WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………01.09.22

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11 बजे की बड़ी खबरें………01.09.22

➡लखनऊ- यूपी में 16 आईएएस अफसरों के तबादले,हिमांशु कुमार प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास और RES बने,डॉ. हरिओम प्रमुख सचिव समाज कल्याण बने,पार्थ सारथी सेन शर्मा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य बने,मोनिका गर्ग एसीएस अल्पसंख्यक कल्याण बनी,अमित मोहन प्रसाद प्रमुख सचिव लघु उद्योग,महेश गुप्ता अपर मुख्य सचिव ऊर्जा बने,कल्पना अवस्थी प्रमुख सचिव राज्यपाल बनीं,नवनीत सहगल ACS खेलकूद विभाग बने,एसीएस मेश्राम को प्रमुख सचिव धर्मार्थ का भी चार्ज,आईआईडीसी अरविंद कुमार को यूपीडा का चार्ज,राजेश कुमार सिंह प्रमुख सचिव कारागार बने,APC मनोज कुमार सिंह को ऊद्यान विभाग का भी चार्ज,सुधीर बोबड़े प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा बने,संजय प्रसाद को प्रमुख सचिव गृह बने रहेंगे,संजय प्रसाद सीएम के भी प्रमुख सचिव बने रहेंगे,संजय प्रसाद को सूचना विभाग का भी चार्ज मिला,दीपक कुमार प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा
दीपक कुमार के पास बेसिक शिक्षा भी बना रहेगा,अराधना शुक्ला ACS आयुष विभाग बनीं,यूपी में बहुत बड़े पैमाने पर अफसरों के तबादले हुए।

➡लखनऊ- यूपी ब्यूरोक्रेसी में बड़े-बड़े विकेट गिरे,दोनों डिप्टी सीएम अपने एसीएस हटवाने में कामयाब,अमित मोहन प्रसाद स्वास्थ्य विभाग से हटा दिए गए,डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक नाराज थे अमित मोहन से,अमित मोहन प्रसाद पर तबादला घोटाले का आरोप है,अमित मोहन अब सहगल का विभाग MSME देखेंगे,मनोज कुमार सिंह से ग्राम्य विकास विभाग हटा,डिप्टी CM केशव मौर्य को नया प्रमुख सचिव मिला,ग्राम्य विकास और RES हिमांशु कुमार देखेंगे।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट,सरकारी स्कूलों में यदि अच्छे शिक्षक होंगे-अखिलेश,सुविधाएं, बच्चों का शैक्षणिक विकास होगा-अखिलेश,बच्चों का मानसिक,शारीरिक का विकास होगा-अखिलेश,’बच्चों की दबी-छिपी प्रतिभा निखारने का प्रयास होगा’,तो न बच्चे स्कूल छोड़ेंगे न अभिभावक छुड़वाएंगे-अखिलेश,भाजपा शिक्षा की उपेक्षा बंद करे-अखिलेश यादव।

➡लखनऊ- यूपीएसएफ ने संभाली लोक भवन की सुरक्षा,लोक भवन की सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ाया गया,अनजान लोग गलत तरीके से गए थे लोक भवन,इस फोर्स को दिया गया गिरफ्तारी का अधिकार,सीतापुर में 90 दिन कमांडों की तरह दी गई ट्रेनिंग,इस स्पेशल सिक्योरिटी फ़ोर्स को लखनऊ में तैनाती,प्रयागराज,मथुरा गोरखपुर और सहारनपुर में तैनाती।

➡लखनऊ- मनरेगा संविदा कर्मियों ने दी आंदोलन की चेतावनी,मनरेगा संविदाकर्मी आज से करेंगे प्रदेश व्यापी आंदोलन,मामलों में शासन ने नहीं किया कोई आदेश जारी,10 सूत्री मांगों को लेकर अधिकारी को सौंपेंगे ज्ञापन,5 और 6 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर ज्ञापन देंगे,मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन डीएम को सौंपेंगे।

➡लखनऊ- आज दोपहर 12 बजे प्रसपा शिविर कार्यालय में पीसी,यदुकुल पुनर्जागरण मिशन ‘ द्वारा एक प्रेस कांफ्रेंस आज,विश्वात्मा संयुक्त रूप से सम्बोधित करेंगे प्रेस कॉफ्रेंस,शिवपाल सिंह यादव, पूर्व मंत्री डीपी यादव भी रहेंगे मौजूद।

➡मेरठ- 6 हज़ार रुपये के लिए किसान की बेरहमी से हत्या,पहले जमकर पीटा फिर तमंचे से गोली मारकर की हत्या,6 हमलावरों ने बेरहमी से किसान को मौत के घाट उतारा,मृतक के बेटे ने भागकर जान बचाई परिजनों को बताया,सभी आरोपी फरार,आक्रोशित ग्रामीणों का थाने पर हंगामा,परतापुर थाना क्षेत्र के गोठड़ा गांव का मामला।

➡मथुरा- SSP ने 3 क्षेत्राधिकारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल,कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए किया फेरबदल,लंबे समय से जमे सीओ रिफाइनरी को हटाया गया,रिफाइनरी सर्किल में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं,रिफाइनरी सीओ धर्मेंद्र चौहान को यातायात सीओ बनाया,हर्षिता सिंह को रिफाइनरी सीओ बनाया गया,सीओ राममोहन शर्मा को गोवर्धन का सीओ बनाया।

➡बाराबंकी- 6 साल के मासूम की हत्या का प्रयास मामला,आरोपी महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया,बच्चे की आंख व मुह में डाला था फेविक्विक,25 अगस्त को महिला ने घटना को दिया था अंजाम,महिला ने बच्चे को गांव के बाहर तालाब में फेंका था,पुलिस ने दबिश देकर महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजा,सुबेहा थाना क्षेत्र के छिटनापुर गांव का था मामला।

