायत की, पुलिस लापता युवक की तलाश में जुटी।

➡शामली- काल जुलूस के दौरान हंगामे का मामला, दोनों पक्षों की ओर से रिपोर्ट दर्ज की गई, लकड़ी की तलवार मारकर घायल किया था, काल का अभिनय करने वाले पर आरोप, कैराना पुलिस मामले की जांच कर रही।

➡शामली- मकान में पटाखों का अवैध भंडारण, पटाखों के अवैध भंडारण पर कार्रवाई, गढ़ीपुख्ता पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, भंडारण करने पर आरोपी समीम गिरफ्तार, पुलिस ने शमीम को जेल भेज दिया।

➡शामली- दुष्कर्म के आरोपी को 7 साल की सजा, चाकू दिखाकर युवती से किया था दुष्कर्म, दोष सिद्ध पाए जाने पर सजा सुनाई गई, न्यायाधीश रेशमा चौधरी ने सजा सुनाई, 10 हजार का अर्थदंड भी लगाया गया।

➡शामली- पुलिस ने तीन चोरों को पकड़ा, तीनों चोर मेरठ के रहने वाले, विद्युत ट्रांसफार्मर की तार बरामद, पुलिस ने तीनों पर केस दर्ज किया, एसपी के निर्देश पर की कार्रवाई।

➡इटावा- पेट्रोल पंप की दीवार गिरने से दंपत्ति की दर्दनाक मौत, डीएम और एसएसपी घटनास्थल का निरीक्षण करने पहुंचे, इकदिल थाना क्षेत्र के कृपालपुर गांव के पास की घटना।

➡इटावा- भारी बारिश से मकान की दीवार गिरने से हादसा, मलबे में दबकर 4 मासूम बच्चों की मौत से हड़कंप, 2 लोग घायल,जिला अस्पताल में कराया गया भर्ती, सिविल लाइन क्षेत्र के चन्द्रपुरा गांव की घटना।

➡देहरादून- देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश, क्षेत्र में भारी बारिश से जनजीवन हुआ प्रभावित, कल देर रात भारी बारिश से सड़कें बनी नदियां, उत्तराखंड में मानसून की वर्षा ने फिर जोर पकड़ लिया, दून में सड़कों और चौराहों पर जलभराव से परेशानी, कई प्रमुख मार्गों पर भूस्खलन से आवाजाही बाधित, चारधाम यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा।

➡देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का आज का कार्यक्रम, 9.15 बजे से 9.50 बजे तक शासकीय कार्य, 10.30 बजे पुनर्निर्माण कार्यों की करेंगे समीक्षा, 14.30 बजे दि इण्डियन पब्लिक स्कूल का कार्यक्रम, 22वें स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम में प्रतिभाग, 16.40 बजे कैम्प कार्यालय में करेंगे शासकीय कार्य।

➡दिल्ली- कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 24 सितंबर से शुरू होगा नामांकन, सोनिया गांधी के साथ दिल्ली में अशोक गहलोत की मीटिंग हुई, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे आगे अशोक गहलोत का नाम, दिल्ली में अशोक गहलोत की 2 घंटे तक चली मीटिंग, अशोक गहलोत के साथ शशि थरूर हो सकते हैं मैदान में, कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए आज जारी होगा नोटिफिकेशन।

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस, दोपहर 1 बजे केरल में राहुल गांधी मीडिया से करेंगे बातचीत।

➡दिल्ली- पीएम मोदी आज विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा, केदारनाथ बद्रीनाथ के कार्यों की वर्चुअल समीक्षा, पीएम मोदी आज सुबह 10.30 बजे करेंगे बैठक।

➡चंडीगढ़- यूनिवर्सिटी का वीडियो वायरल होने के मामले में खुलासा, लगातार एक हफ्ते से लड़कियों का वीडियो बना रही थी आरोपी छात्रा, आरोपी छात्रा लड़कियों का वीडियो बनाकर अपने दोस्त को भेजती थी।


Related Articles

Back to top button