WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे की बड़ी खबरें…… 06.07.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 6.30 बजे की बड़ी खबरें…… 06.07.2022

➡लखनऊ- हनुमंत मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सीएम,भव्य प्राण प्रतिष्ठा और शिलान्यास कार्यक्रम में CM,मंदिर पहुंच कर सीएम योगी ने की पूजा अर्चना,होटल क्लार्क के पास हनुमंत धाम मंदिर में कार्यक्रम,मंदिर में व्यक्ति श्रद्धा के साथ जाता है- सीएम,देव मंदिर लोक कल्याण के माध्यम हैं- सीएम,देवधाम आस्था के प्रतीक- सीएम योगी,ये राष्ट्रीय एकता का स्तंभ- सीएम योगी,धर्म के रास्ते में राजनीति बाधक नहीं-सीएम,अन्नदान एक महादान है- सीएम योगी,कोरोना महामारी एक त्रासदी थी- सीएम योगी,’पहले महामारी से ज्यादा भुखमरी से मौत होती थी’,खाद्य सुरक्षा गारंटी दी गई- सीएम योगी,कोरोना काल में मुफ्त राशन दिया गया-सीएम,किसी गरीब को भूखे नहीं सोने दिया- सीएम।

➡लखनऊ- सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर की प्रेस कॉन्फ्रेंस,सरकार के 100 दिन पूरे होने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस,सहकारिता विभाग बेहतर काम कर रहा है-जेपीएस,कृषकों को खाद बीज उपलब्ध कराते हैं- जेपीएस,’कृषि उपज खरीद,फसली ऋण का वितरण करते हैं’,’कृषि यंत्र या उससे उपक्रम है उनके लिए ऋण देते हैं’,सहकारी बैंकों से किसानों को ऋण दिया गया-राठौर,’30 जून तक 4635 करोड़ रुपए का फसली ऋण दिया’,दीर्घकालीन ऋण वितरण किया गया.-राठौर,’कृषक जागरूकता गोष्ठी आयोजित की गई’,नैनो यूरिया की 15 प्वाइंट पर बिक्री हो रही,3600000 बोतलों की बिक्री की जा चुकी है।

➡लखनऊ- राजस्व संग्रह अभिवृद्धि के संबंध में CM के निर्देश,प्रदेश में जीएसटी संग्रह में सतत बढोतरी हो रही-CM,वर्ष 2021-22 में 98107 करोड़ का राजस्व संग्रह-CM,इसे और बेहतर करने की जरूरत है- मुख्यमंत्री योगी,’2022-23 की पहली तिमाही में हुआ रिकॉर्ड राजस्व’,’1.50 लाख करोड़ के लक्ष्य के साथ प्रयास किए जाएं’,जीएसटी कंजप्शन आधारित कर प्रणाली है- सीएम,राजस्व की चोरी राष्ट्रीय क्षति है- मुख्यमंत्री योगी,’कर चोरी रोकने के लिए टास्क फोर्स गठित की जाए’

➡लखनऊ-ईडी दफ्तर पहुंचे अब्दुल्ला आजम,ईडी के लखनऊ जोनल ऑफिस में बुलाए गये,आज़म परिवार के लोगों के बैंकिंग लेनदेन पर पूछताछ,आजम के बेटे अब्दुल्ला से ईडी की पूछताछ,मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब्दुल्ला से पूछताछ,जौहर यूनिवर्सिटी निर्माण में मनी लांड्रिंग पर सवाल,सीतापुर जेल में आजम से भी पूछताछ कर चुकी है ईडी,आजम की पत्नी तंजीन फातिमा से भी होगी पूछताछ।

➡लखनऊ

  • बजाज हिंदुस्थान कंपनी गहरे वित्तीय संकट में
    ,बजाज हिंदुस्थान के बैंक खाते एनपीए हुए,
    ब्याज तक नहीं चुका पा रही बजाज हिंदुस्थान
    ,यूपी में बजाज हिंदुस्थान की 14 चीनी मिले
    ,यूपी में निजी क्षेत्र में चीनी की सबसे बड़ी कंपनी
    ,गन्ना किसानों का भी बहुत पैसा बकाया है,
    बजाज हिंदुस्थान के सभी बैंक खाते एनपीए हुए.

