उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12 बजे की बड़ी खबरें……11.08.22

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 12 बजे की बड़ी खबरें……11.08.22

➡लखनऊ- बीजेपी के हर घर तिरंगा अभियान के तहत कार्यक्रम,महापुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण,सफाई कार्यक्रम,सांसद ,विधायक और मंत्री मूर्तियों पर माल्यार्पण करेंगे,माल्यार्पण के साथ साफ-सफाई भी करेंगे विधायक-सांसद,पूरे प्रदेश में 1918 मंडलों में माल्यार्पण,सफाई कार्यक्रम,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक गांधी प्रतिमा 10 बजे पहुचेंगे,MLC मुकेश शर्मा महापुरुषों की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे।

➡लखनऊ- 15 अगस्त को पूरा शहर एक साथ गाएगा राष्ट्रगान,सुबह 9 बजे 52 सेकेंड के लिए थम जाएगा शहर,लखनऊ शहर के सभी चौराहों पर होगा रेड सिग्नल,विधान भवन पर सीएम योगी करेंगे झंडारोहण,ध्वजारोहण के तुरंत बाद ही राष्ट्रगान का आयोजन,लोगों को अलर्ट करने के लिए बजाया जाएगा सायरल,अलर्ट करने के लिए 5 मिनट पहले बजेगा सायरन,राष्ट्रगान का प्रसारण पूरे लखनऊ में किया जाएगा।

➡लखनऊ- आज और कल दो दिन रक्षा बंधन का पर्व,सभी महिलाओं को योगी सरकार का तोहफा,सरकारी बसों में दो दिन मिलेगी मुफ्त सेवा,रक्षाबंधन के लिए लगाई 250 अतिरिक्त बसें,चालकों और परिचालकों को प्रोत्साहन भत्ता मिलेगा,सभी सरकारी बसों में 48 घंटे मुफ्त सेवा रहेगी।

➡प्रयागराज- श्री कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में आज सुनवाई,श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज,ईदगाह परिसर का सर्वेक्षण की मांग को लेकर अर्जी,मथुरा न्यायालय को निर्देश देने की मांग की गई है,निर्धारित समय में अर्जी निस्तारित करने का निर्देश देने की मांग।

➡बाराबंकी- खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की लापरवाह कार्यशैली,बड़े दुकानदारों पर मेहरबान रहते एफएसडीए के अधिकारी,शहर में मिलावटी मिठाईयों,खाद्य पदार्थों की हो रही बिक्री,सिर्फ कागजों पर ही चलाया जा रहा छापेमारी अभियान।

➡मेरठ- भल्ला इंटरनेशनल में कर्मी की मौत का मामला,मुआवजे में दिया चेक दबाव में देना बताया गया,भल्ला इंटरनेशनल चेक देने के बाद मुकर गया,कंपनी ने कर्मी, नेताओं पर दर्ज कराए हैं दो केस,मुआवजा मांगने पर कर्मियों, ग्रामीणों पर हुए केस,कई कर्मचारियों को कंपनी ने नौकरी से निकाला,सपा विधायक अतुल प्रधान भी प्रदर्शन में पहुंचे थे,क्रिकेट गुड्स बनाने वाली कंपनी है भल्ला इंटरनेशनल।

➡रायबरेली- ऊंचाहार NTPC की यूनिट नंबर 5 बंद,बॉयलर लीकेज के कारण यूनिट बंद,210 मेगावाट/घंटा विद्युत उत्पादन करती है यूनिट,यूनिट बंद होने से विद्युत सप्लाई प्रभावित,उत्तराखंड, दिल्ली आंशिक की सप्लाई प्रभावित,उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सप्लाई प्रभावित,एनटीपीसी के कर्मचारी-अधिकारी जांच में जुटे।

➡बांदा- बैंक से लाखों रुपए के गबन का मामला आया सामने,उपभोक्ताओं के खातों से गायब हुए लाखों रुपए,पीड़ितों ने अपर जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा,पीड़ितों ने जांच करा कर पैसे दिलाने की मांग की,सैकड़ों ग्रामीणों के बैंक खातों से रुपए हुए गायब,आरोप बैंक मैनेजर नहीं दे रहे सही जानकारी- पीड़ित,निवाइच गांव के हैं पीड़ित ग्रामीण,आर्यावर्त बैंक पपरेंदा का है मामला।

