WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर 12.00 बजे की बड़ी खबरें……02.08.2022

शेखर न्यूज़ पर 12.00 बजे की बड़ी खबरें…….

➡लखनऊ- IAS रेणुका कुमार ने इस्तीफा दिया,यूपी वापसी की जगह रेणुका का इस्तीफा,यूपी कैडर की सीनियर IAS हैं रेणुका कुमार,एक हफ्ते के भीतर 3 IAS ने इस्तीफा दिया,IAS अफसरों के इस्तीफे से ब्यूरोक्रेसी में हलचल,जूथिका पाटणकर ने भी इस्तीफा दे दिया था,इसके पहले विकास गोठलवाल ने इस्तीफा दिया था,केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर गईं और अचानक इस्तीफा,योगी सरकार के पसंदीदा अफसरों में थीं रेणुका,यूपी के IAS कैडर में इस्तीफों की बौछार,पॉवर कॉरिडोर में IAS अफसरों के इस्तीफे की चर्चा.

➡गोंडा- धानी गांव में देर रात हंगामा और बवाल,मामूली बात को लेकर दो समुदायों में कहासुनी,असलहा लेकर धमकाने पहुंचे कुछ लोग,धमकाने पहुंचे लोगों का ग्रामीणों ने असलहा छीना,असलहा छीनने के बाद पुलिस को दी सूचना,सूचना पर गांव पहुंची कोतवाली देहात पुलिस,बरामद असलहे को थाने ले गई पुलिस,गांव वालों ने पूरे घटनाक्रम का बनाया वीडियो,देहात कोतवाली के धानी गांव का पूरा मामला.

➡गोरखपुर- गोरखपुर जिले में देर रात से रुक रुककरबारिश,जलजमाव की स्थिति देने सड़क पर उतरे GDA वीसी,VC प्रेम रंजन सिंह खुद लगातार कर रहे निरीक्षण,हनुमान मंदिर के पास पॉलिथीन की सफाई का कार्य , कादंबिनी हाइट के पास पंप स्टार्ट कर जल निकासी की गई,जलजमाव की स्थिति नहीं उत्पन होने देंगे – VC,जलनिकासी के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी की गयी थी – VC

➡बागपत- नौकरी लगवाने के नाम पर युवकों से लाखों की ठगी,दिल्ली में 9 युवकों से की गई 11 लाख रुपए की ठगी,सांकरौद गांव के पूर्व प्रधान,सहयोगियों पर ठगी का आरोप,रुपए वापस मांगने पर जान से मारने की दी धमकी , पीड़ितों ने कोतवाली में तहरीर देकर की कार्रवाई की मांग,पीड़ितों की तहरीर पर पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई,बागपत के खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡श्रावस्ती- श्रावस्ती में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था का दावा फेल,मोबाइल की टॉर्च के रोशनी में इलाज कर रहे डॉक्टर,डॉक्टरों के इलाज करने का वीडियो आया सामने,गिलौला सीएचसी में डॉक्टरों का वीडियो वायरल,दो
बाइकों की टक्कर के बाद दो लोग हुए थे घायल,घायलों को इलाज के लिए पहुंचाया गयाथाअस्पताल,गिलौला बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- 13 संस्थाओं से वसूला जायेगा 2316 करोड़ रुपए,कम दामों में कॉलेज यूनिवर्सिटी को आवंटित की गई थी ज़मींन,किसानों से खरीद दामों से कम दामों में बेचीं गई ज़मींन,यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे आवंटित की गई थी ज़मीन,1028 रूपए प्रति वर्ग मीटर बढ़ी हुई राशि देनी होगी,13 संस्थाओं को यमुना प्राधिकरण ने जारी किया वसूली का नोटिस.

➡वाराणसी – BHU के केंद्रीय विद्यालय के छात्र के आत्महत्या का मामला,मृतक छात्र को न्याय दिलाने के लिए धरने पर बैठे छात्र,केंद्रीय विद्यालय के बाहर धरने पर बैठे छात्र,वाइस प्रिंसिपल को बर्खास्त करने, पुलिस कार्रवाई की मांग,छात्रों में पीएम नरेंद्र मोदी के नाम लिखा पत्र,छात्र ने सस्पेंड होने के अवसाद में किया था आत्महत्या.

