WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…… 08.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10:30 बजे की बड़ी खबरें…… 08.09.22

➡️लखनऊ- रोजगार देने में मुख्यमंत्री योगी की एक और बड़ी पहल, रोजगार के लिए भटकने वालों को सरकार देगी तोहफा, मुख्यमंत्री योगी की सरकार जल्द देने जा रही बड़ा तोहफ़ा, रोज़गार के लिए लोगों को दूसरे ज़िलों में नहीं पड़ेगा भटकना, लोगों को उनके ज़िले में ही रोज़गार देने की प्राथमिकता, मुख्यमंत्री किसी भी ज़िले का कर सकते हैं औचक दौरा, मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा के अधिकारियों को निर्देश, शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पर्यटन के क्षेत्र में काम की जानकारी दें, नवाचार के बारे में मुख्यमंत्री को दी जाए जानकारी -CS

➡️लखनऊ- 19 से 23 सितम्बर तक चल सकता है विधान मंडल का मानसून सत्र, मानसून सत्र में कुछ विधेयक पास करवाएगी सरकार, मानसून सत्र में विपक्ष पहले से कमजोर दिखाई देगा, सुभासपा के अलग होने के बाद विपक्ष की संख्या 119 रह गयी, सुभासपा पर सबकी होगी नजर, विपक्ष में बैठेगी या पक्ष में, सरकार ने सभी विभागों को अपडेट रहने का दिया आदेश, विपक्ष के हर सवाल का संतोषजनक जवाब देने का दिया गया है निर्देश।

➡️लखनऊ- मदरसों का सर्व 15 अक्टूबर तक पूरा करने क निर्देश, मदरसों पर जल्द राजधानी लखनऊ में होगी बड़ी बैठक, सर्वे के लिए 10 सितम्बर तक टीम गठित करने के निर्देश, 15 अक्टूबर तक सर्वे के कार्य को को पूरा करने के निर्देश, रिपोर्ट 25 अक्तूबर तक शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश, ग़ैर मान्यताप्राप्त मदरसों का सर्वे कराने के लिए टीम गठित, सितंबर तक सर्वे टीम गठित करने के दिए गए निर्देश, टीम में SDM,BSA,अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी होंगे शामिल, जिलाधिकारी के निर्देश पर काम करेगी गठित टीम।

➡️लखनऊ- कल लखनऊ में अवध क्षेत्र की बैठक करेंगे भूपेन्द्र चौधरी, निकाय चुनाव के लिए कर भाजपा ज़मीन तैयार रही है, 17 निगम की सभी सीट जीतने की बना रही भाजपा रणनीति, नवम्बर दिसम्बर में हो सकते है निकाय चुनाव, भाजपा को निकाय चुनाव में अपने आपको साबित करना बड़ी चुनौती, नवम्बर-दिसंबर में कुल 753 नगरीय निकाय संस्थाओ में होगा चुनाव।

➡️लखनऊ- अवैध निर्माणों की जांच के लिए प्रदेश भर में चलेगा अभियान, कोचिंग, निजी अस्पताल, मॉल और होटल का कराया जाएगा सर्वे, प्रमुख सचिव आवास ने सभी विकास प्राधिकरणों को दिए निर्देश, वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में सभी विकास प्राधिकरण को दिए निर्देश, अवैध निर्माण होने की स्थिति में भवनों को सील करने के निर्देश, प्रदेश भर में करीब पौने दो लाख अवैध निर्माण हैं।

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विभाग को चेताया, डिप्टी सीएम की CMO,CMS को दी अंतिम चेतावनी, सरकारी दवाओं की 1-1 गोली का हिसाब रखने के निर्देश, अब अधिकारियों के घर ना जाए सरकारी दवाएं, सरकारी दवाएं केवल मरीज़ों को देने क निर्देश, लापरवाही पर CMO,CMS को किया जाएगा सस्पेंड।

➡️लखनऊ- जल निगम कर्मियों कल मनाएंगे काला दिवस, कल 9 सितम्बर को मनाया जाएगा काला दिवस, जल निगम को दो हिस्सों में बांटने का विरोध, एक साल पूरा होने कर्मचारी मनाएंगे काला दिवस, सभी कर्मचारी काला फ़ीता बांधकर करेंगे प्रदर्शन, जिला प्रशासन के ज़रिये ज्ञापन भेजकर एकीकरण की करेंगे मांग।

➡️लखनऊ- प्रदेश में अब जब्त बसें वर्कशॉप,बस अड्डों पर होंगी खड़ी, परिवहन आयुक्त कार्यालय में जारी किए निर्देश, जब्त बसों की सुरक्षा के लिए तैनात किए जाएंगे पुलिसकर्मी, प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को किया गया निर्देशित, परिवहन विभाग के प्रवर्तन दस्तों का अब और नहीं चलेगा बहाना।

