WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें………21.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 10 बजे की बड़ी खबरें………21.09.22

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान, मैं कल सीएम योगी से मिला था – ओपी राजभर, ‘राजभर जाति को ST का दर्जा दिलाने की बात कही’, मेरी बात पर मुख्यमंत्री योगी सहमत हैं – राजभर, पीएम-सीएम पिछड़ों के लिए काम कर रहे- राजभर, समाज कल्याण विभाग को सीएम ने निर्देश दिया- राजभर, राजभर जाति के मुद्दों को लेकर निर्देश दिया – राजभर, मैंने CM से कहा,गरीबों के मकान न गिराए जाएं- राजभर, माफिया की आड़ में गरीबों का मकान न टूटे – राजभर, 26 सितंबर से सावधान यात्रा निकाली जाएगी – राजभर, ‘लालबाग चौराहे का नाम सुहेलदेव रखने पर CM का आभार’, सीएम योगी ने विस्तार से मुझसे बात की – राजभर, राजभर समाज को ST का दर्जा दिया जाएगा- राजभर, हम समाज की लड़ाई लड़ रहे हैं – ओपी राजभर, भर, राजभर जाति के मामले में मुलाकात की- राजभर, सीएम योगी ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा- राजभर, समाजवादी पार्टी ने सिर्फ सपना दिखाया था – राजभर, अखिलेश सत्ता में थे तो क्यों नहीं प्रस्ताव भेजें- राजभर, सावधान यात्रा में मैं खुद जिलों में जाऊंगा- ओपी राजभर, पहले की सरकारों ने वोट बैंक की राजनीति की- राजभर.

➡लखनऊ- सीमा विस्तार होने के बाद एलडीए बनेगा एलएमडीए, बाराबंकी से उन्नाव तक होना है सीमा विस्तार, सीमा विस्तार में 1104 राजस्व गांव होंगे हिस्सा, बाराबंकी में 384 और लखनऊ-उन्नाव के 394 नए गांव हैं, इन गांवों में भी शहरी क्षेत्र के हिसाब से कराया जाएगा विकास, एलएमडीए में 2990 वर्ग किमी का कुल क्षेत्रफल होगा शामिल, सीमा विस्तार होने के बाद LMDA में 50.40 लाख की आबादी आएगी.

➡लखनऊ- शाहनजफ, इमामबाड़े से हटेंगे 77 लोगों के कब्जे, लोगों को जल्द ही परिसर खाली करना पड़ेगा, सालों से किराएदार,कब्जेदार के तौर पर रह रहे लोग, कब्जेदारों में नवाब खानदान का परिवार शामिल, कब्जेदारों में ट्रस्ट के कई कर्मचारी भी शामिल, हुसैनाबाद ट्रस्ट ने सभी लोगों को जारी की नोटिस

➡लखनऊ- 22 सितंबर को यूपी विधानसभा रचेगी इतिहास, पहली बार महिला विधायकों के लिए विशेष सत्र, इससे पहले सीएम ने महिला सदस्यों को भेजा पत्र ‘मिशन शक्ति’ का जिक्र करते सीएम ने भेजा पत्र, सदन में महिलाओं से जुड़े मुद्दों को उठाए जाएंगी, स्पीकर सतीश माहाना ने महिलाओं को किया आमंत्रित, महिला डॉक्टर, विधि की छात्राओं आमंत्रित किया, इन सभी महिलाओं को दर्शक दीर्घा में बैठाया जाएगा , 150 महिलाओं को विधानसभा में किया गया आमंत्रित.

➡प्रयागराज- इलाहबाद हाईकोर्ट का एक मामले में अहम निर्णय, स्पीडी ट्रायल अभियुक्त का भी अधिकार- हाईकोर्ट, ‘शिकायतकर्ता का ही नहीं अभियुक्त का भी अधिकार’, 24 साल से चल रहे अभियुक्त के खिलाफ केस रद्द किया, डॉ. मेराज अली और अन्य पर FIR दर्ज की गई थी, जांच के बाद 18 नवंबर 2000 को चार्जशीट दाखिल की गई थी, आवेदकों ने 2021 में डिस्चार्ज के लिए आवेदन दायर किया था, अदालत ने आपराधिक कार्रवाई को रद्द कर दिया.