➡श्रावस्ती- भारत समाचार की खबर का असर,LJP प्रदेश अध्यक्ष के साथ होमगार्ड ने किया था धोखाधड़ी,खबर दिखाने के बाद पुलिस ने किया मामला दर्ज,होमगार्ड जमीन की रजिस्ट्री कराकर नहीं दे रहा था पैसा,9 महीने बीतने के बाद भी नहीं दिया था पैसे,गैंगस्टर एक्ट का आरोपी भी है दबंग होमगार्ड.

➡सम्भल- शुगर मिल के प्रदूषण से ग्रामीणों का जीवन खतरे में,शुगर मिल का गंदा पानी जमीन में छोड़ा जा रहा,दूषित पानी से ग्रामीणों को हेपेटाइटिस हो रहा,ग्राम प्रधान का आरोप हेपेटाइटिस से दर्जनों मौत हो चुकी,प्रशासन ने शुगर मिल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की,संभल तहसील क्षेत्र के गांव रामनगर का मामला.

➡कुशीनगर- दो दिनों से हो रही बारिश से बढ़ा नारायणी नदी का जलस्तर,खड्डा विधानसभा के बसंतपुर गांव में घुसा बाढ़ का पानी,नदी किनारे स्थित दर्जनों लोगों को सता रहा कटान का खतरा,चेतावनी बिंदु से 57 सेंटीमीटर ऊपर बह रही नारायणी नदी.

➡बदायूं- कांवडियों के साथ मारपीट और पथराव का मामला,ग्राम प्रधान और पूर्व प्रधान समेत 11 लोग गिरफ्तार,लहरा लाड़पुर के कांवड़ियों पर किया था पथराव,तहरीर के आधार पर मारपीट, अभद्रता करने का केस दर्ज,थाना वजीरगंज क्षेत्र के गांव दूंगो का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर,कृष्ण जन्मभूमि, शाही ईदगाह मामले में आज होगी सुनवाई,ईदगाह परिसर का एएसआई सर्वेक्षण की मांग वाली अर्जी पर सुनवाई,श्री कृष्ण जन्मभूमि से जुड़े मनीष
यादव ने दाखिल की अर्जी,अर्जी में मंदिर तोड़कर शाही ईदगाह के निर्माण का आरोप.

➡हापुड़- डोमिनोज पिज्जा, दिल्ली की दाल कंपनी पर 15 लाख का जुर्माना,डोमिनोज पिज्जा, सॉस, रिफाइंड के नमूने जांच में फेल,विक्टोरिया फूड्स प्राइवेट लिमिडेट कंपनी के दाल के नमूने फेल,डोमिनोज पिज्जा पर 5 लाख का जुर्माना लगा,विक्टोरिया फुड्स दाल कंपनी पर 10 लाख का जुर्माना लगा.

➡गोरखपुर- आज दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे CM योगी,CM योगी गोरक्षनाथ मंदिर मे करेंगे पूजा-अर्चना,विराट कुश्ती दंगल के समापन अवसर पर पहलवानों को पुरुस्कृत करेंगे,गोरक्षनाथ मंदिर में हो रहा है विराट
कुश्ती दंगल,रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे CM.

➡बिजनौर- भाकियू अराजनैतिक संगठन का शक्ति प्रदर्शन आज,किसानों की समस्याओं को लेकर किसानों का धरना,बिजली विभाग के अफसरों की मनमानी को लेकर प्रदर्शन,बकाया गन्ना भुगतान की मांग भी की जाएगी,बिजनौर कलक्ट्रेट में किसानों का धरना प्रदर्शन.