➡सिद्धार्थनगर- बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने युवक को पीटा,पिटाई का वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल,बच्चा चोर ने बचने के लिए नदी में लगाई छलांग,ग्रामीणों ने बाहर निकालकर लात घूसों से पीटा,वायरल वीडियो 2 से 3 दिन पुराना बताया जा रहा,लोटन कोतवाली क्षेत्र के मैनहवा गांव का मामला।

➡सोनभद्र- डिप्टी सीएम केशव मौर्य का जनपद दौरा आज,11 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे डिप्टी सीएम केशव मौर्य,11:35 बजे भाजपा जिला कार्यालय पर करेंगे बैठक,भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे डिप्टी सीएम,दोपहर 2:20 से कलेक्ट्रेट में उद्यमियों के साथ बैठक,प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक,पीसी करेंगे,शाम 4:25 से लोढ़ी ग्राम पंचायत में पंचायत भवन का निरीक्षण,प्राथमिक विद्यालय,आंगनवाड़ी केंद्र,अमृत सरोवर का निरीक्षण करेंगे,शाम 7 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे और रात्रि विश्राम का कार्यक्रम।

➡जौनपुर- डिलीवरी के दौरान एक महिला की मौत,डॉक्टरों ने वाराणसी के लिए किया था रेफर,विजय लक्ष्मी नर्सिंग होम में हुई मौत,परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाकर किया बवाल,भारी संख्या में पुलिस की गई थी तैनात,पुलिस ने समझा बुझाकर शव को लिया कब्जे में,लाइनबाजार थाना के जेसीज चौराहे का मामला।

➡मेरठ- परिवार को बंधक बनाकर डकैती का मामला,48 घंटे बाद भी पुलिस के खाली हाथ,बदमाशों की तलाश में लगी हैं चार टीमें,एसओजी,सर्विलांस, पुलिस की दो टीमें लगीं,बदमाशों ने की थी लाखों की डकैती,थाना मुंडाली के गांव नंगलामल की घटना।

➡हापुड़- आज हापुड़ आएंगे प्रभारी मंत्री नरेंद्र कश्यप,जिले में दो दिनों तक रहेंगे मंत्री नरेंद्र कश्यप,जनप्रतिनिधियों,पदाधिकारियों के साथ बैठक,विकास परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे,सरकारी अस्पताल समेत कई विभागों में करेंगे निरीक्षण।

➡कुशीनग- भाजपा कार्यकर्ता की पिटाई के मामला,मामले में 4 आरोपी पुलिसकर्मी लाइन हाजिर,एक एसआई और 3 सिपाही हुए लाइन हाजिर,एसपी ने प्रारंभिक जांच में की ये कार्रवाई,तुर्कपट्टी थाना के पुलिसकर्मियों ने की थी पिटाई।

➡रायबरेली- तेज रफ्तार बोलेरो ने 3 युवतियों को मारी टक्कर,तीनों गंभीर घायल अस्पताल में भर्तीं,पुलिस ने चालक समेत 2 लोगों को गिरफ्तार किया,सरेनी थाना क्षेत्र के देव नगर के पास की घटना।

➡देहरादून- उत्तराखंड में बारिश को लेकर मौसम विभाग का अलर्ट,राज्य के कई जनपदों में 4 सितंबर तक भारी बारिश,देहरादून,नैनीताल और चंपावत में बारिश का यलो अलर्ट।

➡हल्द्वानी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज पहुंचेंगे हल्द्वानी,दोपहर 12 बजे रानीबाग पुल का करेंगे उद्घाटन,केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट भी रहेंगे मौजूद,तत्पश्चात अमृतपुर में करेंगे एक सभा को संबोधित,जिला प्रशासन ने सीएम के दौरे की तैयारी की पूरी।

➡दिल्ली- कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव 23 दिन से दिल्ली AIIMS में भर्ती,राजू श्रीवास्तव की सेहत में लगातार उतार-चढ़ाव जारी,राजू श्रीवास्तव को एक बार फिर 100 डिग्री बुखार आया,डॉक्टरों ने फिलहाल वेंटिलेटर न हटाने का फैसला लिया,फिर से बुखार आने पर वेंटिलेटर से न हटाने का फैसला लिया,राजू श्रीवास्तव की हार्ट बीट, बीपी और ऑक्सीजन लेवल नॉर्मल,फिलहाल होश में हैं, राजू के हाथ और पैरों में मूवमेंट थोड़ा बढ़ा,मंगलवार को थोड़ी देर के लिए वेंटिलेटर से हटाया गया था,राजू श्रीवास्तव के खुद से 80-90% नेचुरल ऑक्सीजन ले रहे हैं।

➡दिल्ली- दिल्ली में आज से शराब की सभी प्राइवेट दुकानें बंद होंगी,दिल्ली में सिर्फ सरकारी ठेकों पर बिकेगी शराब,प्राइवेट शराब की दुकानों का लाइसेंस वापस लिया गया,पहले दिन 300 से ज्यादा सरकारी ठेके खुलेंगे,धीरे धीरे सरकारी ठेकों की संख्या बढ़ाई जाएगी,आबकारी एप से मिलेगी सरकारी ठेकों की जानकारी।

➡दिल्ली- कोरोना के मामलों में लगातार गिरावट जारी,24 घंटे में 377 नए मामलों की पुष्टि हुई,589 मरीज़ों के रिकवर होने की जानकारी,कोरोना से बीते 24 घंटे में 2 लोगों की मौत।

Related Articles

Back to top button