उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें………25.09.2023

➡️लखनऊ – दलितों में पैठ बढ़ाने के लिए BJP चलाएगी बस्ती अभियान , कल से दलित बस्तियों में जाएगी पार्टी नेताओं की टोलियां ,प्रदेश की हर बस्ती में जाकर पार्टी जुटाएगी फीडबैक ,n बस्ती संपर्क एवं संवाद अभियान दिसंबर तक चलेगा ,भाजपा अनुसूचित मोर्चा को सौंपी गई अभियान की जिम्मेदारी , सांसद,विधायक और जनप्रतिनिधियों की सूची हो रही तैयार , केंद्र,प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभ की देंगे जानकारी.

➡️लखनऊ – महिला सिपाहियों के पुरुष बनने के आवेदन का मामला, यूपी पुलिस मुख्यालय ने मध्य प्रदेश पुलिस से मांगी राय , एमपी पुलिस ने एक महिला सिपाही को दी है अनुमति, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर दी है लिंग परिवर्तन की अनुमति , यूपी में दो महिला सिपाहियों ने लिंग परिवर्तन की मांगी अनुमति , लिंग परिवर्तन के मामले में यूपी में ठोस नीति बनाने पर विचार , यूपी की दो महिला सिपाहियों ने हाईकोर्ट में दाखिल की थी अर्जी , हाईकोर्ट ने पुलिस मुख्यालय को दिये थे निस्तारण के निर्देश, नियमावली बनाकर मामले के निस्तारण का दिया था निर्देश ,यूपी पुलिस मेडिकल और कानून के जानकारों से ले रही राय ,यूपी की दोनों महिला सिपाहियों ने किया है आवेदन, हाईकोर्ट के साथ ही पुलिस मुख्यालय में भी किया है आवेदन.

➡️लखनऊ- पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज जयंती, सीएम योगी ने प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, CM ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि दी, CM योगी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को नमन किया, डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने भी माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

➡️लखनऊ- भाजपा पिछड़ा वर्ग की सोशल मीडिया कार्यशाला आज, बीजेपी मुख्यालय में सुबह 11 बजे होगा शुभारम्भ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य कार्यशाला में रहेंगे मौजूद, सोशल मीडिया कार्यशाला से 20 हजार तैयार होंगे वॉलंटियर, सोशल मीडिया के माध्यम से पिछड़ा वर्ग को साधेगी भाजपा.

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज जयंती , पंडित दीनदयाल उपाध्याय जनसेवक थे – सीएम,अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के बारे में सोचते थे- CM, भारत और भारतीयों के लिए दृष्टिकोण स्पष्ट था- CM, पंडित दीनदयाल उपाध्याय से हमें प्रेरणा मिलती है- सीएम, ‘पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने जनकल्याण के लिए काम किया’, मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है- सीएम, महिलाओं को समान अधिकार मिल रहे हैं – सीएम, महिलाओं के हित के लिए योजनाएं चल रहीं- सीएम, गरीब के इलाज के लिए आयुष्मान योजना- सीएम योगी, आज किसान सरकार के मुख्य एजेंडे में शामिल- CM.

➡️लखनऊ- भाजपा विधायक के फ्लैट में युवक ने दी जान , विधायक के फ्लैट में युवक ने फांसी लगाकर दी जान,बीकेटी विधायक योगेश शुक्ला के फ्लैट में दी जान ,हजरतगंज स्थित सरकारी फ्लैट नंबर 804 की घटना.

➡️सहारनपुर- गंगोह में गैंगरेप के मामले में अभियुक्तों पर शिकंजा ,गैंगरेप के पांच अभियुक्तों के खिलाफ चार्जशीट तैयार,अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने चार्जशीट तैयार की,जल्द ही पुलिस चार्जशीट को अदालत में दाखिल करेगी,मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराई जाएगी,11 सितंबर को गंगोह में छात्रा के साथ किया था गैंगरेप.

➡️सहारनपुर – गैंगरेप प्रकरण में नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा,गंगोह में किशोरी से गैंगरेप का मामला,पुलिस ने नाबालिग को किया गिरफ्तार,थाना गंगोह में एक व्यक्ति ने एफआईआर दर्ज कराई,आरोपी ने दोस्तों संग मिलकर किया था गैंगरेप,सभी पांचों अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र तैयार.