➡लखनऊ- गोमती नदी में 3 युवकों के डूबने का मामला,अब तक 2 युवकों के शव बरामद हो चुके हैं,एक युवक अभी भी लापता, तलाश जारी,लापता युवक की तलाश में जुटी एसडीआरएफ,बीकेटी थाना क्षेत्र में गोमती नदी में डूबे थे तीनों।

➡लखनऊ- सरोजनी नगर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 25 हजार का इनामी गैंगस्टर हुआ गिरफ्तार, पिपरसंद रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तारी।

➡वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल वाराणसी आगमन,प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां हुई पूरी,प्रधानमंत्री मोदी काशीवासियों को देंगें सौगात,1812 करोड़ की 45 पर परियोजनाओं की देंगें सौगात,अक्षय पात्र मेगा किचन का उद्घाटन करेंगे पीएम,एलटी कॉलेज में मेगा किचन का करेंगे उद्घाटन,उद्घाटन के बाद 20 बच्चों से मुलाकात करेंगे,रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में शिक्षा समागम का उद्घाटन,सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्टेडियम में जनसभा,जनसभा में दो हजार खिलाड़ी भी होंगे शामिल.

➡प्रयागराज- ज्ञानवापी मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई टली,जस्टिस पाडिया की बेंच न बैठने से टली सुनवाई,अब अगले हफ्ते में हो सकती है मामले की सुनवाई,वाराणसी कोर्ट में 31 साल पहले दाखिल हुआ था केस,केस की सुनवाई होगी या नहीं हाईकोर्ट को तय करना है,अगली सुनवाई में मुस्लिम पक्षकार बहस जारी रखेंगे,ज्ञानवापी विवाद को लेकर कुल 5 याचिकाएं दाखिल हैं.

➡सोनभद्र- खदान में पहाड़ दरकने से मजदूर की मौत,खनन हादसे में एक मजदूर की मौत,घटना के बाद खनन क्षेत्र में मचा हड़कंप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,परिजनों को 8 लाख मुआवजा दिया गया,मृतक के परिजनों को मिलेगा इंश्योरेंस क्लेम,डाला चौकी क्षेत्र के एक नंबर खदान का मामला.

➡वाराणसी- पीएम मोदी दादी-पोता थीम पार्क की सौगात देंगे,निहाश्रित वृद्धा महिलाओं और शिशु को मिलेगी सौगात,4 मंजिले बिल्डिंग में 100 बेड का थीम पार्क तैयार,पार्क में बच्चे और वृद्ध महिलाएं रहेंगे साथ,वाराणसी के दुर्गाकुंड में बना है थीम पार्क,पीएम मोदी कल करेंगे लोकार्पण।

➡हापुड़- सरकार के दो मंत्री हापुड़ में दौरा करने पहुंचे,नालों की साफ सफाई को लेकर खुली पोल,मंत्री ने नगर पालिका के दावों की पोल खोली,रेलवे रोड स्थित नाले में गंदगी देख बोले मंत्री,कितना बुरा हाल है, साफ नहीं किए हो- मंत्री,मंत्री दानिश अंसारी, दिनेश खटीक पहुंचे हैं हापुड़

➡कानपुर देहात- दबंगों ने पीड़ित महिला समेत परिजनों की पिटाई की,नल में पानी भरने को लेकर दबंगों ने की मारपीट,पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार,पुलिस अधीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराने का दिया आश्वासन,थाना राजपुर क्षेत्र के गांव अनवां का मामला.

➡संभल- खबर का असर,किशोरी की गोली मारकर हत्या का मामला,पुलिस के आलाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे,एसपी ने परिजनों से घटना की जानकारी ली,परिजनों को एसपी ने दिया खुलासे का आश्वासन,रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव रानीगंज का मामला.

➡गोरखपुर- सिगरेट का पैसा मांगने पर दुकानदार से दबंगई,पान सिगरेट की टंकी में लगायी आग,गरीब दुकानदार की टंकी जलकर हुई राख,दुकानदार का हुआ हज़ारों का नुकसान,पीड़ित ने 2 युवकों के खिलाफ तहरीर दी,गुलहरिया क्षेत्र दो जैनपुर गांव का मामला.

➡मेरठ- अवैध निर्माणों पर फिर गरजा बुल्डोजर,बागपत रोड पर की जा रही कार्रवाई,ग्रीन बैल्ट में बने अवैध निर्माणों पर एक्शन,मेरठ विकास प्राधिकरण की टीम कर रही कार्रवाई,231 अवैध निर्माणों पर होगा एक्शन,कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद.

➡बुलंदशहर- युवा पंचायत में पहुंचे रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी, शाहनगर में युवा पंचायत का किया जा रहा आयोजन, अग्निपथ योजना और बेरोजगारी के विरोध में पंचायत, जयंत चौधरी युवा पंचायत को को करेंगे संबोधित, अगौता ब्लॉक शाहनगर युवा पंचायत का आयोजन.