➡️लखनऊ- 75 जिलों में 20 सितंबर को शिक्षकों का धरना प्रदर्शन, उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ करेगा धरना प्रदर्शन, पुरानी पेंशन बहाली समेत 4 सूत्री मांगों को लेकर प्रदर्शन, प्रदेश के सभी ज़िलों में किया जाएगा धरना प्रदर्शन, लाखों शिक्षकों ने हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन राष्ट्रपति को भेजा।

➡️लखनऊ- अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस आज, यूपी के 17 लाख निरक्षरों को किया जायेगा साक्षर, नव भारत साक्षरता अभियान के तहत अफसर करेंगे चिन्हित, शिक्षकों के जरिये करवाई जा रही निरक्षरों की पहचान, 15 वर्ष से अधिक के निरक्षरों की हो रही पहचान।

➡️लखनऊ- लोहिया संस्थान की इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को राहत, जल्द दोगुनी होगी लोहिया संस्थान की इमरजेंसी की क्षमता, करीब 2 माह में शुरू होगी अतिरिक्त इमरजेंसी, संस्थान की इमरजेंसी में रोजाना 100 से ज्यादा मरीज आते हैं।

➡️लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा निर्देश, 30 सितम्बर तक हर पात्र को दी जाये बूस्टर डोज, अब तक 3 करोड़ लोगों को लगाया गया बूस्टर डोज, बूस्टर डोज लेने में देवरिया जिला सबसे आगे।

➡️लखनऊ- राजधानी में कोरोना संक्रमण के 38 नए मरीज मिले, नए मरीजों में 19 पुरुष और 19 महिला शामिल, शहर में अब सक्रिय मामलों की संख्या 252 हुई।

➡️बांदा- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का आगमन आज, 6:30 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे केशव प्रसाद, 8:00 बजे गणेश उत्सव में होंगे शामिल, सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे डिप्टी सीएम, 9 सितंबर को विधायकों, सांसदों संग करेंगे बैठक, 10:15 बजे कनवारा में गौशाला का लोकार्पण करेंगे, शाम 6:00 बजे औगासी पुल का निरीक्षण करेंगे, निरीक्षण कर फतेहपुर के लिए रवाना हो जाएंगे, जिले के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं डिप्टी सीएम।

➡️बरेली- जामा मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी का मामला, पुलिस ने धमकी देने वाले युवक को किया गिरफ्तार, 25 साल के युवक ने लगाया था धमकी भरा पोस्टर, धमकी भरे पोस्टर से पुलिस में मचा था हड़कंप, इमाम को भी गोली से उड़ाने की दी थी धमकी, जुलूस में डीजे न बजाने की हिदायत से नाराज था युवक, पुलिस ने मोहम्मद समद को भेजा जेल, किला थाना क्षेत्र का निवासी है आरोपी समद।

➡️गाजियाबाद- हिरासत में लिए गए आरोपी की बिगड़ी हालत, वाहन चोरी के मामले में हिरासत में लिया गया था, आनन फानन में यशोदा अस्पताल में कराया भर्ती, परिजनों का आरोप पुलिस हिरासत में किया गया टॉर्चर, टॉर्चर करने से बिगड़ी युवक की हालत,मचा हड़कंप, गंभीर हालत में युवक को वेंटिलेटर पर रखा गया, गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाने का मामला।

➡️गाजियाबाद- दो पड़ोसियों में कहासुनी के बाद एक पड़ोसी की हत्या, धारदार हथियार से किया वार पड़ोसी की हुई मौत, हत्यारोपी केके पांडे की पड़ोसी प्रवेंद्र की हुई थी झड़प, पहले केके पांडे ने प्रवेंद्र की पत्नी को किया था घायल, फिर प्रवेंद्र को मारा था धारदार हथियार,केके हुआ फरार, इंद्रापुरम थाना क्षेत्र के अनुकंपा ग्रीन सोसाइटी का मामला।

➡️औरैया- व्यक्ति को एक महीने में जान से मारने की धमकी, जान से मारने की धमकी का ऑडियो हुआ वायरल, ऑडियो में एक महीने में जान से मारने का ऐलान, धमकी के बाद पीड़ित अपनी जान को लेकर चिंतित, पुलिस ने आरोपी को नहीं किया गिरफ्तार,भय का माहौल, औरैया के अछल्दा थाना क्षेत्र का मामला।

➡️फर्रुखाबाद- बदमाशों ने पुरानी रंजिश में घर में घुसकर की मारपीट, लाठी-डंडों, तमंचा लेकर महिलाएं और बच्चों को पीटा, दबंगों की मारपीट से दंपति सहित बच्चा घायल, सूचना पर भी मौके पर नहीं पहुंची पुलिस, घायल पीड़ित की चौकी पर नहीं सुनी गई फरियाद, लहूलुहान हालत में पीड़ित चौकी के काटते रहे चक्कर, फर्रुखाबाद कोतवाली क्षेत्र के खानपुर गांव का मामला।

