WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम रात्रि 10.00बजे की बड़ी खबरें………08.10.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम रात्रि 10.00बजे की बड़ी खबरें………
08.10.2022

➡लखनऊ- इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन,कार्यक्रम में सभी लोगों का स्वागत-सीएम,प्रतिनिधियों का लखनऊ में स्वागत-सीएम,UP बड़ा प्रदेश है इसलिए बड़ी चुनौती है- CM,’देश और प्रदेश में कनेक्टिविटी तेजी से बढ़ी’,’इंफ्रास्ट्रक्टर के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी बेहतर की’,’इंटरनेशनल स्तर के एक्सप्रेस-वे,हाईवे बने रहे’,कोरोना के दौरान भी हम रुके नहीं- सीएम,समयसीमा के तहत निर्माण कार्य पूरे हुए-CM,’कम लागत में अच्छी सड़कें देना प्राथमिकता’,तकनीकी के उपयोग से लागत कम की-CM,,’इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इंटरस्टेट कनेक्टिविटी बेहतर की’, इंफ्रास्ट्रक्चर को तकनीकी से जोड़ा जाए-CM,’नई सोच और परिस्थिति के अनुसार काम करना होगा.’

➡लखनऊ- इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का संबोधन,यूपी सरकार का बहुत आभार- गडकरी,विकास के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर जरूरी-गडकरी,अधिवेशन के लिए सभी को बधाई-गडकरी,3 दिन इसपर मंथन होगा- नितिन गडकरी,मंथन में कुछ न कुछ निचोड़ निकलेगा-गडकरी

➡लखनऊ- इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन,3 दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ हुआ,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,CM योगी ने किया शुभारंभ,दीप प्रज्वलित कर अधिवेशन का किया शुभारंभ,मंत्री जनरल वीके सिंह,जितिन प्रसाद मौजूद,8 से 11 अक्टूबर तक चलेगा अधिवेशन,देश विदेश के करीब 1500 प्रतिनिधि शामिल,यूपी से 200 प्रतिनिधि अधिवेशन में शामिल,11 साल बाद उत्तर प्रदेश को मिली मेजबानी.

➡लखनऊ- कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी का बयान,’सोनिया,राहुल,प्रियंका जी ने बड़ी जिम्मादारी सौंपी’,यूपी में कांग्रेस को मजबूत करना बड़ी चुनौती-खाबरी,संगठन को साथ लेकर चलना है- बृजलाल खाबरी,’रात-दिन एक करके कांग्रेस को मजबूत करना है’,आज मंहगाई-बेरोजगारी बड़ी लड़ाई है-बृजलाल खाबरी,’2024,निकाय चुनाव सब में मिलकर आगे बढ़ना है.’

➡लखनऊ- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद का बयान,इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन-जितिन,प्रदेश में कार्यक्रम यूपी का सौभाग्य है- जितिन,सौभाग्य है मेजबानी करने का मौका मिला-जितिन,’कश्मीर से अरुणाचल प्रदेश तक सड़कों का जाल’,13 एक्सप्रेस-वे और कई एयरपोर्ट यूपी में-जितिन,’मोदी सरकार ने नए कीर्तिमान स्थापित किए गए.’

➡लखनऊ- लखनऊ विकास प्राधिकरण में गठित होगा स्पेशल सेल,टेंडर प्रक्रिया,विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए गठन,मण्डलायुक्त रोशन जैकब ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश,कार्य फरवरी माह तक करें पूरा- मण्डलायुक्त रोशन जैकब,’कार्य में लापरवाही बरतने वाली फर्म को ब्लैकलिस्ट करें’

➡लखनऊ- इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन,3 दिवसीय अधिवेशन का शुभारंभ किया जाएगा,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,सीएम योगी करेंगे शुभारंभ,सीएम योगी,मंत्री जनरल वीके सिंह IGP में मौजूद,मंत्री जितिन प्रसाद भी कार्यक्रम में मौजूद हैं.

