WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……02.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें……02.09.22

➡लखनऊ- सरोजनीनगर में युवती के अपहरण का मामला, पुलिस ने अपरहण,ब्लैकमेलिंग की गुत्थी सुलझाई, युवती ने ब्लैकमेलर से बचने को रची थी साजिश, परिचित ने युवती का बनाया था अश्लील वीडियो, वीडियो के नाम पर मांगी थी 10 लाख की रंगदारी, रुपए ना देने पर वीडियो वायरल करने की दी था धमकी, युवती ने फोन कर घर पर बताई थी अपहरण की घटना, पुलिस ने चंद घंटों में किया अपहरण का खुलासा, पुलिस पूछताछ में युवती ने बताई सारी कहानी, मलिहाबाद का रहने वाले दाऊद ने बनाई थी वीडियो, युवती के खुलासे के बाद दाऊद की हुई गिरफ्तारी।

➡लखनऊ- सरकारी टूर के बहाने विदेश घूमने वाले अफसरों पर शिकंजा, विदेश जाने से पहले अधिकारियों को कराया जा रहा होमवर्क, विदेश टूर के बहाने मौजमस्ती नहीं कर सकेंगे अधिकारी, सरकारी खर्च बचाने के लिए योगी सरकार ने उठाया कदम, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेश जाएंगे अधिकारी, अपने विदेश टूर को लेकर अधिकारी पहले करेंगे सूचित, कितनी कंपनियों में जाकर वहां पर अधिकारी बात करेंगे, मुख्य सचिव ने 20 विभागों के ACS से मांगी है जानकारी, कई और सवालों के जवाब अफसरों को लिखित में देने होंगे, अगले 5 साल में निवेश का लक्ष्य हर विभाग को बताना है।

➡लखनऊ- सीएम योगी की सख्ती का फिर दिखा असर, जल्द ही कई बड़े अधिकारियों पर गिरेगी गाज, लापरवाह 73 अफसरों को जारी किया गया नोटिस, जनसमस्याओं के निस्तारण में सबसे खराब प्रदर्शन, 10 शासन स्तर के विभागाध्यक्षों, पांच कमिश्नर, 10 डीएम, 5 विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष को नोटिस, पांच नगरायुक्त और 10 तहसीलों को नोटिस जारी, तीन एडीजी और आईजी, पांच आईजी और डीआईजी, 10 कमिश्नरेट, एसएसपी और एसपी, 10 थानों से स्पष्टीकरण।

➡लखनऊ- लखनऊ के 3 चैरिटेबल ब्लड बैंक के लाइसेंस निरस्त, ड्रग विभाग ने 3 ब्लड बैंकों का लाइसेंस किया निरस्त, STF, FSDA ने जून में छापा मारकर पकड़ी थी गड़बड़ी, राजस्थान,जयपुर से ब्लड लाकर हो रहा था गोरखधंधा, ठाकुरगंज थाने में 11 लोगों पर दर्ज हुआ था मुकदमा, मेडलाईफ चैरिटेबल ब्लड बैंक का लाइसेंस निरस्त हुआ, नारायणी चैरिटेबल ब्लड सेंटर का लाइसेंस निरस्त, मानव चैरिटेबल ब्लड एंड कंपोनेंट सेंटर का लाइसेंस निरस्त।

➡लखनऊ- पूर्व MP हरिनारायण राजभर का ओपी राजभर पर हमला, ओमप्रकाश राजभर को मुख्तार अंसारी का शूटर बताया, ओपी राजभर, राजभर नहीं बियार जाति के हैं-हरिनारायण, पहले टैक्सी चलाई फिर शूटर गिरी का काम किया-हरिनारायण, मुख्तार का बेटा राजभर की पार्टी से विधायक है-हरिनारायण, अब्बास अंसारी अभी भी फरार चल रहा है- हरिनारायण, ओमप्रकाश राजभर ने राजभर समाज को ठगा है -हरिनारायण।

➡लखनऊ- केजीएमयू के शिक्षकों को अब 10 साल तक प्रतिनियुक्ति अवकाश, निदेशक,कुलपति पद पर नियुक्त होने के बाद ही मिलेगा अवकाश, एक्ट में संशोधन के साथ कार्य परिषद सदस्यों ने लगाई मुहर, 10 साल से ज्यादा अवकाश को कुलाधिपति से लेनी होगी अनुमति, KGMU के शिक्षक 5 साल तक बिना वेतन अवकाश पर जा सकते थे।