➡देवरिया- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह का बयान, संस्कृति, सभ्यता को बचाने के लिए संघर्ष चला है-स्वतंत्रदेव, नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोग टीका लगा रहे हैं-स्वतंत्रदेव, लंदन में भी भारत माता की जय के नारे लग रहे हैं- स्वतंत्रदेव, मोदी जी के नेतृत्व में देश में परिवर्तन हो रहा है- स्वतंत्रदेव, गरीबों तक योजनाओं का लाभ पहुंचाना है- स्वतंत्रदेव।

➡गोंडा- खबर का असर, प्राथमिक विद्यालय में शराब पीने का मामला, खबर के बाद हरकत में आए बीएसए, बीएसए ने शराबी प्रिसिंपल को किया सस्पेंड, प्रधानाध्यापक नागेंद्र प्रताप सिंह निलंबित, दिनभर स्कूल में शराब पीता था प्रधानाध्यापक, मुजेहना के सुहास प्राथमिक विद्यालय का मामला।

➡गोरखपुर- पुलिस ने युवक की हत्या का किया खुलासा, पुलिस ने हत्या के आरोपी को किया गिरफ्तार, हत्या के आरोपी दूसरे युवक की तलाश जारी, गांजा पीने के विवाद में हुई युवक की हत्या, राजघाट क्षेत्र से हुई अभियुक्त की गिरफ्तारी.

➡बुलन्दशहर- सैमडा गंगनहर महिला का शव मिलने का मामला, चार्टेड अकाउंटेंट की पत्नी का निकला उतराता शव, मृतक अनूपशहर के चार्टेड अकाउंटेंट की थी पत्नी, अनूपशहर कोतवाली में दर्ज थी गुमशुदगी की रिपोर्ट, कोतवाली देहात के सैमडा गंगनहर में मिला था शव.

➡प्रयागराज- संगम तट पर शराब पीते वीडियो वायरल,संगम स्नान के बाद 2 व्यक्ति शराब पीते नजर आए,शराब पी रहे लोगों से छिपकर बनाया गया वीडियो,संगत तट पर शराब पीने से साधु संतों में नाराजगी,लोगों ने प्रशासन से कार्रवाई की मांग की.

➡फर्रुखाबाद- किसानों ने जिला अधिकारी कार्यालय पर दिया धरना, चकबंदी अधिकारियों पर मनमानी का करने का आरोप, ग्रामीणों के साथ किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी शामिल, फतेहगढ़ के जिला अधिकारी परिसर का मामला.

➡मथुरा- पीडब्ल्यूडी मंत्री जतिन प्रसाद लोक निर्माण भवन पहुंचे,पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने मंत्री का किया भव्य स्वागत,मंच पर कुर्सी न मिलने को लेकर विधायक नाराज,अधिकारियों पर नाराज हुए मांट विधायक राजेश चौधरी.

➡मैनपुरी
-शिवपाल यादव के स्कॉर्ट की जीप में लगी टक्कर
,रोडवेज बस ने पीछे से मारी टक्कर
,स्कॉर्ट सवार दारोगा और 4 सिपाही घायल
,घायलों का सैफई ट्रामा सेंटर में चल रहा इलाज,
करहल तहसील क्षेत्र के मिठेपुर का मामला.

➡उन्नाव- ट्रेलर ट्रक ने कंटेनर को मारी जोरदार टक्कर,कंटेनर ट्रक बेकाबू होकर डिवाइडर से टकराया,कंटेनर चालक समेत 3 लोग गंभीर घायल,सभी घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती,बांगरमऊ कोतवाली के फूड प्लाजा की घटना.

➡आगरा- खेत जोतने गए युवक को मारी गोली, जमीन विवाद में गोली मारने का आरोप, परिजनों ने गांव के ही लोगों पर लगाया आरोप, पुलिस ने घायल को अस्पताल में कराया भर्ती, निबोहरा थाना के नहरे का पुरा का मामला।

➡संभल- भूसे की बोगी में दबने से महिला की मौत, तलाश करने पर भूसे की बोगी में मिला शव, महिला की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, गुन्नौर कोतवाली के झुकेरा गांव का मामला।

➡सीतापुर- पुलिस ने 1 दर्जन बदमाशों को किया गिरफ्तार, कब्जे से 2 कार,ज्वैलरी,3 असलहा,कारतूस बरामद, 4 किलो चांदी, 20 ग्राम सोना,1.12 लाख नगदी बरामद, सीतापुर की महोली कोतवाली का मामला।

➡आगरा- पुलिस ने झूठे मुकदमे का किया खुलासा,हरीपर्वत पुलिस ने किया खुलासा,झूठा मुकद्दमा लिखाकर निर्दोष को फसाया,पुलिस ने महिला, 3 वकील को किया गिरफ्तार,पुलिस ने 3 लाख 75 हजार किए बरामद.