➡जालौन- जालौन में आसमानी आफत का कहर, तेज मूसलाधार बारिश के चलते इमारत धराशायी, स्कूल की पुरानी इमारत का एक हिस्सा धराशाय़ी, सड़क पर दीवार गिरते ही इलाके में अफरा-तफरी, मलबा अधिक होने के कारण आवागमन बाधित, कोंच के प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक विद्यालय का मामला.

➡उन्नाव- धर्म विशेष के युवकों पर छेड़छाड़ के आरोप का मामला, एसपी दिनेश त्रिपाठी के आदेश पर बड़ी कार्रवाई, युवाओं पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस का एक्शन, देर रात 2 युवकों मौरावां पुलिस ने हिरासत में लिया, छेड़छाड़, धमकी समेत गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज, 2 युवकों पुलिस ने छापेमारी कर लिया हिरासत में, मौरावां थाना क्षेत्र के मवई गांव का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल, हिस्ट्रीशीटर इसहाक को पुलिस ने गिरफ्तार किया, इसहाक के एक अन्य साथी भी गिरफ्तार, धौरहरा पुलिस और क्राइम ब्रांच से हुई मुठभेड़.

➡कुशीनगर- एसआई ने 6वीं कक्षा में पढ़ाया गणित का पाठ, एसआई का वर्दी में पढ़ाने का वीडियो वायरल, विभागीय जांच में निकले थे दारोगा अतुल कुमार, कप्तानगंज के उच्च प्राथमिक विद्यालय सेमरा का मामला.

➡चंदौली- बिहार के सासाराम स्टेशन के पास मालगाड़ी डिरेल, मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, रूट बाधित, मालगाड़ी डीरेल होने से दिल्ली हाबड़ा रेल रूट बाधित, हादसे के बाद करीब आधा दर्जन गाड़ियां फंसी, कुम्भउ स्टेशन के पास मालगाड़ी डीरेल हुई, डीडीयू रेल मंडल का बताया जा रहा मामला.

➡मुरादाबाद- नाबालिग लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, सड़क पर घूमती नाबालिग लड़की का वीडियो वायरल, गैंगरेप के बाद लड़की को सड़क पर छोड़े जाने की बात, रिश्तेदार ने लिखाया गैंगरेप का मुकदमा, एक गिरफ्तार, मुरादाबाद पुलिस ने किया गैंगरेप की घटना से इनकार, कोर्ट में पीड़िता ने रेप की घटना से किया इंकार किया-पुलिस, एक व्यक्ति को ज्यूडिशियल कस्टडी में जेल भेजा- SP, भोजपुर थाना इलाके का मामला.

➡लखीमपुर खीरी- पैसों की चाहत में 2-2 जगह दाखिला लिया गया, बेसिक स्कूलों में दो जगह दाखिले लेने का मामला, 2 जगह एडमिशन वाले 3600 से ज्यादा बच्चे निकले, सरकारी स्कूल में बच्चों को मिलते हैं 1200 रुपए.

➡मेरठ- बिना नक्शे के सपा नेताओं ने खड़ी की अवैध इमारत, नेता विभू, प्रमोद कुमार और अमित ने किया निर्माण, नीचे शॉपिंग कॉम्पलेक्स बनाया, ऊपर बनाए हैं फ्लैट, नेता ने प्राधिकरण अफसरों का लिया जिम्मा, पूरी इमारत बनी, MDA, पालिका की कार्रवाई नही, रस्म अदायगी में केवल सीलिंग की, फिर खोल दी गयी, अवैध इमारत की शिकायत पर भी ध्वस्तीकरण नही, घनी आबादी वाले इलाके में खड़ी की गयी अवैध बिल्डिंग, मवाना के प्रीतनगर कालोनी के गेट पर अवैध निर्माण.

➡सीतापुर- प्रॉपर्टी विवाद में व्यक्ति की निर्मम हत्या, भांजे ने मामा की निर्मम हत्या की, धारदार हथियार से काटकर हत्या की, आरोपी भांजा मौके से हुआ फरार, कोतवाली महमूदाबाद इलाके की घटना.

➡बस्ती- कार्रवाई के बाद भी नहीं थम रहा प्रधानों का भ्रष्टाचार, दोयम दर्जे की ईंट से कराया जा रहा स्कूल का निर्माण, बच्चों की जिन्दगी से जमकर किया जा रहा खिलवाड़, बिशुनपुर में कराया जा रहा स्कूल की बाउंड्री का कार्य, पहले भी घटिया निर्माण को लेकर हो चुकी है कार्रवाई, गौर के उच्च माध्यमिक विद्यालय बिशुनपुर का मामला.