➡लखनऊ- राजधानी में अब स्मार्ट कार्ड की मदद से रुकेगी डीजल चोरी, नगर निगम ला रहा सिस्टम, फास्टट्रैग की तरह करेगा काम, तेल चोरी पर सेंसर कंट्रोल रूम को भेजेगा जानकारी, अभी गाड़ियों को पर्ची के जरिए जारी किया जाता है तेल।

➡लखनऊ- UP में खुलेगी कौशल विकास यूनिवर्सिटी, युवाओं के लिए योगी सरकार की एक बड़ी पहल, यूनिवर्सिटी का निर्माण वाराणसी में किया जाएगा, जल्द ही इसके लिए जमीन का होगा अधिग्रहण, 10 लाख युवाओं को प्रशिक्षण देने का लक्ष्य।

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही का दिल्ली दौरा आज, राजनाथ सिंह, नरेंद्र तोमर से मुलाकात करेंगे, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से कर सकते हैं मुलाकात।

➡लखनऊ- यूपी राज्य सड़क परिवहन निगम के रीजनल मैनेजर का निधन, रीजनल मैनेजर पल्लव बोस का हार्ट अटैक से हुआ निधन।

➡प्रयागराज- निजी अस्पताल का सीएमओ ने निलंबित किया रजिस्ट्रेशन, मरीज के इलाज में लापरवाही बरतने पर सीएमओ की कार्रवाई, पैर में चोट लगने पर मरीज के इलाज में बरती गई लापरवाही, निजी अस्पताल के डॉक्टर ने मरीज का पैर ही काट दिया, जांच कमेटी की रिपोर्ट में अस्पताल की लापरवाही आई सामने, सीएमओ ने हंडिया के प्रतीक हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन किया निलंबित, अस्पताल में पूरी तरह से चिकित्सकीय कार्य पर भी लगाया रोक।

➡प्रयागराज- चोरी करने वाले दो बड़े गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई, जैकी गैंग,इंद्र बहादुर गैंग के खिलाफ दर्ज हुआ गैंगस्टर का केस, 12 सदस्यों के खिलाफ दर्ज किया गैंगस्टर का मुकदमा, जैकी गैंग ने जज के भतीजे की सगाई से उड़ाया था ज्वेलरी, इंद्र बहादुर गैंग ने दो दर्जन से अधिक बाइकों की चोरी की थी, दोनों सदस्यों की सिविल लाइंस पुलिस ने की थी गिरफ्तारी।

➡कानपुर- जलनिगम की जमीन पर कब्जे का मामला, पुलिस ने कब्जा करने पहुंचे गुंडों पर नहीं दर्ज़ की FIR, पुलिस के सामने से फरार हुए थे करीब एक दर्ज़न गुंडे, युवक का गेट तोड़ते वीडियो हुआ था वायरल, सोहेल,रॉबिन,रिंकू,हनी 8 साथियों संग कब्जा करने पहुंचे थे, डीसीपी साउथ ज़ोन के गोविंदनगर नंदलाल चौराहे का मामला।

➡वाराणसी- केंद्रीय रक्षा राजनाथ का सिंह दो दिवसीय काशी दौरा, शाम 4 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे राजनाथ सिंह, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम में करेंगे शिरकत, हेमन्त शर्मा की पुस्तक “देखो हमरी काशी” के विमोचन करेंगें, बीजेपी पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे राजनाथ सिंह, रात्रि सर्किट हाउस में विश्राम करेंगे राजनाथ सिंह।

➡आगरा- विवाहिता ने ससुरालियों पर लगाए गंभीर आरोप, दहेज के लिए ससुरालियों पर मारपीट का आरोप, जान से मारने का प्रयास करने का लगाया आरोप, नशीला पदार्थ पिलाकर रेप का देवर पर लगा आरोप, एत्माद्दौला थाने में शिकायत के बाद नहीं हुई कार्रवाई, SSP के आदेश पर 8 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, थाना एत्माद्दौला क्षेत्र के शाहदरा इलाके का मामला।

➡कानपुर- रेलवे की विद्युत लाइन पर चढ़ा मानसिक विक्षिप्त, घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने नीचे उतारा, घायल मानसिक विक्षिप्त को अस्पताल में कराया भर्ती, डॉक्टरों ने मानसिक विक्षिप्त को कानपुर हैलट किया रेफर, शिवराजपुर थाना के रेलवे स्टेशन के पास का मामला।

