WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……18.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……18.09.22

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज कार्यक्रम, ‘प्रिजन VAN’ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे, 10 बजे वैन को हरी झंडी दिखाएंगे सीएम योगी, सीएम पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करेंगे, 10.30 बजे पल्स पोलियो अभियान का शुभारंभ, मुख्यमंत्री आवास पर कार्यक्रम का आयोजन होगा.

➡लखनऊ- BJP विधायक दल/सचेतक मंडल की बैठक, UP विधानसभा सत्र के सम्बंध में होगी बैठक, शाम 4 बजे सीएम आवास पर बैठक होगी, विधानसभा सत्र के पहले NDA की बैठक, NDA के विधानसभा/विधानपरिषद सदस्यों की बैठक, शाम 6 बजे लोकभवन के सभागार में होगी बैठक.

➡लखनऊ- राजधानी लखनऊ में लेखपालों को दिए गए निर्देश, बारिश में गरीबों के नुकसान की रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश, बारिश में नुकसान हुआ है तो आपदा कोष से राहत मिलेगी, मकान,दीवार,झोपड़ी में नुकसान हुआ तो मुआवजा दिया जाएगा, नाले किनारे अगर कोई रह रहा है तो उसको नहीं दी जाएगी मदद.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक स्वास्थ्य मेले का उद्घाटन करेंगे, 10 बजे निःशुल्क स्वास्थ मेले का उद्घाटन करेंगे डिप्टी सीएम, बलरामपुर अस्पताल में निःशुल्क स्वास्थ मेले का उद्घाटन करेंगे, 10.30 बजे पल्स पोलियो अभियान शुभारम्भ कार्यक्रम में शामिल होंगे, 5 कालिदास आवास पर मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे डिप्टी सीएम.

➡लखनऊ- बिजनौर इलाके में युवक की हत्या से सनसनी, बिजनौर के गढी-मवैया गांव में युवक की हत्या, सड़क किनारे गड्ढे में हत्याकर फेंका गया शव, शव के पास ही एक बाइक भी बरामद हुई है, कल्ली-पश्चिम निवासी अतुल रावत की हत्या, पुलिस के हादसा बताने पर भड़के परिजन, परिजनो ने हत्याकर शव फेंकने का लगाया आरोप, सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस के तमाम अफसर.

➡बिजनौर- युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, चचेरे भाई से आहत होकर लगाई फांसी, पुलिस ने आरोपी चचेरे भाई को किया गिरफ्तार, पुलिस कई पहलुओं पर कर रही जांच पड़ताल, नगीना थाना के खानपुर इलाके का मामला.

➡नोएडा- बुजुर्ग महिला को एक महिला ने पीटा, डंडों से बुजुर्ग महिला पर किए वार, मारपीट करने वाली महिला रिश्ते में देवरानी, निर्मम तरीके से मारपीट का वीडियो वायरल, थाना एक्सप्रेस वे पुलिस ने दर्ज किया केस, सेक्टर-135 नंगली वाजिदपुर का मामला.

➡बागपत- ऊर्जा, वैकल्पिक ऊर्जा विभाग के राज्यमंत्री का बयान, बिजली विभाग के घोटालों की है पूरी जानकारी- सोमेंद्र, जल्द ही घोटालों के मामले में होगी कार्रवाई- सोमेंद्र, किसी भी आरोपी अधिकारियों नहीं जाएगा बख्शा, बागपत पहुंचे मंत्री डॉ सोमेंद्र तोमर ने दिया बयान.

➡हापुड़- हाईवे किनारे पड़ा मिला युवक का शव, अज्ञात वाहन से रौंदे जाने की आशंका , पुलिस मृतक युवक की शिनाख्त में जुटी, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, गढ़ कोतवाली क्षेत्र के हाईवे का मामला.

➡बागपत- रॉयल्टी जमा न करने वाले 5 ईंट भट्ठों पर कार्रवाई, रॉयल्टी जमा किए बगैर ईंट पथाई का कार्य, प्रशासन की कार्रवाई से भट्ठा संचालकों में हड़कंप, एडीएम, तहसीलदार, खनन अधिकारी ने की कार्रवाई, एनसीआर क्षेत्र में ईंट-भट्ठों के संचालन पर लगी है रोक, खेकड़ा तहसील क्षेत्र में की गई ईंट-भट्ठों पर कार्रवाई.