➡सम्भल- मेंथा और केमिकल फर्म पर SIB टीम का छापा, टीम की जांच में 45 लाख की टैक्स चोरी मिली, एसआईबी की टीम ने 18 लाख जमा कराए, टीम मुख्य दस्तावेज जब्त कर साथ ले गई, जांच में और टैक्स चोरी निकलने का दावा, चंदौसी कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡शामली- दवा लेने गई किशोरी से गैंगरेप की वारदात, डॉक्टर ने दोस्त के साथ मिलकर किया गैंगरेप, पीड़ित परिजनों ने केस दर्ज कराया, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी, शामली के गढ़ीपुख़्ता थाना क्षेत्र की घटना.

➡सहारनपुर- संदिग्ध हालत में प्रेमी युगल का मिला शव, मोहंड के जंगलों में पेड़ से लटके मिले शव, एसएसपी और एसपी देहात मौके पर पहुंचे, 7 दिन पहले घर छोड़कर भागे थे प्रेमी युगल, बिहारीगढ़ के मोहंड के जंगलों का मामला.

➡बिजनौर- पश्चिम यूपी में आरएलडी को बड़ा झटका, सचिन अहलावत ने आरएलडी से दिया इस्तीफा, RLD युवा मोर्चा के रुहेलखण्ड के क्षेत्रीय अध्यक्ष थे सचिन, सचिन अहलावत ने सभी पदों से दिया इस्तीफा, बिजनौर RLD का बड़ा चेहरा थे सचिन अहलावत.

➡रामपुर- सालिम और अनवार को लेने पहुंची पुलिस, गंज थाने की पुलिस लेने पहुंची जेल, कल कोर्ट से पुलिस ने लिया था रिमांड, शाम 4 बजे तक दोनों रिमांड पर रहेंगे, आज़म के बेटे अब्दुल्ला के हैं दोनों दोस्त, निशानदेही पर कल बरामद हुई थीं किताबें.

➡बागपत- सीडीओ ने विकास भवन के कार्यालयों का किया निरीक्षण, विकास भवन से गायब मिले 44 अधिकारी और कर्मचारी, 18 कार्यालयों से गायब मिले 44 अधिकारी,कर्मचारी, सभी गायब मिले आधिकारियों का एक महीने का रोका वेतन, दोबारा गायब मिलने पर दंडात्मक कार्रवाई की चेतावनी.

➡क्न्नौज- नेवी के जवान का पार्थिव शरीर घर पहुंचा, गोवा हादसे में शहीद हुआ था नेवी का जवान, विशुनगढ़ पैतृक आवास पहुंचा शहीद अखिलेश का शव, शव को देखते ही परिजनों में मचा कोहराम, शहीद को श्रद्धांजलि देने उमड़ा पूरा गांव, देर रात कर दिया गया शहीद का अंतिम संस्कार.

➡बिजनौर- आदर्श रामलीला के मंच पर अश्लील डांस, अश्लील डांस का वीडियो हुआ वायरल, मंच पर बार बालाओं ने किया अश्लील डांस, पुलिस की मिलीभगत से क्षेत्र में अश्लील डांस, बिजनौर के स्योहारा थाना क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- CCSU के पीएचडी आवेदन अब 30 सितंबर तक, पीएचडी प्रवेश परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ाई, लंबे समय बाद सीसीएसयू में पीएचडी एट्रेंस टेस्ट.

➡मेरठ- आरएफसी ऑफिस का भ्रष्ट बाबू सस्पेंड, फूड कमिश्नर की फटकार के बाद कार्रवाई, बाबू राहुल भूषण गौड़ निलंबित किए गए, अभी हेमंत कुमार पर बाकी है कार्रवाई, RFC के लिए वसूली करते थे गौड़, हेमेन्त, 24 अगस्त से हेमेन्त के निलंबन का आदेश है, फूड कमिश्नर ने जारी किया था निलंबन आदेश.

➡रायबरेली- एडी स्वास्थ्य के निरीक्षण में खुली CHS,PHC की पोल, CHC में अधीक्षक के अतिरिक्त स्टाफ मिला गैर हाजिर, निरीक्षण के दौरान नगर पीएचसी में लटका मिला ताला, सभी गैरहाजिर कर्मचारियों के वेतन रोकने का आदेश, डॉ ऋषि सिंह का पूरे महीने का वेतन रोकने का आदेश, PHC डॉ ऋषि सिंह करते हैं प्राइवेट प्रैक्टिस.