➡मथुरा- पेट्रोल भरवाने रुके बाइक सवार के थैले को ले उड़ा शातिर, बैंक से पैसे निकाल कर लाया था- बाइक सवार, बाइक पर लटके बैग में करीब 22 हजार रुपए थे-पीड़ित, बाइक से बैग ले जाने की घटना सीसीटीवी में कैद, फरह थाना पुलिस मामले की कर रही जांच।

➡प्रयागराज- यूपी बोर्ड सत्र 2022- 2023 से जुड़ी ख़बर, 10वीं,12वीं में 58 लाख 78 हजार 448 छात्रों ने किया आवेदन, हाईस्कूल में 31 लाख 28 हजार 318 छात्रों ने किया आवेदन, 12वीं के लिए 27 लाख 50 हजार 130छात्रों ने किया आवेदन, पिछले साल के मुकाबले 6.85 लाख अधिक छात्रों ने किया आवेदन।

➡जौनपुर- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक जौनपुर आगमन आज, निजी कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे डिप्टी सीएम, डाक्टर छवि नाथ सिंह 78वीं जयंती पर कार्यक्रम, निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में सम्मिलित होने आएंगे, 11 बजे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का जौनपुर आगमन, 12.30 बजे के बाद वाराणसी के सर्किट हाउस जाएंगे।

➡आगरा- अंसल एपीआई के खिलाफ दो मुकदमे हुए दर्ज, एसएसपी के आदेश के बाद हुई कार्रवाई, धोखाधड़ी और अमानत में खयानत की धाराओं में केस, मकान बुक कराने वालों के साथ धोखाधड़ी का आरोप, जहां प्लाटिंग की वहां न सड़क, न बिजली, अमित बंसल और विजेंद्र कुमार ने दर्ज करवाया केस, सिकंदरा थाने में दर्ज हुआ मुकदमा।

➡आगरा- दाऊजी कुंड पर लगा गंदगी का अंबार, दाऊजी मंदिर पर आज लगेगा मोहर छठ विसर्जन मेला, हजारों की संख्या में कुंड पर आएंगी महिलाएं, नगर पंचायत कर्मियों ने नहीं कराई कुंड की साफ सफाई, पूजा अर्चना करने को मजबूर हुईं कस्बे की महिलाएं, पिनाहट कस्बा स्थित दाऊजी मंदिर कुंड का मामला।

➡कुशीनगर- लापता 3 सगी बहनें मध्यप्रदेश के बोरहनपुर में मिली, खेत जाने के लिए घर से निकली थीं तीनों बहनें, परिजनों ने तलाश के बाद कोतवाली में दी थी तहरीर, पुलिस मुकदमा दर्ज कर युवतियों की तलाश में जुटी, हाटा कोतवली क्षेत्र के पिडरा गांव का मामला।

➡कुशीनगर- पारिवारिक विवाद में गई युवक की जान, विवाद के बाद मारपीट में युवक की मौत, चार भाइयों में हो रही थी मारपीट, भतीजे के सिर पर चोट लगने से हुई मौत, परिजनों ने पीटकर हत्या करने का लगाया आरोप, रामकोला थाने के चक चिंतामणि गांव की घटना।

➡औरैया- थानाध्यक्ष को किया गया लाइन हाजिर, थानाध्यक्ष ने आरोपी युवक को छोड़ा था, तमंचा सहित गिरफ्तार हुआ था युवक, 3 दिन थाने में रखने के बाद 20 हजार रुपए लेकर छोड़ा, अछल्दा थाना का है मामला।

➡प्रतापगढ़- केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का प्रतापगढ़ आगमन आज, 1 बजे शहर के प्लाजा पैलेस पहुंचेगी अनुप्रिया पटेल, अनुप्रिया के साथ कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल भी रहेंगे मौजूद, अपना दल एस के सदस्यता अभियान में शामिल होंगी।

➡बिजनौर- सीएम योगी का दो दिवसीय बिजनौर दौरा, नवनिर्मित पुलिस लाइन,कलक्ट्रेट विदुर सभागार का करेंगे उद्घाटन, PWD गेस्ट हॉउस मे सीएम करेंगे रात्रि विश्राम, स्वाहेड़ी में निर्माणधीन मेडिकल कॉलेज का लेंगे जायजा।

➡मुजफ्फरनगर- शिक्षक पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन, शिक्षक की पिटाई से कल छात्र हुआ बेहोश, शिक्षक बहिष्कार की मांग को लेकर प्रदर्शन, इंटर कॉलेज के गेट पर छात्रों का प्रदर्शन, भोपा भोकरहेड़ी इंटर कॉलेज का है मामला।