➡लखनऊ- यातायात नियमों का पालन न करने पर हुई कार्रवाई,वाहन चालकों के विरुद्ध चालान की हुई कार्रवाई,25 लाख 49 हजार 500 रुपये के हर्जाने की वसूली,अवैध नियमों में 1474 वाहनों का चालान किया गया,नो पार्किंग के कुल 628 वाहनों के चालान किए गए.

➡लखनऊ- चौक थाने पर DCP ने की पुलिस के साथ मीटिंग,बारावफात के जुलूस को लेकर पुलिस पुलिस अलर्ट,कल निकाला जाएगा बारावफात का जुलूस,हज़ारों की संख्या में लोग जुलूस में होते शामिल,पुराने लखनऊ की सड़कों पर पुलिस की रहेगी तैनाती.

➡लखनऊ- केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह का बयान,भव्य अधिवेशन का श्रेय यूपी सरकार को-सिंह,’पूरे देश के अंदर अच्छी सड़कों का जाल बिछा’,हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल अधिक करें-सिंह,लागत कम हो और शानदार सड़के बनें- सिंह

➡लखनऊ- मुस्लिमों के लिए जारी हुई एडवाइजरी, बारा रबी उल अव्वल पर एडवाइजरी, इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की एडवाइजरी, मौ.ख़ालिद रशीद फरंगी महली ने जारी की, जनता को जुलूस से परेशानी न हो -महली, जुलूस में भड़काऊ नारा न लगांए -महली, घरों से झंडे बैनर लपेट कर ले जाएं -महली, तय रास्तों से जुलूस निकाला जाए -फरंगी, सड़कों पर नमाज ना पढ़े- फरंगी महली.

➡लखनऊ- AAP नेता सभाजीत सिंह का बयान,’केजरीवाल सरकार के विकास मॉडल से लोग प्रभावित’,बड़ी संख्या में लोग “आप” से जुड़ रहे हैं- सभाजीत,सामाजिक कार्यकर्ता संदीप यादव AAP में शामिल.

➡लखनऊ- इंडियन रोड कांग्रेस का 81वां अधिवेशन,इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन,उपकरण, मशीनों,मैटेरियल की लगाई गई प्रदर्शनी,नितिन गडकरी, सीएम ने स्टालों का निरीक्षण किया.

➡लखनऊ- बारावफात के जुलूस के मद्देनजर मीटिंग, जेसीपी एलओ पीयूष मोर्डिया ने मीटिंग ली, डीएम,DCP वेस्ट समेत कई अफसर मौजूद रहे, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अफसरों की मीटिंग.

➡लखनऊ- शानदार काम करने वाले अधिकारी सम्मानित,अधिकारियों को मंच पर सम्मानित किया गया,सीएम योगी,नितिन गडकरी ने किया सम्मानित.

➡लखनऊ- कल कांशीराम का 16वां परिनिर्वाण दिवस, बीएसपी अध्यक्ष मायावती श्रद्धांजलि देंगी, कल 8 बजे बीएसपी कार्यालय में नमन करेंगी.

➡लखनऊ- PWD की पत्रिका प्रज्ञता का विमोचन किया गया,सीएम योगी, नितिन गडकरी ने किया विमोचन.

➡गोंडा – गोंडा में राप्ती के पानी से बिसुही नदी उफनाई, उफ़नाई बिसुही ने खरगूपुर में मचाई तबाही, बिसुही क़े पानी से डेढ़ दर्जन गांव जलमग्न, आर्यनगर-खरगूपुर रोड पर 2 फिट तक पानी, आधे किलोमीटर तक मेन हाईवे बना तालाब, जिन गावों में पानी वहां का आवागमन भी ठप, घुटने कमर तक पानी से होकर निकल रहे लोग, आर्यनगर की गोपालबाग़ मार्केट पानी में डूबी, तमाम दुकानें होटल, ढाबली पानी में समाए, सूचना पर बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे डीएम, प्रभावित गांवों का जिलाधिकारी ने किया दौरा.