➡मेरठ- दिल्ली में ज्वैलर से लूट का आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली क्राइम ब्रांच ने मेरठ से किया अरेस्ट, अपनी मौसी के घर में छुपा बैठा था लुटेरा, दिल्ली के सुभाषनगर में हुई थी सर्राफा से लूट, क्राइम ब्रांच ने कसेरूखेड़ा से लुटेरा गिरफ्तार.

➡मेरठ- फैज-ए-आम इंटर कॉलेज में फर्जीवाड़े का हाल, 27 साल से फर्जी डिग्री पर शिक्षक की नौकरी, वेतन के तौर पर एक करोड़ से ज्यादा कमाये, दो साल पहले शिकायत के बाद SIT जांच हुई, वेरीफिकेशन में फर्जी निकली बीएड की डिग्री, रिपोर्ट के बाद शिक्षक तैयब अली हुआ बर्खास्त.

➡हापुड़- शासन के आदेश पर मदसरों का सर्वे करने पहुंचे अधिकारी, जांच करने पहुंचे एसडीएम,जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का भौतिक सत्यापन हुआ शुरू, 5 मदरसों में 12 बिंदुओं पर मदरसा संचालकों से मांगी जानकारी, बच्चों,अध्यापकों की उपस्थिति के रजिस्टर की जांच की, एसडीएम ने मदरसों में पढ़ रहे बच्चों से की बातचीत.

➡बागपत- फूंसवाली मस्जिद की दुकान का काटा विद्युत कनेक्शन, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया जमकर हंगामा, टीम पर गलत ढंग से कार्रवाई करने का आरोप, संबंधित अधिकारी,कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग, कार्रवाई नहीं करने पर दी आंदोलन की चेतावनी, बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के फूंसवाली मस्जिद का मामला.

➡सुल्तानपुर- बीजेपी नेता अवधेश पाण्डेय जिला बदर, अवधेश को 6 माह के लिए किया गया जिला बदर, BJP किसान मोर्चा का जिला उपाध्यक्ष है अवधेश पाण्डेय, आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने पर हुई कार्रवाई, गोसाईंगंज के सुरौली गांव का रहने वाला हैं अवधेश पाण्डेय.

➡मेरठ- सूदखोर साहूकार के खिलाफ केस हुआ दर्ज, कपड़ा कारोबारी ने कर लिया था सुसाइड, 6 लाख कर्ज के सूदखोर ने बनाये 21 लाख, 6 लाख देने पर भी 15 लाख का ब्याज बताया, पुलिस, गुंडों की धमकी देने पर सुसाइड किया, लिसाड़ीगेट के कोटला मंडी में हुआ सुसाइड.

➡रामपुर- सालिम और अनवार के लिए पुलिस ने लिया रिमांड, आज 8 बजे गंज पुलिस जेल पहुंचेगी दोनों के लेने, गंज कोतवाली पुलिस ने कल कोर्ट से लिया था रिमांड, सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा रिमांड, आज़म के बेटे अब्दुल्ला आज़म के हैं दोनों दोस्त, दोनों की निशानदेही पर कल बरामद हुई थी किताबें, केस दर्ज होने के बाद आए पुलिस कस्टडी में, पूछताछ में पुलिस को बता रहें हैं आज़म से जुड़े राज़.

➡मेरठ- प्रेमी जोड़े की बरामदगी के बाद प्रताड़ना, 4 दिन से थाने में बिना कार्रवाई के बैठाया, ना युवती के बयान हुए, ना प्रेमी को छोड़ा, प्रेमिका के साथ फरार प्रेमी पर किडनैप केस, सिविल लाइन थाने में 4 दिन से बंद है प्रेमी.

➡मेरठ- पुलिस ने पकड़ा पटाखों का जखीरा, घर में स्टॉक कर रखे गये थे पटाखे, पटाखा निर्माता के साथ व्यापारी को पकड़ा, 300 पेटी से ज्यादा पटाखे बरामद, नौचंदी के जनता नगर में छापेमारी.