➡लखीमपुर- लगातार भारी बारिश से मोहाना नदी उफनाई, इंडो नेपाल बार्डर पर बह रही मोहाना नदी, तिकुनिया कस्बे में घुसा बाढ़ का पानी, आधा दर्जन सीमावर्ती गांव बाढ़ की चपेट में, प्रशासन ने लोगों की कोई खबर नहीं ली.

➡बागपत- ऊर्जा निगम में एक के बाद एक नया घोटाला, संविदाकर्मियों के भुगतान में 40 लाख का घोटाला, कर्मचारियों का ईपीएफ नहीं किया जमा, ईएसआई की धनराशि भी नहीं की जमा, शिकायत पर 2 ठेकेदारों का रोका गया भुगतान, ऊर्जा निगम के एमडी ने मामले बैठी जांच.

➡देवरिया- DM के निर्देश पर डायग्नोसिस सेंटर पर कार्रवाई, चार अल्ट्रासाउंड मशीन की गईं सील, लिंग परीक्षण की मिल रही थीं गम्भीर शिकायतें, सौरभ डायग्नोसिस सेंटर किया गया सील, ऋषि और महावीर डायग्नोसिस सेंटर भी सील.

➡बागपत- इंस्पेक्टर पर सुनवाई नहीं करने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा, थाने में 1 सिपाही पर युवक को थप्पड़ मारने का आरोप, एसपी ने इंस्पेक्टर विरजाराम को किया लाइन हाजिर, हंगामे को लेकर थानाध्यक्ष पर लगाया अभद्रता का आरोप, बिनौली थाना प्रभारी को किया गया लाइन हाज़िर.

➡बलिया- पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह का मंत्री पर तंज, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह पर कसा तंज, दयाशंकर सिंह बड़े अर्थशास्त्री हैं-राम इकबाल सिंह, सब्ज़ी खरीदने तो जाते नहीं महंगाई क्या मालूम-सिंह, वो जनता का धन खा रहे है- राम इकबाल सिंह, वो रटे तोते जैसे बोल रहे हैं -राम इकबाल सिंह.

➡बुलंदशहर- बावरिया गैंग के 2 सदस्यों से पुलिस की मुठभेड़, 50 हज़ार के इनामी समेत 2 सदस्यों से मुठभेड़, इनामी कप्तान उर्फ मंगल गोली लगने से घायल, दूसरा साथी जंगल की ओर हुआ फरार, मुठभेड़ में सिपाही प्रदीप कुमार भी घायल, डिबाई पुलिस की मुरैना नहर के हुई मुठभेड़.

➡गाज़ियाबाद- बर्थडे सेलिब्रेट करने वाले दो गिरफ्तार, एलिवेटेड रोड पर देर रात गए थे दोनों, आतिशबाजी कर बोनट पर काटा था केक, इस दौरान जमकर की थी हुड़दंगई, गाड़ी सीजकर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡कानपुर देहात- बदमाशों ने किशोरी के अपरहण का किया प्रयास, अपरहण के दौरान किशोरी के पैर पर चढ़ी कार, किशोरी गंभीर रूप से हुई घायल, अस्पताल में भर्ती, किशोरी का हाथ पकड़कर कार में बैठा रहे थे बदमाश, शोर मचाने पर छोड़कर मौके से फरार हुए बदमाश, गजनेर के सरवनखेड़ा की रहने वाली है किशोरी.

प्रतापगढ़- 2 बकरी चोरों को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, आक्रोशित ग्रामीणों ने बकरी चोरों को पीटा, पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, ग्रामीणों ने बकरी चोर को किया पुलिस के हवाले, बाघराय थाना के खरगीपुर गांव का मामला.

➡हापुड़- बर्तनों से भरा ट्रक बना आग का गोला, हाईवे पर पलटे ट्रक में लगी भीषण आग, धू-धू कर जला बर्तनों से भरा ट्रक, दमकल की गाड़ी ने पाया आग पर काबू, गढ़ कोतवाली के बृजघाट टोल टैक्स का मामला.