➡मुरादाबाद- युवती को अगवाकर किया सामुहिक दुष्कर्म,सामान खरीदने गई युवती को 3 युवकों ने किया अगवा,तमंचे के बल पर युवती से सामूहिक दुष्कर्म किया,पुलिस ने पीड़ित के पिता की तहरीर पर केस दर्ज कर किया,मुरादाबाद के मूंढापांडे थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡मेरठ- योगीपुरम चौकी में सिपाहियों में चाकूबाजी का मामला,SSP रोहित सजवान ने सिपाहियों को निलंबित किया,दोनो सिपाहियों के खिलाफ विभागीय जांच शुरू,दोनो सिपाहियों के बीच शराबबाजी के बाद हुआ संघर्ष,कंकरखेड़ा थाने की योगीपुरम पुलिस चौकी का मामला.

➡वाराणसी- बीएचयू केंद्रीय विद्यालय पर छात्रों का हंगामा,छात्र की मौत के बाद छात्रों ने किया हंगामा,विद्यालय गेट के बाहर छात्र धरने पर बैठे,सिरगोवर्धनपुर निवासी केवी बीएचयू के छात्र ने किया सुसाइड,परिजनों ने वाइस प्रिंसिपल पर प्रताड़ना का आरोप लगाया.

➡प्रयागराज- प्रतियोगी छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,नीरज यादव नाम के प्रतियोगी छात्र ने की आत्महत्या,पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था नीरज,पुलिस को शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला,सुसाइड नोट में आत्महत्या करने की वजह नहीं लिखी,प्रयागराज के नैनी इलाके का मामला.

➡ग्रेटर नोएडा- दोस्त ने दोस्त पर किया जानलेवा हमला,चाकुओं से गोदकर गंभीर रूप से किया घायल,चाकू से गला रेतकर युवक को किया घायल,आपसी विवाद के चलते युवक पर किया हमला,युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती,इकोटेक थाना क्षेत्र की घटना.

➡प्रयागराज- बदमाशों ने पति-पत्नी पर किया जानलेवा हमला,बदमाशों ने पति को उतारा मौत के घाट,पत्नी घायल,लाठी डंडे और लोहे की राड से किया गया हमला,महिला का प्राइवेट अस्पताल में चल रहा इलाज,सोरांव

के जुड़ापुर दादू हाईवे के समीप की घटना.

➡बागपत- युवती की फर्जी आईडी बनाकर भेजी अश्लील फोटो,युवक ने युवती की सहेलियों को भेजी अश्लील फोटो,पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ दी तहरीर,पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी,बागपत

के बड़ौत कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡बस्ती- धारदार हथियार से व्यक्ति की निर्मम हत्या,हत्या की घटना के बाद क्षेत्र में फैली सनसनी,शरीर पर जगह-जगह गंभीर चोट के निशान मिले,घटना की सूचना पर पहुंची गौर पुलिस, फॉरेंसिक टीम,गौर थाना क्षेत्र के बढ़नी गांव की घटना.

➡ग्रेटर नोएडा- हथियार बंद बदमाशों ने स्क्रैप से भरा टैंकर लूटा,बदमाशों ने कैंटर चालक को अपनी कर में बनाया बंधक,कैंटर का सारा माल लूट कर बदमाश फरार,5 बदमाशों ने लूट की घटना को दिया अंजाम,ग्रेनो के कासना थाना क्षेत्र की घटना.

➡प्रयागराज- अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद मोहम्मद की सुनवाई आज,जावेद मोहम्मद की जमानत अर्जी पर सुनवाई आज,जिला न्यायालय में जावेद मोहम्मद की होगी सुनवाई,देवरिया जेल में बंद जावेद ने दाखिल की जमानत याचिका.

➡उन्नाव- सड़क हादसे में पिता-पुत्र की मौत,झपकी आने से पिकअप रेलिंग से टकराकर पलटा,हादसे में लोडर सवार पिता-पुत्र की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र का मामला.

➡प्रयागराज- इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी को मिले 61 नये शिक्षक,तीन विभागों के लिए चयनित हुए 61 नये शिक्षक,फिजिक्स, केमेस्ट्री, विजुअल आर्ट डिपार्टमेंट को मिले शिक्षक.