➡रायबरेली- ऐश पाइप में लीकेज से बिजली उत्पादन प्रभावित,150 मेगावाट बिजली उत्पादन ठप्प,प्रशासन ऐश पाइप सही करने में जुटा,ऊंचाहार एनटीपीसी के अरखा का मामला.

➡उधम सिंह नगर- ईद पर्व को लेकर प्रशासन की मीटिंग,खटीमा तहसील सभागार में हुई मीटिंग,धर्म गुरुओं के साथ की गई मीटिंग,एसडीएम खटीमा अध्यक्षता में हुई बैठक.

➡हमीरपुर- आकाशीय बिजली की चपेट में आए दो युवक, अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवक की मौत, गंभीर हालत में दूसरा घायल अस्पताल में भर्ती, हमीरपुर के राठ कोतवाली इलाके का मामला.

➡मुरादाबाद- शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्कर्म, युवती ने प्रेमी पर दुष्कर्म का लगाया आरोप, पीड़ित ने SSP कार्यालय में दिया प्रार्थना पत्र, मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र का मामला.

➡बलिया0SDM न्यायालय में 2 पक्षों में जमकर मारपीट, जमीन विवाद में पुलिस ने किया था चालान, बीच बचाव में पुलिस से वकीलों की नोकझोंक, बेल्थरारोड के SDM न्यायालय का मामला.

➡देहरादून- सीएम पुष्कर धामी ने शिव भक्तों से की अपील,कावड़ियों से सीएम पुष्कर सिंह धामी की अपील,उत्तराखंड में एक पौधा लगाने की अपील की,4 करोड़ श्रद्धालु कावड़ में आएंगे- सीएम धामी,हर कावड़ यात्री उत्तराखंड में एक पौधा लगाए-CM,अधिकारी गंभीरता से इसपर काम करेंगे- सीएम।

➡देहरादून- स्टार्ट-अप चैलेंज कार्यक्रम मुख्यमंत्री पुष्कर धामी,युवाओं को हर एक क्षेत्र में अवसर- सीएम धामी,पीएम मोदी नौजवान आगे बढ़ना चाहते हैं-धामी,’उत्तराखंड स्टार्ट-अप के मामले में आगे आया है’,’16 जनवरी को स्टार्ट-अप डे मनाने का ऐलान हुआ है’,’दुनिया का 40% ऑनलाइन ट्रांजेक्शन भारत में होता’,परिश्रम से निश्चित रूप से सफ़लता मिलेगी-धामी।

➡उत्तरकाशी- मोरी ब्लॉक में देर रात बादल फटने से तबाही, फफराला खड्डे में सड़क बुरी तरह से क्षतिग्रस्त, सड़क टूटने 22 से अधिक गांवों का संपर्क टूटा, ग्रामीणों को आवागमन में हो रही भारी परेशानी, पुलिस प्रशासन,संबंधित विभाग ने मौके पर पहुंचा।

➡श्रीनगर- पौड़ी के श्रीनगर में गुलदार का आतंक जारी,मस्य गुलदारो का आतंक,4-5 गुलदार सक्रिय,अलग-अलग इलाकों में गुलदार आते हैं नजर,अलकनंदा विहार स्थित मकान में घुसा गुलदार,सूचना पहुंचे वन विभाग ने किया ट्रेंकुलाइज,श्रीनगर में अब भी 4-5 गुलदार सक्रिय हैं.

➡रुद्रप्रयाग- बद्रीनाथ हाईवे बन्द, बड़े वाहनो की आवाजाही बन्द,रुद्रप्रयाग बायपास पर पुलिस ने बड़े वाहनो को रोका,सुबह की तेज बारिश ने यातायात व्यवस्था ठप की,बद्रीनाथ हाईवे पिछले 8 घंटो से बन्द है,ट्रैफिक बंद,वहीं केदारनाथ यात्रा मार्ग अब सुचारु कर दिया गया.