➡बुलंदशहर- खबर का बड़ा असर,काहिरा गांव में डेंगू,बुखार के कहर का मामला,जिला प्रशासन ने खबर का लिया संज्ञान,कहिरा गांव में पहुंचे सीएमओ और विधायक,सदर विधायक प्रदीप चौधरी ने कराया छिड़काव,20 दिनों में 10 लोगों की बुखार के चलते मौत,गांव में दर्जनों लोग अभी भी बुखार से पीड़ित,स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में किया कैम्प,कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव काहिरा का मामला.

➡बाराबंकी – संयुक्त चिकित्सालय में इलाज में लापरवाही , शिकायत को लेकर सीएमओ ने किया निरीक्षण, सीएमओ के औचक निरीक्षण से मचा हड़कंप, प्रतिमाह डिलीवरी की संख्या घटने पर नाराजगी, सीएमओ ने पूरे अस्पताल का किया निरीक्षण, निरीक्षण में साफ-सफाई न मिलने पर नाराजगी, संयुक्त चिकित्सालय सिरौली गौसपुर का मामला.

➡ललितपुर – घंटाघर पर महिला आत्मदाह करने पहुंची, पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने पहुंची महिला, पुलिस की कार्रवाई से असन्तुष्ट है महिला, पुलिस ने महिला को कार्रवाई का आश्वाशन दिया, दबंगो ने घर में घुसकर की थी मारपीट, महिला ने गिरफ्तारी न करने का आरोप लगाया, सदर कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीपुरा का मामला.

➡मैनपुरी- बेवर में किसान की हत्या का नया खुलासा, पुलिस ने 2 अन्य आरोपियों को किया अरेस्ट, पहले 3 आरोपी गिरफ्तार कर भेजे गए थे जेल, विरोधियों को फंसाने के लिए दर्ज कराई थी FIR, परिजनों ने 4 नामजदों पर दर्ज कराई थी FIR, कब्जे से आलाकत्ल तमंचा,कारतूस बरामद, बेवर थाना क्षेत्र के ग्राम खिरिया की घटना.

➡अलीगढ़- रिटायर्ड पुलिस कर्मियों को साइबर ठग बना रहे निशाना,वेरिफिकेशन के नाम पर 6.49 लाख रुपए की ठगी की,ट्रेजरी अधिकारी बनकर रिटायर्ड कर्मी के साथ ठगी की,साइबर क्राइम ने 5 लाख रुपए करवाए वापस,साइबर क्राइम थाना पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी,बुलंदशहर के निवासी हैं पीड़ित रिटायर्ड पुलिस कर्मी.

➡कानपुर- बादशाहीनाका क्षेत्र में इंजेक्शन लगाते ही बच्चे की मौत,बच्चे की मौत के बाद परिजन ने जमकर किया हंगामा,परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने का लगाया आरोप,पिता शव गोद में लेकर कार्रवाई की कर रहा है मांग,पुलिस मौके पर, पिता को समझाने में लगे अधिकारी,हटिया रज्जन बाबू पार्क का मामला.

➡मथुरा- SSP-DM ने अष्टमी के मेले को लेकर किया निरीक्षण,गोवर्धन के राधाकुंड मे अहोई अष्टमी पर होता हैं स्नान,अहोई अष्टमी को लेकर SSP-DM ने पैदल गस्त किया,श्रद्धालुओं को किसी भी तरह न हो असुविधा दिए सुझाव,DM,संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

➡महराजगंज- अपहरण-दुष्कर्म का आरोपी हुआ गिरफ्तार,नौतनवां पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,आरोपी पर पॉक्सो एक्ट में दर्ज था मुकदमा,SP के निर्देशन में गिरफ्तारी अभियान जारी,वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के हैं आदेश,नौतनवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत की घटना.

➡श्रावस्ती- तेज बहाव में दो लोगों के बहने से हुई मौत,दो अलग-अलग जगहों पर बहने से मौत,ताला पार करते समय हुआ हादसा,NDRF, SDRF ने दोनों शव को किया बरामद,घटनास्थल पर NDRF, पुलिस PAC भी मौजूद,भिनगा थाना क्षेत्र सिरसिया की घटना.