➡बिजनौर- नहटौर विधायक ओम कुमार ने बस स्टैंड का किया निरीक्षण, सफाई-व्यवस्था दुरस्त न होने के कारण जताई नाराजगी, पानी की व्यवस्था को लेकर ईओ को निर्देश, 2 सप्ताह के अंदर सुधार नहीं तो शासन को लिखेंगे पत्र।

➡कानपुर- बियर ठेके के बाहर गुंडों ने युवक को पीटा, गुंडों ने लात घूसों से युवक को बेरहमी से पीटा, पुलिस गाड़ी का सायरन सुन गुंडे हुए फरार, युवक की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, गुजैनी के जरौली चौकीक्षेत्र का मामला।

➡आगरा- सीसीटीवी में कैद हुआ सामूहिक नकल का मामला, विश्वविद्यालय की किरकरी होने पर परीक्षा केंद्र निरस्त, महाराणा प्रताप कॉलेज ऑफ एजुकेशन किरावली का मामला, किरकरी होने पर ऐसे तीन परीक्षा केंद्र किए निरस्त।

➡बरेली- पुराने रोडवेज से चोरी हुई रोडवेज की बस, एआरएम बरेली की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज, बदायूं के दातागंज से बरामद हुई बस, बस चोरी की घटना से मची खलबली, कोतवाली इलाके के पुराने रोडवेज से चोरी हुई।

➡श्रावस्ती- महिला को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, महिला की मौके पर हुई मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, इकौना के परी हॉस्पिटल के पास की घटना।

➡हरदोई- आरटीओ ने 2 डग्गामार डबल डेकर बसों को किया सीज, दोनों डबल डेकर बसें शाहाबाद कोतवाली में जमा, शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड का मामला।

➡कन्नौज- बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने बहुरूपियों को पकड़ा, ग्रामीणों ने पीटकर किया पुलिस के हवाले, पुलिस ने कहा युवक बहुरूपिया मांगता था भीख, गुरसहायगंज कोतवाली के सियरमऊ गांव का मामला।

➡बाराबंकी- बेखौफ चोरों ने पुलिस की रात्रिगस्त की खोली पोल, घर की छत पर चढ़कर सीढ़ियों से कमरे तक पहुंचे, अलमारी से कैश और ज्वैलरी लेकर चोर हुए फरार, मोहम्मदपुर खाला के भटुवामऊ वार्ड का मामला।

➡सम्भल- घर में अकेली महिला से दुष्कर्म की कोशिश, महिला के शोर मचाने पर आरोपी भागा, पुलिस ने आरोपी पर किया केस दर्ज, संभल के चंदोसी कोतवाली क्षेत्र का मामला।

➡देवरिया- ऑटो में लटककर पढ़ने जा रहे मासूम, मासूम बच्चों की जान से हो रहा खिलवाड़, दर्जनों संख्या में आटो में बैठकर जा रहे बच्चे, मामले में जिम्मेदार अधिकारी नहीं कर रहे कार्रवाई।

➡ललितपुर- संदिग्ध हालत में कुएं में उतराता मिला शव, पुलिस ने शव को कुएं से बाहर निकाला, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना जखौरा अंतर्गत ग्राम जैरवारा का मामला।

➡ललितपुर- दो बाइकों की आमने सामने टक्कर, महिला सहित दो युवक गंभीर घायल, दोनों युवकों की हालत गंभीर झांसी रेफर, थाना कोतवाली क्षेत्र खोखरा ग्राम का मामला।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार वाहन ने लोडर गाड़ी में मारी टक्कर, लोडर के उड़े परख्च्चे, लोडर चालक की मौत, बछरावां थाना क्षेत्र के कुन्दनगंज के पास की घटना।

➡ललितपुर- देशी पिस्टल के साथ युवक का वीडियो वायरल, दो तीन दिन पुराना बताया जा रहा वीडियो, सदर कोतवाली के नई बस्ती क्षेत्र का मामला।

➡सहारनपुर- खनन को लेकर सभी विभाग रिपोर्ट तैयार करें- डीएम, खनन माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए- डीएम, सीएम के निर्देशों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी- डीएम।

➡पीलीभीत- महिला को बाइक सवार ने मारी टक्कर, टक्कर से मौके पर महिला की दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना न्यूरिया इलाके के मैदना गांव का मामला।