➡️मुरादाबाद- अपराधियों पर चला एसएसपी का हंटर,एक ही थाने में 13 लोगों के खिलाफ गैगस्टर लगाई,अलग अलग थाना क्षेत्रों के रहने वाले है 13 बदमाश,एसएसपी के आदेश पर इंस्पेक्टर ने की गैंगस्टर की कार्रवाई,मैनाठेर कोतवाली में दर्ज़ किया गया सभी के खिलाफ केस.

➡️मुरादाबाद- ड्राप बॉक्स से चेक चोरी करने वाला गैंग सक्रिय,युवक अंकित ने पंजाब नेशनल बैंक में डाला था चेक,चेक से किसी और ने कैश कराये 2.45 लाख रूपये,पीड़ित की शिकायत पर कटघर कोतवाली में केस दर्ज,कटघर थाना क्षेत्र के हनुमान मूर्ति शाखा का मामला.

➡️संभल- जुलाई में भेजे गए खाद्य पदार्थों के नमूने जांच में फेल,खाद्य विभाग ने 29 नमूने जांच के लिए भेजा थे ,दुकानों और ढाबों से भेजे गए 16 नमूने जांच में फेल,जांच में खुलासा खाद्य पदार्थों में पाई गई मिलावट,खाद्य विभाग नोटिस जारी कर कराएगा केस दर्ज.

➡️बरेली- चुपके से प्रेमिका का घर गए आशिक की पिटाई, परिजनों ने आशिक को पकड़ कर जमकर पीटा , लोगों ने आशिक की पिटाई कर गांव में घुमाया ,प्रेमी प्रेमिका बालिग होने पर कराई गई शादी , सिरौली थाना क्षेत्र के नशरतगंज गांव की घटना.

➡️बरेली- ट्रेन में हेड कांस्टेबल की पिस्टल,कारतूस चोरी का मामला, हेड कांस्टेबल सुजीत की तहरीर पर मुरादाबाद में केस दर्ज , एसपी जीआरपी ने मामले की जांच बरेली की ट्रांसफर , इंस्पेक्टर जीआरपी बरेली ने शुरू की मामले की जांच, ट्रेन में लखनऊ से मुरादाबाद के बीच हुई थी घटना.

➡️हापुड़- कार ने बाइक सवार दंपति को मारी टक्कर, सड़क हादसे में दंपति की मौके पर मौत, टक्कर से पति की मौके पर दर्दनाक मौत,पत्नी की भी उपचार के दौरान हुई मौत ,सड़क हादसा सीसीटीवी कैमरे में कैद, नगर कोतवाली के बुलंदशहर रोड की घटना.

➡️प्रयागराज- राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का प्रयागराज दौरा आज , आज सुबह करीब 10 बजे प्रयागराज पहुंचेंगी राज्यपाल, राज्यपाल सुबह 11 बजे दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल,राजेंद्र सिंह रज्जू भैया राज्य विश्वद्यालय का दीक्षांत समारोह, दीक्षांत समारोह के बाद नैनी सेंट्रल जेल जाएंगी राज्यपाल, जेल में बंद महिला बंदियों से मुलाकात करेंगी राज्यपाल,इलाहाबाद म्यूजियम में आयोजित बैठक में होंगी शामिल, सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे राज्यपाल आनंदी बेन, 26 सितंबर को भी दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल, राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह

➡️शामली- दुष्कर्म पीड़िता की मुख्यमंत्री से कार्रवाई की गुहार, उप निरीक्षक पर आरोपियों से सांठगांठ का आरोप, पीड़िता पर फैसला का दबाव बनाने की शिकायत,हल्का इंचार्ज इंद्रपाल, गांव प्रधान पर आरोप लगाए,दो युवकों पर पीड़िता से दुष्कर्म करने का आरोप है, शामली की कैराना कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️शामली- बसेड़ा में 1600 घन मीटर अवैध खनन की पुष्टि, पुलिस की सह पर चल रहा था रात में अवैध खनन,SSP ने कोतवाल और दो सिपाही निलंबित किए थे, हल्का लेखपाल की भूमिका भी संदिग्ध बताई गई, एसडीएम में रिपोर्ट तैयार कर एडीएम को दी.

➡️गाजियाबाद- ड्रोन शक्ति कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे राजनाथ सिंह, ड्रोन शक्ति कार्यक्रम में 50 से ज्यादा ड्रोन शो होंगे,75 से ज्यादा स्टार्टअप कम्पनियां हो रहीं शामिल, C 295 एयरक्राफ्ट का एयरफोर्स के बेड़े में होगा शामिल, स्पेन से पहले एयरक्राफ्ट आया है भारत,. हिंडन एयरबेस पहुंचकर करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन.