➡आगरा- पिनाहट थाने को स्थानांतरण को लेकर नाराजगी,पिनाहट के स्थानीय व्यापारी वर्ग हुआ लामबंद,स्थानांतरण के विरोध में विधायक को सौंपा ज्ञापन,CO ऑफिस के पास थाना पहुंचने की आहट पर लामबंद,पिनाहट थाने के स्थानांतरण का मामला.

➡अमेठी- 4 महीने से आशा बहुओं की सैलरी न मिलने का मामला, आशा बहुओं की मांग पर CHC जामो पहुंचे सीएमओ, अमेठी सीएमओ ने आशा बहुओं की समस्याओं को सुना, आशा बहुओं ने अपनी मांग पत्र ज्ञापन CMO को सौंपा.

➡हरदोई- पानी की टंकी पर युवक का हाईवोल्टेड ड्रामा, भाजपा का झंडा लेकर टंकी पर चढ़ गया युवक, मोहल्ले में अवैध व्यापार को लेकर नाराजगी, मोहल्ले में देह व्यापार करने का लगाया आरोप, एसडीएम सदर,सीओ सिटी,पुलिस बल मौजूद.

➡गाजियाबाद – वसूली के लिए घर के बाहर लगाया टेंट, उधार दी गयी रकम न लौटाने पर लगाया टेंट, अधिवक्ता ने डेढ़ करोड़ लेकर नहीं लौटाई रकम, घर के बाहर टेंट और कुर्सी डालकर बैठा दूसरा पक्ष, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद नहीं निकला कोई रास्ता, SC के अधिवक्ता नहीं कर रहे पुलिस को सहयोग, घर के बाहर बैठे होने के बावजूद नहीं दे रहे शिकायत, कविनगर के राजनगर सेक्टर 9 का मामला.

➡बांदा- आकाशीय बिजली गिरने से युवती की मौत, आकाशीय बिजली की चपेट में आई थी मां-बेटी, युवती की मौत, मां गंभीर रूप से घायल, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, बिसंडा थाना अंतर्गत ओरन का मामला.

➡एटा- मलबे में दबकर बुजुर्ग महिला की दर्दनाक मौत, भारी बारिश के चलते भरभरा कर गिरा मकान, महिला की मौत से परिजनों में मचा कोहराम, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, नायब तहसीलदार ने घटनास्थल का किया निरीक्षण, अवागढ़ क्षेत्र के भूड़गड्डा गांव की घटना.

➡सोनभद्र- अंधविश्वास के मामले में वृद्ध की हत्या का मामला, 3 सगे भाइयों समेत 8 लोगों पर मुकदमा दर्ज, आरोपियों की तलाश में पुलिस दे रही दबिश, वृद्ध की लाठी-डंडों से पीटकर हुई थी हत्या, कोन थाना क्षेत्र के करईल गांव की घटना.

➡शाहजहांपुर- सपा संरक्षक के स्वास्थ्य की कामना के लिए पूजा-पाठ, सपाइयों ने मृत्युंजय जाप कर दीर्घायु की कामना की, नेता राजेश वर्मा समेत अन्य पदाधिकारी रहे मौजूद, गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती हैं मुलायम सिंह यादव, ददरौल के हवेली राजभोज में किया गया हवन पूजन.

➡बांदा- पूर्व नगर पंचायत चेयरमैन का पति हुआ गिरफ्तार, पत्नी के चेयरमैन रहने पर दस्तावेज के चोरी का आरोप, सह-आरोपी पूर्व चेयरमैन और कंप्यूटर ऑपरेटर फरार, नगर पंचायत बिसंडा का मामला.

➡बलरामपुर – भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, नदी के कटान को लेकर बचाव कार्य शुरू, बंधा कटने से प्रभावित होंगे सैकड़ों गांव, श्रीदत्त विकासखंड के चंदापुर गांव के पास कट रहा है बंधा.

➡झांसी- पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष हुआ गिरफ्तार, झांसी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर भेजा जेल, कुख्यात अपराधी लेखराज के मामले में गिरफ्तारी, लेखराज मामले में कई लोगों की हो रही गिरफ्तारी.