➡बस्ती- भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया पंचायत भवन, गौर विकास खण्ड में भ्रष्टाचार का मामला, पूर्व प्रधान, पंचायत सचिव ने पैसे की बंदरबांट की, भुगतान होने के बाद भी नहीं पूरा हुआ निर्माण कार्य, कार्रवाई के दौरान जल्द बनने के लिए हुए थे निर्देश, एक साल बाद भी सचिव ने नहीं पूरा कराया काम, गौर विकास खण्ड क्षेत्र के डेंगरहा गांव का मामला.

➡बागपत- शादी का झांसा देकर युवक पर दुष्कर्म का आरोप, युवती ने युवक पर लगाया दुष्कर्म करने आरोप, शादी का झांसा देकर कई माह तक किया दुष्कर्म, फेसबुक पर हुई दोस्ती, प्यार में बदली थी दोस्ती, पीड़िता ने आरोपी युवक के खिलाफ दी तहरीर, बागपत के खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡अमरोहा- अमरोहा में डबल मर्डर की वारदात, दलित मां-बेटी की हत्या से सनसनी, एक साथ 2 हत्याओं से दहला अमरोहा, रात में सोते समय दलित मां-बेटी की हत्या, सिर पर पत्थर से वार कर की गई हत्या, SP आदित्य लांगहे घटनास्थल पर पहुंचे, पुलिस मामले की जांच में जुटी, DIG भी घटनास्थल पर पहुंच रहे, गजरौला क्षेत्र के कांकाठेर का मामला.

➡रायबरेली- अराजकतत्वों ने तोड़ी महात्मा गांधी की प्रतिमा, वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल, संदिग्ध परिस्थितियों में टूटी मिली प्रतिमा, बछरावां क्षेत्र के मैदान में स्थापित है प्रतिमा, सूचना पर पुलिस जांच में जुटी.

➡बिजनौर- कारोबारी का अपहरण कर 10 लाख की मांगी फिरौती, परिजनों से फोनकर अपहरणकर्ताओं ने मांगी फिरौती, पुलिस की सूझबूझ से 4 अपहरणकर्ता हुए गिरफ्तार, अपह्रत व्यापारी यशवीर को सकुशल किया बरामद, यशवीर का काशीपुर उत्तराखंड से हुआ था अपहरण, निलंबित सिपाही था अपहरण का मुख्य साजिशकर्ता, शेरकोट का नामी गिरामी है यशवीर ब्रश कारोबारी.

➡देहरादून- शिक्षा विभाग के जर्जर भवनों को जमीदोज करने के निर्देश, स्कूल हादसे में एक बच्चे की मौत के बाद जागा प्रशासन, चंपावत में स्कूल के बाथरूम के गिरने से बच्चे की मौत हुई थी, जो ईमारत जर्ज़र हैं उसे गिराया जाएगा – महानिदेशक शिक्षा, जो ईमारत रिपेयर मांग रही हैं उसे जल्द रिपेयर किया जाएगा’, रिपेयर के लिए बजट की कमी नहीं हैं- महानिदेशक शिक्षा.

➡देहरादून- केदारनाथ में गर्भगृह में सोने की चादर चढ़ाने का मामला, बद्री केदार मंदिर समिति के फैसले पर लगातार विरोध जारी, कांग्रेस की मीडिया प्रभारी गरिमा दसोनी ने जताया ऐतराज, बीजेपी नेताओं को इतिहास पुरुष बनने की जिद हैं- कांग्रेस, ये जिद उनके फैसले पर सवाल खडे करती हैं – कांग्रेस, ‘पौराणिक इमारत में ड्रिलिंग कर नुकसान पहुंचाया जा रहा’.

➡देहरादून- VDO भर्ती में OMR शीट में गड़बड़ी का मामला, गड़बड़ी करने वाला एक और आरोपित गिरफ्तार, एक और आरोपी को STF ने गिरफ्तार कर लिया, ऊधमसिंह नगर जिले का निवासी है मुकेश चौहान, मूल रूप से सुल्तानपुर,मुरादाबाद का रहने वाला है, टैक्नो सोल्यूशंस प्रिंटिंग प्रेस मालिक का दोस्त है मुकेश, आरोपित ने अभ्यर्थियों को एकत्र करने की भूमिका निभाई थी, एसटीएफ ने शुक्रवार को भी एक शिक्षक को गिरफ्तार किया था.

