WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 5:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…… 08.10.2022

Https://www.shekharnews.com
शेखर न्यूज़ पर शाम 5:00 बजे की प्रमुख मुख्य खबरें…… 08.10.2022

➡लखनऊ- आरोग्य भारती कार्यक्रम में सीएम योगी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संबोधन, सीएम ने आरोग्य भारती की तारीफ की, कोरोना में आरोग्य भारती ने काम किया- CM, 20 साल से आरोग्य भारती काम कर रही- CM, आम जनमानस की सेवा में लगे हैं – सीएम योगी, आयुष की ताकत को लोगों ने कोरोना में समझा- CM, 2014 में पीएम ने आयुष मंत्रालय बनाया- सीएम योगी, योग की परम्परा के साथ हर व्यक्ति जुड़ रहा है- सीएम, स्वस्थ शरीर धर्म के सभी साधन को पूरा कर सकता है

➡लखनऊ- वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का सफर कराएंगी सड़कें, जिला मुख्यालय को राजधानी से 4 लेन से जोड़ा जाएगा, मंडल मुख्यालय रिंग रोड, बाईपास 4 लेन मार्ग से जुड़ेंगे, सड़कों के किनारे विकास की तैयार होगी कार्ययोजना, स्थानीय स्तर पर लगेंगे उद्योग, होगा रोजगार सृजन, किसानों के लिए मंडी, टाउनशिप, बस अड्डे बनेंगे- CM, शहरों का सुनियोजित विकास होगा – मुख्यमंत्री योगी, राज्य में सड़कें निवेश का जरिया बनेंगी – सीएम योगी, शहरों में खत्म होगी जाम की समस्या – सीएम योगी.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान, बीजेपी की आज की बैठक पर बोले ब्रजेश पाठक, निकाय चुनाव को लेकर बड़ी बैठक– ब्रजेश पाठक, मंत्रियों, कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी मिलेगी- पाठक, 17 नगर निगम सीटों पर कमल खिलेगा– पाठक, मुलायम सिंह की हालत फिलहाल स्थिर है- पाठक, किसी भी बेहतर चिकित्सा सुविधा के लिए हम तैयार, सुविधा सरकार की तरफ से उपलब्ध कराई जाएगी.

➡लखनऊ- छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर रेप का आरोपी अरेस्ट, नाका पुलिस ने जियाउद्दीन सिद्दिकी को किया अरेस्ट, पीड़िता ने बंधक बनाकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पीड़िता को मुक्त कराया, नमाज न पढ़ने पर पिटाई करने का लगाया था आरोप.

➡लखनऊ- कौशलराज शर्मा वाराणसी के नए कमिश्नर बने, डीएम वाराणसी कौशलराज शर्मा कमिश्नर बने, दीपक अग्रवाल केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव, वाराणसी में फिलहाल अभी नए DM की तैनाती नहीं, मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा को DM का अतिरिक्त प्रभार.

➡लखनऊ- यूपी में 4 IAS अफसरों के तबादले, शंभू कुमार एमडी पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम, रूपेश कुमार विशेष सचिव माध्यमिक शिक्षा बने, कौशलराज शर्मा वाराणसी के कमिश्नर बने, कौशलराज शर्मा के पास वाराणसी DM का अतिरिक्त चार्ज, वाराणसी में फिलहाल अभी किसी DM की तैनाती नहीं, दीपक अग्रवाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए रिलीव.

➡लखनऊ- छात्रा का धर्म परिवर्तन कराकर रेप का आरोपी अरेस्ट, नाका पुलिस ने जियाउद्दीन सिद्दिकी को किया अरेस्ट, पीड़िता ने बंधक बनाकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था, पुलिस ने आरोपी के कब्जे से पीड़िता को मुक्त कराया, नमाज न पढ़ने पर पिटाई करने का लगाया था आरोप.

➡लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का संबोधन, मिशन निरामया का सीएम ने शुभारंभ किया, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक कार्यक्रम में मौजूद, स्वास्थ्य क्षेत्र में तेजी से विकास हो रहा- सीएम, लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं – सीएम, नर्सिंग क्षेत्र में लड़कियों ने अच्छा काम किया- CM, कोरोना काल में बेहतर काम किया – सीएम योगी, गांव-गांव जाकर स्क्रीनिंग करती थीं- सीएम योगी.

➡लखनऊ- कल कांशीराम का 16वां परिनिर्वाण दिवस, कांशीराम स्मारक स्थल पर श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम, पुरानी जेल रोड आलमबाग में श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम, कल सुबह 10 बजे श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम.

➡लखनऊ- लखनऊ कमिश्नरेट में 2 एसीपी के तबादले, अरविंद कुमार वर्मा सहायक पुलिस आयुक्त हजरतगंज, विनय कुमार द्विवेदी सहायक पुलिस आयुक्त कृष्णानगर.