➡मेरठ- बहसूमा में नौवीं के छात्र की हत्या का मामला, हाईकोर्ट में आरोपी की जमानत अर्जी खारिज, दोस्त को थप्पड़ मारने पर कर दी थी हत्या, 2021 में नवजीवन इंटर कॉलेज में हुई थी घटना

➡मेरठ- साथी संग देवर ने भाभी से किया गैंगरेप, वारदात के वक्त घर में अकेली थी पीड़िता, पुलिस ने मामले में एक को किया गिरफ्तार, परतापुर थाना क्षेत्र के एक गांव की वारदात.

➡देहरादून- उत्तराखंड में आज भी मौसम का बदलेगा मिजाज, मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी की जारी, अगले 24 घंटे के दौरान हो सकती है भारी बारिश, बागेश्वर,पिथौरागढ़,नैनीताल और चंपावत में बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट किया जारी.

➡देहारादून- प्रदेश के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का बयान, जल्द नेशनल एजुकेशन पॉलिसी 2020 लागू होगी-मंत्री, उत्तराखंड प्रदेश में जल्द पॉलिसी लागू होगी-मंत्री, इसी माह मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का उत्तराखंड दौरा है-मंत्री, ‘राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 उत्तराखंड में लागू की जाएगी’.

➡देहरादून- कांग्रेस के अंतरकलह को लेकर बीजेपी का तंज, बीजेपी प्रवक्ता विपिन कैथोला ने ली चुटकी, कांग्रेस में जबरदस्त लड़ाई है- विपिन कैथोला, ये लड़ाई सड़को में दिखाई दे रही- विपिन कैथोला.

➡देहरादून- सीएम धामी के दिल्ली दौरे का आज तीसरा दिन, मुख्यमंत्री धामी के दिल्ली में आज कई कार्यक्रम, उद्यमियों से भी दिल्ली में कर सकते हैं मुलाकात, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से हो सकती है मुलाकात, कैबिनेट विस्तार को लेकर कर सकते हैं मुलाकात.

➡देहरादून- एलआईसी बिल्डिंग खाली करने की कार्रवाई आज, एलआईसी बिल्डिंग में 11 बजे कार्रवाई शुरू होगी, कोर्ट के आदेश पर बिल्डिंग का हिस्सा खाली होगा, लंबे समय से इसे खाली कराए जाने की कवायद, एलआईसी बिल्डिंग जर्जर भवन श्रेणी में है.

➡रूड़की- लक्सर पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई, त्रिस्तरीय चुनाव को लेकर कार्रवाई, 7 के खिलाफ गुंडा एक्ट में कार्रवाई, 5 लोगों के खिलाफ 110जी के तहत कार्रवाई.

➡पिथौरागढ़- पिथौरागढ़ में आदि कैलाश के यात्री रास्ते में फंसे, SDRF की टीम सभी को सुरक्षित धारचूला लाई, सूचना पर SDRF की टीम को मौके पर हुए थे रवाना, बारिश और खराब मौसम में फंसे थे 42 यात्री.

➡दिल्ली- चार पहिया गाड़ियों में सीटबेल्ट अलार्म अनिवार्य होगा, परिवहन मंत्रालय ने जारी किया ड्राफ़्ट नोटीफिकेशन, सीट बेल्ट नहीं लगाने पर ऑडियो-वीडियो वॉर्निंग जारी होगी, M और N केटेगरी वाहनों में सीट बेल्ट का अलार्म अनिवार्य होगा, गाड़ियों में अब ओवर स्पीड अलार्म भी अनिवार्य होगा, M1 केटेगरी की गाड़ियों में चाइल्ड लॉक की इजाजत नहीं होगी, परिवहन मंत्रालय ने 5 अक्टूबर तक मांगे सुझाव और आपत्तियां.

➡दिल्ली- कैंटर ने डिवाइडर पर सो रहे 6 लोगो को रौंदा, हादसे में 4 लोगों की मौके पर दर्दनाक मौत, 2 लोग गंभीर,गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती, दिल्ली के सीमापुरी इलाके में देर रात की घटना.

➡दिल्ली- MCD चुनाव में आम आदमी पार्टी ने झोंकी ताकत, दिल्ली में डोर टू डोर प्रचार का किया एलान, जनता के बीच जाकर संवाद करेंगे आप नेता,कार्यकर्ता, AAP की एमसीडी चुनाव में बीजेपी से सीधी टक्कर.

➡दिल्ली- 24 सितंबर से कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, नामांकन से पहले दिल्ली में आज वरिष्ठ नेता पहुंचेंगे, अशोक गहलोत अध्यक्ष पद की रेस में सबसे आगे हैं.

Related Articles

Back to top button