➡️रायबरेली- रंजिश में वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या का मामला, पुलिस ने 4 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, जमीनी विवाद के चलते वृद्ध की हत्या की गई, महराजगंज क्षेत्र के पूरे गुरुदत्त गांव की घटना.

➡️देहरादून- अंकिता हत्याकांड में वीआईपी के नाम का मामला, बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने सवाल खड़े किये ,कांग्रेस के VIP का नाम पूछे जाने पर सवाल खड़े किये ,है उनके अनुसार अंकिता भंडारी मामले में कौन है-महेंद्र, VIP अगर कांग्रेस को पता है तो बतायें-महेंद्र भट्ट, मुझे लगता है कांग्रेस नेताओं को कुछ तो पता है-महेंद्र, नहीं पता है तो बेवजह की बातें करना बंद करें कांग्रेसी-महेंद्र

➡️देहरादून – विधानसभा की प्रवर समिति का कार्यकाल एक माह बढ़ा,विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने बढ़ाया कार्यकाल,आरक्षण संबंधी विधेयक के लिए गठित है प्रवर समिति,प्रवर समिति का कार्यकाल 26 सितंबर को समाप्त हो रहा था,नौकरियों में आरक्षण देने के लिए विधेयक पेश किया था.

➡️कोटद्वार- पशुपालन मंत्री ने पशु अस्पताल का निरीक्षण किया,मंत्री ने कोटद्वार के पशु अस्पताल का किया निरीक्षण,मंत्री ने पशु पालन विभाग के अधिकारियों को दिये निर्देश,आवारा गोवंश और नंदियों को गौशालाओं में शिफ्ट करें,NGO के माध्यम से गौशालाओं का निर्माण करें-सौरभ,सरकारी भूमि पर गौशालाओं का निर्माण करें-मंत्री,सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

➡️देहरादून- कांग्रेस विधायक मदन सिंह बिष्ट का वीडियो वायरल,कॉलेज के निदेशक केके एस मेर पर आगबबूला हुए थे,मदन बिष्ट के वायरल वीडियो पर बोले सीएम धामी,ये दुर्भाग्यपूर्ण है जिस तरह वीडियो में दिख रहे-धामी,कांग्रेस नेताओं के हर मसले पर बयान आते हैं-धामी,इस मामले पर भी कांग्रेसियों को बयान देना चाहिए-धामी,द्वाराहाट इंजीनिरिंग कॉलेज के निदेशक हैं केके एस मेर,विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी ने इस मामले में कहा,सभी को अपनी हद में रहना चाहिए- विधानसभा अध्यक्ष,मैंने भी इस वीडियो को देखा है- विधानसभा अध्यक्ष,देवभूमि के विधायक हैं मदन सिंह बिष्ट- रितु खंडूरी, इसलिए उनको अपने बोलने पर संयम रखना चाहिए-खंडूरी,नाराजगी व्यक्त करने का तरीका सामान्य होना चाहिए-खंडूरी.

➡️देहरादून- सीएम पुष्कर सिंह धामी का लंदन दौरा आज , इन्वेस्टर समिट को लेकर सीएम जा रहे लंदन, दिसंबर में प्रस्तावित है ग्लोबल इन्वेस्टर समिट, उत्तराखंड में निवेश को लेकर इन्वेस्टर्स के साथ बैठक,उत्तराखंड सरकार का डेलिगेशन ब्रिटेन दौरा आज, 25 से 28 सितंबर तक ब्रिटेन दौरे पर रहेगा डेलिगेशन, लंदन,बर्मिघम में बड़े बिजनेस हाउसों के साथ बैठक, लंदन रवाना होने से पहले सीएम धामी ने कहा , इन्वेस्टर समिट राज्य के लिए बड़ा अवसर है-धामी, जिससे राज्य में बड़ा निवेश आएगा-सीएम धामी, उत्तराखंड में ही रोजगार के अवसर मिलेंगे-सीएम धामी, ये ग्लोबल इन्वेस्टर समिट ऐतिहासिक होगा-धामी.

➡️दिल्ली- हांग्जो एशियान गेम्स 2023 में भारत का जलवा, हांग्जो एशियाई खेल में भारत ने स्वर्ण पदक जीता, इस संस्करण में भारत ने पहला स्वर्ण जीता, रुद्राक्ष पाटिल, ऐश्वर्य तोमर की मेहनत लाई रंग,दिव्यांश पंवार ने पहला स्वर्ण पदक जीता, 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा जीती, एशियाई खेलों के इस संस्करण में पहला स्वर्ण मिला.

Related Articles

Back to top button