➡गाजियाबाद- रात में पथराव होने से कई मकानों के शीशे टूटे, दहशत में लोगों ने पुलिस को दी शिकायत, ड्रोन कैमरों से पुलिस रखेगी निगाह, सिहानी गेट थाना के अशोक नगर का मामला।

➡देहरादून- राज्य आंदोलनकारियों के आरक्षण का बिल राजभवन से लौटा, राज्य आंदोलनकारियों को मिलता था 10% क्षैतिज आरक्षण, आरक्षण विधेयक को राजभवन ने 7 साल बाद लौटा दिया, राजभवन की तरफ से विधेयक को पुनर्विचार के लिए लौटाया, 2015 में कांग्रेस के हरीश रावत सरकार ने भेजा था, विधानसभा से विधायक पास कराकर मंजूरी के लिए भेजा था।

➡उत्तराखंड- उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लिखा पत्र, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी को पत्र लिखकर अनुरोध, विधानसभा में हुई नियुक्तियों का मामला, अनियमितता मिलने पर इन्हें निरस्त करें-धामी, इस विषय में विधि सम्मत कार्रवाई करें-धामी, भविष्य में होने वाली नियुक्तियों पारदर्शी नीति बने-धामी, भर्तियों में किसी भी प्रकार की अनियमितता ना हो-धामी, सुशासन हमारा ध्येय है और हम इस पर अटल हैं-धामी।

➡देहरादून- UKSSSC पेपर लीक भर्ती घोटाले का मामला, अन्य भर्तियों में भी मिली गड़बड़ियां, 8 और भर्तियों में धांधली के मिले सबूत, सभी भर्तियां वर्ष 2015 के बाद की हैं, पुलिस विभाग जल्द कर सकता है मुकदमे दर्ज, वन दारोगा, यूपीसीएल एई भर्ती में गड़बड़ी, यूजेवीएनएल एई भर्तीयों पर भी कंसेगा शिंकजा।

➡रुद्रपुर- उधम सिंह नगर को कृषि एवं वॉटर रिसोर्स में पहला स्थान, शिक्षा क्षेत्र में डाटा रैंकिंग में चौथा स्थान प्राप्त किया, हरिद्वार भी देश के 112 आकांक्षी जनपदों में शामिल, ओवर आल रैंकिंग में 28 स्थान से 21 स्थान पर पहुंचा, पहला स्थान मिलने पर सीडीओ ने कृषि विभाग को बधाई दी।

➡देहरादून- CBI को सौंपी जा सकती है पेपर लीक प्रकरण की जांच, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जल्‍द ले सकते हैं निर्णय, हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने का भी विकल्प, दोनों विकल्पों में से किसी एक पर जल्द होगा फैसला।

➡रूड़की- एक शिक्षिका के सहारे चल रहा है स्कूल, 287 छात्र-छात्राओं पर मात्र एक शिक्षिका, भाकियू क्रांति कार्यकर्ताओं ने जमकर काटा हंगामा, शिक्षा विभाग के दावों की पोल खोल रहा स्कूल, लक्सर के अकबरपुर ऊद स्कूल का मामला।

➡देहरादून- सरकारी नौकरी में महिला पर आरक्षण पर एसएलपी, उत्तराखंड सरकार अब सुप्रीम कोर्ट में दायर करेंगी SLP, महिलाओं को 30% आरक्षण पर सरकार करेगी पैरवी।

➡दिल्ली- उन्नाव रेप कांड की पीड़िता ने SC का दरवाजा खटखटाया, रेप पीड़िता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, उन्नाव रेप पीड़िता के खिलाफ जारी है गैर जमानती वारंट, NBW को चुनौती देने वाली याचिका पर SC आज करेगा सुवनाई, उन्नाव रेप पीड़िता की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई, निचली अदालत ने 3 जुलाई को गैर जमानती वारंट जारी किया था, कोर्ट में हाजिर न होने पर गैर जमानती वारंट जारी किया था।

➡दिल्ली- देश में 24 घंटे में कोरोना के 8,745 नए केस आए, 24 घंटे में देश में कोरोना से 21 मरीजों की मौत, देश में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 59,210, देश में कोरोना से अबतक कुल 5,27,932 मौतें हुई।

➡दिल्ली- कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को 2 दिन से बुखार, राजू श्रीवास्तव AIIMS में वेंटिलेटर सपोर्ट पर है।


Related Articles

Back to top button