➡बस्ती- तेज रफ्तार बस ने पिकअप को मारी टक्कर,सड़क हादसे में 19 लोग गंभीर घायल हुए,भीषण टक्कर से पिकअप के उडे परखच्चे,श्रद्धालु पिकअप में आधे घंटे तक फंसे रहे,राहत बचाव कार्य कर सभी को निकाला गया,पुलिस ने घायलों को सीएचसी हरैया भेजा,छावनी के रामजानकी तिराहे के पास की घटना।

➡अम्बेडकरनगर- त्यौहारों पर बढ़ जाती है नकली मावे की डिमांड,जिलेभर में बड़ी मात्रा में सप्लाई होता नकली मावा,नकली मावे की सप्लाई करते वीडियो हुआ वायरल,जनपद के बाहर से आती है नकली मावे की खेप,शहर की दुकानों पर नकली मावे से बनती मिठाईयां,लापरवाह खाद्य सुरक्षा विभाग ऐसे मामलों से बना अनजान,अकबरपुर पुरानी तहसील तिराहे का बताया जा रहा वीडियो।

➡मिर्जापुर- बांध के डूब क्षेत्र में खेती के पट्टे को लेकर अनियमितता,सिंचाई विभाग का जिलेदार कर रहा अनियमितता,138 किसानों को खेती के पट्टे को लेकर घालमेल,पैसे लेकर दूसरे को पट्टा करने का आरोप,जिलेदार कमलेश तिवारी का वीडियो वायरल,सिरसी बांध प्रखंड के सुखडा बांध के जिलेदार है कमलेश,हलिया ब्लॉक के लायन गांव का मामला।

➡अमरोहा- लोगों की जान जोखिम में डालकर फर्राटा भर रहे डग्गामार,जिले में नहीं रुक रही डग्गामारी,अवैध रूप से चल रहे डग्गामार,दर्जनों लोग डग्गामार पर लटक कर सफ़र करने को मजबूर,यात्रियों की जान खतरे में डाल रहे डग्गामार,थाने और चौकियों के सामने से गुजरने पर नहीं कार्रवाई,नियम कानून सब ताख पर चल रहे डग्गामार,अमरोहा के जोया, गजरौला धनौरा मार्ग का मामला।

➡बिजनौर- गन्ने के खेत में कीटनाशक स्प्रे कर रहे 6 मजदूर बेहोश,ग्रामीणों की मदद से मजदूरों को अस्पताल में कराया भर्ती,गंभीर हालत में मजदूरों को हायर सेंटर रेफर किया गया,अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के कल्लू वाला की घटना।

➡सम्भल- दो भाईयों के लापता होने का मामला,छोटे भाई का भी नाले में मिला शव,3 दिन पहले बड़े भाई का मिला था शव,मेंहदी जुलूस देखने जाते समय हुए थे लापता,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,असमोली के गांव मनौटा निवासी थे दोनों,नखासा थाना क्षेत्र में मिला शव।

➡कुशीनगर- महिला की गला रेतकर निर्मम हत्या,अज्ञात हमलावारों ने घटना को दिया अंजाम,घटना के वक्त घर में अकेली थी महिला,फर्श पर महिला का शव छोड़ फरार हुए बदमाश,आर्मी से रिटायर है महिला का पति,दो बेटों के साथ रहती है महिला,घटना के वक्त घर से बाहर थे दोनों बेटे,मौके पर पहुंचीं पुलिस जांच में जुटी,पडरौना के जगदीशपुरम कॉलोनी की घटना।

➡बस्ती- बस की टक्कर से श्रद्धालुओं की ट्रैक्टर ट्राली पलटी,ट्रैक्टर ट्राली में लगभग 32 लोग थे सवार,घायलों में कई महिलाएं भी शामिल,सभी लोग महाराजगंज जिले के हैं निवासी,कप्तानगंज के पक्के कुआं दुधौरा चौराहे की घटना।