➡सोनभद्र- खड़ी वाहन में पीछे से मारी टक्कर, चालक घायल,पुलिस ने केबिन में फंसे चालक को बाहर निकाला,घायल को PRV-112 वाहन से अस्पताल भिजवाया,हाथी नाला के वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग की घटना.

➡हरदोई- नाला निर्माण का कार्य को एसडीएम ने रुकवाया,अनाधिकृत रूप से कराया जा रहा था निर्माण कार्य,एस्टीमेट न दिखाए जाने पर काम को रुकवा दिया,टड़ियावां के नानक गंज ग्रांट ग्राम सभा का मामला.

➡अमरोहा- जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी-डंडे,महिलाओं को लाठी-डंडों से जमकर पीटा,मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल,गजरौला क्षेत्र के खुभांवली गांव का मामला.

➡कोटद्वार- कोटद्वार में डेंगू का लगातार बढ़ रहा कहर, डेंगू बुखार से 2 महिलाओं की हुई मौत, चौकी इंचार्ज, पुलिसकर्मी में डेंगू की पुष्टि, पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया, बेस अस्पताल में डेंगू के अलग वार्ड बने हैं-CMS.

➡उत्तराखंड- बागेश्वर में भूकंप के झटके, बागेश्वर में भूकंप के झटके महसूस किए गए, 3.9 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए, पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में महसूस हुए भूकंप के झटके, भूकंप का केंद्र बागेश्वर जिला, भूकंप से किसी भी जानमाल का नुकसान नहीं.

➡नोएडा – देर रात 3 लड़कियों का हाई वोल्टेज ड्रामा, शराब के नशे में लड़कियों ने गार्ड की पिटाई, कार पर स्टीकर नहीं होने पर गार्ड ने रोका, नशे में धुत लड़कियों ने गार्ड की पिटाई की, गार्ड पर लड़कियों ने की गालियों की बौछार, पुलिस ने तहरीर के आधार पर की कार्रवाई, 2 लड़कियों का किया चालान, एक हुए फरार, फेज 3 स्थित होम्स 121 सोसायटी का मामला.

➡जसपुर- त्यौहार के मद्देनजर पुलिस ने निकाला फ्लैगमार्च, बारावफात,बाल्मीकि जयंती पर निकाला फ्लैगमार्च, पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में निकाला गया मार्च, जसपुर कोतवाली से बाजार चौकी तक निकाला मार्च, उल्लघंन करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई- एसपी

➡किच्छा- किच्छा-पुलभट्टा पुलिस को मिली बड़ी सफलता ,पांच लाख की स्मैक के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार,स्मैक साथ नाबालिक समेत पांच आरोपी गिरफ्तार,गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया,पुलिस ने मंदिर के गेट के पास से किया गिरफ्तार.

➡कोटद्वार- अंकिता हत्याकांड के आरोपियों की बढ़ेंगी मुश्किलें,अनैतिक देह व्यापार अधिनियम की धाराएं बढ़ाई गई,बयानों और साक्ष्यों के आधार पर बढ़ाई गई धाराएं.

➡दिल्ली- फिल्म आदिपुरुष पर अब संत समिति ने जताई आपत्ति,फिल्म को लेकर दिल्ली में संत समिति की हुई बैठक,बैठक को लेकर स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती का बयान,अब फिल्में फ्लॉप हो रही हैं-स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती,हिंदू देवी देवताओं को बदनाम किया जा रहा- जितेंद्रानंद,’सस्ती लोकप्रियता हासिल करने का प्रयास किया हो रहा.’

➡दिल्ली- बॉलीवुड फिल्मों विवाद के बीच NCP प्रमुख का बयान, NCP प्रमुख शरद पवार के बयान से मची हलचल, ‘कला-साहित्य के लिए अल्पसंख्यकों के पास अधिक क्षमता’, ‘बॉलीवुड में सबसे अधिक योगदान मुस्लिम वर्ग का’, हम इनके योगदान को नजरंदाज नहीं कर सकते-पवार.

—————————————————————————-…………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button