➡गाजियाबाद- गाजियाबाद में एक बार फिर कोरोना ने दी दस्तक,जिले में 24 घण्टे में कोरोना के 56 नए केस मिले,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 222 हुई,कोरोना संक्रमित 13 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं.

➡बागपत- 228 गुमशुदा और अपहरण महिला को किया बरामद,बागपत पुलिस ने 228 महिलाओं को बरामद किया,7 महीनों में बरामद कर परिजनों के हवाले किया,बागपत ज़िले के सभी थाना पुलिस ने किया बरामद.

➡आगरा- ड्यूटी पर जा रहे होमगार्ड को बोलेरो ने मारी टक्कर,हादसे में होमगार्ड की मौके पर ही दर्दनाक मौत,एक घंटा बाद भी पुलिस घटनास्थल पर नहीं पहुंची,खंदौली क्षेत्र के नगला चंदन गांव के पास की घटना.

➡गाजियाबाद- परिवहन निगम रक्षाबंधन की तैयारियों में जुटा,जिले के लिए 250 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी,बसों का संचालन 11 से 14 अगस्त के बीच होगा,रीजन के सभी डिपो से होगा बसों का संचालन.

➡बिजनौर- शहर के बाहर कॉलोनी में पानी निकासी की समस्या,आस पास के प्लाटों में पानी की निकासी,ड्रेनेज समस्या से संक्रमण फैलने की संभावना,बिजनौर शहर नगर पालिका का मामला.

➡बिजनौर- पहाड़ों पर बारिश से गंगा में उफान,प्राइमरी स्कूल के पास पहुंचा गंगा का पानी,गंगा के कटान से ग्रामीणों में दहशत,बिजनौर के फतेहपुर सभा चंद का मामला.

➡रायबरेली- जिले में फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण,24 घण्टे में 5 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव,जिले में एक्टिव केसों की संख्या पहुंची 24.

➡हरदोई- कार की टक्कर से बाइक सवार 3 लोगों की मौत,हादसे के बाद कार पेड़ से टकराकर खाई में गिरी,कार चालक गंभीर रूप से घायल,अस्पताल में भर्ती,कासिमपुर थाना क्षेत्र के सुब्बाखेड़ा के पास की घटना.

➡दिल्ली- पीएम के नेतृत्व में भाजपा संसदीय दल की बैठक आज,भारतीय जनता पार्टी ने आज संसदीय दल की बैठक बुलाई,रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह रहेंगे मौजूद,उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर बैठक
में चर्चा हो सकती है,पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति उम्मीदवार हैं.

➡अमेरिका- अल कायदा का चीफ अल जवाहिरी हुआ ढेर,अमेरिका ने ड्रोन स्ट्राइक में जवाहिरी को किया ढेर,आतंकी संगठन अल कायदा का लीडर था,ओसामा बिन लादेन के बाद से बना था लीडर,अल जवाहिरी काबुल में एक घर में छिपा था,अमेरिकी राष्ट्रपति ने जवाहिरी के मौत की पुष्टि की,अल जवाहिरी 9-11 की साजिश में शामिल था,इस हमले में 2977 लोगों की मौत हो गई थी,दशकों से अमेरिकियों पर हमले का मास्टरमाइंड रहाहै,अल जवाहिरी पर 25 मिलियन डॉलर का इनाम था.

➡काबुल- आतंकी अल जवाहिरी मारा गया,यूएस के ड्रोन हमले में मारा गया अल जवाहिरी,अफगानिस्तान के काबुल में था अल जवाहिरी,अमेरिका ने ड्रोन स्ट्राइक कर जवाहिरी को मार गिराया,अमेरिकी राष्ट्रपति ने जवाहिरी के मौत की पुष्टि की,अल जवाहिरी पर 2.5 मिलियन डॉलर का इनाम था,9/11 आतंकी हमले में शामिल था अल जवाहिरी,अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, इंसाफ पूरा हुआ,अमेरिका के लिए जो खतरा है,उसे मारेंगे – बाइडेन

https://www.shekharnews.com://

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button