➡देहरादून- उत्तराखंड में मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया, कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई, 18 सितंबर के बाद कोई भारी बारिश का अलर्ट नहीं है, पर्वतीय क्षेत्रों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहने की संभावना, 19 सितंबर को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा की संभावना.

➡देहरादून- RSS के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी से की मुलाकात, सीएम आवास पर प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से भेंट की, सोशल मीडिया पर फर्जी लिस्ट वायरल करने का मामला, संघ के पदाधिकारियों को बदनाम करने का लगाया आरोप, मुख्यमंत्री से उच्च स्तरीय जांच करवाए जाने का अनुरोध किया, मुख्यमंत्री ने जांच कर समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिये, साइबर थाने में मामले में मुकदमा भी दर्ज किया गया.

➡सितारगंज- सितारगंज सूखी नदी का जल स्तर बढ़ा, तटवर्ती इलाकों में दहशत, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट, पर्वतीय इलाकों में लगातार बारिश से नाले उफान पर हैं, सितारगंज शक्तिफार्म क्षेत्र में सूखी नदी का जलस्तर बढ़ा, तटवर्ती इलाकों के ग्रामीणों में दहशत का माहौल, कैलाश और बैगल नदी का जलस्तर बढ़ने लगा, लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का काम जारी.

➡दिल्ली- आप का राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सम्मेलन आज, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल करेंगे अध्यक्षता, पंजाब सीएम भगवंत मान भी हो सकते हैं शामिल, जनप्रतिनिधि,विधायक राज्यसभा सांसद शामिल होंगे, संगठन के विस्तार,पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा, सुबह 10 बजे शुरू होगा राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सम्मेलन.

➡दिल्ली- भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू लंदन पहुंची, ब्रिटेन की महारानी के अंतिम यात्रा में होंगी शामिल, कल होगा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार, लंदन पहुंचने पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का हुआ स्वागत.

➡दिल्ली- केंद्रीय कर्मचारियों को मिल सकता है तोहफा, दिवाली से पहले सरकार दे सकती है बड़ा तोहफा, कैबिनेट की बैठक में हो सकता है फैसला, DA बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है, 28 सितंबर को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक, 4% केंद्रीय कर्मचारियों का DA बढ़ सकता है.

➡दिल्ली- दिल्ली दंगों की आरोपी सफूरा जरगर पर प्रतिबंध, जामिया मिलिया इस्लामिया ने लगाया प्रतिबंध, आरोपी सफूरा पर कैंपस में घुसने पर लगा प्रतिबंध, दिल्ली दंगों की आरोपी हैं सफूरा जरगर, संवैधानिक नियमों का हवाला देते हुए लगा प्रतिबंध.

➡दिल्ली- केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मिस्र की यात्रा करेंगे, 19-20 सितंबर तक मिस्र की आधिकारिक यात्रा करेंगे, रक्षा मंत्री जनरल मोहम्मद जकी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे, दोनों मंत्री द्विपक्षीय रक्षा संबंधों की समीक्षा करेंगे, सेना से सेना के संबंधों को गति देने के लिए नई शुरुआत करेंगे, रक्षा उद्योगों के बीच सहयोग को गहरा करने पर ध्यान देंगे.

➡दिल्ली- पीएम मोदी क्रॉस कंट्री स्लम कार्यक्रम आज, गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाया भगवा झंडा, गृह मंत्री अमित शाह ने कार्यक्रम का किया शुभारंभ, 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक होगा कार्यक्रम, जन्मदिवस को सेवा पखवाड़ा दिवस के रूप में मना रहे, हजारों की संख्या में लोग हुए शामिल, पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर कार्यक्रम.

➡दिल्ली- भारत में 24 घंटे में मिले 5664 कोरोना के मरीज, 24 घंटे में 4555 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ, कुल सक्रिय केस के 47,922,पॉजिटिविटी रेट 1.96%.

➡धर्मशाला- धर्मशाला में पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मेलन, 18 से 20 सितंबर तक चलेगी राष्ट्रीय सम्मेलन, पर्यटन मंत्रालय राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित कर रहा, पर्यटन के विकास से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी, राज्यों के पर्यटन मंत्रियों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, लगभग 250 प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद.

Related Articles

Back to top button