➡गाजियाबाद- इनकम टैक्स में भ्रष्टाचार से जुड़ी बड़ी खबर, इनकम टैक्स के लखनऊ के बड़े अफसर पर FIR, सीबीआई ने भ्रष्टाचार के आरोप में FIR लिखी है, इनकम टैक्स के अपर आयुक्त अमित निगम पर FIR, भ्रष्टाचार से निगम ने अकूत संपत्ति अर्जित की थी, आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI ने FIR लिखी, अमित निगम इस समय लखनऊ में तैनात हैं, इनकम टैक्स अफसरों के एक से बढ़कर एक कारनामें, सीबीआई की एफआईआर चौंकाने वाली है, निगम के पास फ्लैट, बंगला, कोठी और दुकानें हैं, इनकम टैक्स के कई बड़े अफसर सीबीआई रडार पर, इनकम टैक्स के भ्रष्ट अफसरों पर सीबीआई का शिकंजा, CBI इनकम टैक्स के बड़े अफसरों को चिन्हित कर रही, अमित निगम पर गाजियाबाद में सीबीआई की FIR.

➡एटा – लगातार हो रही बारिश से गिरी मकान की छत, 2 मासूम सहित 102 साल की बुजुर्ग महिला दबी, बुजुर्ग महिला की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस टीम लगा कर चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, दो मासूमों को सुरक्षित निकाला बाहर, महिला के शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस, जलेसर के कस्बे मोहल्ला ठगेलाल की घटना.

➡मुरादाबाद- दबंगों ने की नाबालिग दलित लड़की से छेड़छाड़, विरोध करने पर दबंगों ने किया जमकर पथराव, लड़की के घर पर किया जमकर पथराव, कपडे भी फाड़े, पथराव का वीडियो सोशल मीडिया में हुआ वायरल, पुलिस पर पीड़ित की सुनवाई न करने का आरोप, मुढ़ापांडे थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- गंदगी जलभराव और खराब सड़कों से परेशान लोग, क्षेत्रीय लोगों ने परेशान होकर बदल दिए कॉलोनी के नाम, मकानों पर चस्पा किए मकान बिकाऊ पोस्टर, कॉलोनियों के नाम घिनौना नगर, दुर्गन्धशील कॉलोनी,क्षेत्रीय लोगों ने नरकपुरी, बदबू नगर रखे, नाम क्रिकेटर दीपक चाहर का भी इन कॉलोनियों में मकान, शाहगंज के दौरेठा अबद्धपुरी क्षेत्र का मामला.

➡मेरठ- नगला शेखू मारपीट मामले में पुलिस की ज्यादती, PFI से नहीं मिला कनेक्शन तो लगाई धारा-307, सपा युवजन सभा के प्रदेश सचिव को फिर जेल भेजा, शांतिभंग में जेल भेजा, पिछले केस में 307 बढ़ा दी, हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता से हुआ था झगड़ा, सपा नेता के परिवार की लड़की से छेड़छाड़ हुई थी, इंचौली थानेदार ने सपा नेता पर जारी रखी प्रताड़ना.

➡कानपुर देहात- नवनियुक्त कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत, कानपुर देहात आगमन पर कांग्रेसियों ने किया स्वागत, प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी का बयान, यूपी में तेजी से कार्य करेगी कांग्रेस- खाबरी, बीजेपी हमेशा कांग्रेस का विरोध करती है- खाबरी, आरएसएस ने भारत को तोड़ने का काम किया- खाबरी, उनके पास विरोध करने के अलावा कुछ नहीं बचा- खाबरी, कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के बाद बनेगा.

➡वाराणसी- काशी हिंदू विवि में छात्रों का अनिश्चितकालीन धरना, आयुर्वेद विज्ञान के पीजी सीटों की बढ़ोतरी को लेकर धरना, पिछले 2 सालों से मांग पूरी न होने से छात्रों में आक्रोश, आयुर्वेद विज्ञान के छात्रों के धरने से विवि में हड़कंप, मौके पर पहुंची विश्वविद्यालय प्रॉक्टोरियल टीम.

➡उन्नाव- चाकू से गोद कर बुजुर्ग महिला की हत्या, देर रात घर के बरामदे में सो रही थी बुजुर्ग, महिला का सुबह खून से सना मिला शव, गर्दन और पेट में चाकू से वार के मिले निशान, ASP ने घटनास्थल पर पहुंचकर की जांच, आरोपियों की तलाश मे पुलिस जुटी, सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बिकामऊ गांव की घटना.

➡फर्रुखाबाद- नाबालिग से युवक ने घर में घुसकर की छेड़छाड़, पीड़ित नाबालिग कक्षा 11 की है छात्रा, शोर मचाने पर युवक जान से मारने की धमकी देकर फरार, भाजपा के कोषाध्यक्ष के भाई पर है छेड़छाड़ का आरोप, पुलिस ने आरोपी युवक पर नहीं कि कोई कार्रवाई, पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गुहार, थाना कमालगंज क्षेत्र के रशीदापुर गांव का मामला.

➡चित्रकूट- करंट लगने से सफाईकर्मी गंभीर रूप से झुलसा, ग्रामीणों ने पीएचसी सरैया में कराया भर्ती, छत से निकली HT लाइन के चपेट में आया कर्मी, सामुदायिक शौचालय की छत पर गया था सफाई करने, मानिकपुर तहसील के गढ़चपा गांव का मामला.