➡उधमसिंहनगर- प्रशासन का अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान, व्यापारियों और स्थानीय प्रशासन के बीच नोकझोंक, प्रशासन ने बुलडोजर की मदद से हटाया अतिक्रमण, मौके पर भारी संख्या में पुलिस,पीएसी तैनात दिखी।

➡देहरादून- एक्शन मोड में आए परिवहन मंत्री चंदन राम दास, खतौली स्थित अनुबंधित ढाबे का किया निरीक्षण, ढाबे पर सफाई व्यवस्था व खाने का किया निरीक्षण, रोडवेज बस की सवारियों से भी मंत्री ने की बातचीत.

➡देहरादून- लोक निर्माण विभाग की पर्यटन मंत्री ने बैठक ली, बारिश में संवेदनशील स्थानों पर अलर्ट रहने का आदेश, दुर्घटना वाले क्षेत्रों में सड़कों पर बैरियर लगाए जाए, सभी डेंजर जोन पर जेसीबी तैनात की गई है-सतपाल।

➡रुड़की- अवैध खनन में पुलिस ने JCB को किया सीज, JCB से हो रहा था अवैध खनन, चालक फरार, पुलिस ने रिपोर्ट ज्वॉइंट मजिस्ट्रेट को भेजी, मंगलौर कोतवाली के आसिफनगर का मामला।

➡देहरादून- पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने ली बैठक, इस बार कावड़ यात्रा स्पेशल होने वाली है-सतपाल, कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की जाएगी- सतपाल, सभी शांति पूर्ण ढंग से यात्रा करे- सतपाल।

➡उधम सिंह नगर- मेनका गांधी ने हस्तक्षेप कर मुकदमा दर्ज, कुत्ते की हत्या के मामले में मुकदमा दर्ज, कुत्ते को मारने का वीडियो आया था सामने,काशीपुर के कुंडा थाना क्षेत्र का मामला.

➡दिल्ली- महंगा सिलेंडर पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी का ट्वीट, घरेलू सिलेंडर अब 1050 रुपए में मिलेगा- वरुण गांधी, देश में बेरोजगारी चरम पर है- वरुण गांधी, भारतवासी पूरी दुनिया में सबसे महंगी LPG खरीद रहे हैं, कनेक्शन कॉस्ट 1450 से बढ़ाकर 2200 रुपए हुई-वरुण, सिक्योरिटी 2900 से बढ़ाकर 4400 रुपए की गई-वरुण, यहां तक की रेगुलेटर तक 100 रुपए महंगा है- वरुण, गरीब की रसोई फिर धुएं से भरने लगी है- वरुण गांधी.

➡दिल्ली- खाद्य तेल पर सरकार और कंपनियों की बैठक खत्म, खाद्य तेल की कीमत जल्द और घट सकती हैं-सूत्र, खाद्य तेल की कीमत 20 रुपये तक की कमी सम्भव-सूत्र, खाद्य तेल की MRP में होगा बदलाव – सूत्र, नए प्रिंट के साथ पैकेजिंग के लिए मांगा थोड़ा समय-सूत्र

➡दिल्ली- निरहुआ ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाक़ात की, निरहुआ ने ट्वीट कर लिखा पूर्वांचल बनेगा सिंगापुर, नितिन गडकरी से दिल्ली में शिष्टाचार मुलाकात की, जल्द ही सभी सड़कों के कायाकल्प का भरोसा दिया’।

➡दिल्ली- BJP सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने ट्वीट कर लिखा, लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य लाभ की कामना की, तबियत खराब होने की खबर सुनकर चिंतित हूं-निरहुआ, उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं-निरहुआ।

➡दिल्ली- पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह बीजेपी में शामिल, बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने कराया शामिल, जंगपुरा से कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं तरविंदर सिंह मारवाह, गृह मंत्री अमित शाह से कल ही की थी मुलाकात.

➡दिल्ली- उपराष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष साझा उम्मीदवार उतरेगा- सूत्र,जल्द ही विपक्ष अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगा- सूत्र

➡चंडीगढ़-
पंजाब के मुख्यमंत्री की कल शादी है,
मुख्यमंत्री भगवंत मान कल शादी करेंगे
, डॉ गुरप्रीत कौर से कल शादी करेंगे मान
, दिल्ली सीएम केजरीवाल भी शादी में जाएंगे
, कल भगवंत मान और गुरप्रीत की शादी
,चंडीगढ़ में सादे समारोह में मुख्यमंत्री की शादी.


https://www.shekharnews.com://…………………

बने रहिए शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

https://www.shekharnews.com://

Related Articles

Back to top button