➡️कन्नौज- मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग का जीटी रोड पर मिला शव, बुरी तरह कुचले शव को देख इलाके में मचा हड़कंप, गुरसहायगंज के तिलपई गांव में आया था मृतक कैलाशचंद्र, मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने जीटी रोड पर लगाया जाम, पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर खुलवाया जाम, पुलिस वाहन से कुचलकर मान रही मौत का कारण।

➡️बस्ती- शिक्षिका ने गांव के युवक पर लगाया आरोप, बाथरूम जाते समय शिक्षिका का बनाया वीडियो, लंच करते समय युवक ने की विवादित टिप्पणी, युवक ने प्रधानाध्यापक के कक्ष में घुसकर की छेड़खानी, कोतवाली थाना क्षेत्र की रहने वाली है पीड़िता शिक्षिका, पीड़िता की तहरीर पर मुंडेरवा पुलिस ने दर्ज किया केस, मुंडेरवा के बनकटी के प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡️गाजियाबाद- हत्या के मामले में SC ने जमानत निरस्त की, सुप्रीम कोर्ट ने हत्या मामले में जमानत निरस्त की, मामले में इलाहबाद हाईकोर्ट ने दी थी जमानत, गाज़ियाबाद के व्यापारी की SC से जमानत ख़ारिज, पिछले साल बुजुर्ग दंपत्ति हत्याकांड हुआ था, हत्याकांड में बड़े व्यापारी का नाम प्रकाश में आया था, व्यापारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था।

➡️बरेली- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के दौरे का दूसरा दिन, सुबह यूनानी मेडिकल कॉलेज पहुंचे ब्रजेश पाठक, मेडिकल कॉलेज में निर्माण में अनियमितता देख भड़के, निर्माण एजेंसी के खिलाफ जांच के दिये निर्देश, अर अर्बन हार्ट निर्माण पर भी दिए जांच के आदेश, 300 बेड के अस्पताल का किया निरीक्षण, अस्पताल आज से ही शुरू करने के सीएमओ को दिये निर्देश।

➡️हापुड़- हापुड़ में पुलिस का अपराधियों पर शिकंजा जारी, गैंगस्टर के तहत शातिर अपराधी की संपत्ति कुर्क की, अपराधी के 50 लाख के मकान को कुर्क कर सील किया, आरोपी करीब एक दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमें, कपुरपुर थाना क्षेत्र के बझेड़ा गांव का मामला।

➡️गोरखपुर- चिलुआताल पुलिस और SOG को मिली सफलता, गोवध अभियोग में वांछित 2 अभियुक्तों को पकड़ा, 20-20 हज़ार के इनामी अभियुक्तों को किया अरेस्ट, तमंचा, कारतूस और मोटरसाइकिल किया बरामद, चिलुआताल क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी।

➡️हापुड़- हापुड़ के लकड़ी व्यापारी से 77 लाख रुपए की ठगी, गुजरात के व्यापारी ने लकड़ी मंगाकर नहीं दी रकम, रुपये मांगने पर मिली जान से मारने की धमकी, एसपी के आदेश पर व्यापारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, हापुड़ के नगर कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡️दिल्ली- प्रधानमंत्री मोदी आज सेंट्रल विस्टा का करेंगे उद्घाटन, शाम 7 बजे पीएम मोदी सेंट्रल विस्टा का करेंगे उद्घाटन, राजपथ मार्ग का नाम बदलकर कर्तव्य पथ किया गया है, इंडिया गेट के पास सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति का अनावरण भी करेंगे, कल से इंडिया गेट आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

➡️दिल्ली- 4 दिन पूर्व झाड़ू कारोबारी के मुनीम से लूट का मामला, मुनीम से लूट के मामले में एडीजी की बड़ी कार्रवाई, लापरवाही इंस्पेक्टर प्रेमनगर को किया लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को लाइन हाजिर किया, प्रेमनगर थाना क्षेत्र के अशरफ खां चौकी का मामला।

➡️दिल्ली- उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल दिल्ली में, कल देर रात दिल्ली पहुंचे मंत्री प्रेम चंद अग्रवाल, कल प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम से मुलाकात की थी, आज केंद्रीय संगठन मंत्री से हो सकती है मुलाकात।

➡️यूएई- आपस में भिड़े पाकिस्तान-अफगानिस्तान के समर्थक, मैच के बाद भिड़ गए अफगानी-पाकिस्तानी समर्थक, UAE में आयोजित किया जा रहा है एशिया कप, अहम मुकाबले में पाकिस्तान ने दी अफगानिस्तान को शिकस्त, मैच के दौरान ही खिलाड़ियों में भी हुई थी बहस, मैच के बाद फूटा अफगानिस्तान के समर्थकों का गुस्सा।


Shekhar News

*बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button