➡फर्रुखाबाद- तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार को मारी टक्कर,बाइक सवार दो युवकों की मौत, एक गंभीर घायल,तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक में मारी थी टक्कर,कायमगंज के बूढ़ी गंगा पुलिया के पास का मामला।

➡सिद्धार्थनगर- विवादों में रहने वाले खेसरहा थाना प्रभारी पर कार्रवाई,थाना प्रभारी पवन कुमार सिंह लाइन हाजिर,गरीब का जबरन घर खाली कराने के आरोप में कार्रवाई।

➡अमेठी- स्मृति ईरानी का एक दिवसीय अमेठी दौरा,अमेठी दौरा आगामी 13 अगस्त को तय,तिरंगा यात्रा को दिखाएंगी हरी झंडी,इसके बाद कई कार्यक्रमों में होंगी सम्मिलित।

➡हरिद्वार- बॉबी कटारिया ने उत्तराखंड पुलिस पर ही लगाए गंभीर आरोप,’मर्डर करने वाले खुल्ले में घूमते है लेकिन आम इंसान नहीं’,बड़े बड़े सेलिब्रिटी के लिए सब चीज रहती है ओके- कटारिया,लेकिन कार्रवाई होती है सिर्फ आम इंसान पर- बॉबी कटारिया,बॉबी कटारिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से दिया बयान,अपने बयान में बॉबी कटारिया ने पुलिस का उड़ाया मजाक।

➡हरिद्वार- दलाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया,डीएम के पेशकार के नाम पर मांगी थी रकम,बंदूक का लाइसेंस बनवाने के लिए मांगे रुपए,50 हजार रूपए मांगे जाने का मामला था,व्यक्ति ने वीडियो बनाकर डीएम के पेशकार को भेजा,डीएम के पेशकार ने सिडकुल थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

➡दिल्ली- राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के अगले कदम पर निगाहें,JDU के NDA से अलग होने के बाद हरिवंश पर सभी की निगाहें,एनडीए समेत कुछ अन्य दलों के सहयोग से उपसभापति चुने गए थे,राज्यसभा में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के 5 सदस्य।

➡दिल्ली- उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी दिल्ली दौरे पर,जगदीप धनखड़ के शपथ समारोह में शामिल होंगे धामी,उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह भी दिल्ली में मौजूद,शपथ समारोह में उत्तराखंड के राज्यपाल भी होंगे शामिल।

➡दिल्ली- अटल पेंशन योजना में सरकार ने बड़ा बदलाव किया,अटल पेंशन योजना में आयकरदाता नहीं कर सकेंगे आवेदन,वित्त मंत्रालय ने जारी किया नोटीफिकेशन,1 अक्टूबर, 2022 से लागू होगा नया आदेश।

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री योगी के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन,जगदीप धनखड़ के शपथ समारोह में शामिल होंगे,नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ आज लेंगे शपथ।

➡दिल्ली- देश में नही थम रही कोरोना की रफ्तार,आज भी 16 हज़ार से ज़्यादा केस आए,देश में 24 घंटे में कोरोना के 16,299 नए केस,24 घंटे में 53 मौत हुई, 19,431 ठीक हुए,देश में कोरोना के 1,25,076 एक्टिव मरीज,देश में कोरोना से अब तक 4,35,55,041 ठीक,देश में कोरोना से अब तक 5,26,879 मौतें।

➡दिल्ली- मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की हालत काफी नाजुक,राजू श्रीवास्तव को AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

➡दिल्ली- जगदीप धनखड़ आज दोपहर 12.30 बजे लेगें शपथ,जगदीप धनखड़ आज उप राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे,शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन राष्ट्रपति भवन में,राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दिलाएंगी धनखड़ को शपथ।

➡जम्मू कश्मीर- जम्मू कश्मीर के परगल में आतंकी साजिश नाकाम,स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकी साजिश नाकाम की गई,परगल में उरी हमले जैसी साजिश नाकाम हो गई,सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़,सुरक्षा बलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर,मुठभेड़ के दौरान सेना के 3 जवान शहीद हुए,आर्मी कैंप में घुसने की कोशिश कर रहे थे आतंकी।

Related Articles

Back to top button