➡हरदोई- संडीला इलाके में खुलेआम बेचा जा रहा तेजाब, लखनऊ के माल में तेजाबकांड के बाद खुलासा, संडीला से ही तेजाब खरीदने की बात सामने आई, संडीला कोतवाली में दुकानदार के खिलाफ केस, संडीला के मीतो गांव में बेचा जा रहा था तेजाब.

➡ललितपुर- 10 गायों की एक साथ मौत से गांव में हड़कंप, लंपी वायरस से गायों की मौत होने की आशंका, गायों में पिछले कई दिनों से हैं लंपी वायरस के लक्षण, डीएम ने अधिकारियों को दिये जांच के आदेश, थाना बालाबेहट क्षेत्र का मामला.

➡बिजनौर- वन दरोगा पर शिकारियों ने किया जानलेवा हमला, भाला मारकर वन दारोगा को किया घायल, घायल वन दारोगा ने थाने में दी तहरीर, पुलिस ने 5 आरोपियों पर किया केस दर्ज, रेहड़ के अमानगढ़ टाइगर रिजर्व वन रेंज का मामला.

➡वाराणसी – इलाज के दौरान 6 साल की बच्ची का मौत, डेंगू से पीड़ित बच्ची का चल रहा था इलाज, परिजनों ने लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप, बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, परिजनों ने अस्पताल में किया तोड़फोड़, मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस जांच में जुटी, शिवपुर के ऑक्टाविया अस्पताल का मामला, वाराणसी के शिवपुर थाना क्षेत्र का मामला.

➡रायबरेली- छोटे-छोटे बच्चों के साथ परिवार बैठा धरने पर, गांव के दबंग पर मकान गिराने का आरोप, स्थानीय प्रशासन की बेरुखी से परेशान परिवार, बीते 4 दिनों से विकास भवन में बैठा है धरने पर, ऊंचाहार के पट्टी रहेस कैथवल गांव की घटना.

➡झांसी- बिजौली के पास युवक की हत्या, दो लोग घायल, युवक अपने दोस्तों के साथ पार्टी मनाने गया था, युवक के परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, पुलिस मामले की जांच में जुटी, प्रेमनगर-बबीना थाना क्षेत्र के बॉर्डर का मामला.

➡संभल- न्यूज़ का दमदार असर, गन्ना मंत्री के निरीक्षण के दौरान शिकायत का मामला, योजनाओं के बारे में मंत्री से शिकायत का मामला, मंत्री से शिकायत की न्यूज़ चलने पर मचा हड़कंप, डीएम ने कैंप लगाने का कार्यक्रम किया जारी, योजनाओं की जानकारी देने के कैंप लगाएंगे, 6 विभागों के लगाए जायेंगे जानकारी कैंप.

➡आगरा – शमशाबाद क्षेत्र से युवक के लापता होने का मामला, दुकान के कर्जे की वजह से गायब हुआ था युवक, पुलिस ने सर्विलांस की मदद से किया बरामद, बरामद युवक को परिजनों के सुपुर्द किया गया, ऑनलाइन कंप्यूटर केंद्र की दुकान चलाता है युवक, थाना शमशाबाद क्षेत्र के गढ़ी बलदेव का मामला.

➡कानपुर देहात – ट्यूशन शिक्षक को सीएम को अभद्र गाली देना पड़ा महंगा, शिकायत पर पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर भेजा जेल, सोशल मीडिया में शिक्षक का वीडियो हो रहा था वायरल, थाना रूरा क्षेत्र के वार्ड नं. एक का रहने वाला है शिक्षक.

➡गोंडा – कर्नलगंज में फिर मिले मांस से भरे 2 बोरे, नरकुल की झाड़ी में मांस भरे 3 बोरे मिले, सूचना पर पहुंची पुलिस ने मांस कब्जे में लिया, पशुशाला की टीम ने मांस की कराई सैंपलिंग, इससे पहले लालेमऊ में मांस की हुई बरामदगी, फिर भी तस्करों को नहीं पकड़ पा रही पुलिस, कोतवाली कर्नलगंज के कुतुबपुर का मामला.

➡ललितपुर- देवी प्रतिमा विसर्जन के दौरान मारपीट, मूर्ति विसर्जन के दौरान दलितों से मारपीट, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की थी कार्रवाई, मारपीट का वीडियो 4 दिन बाद हो रहा वायरल, थाना जाखलौन क्षेत्र के गणेशपुरा का मामला.

➡शामली – एक दर्जन बदमाशों को जिला बदर किया, एडीएम कोर्ट की बदमाशों पर बड़ी कार्रवाई, 5 माह के लिए सभी को जिला बदर किया, पुलिस पर हमले करने का है केस दर्ज, सभी आरोपी गांव टापराना के निवासी है.

➡फिरोजाबाद- भारी बारिश से किसानों की फसल हुई जलमग्न, पिछली बारिश में ही 70% फसल हुई थी बर्बाद, बिना मौसम दूसरी बारिश से किसान हुआ बर्बाद, ब्लॉक नारखी में 85% मिर्च की खेती हुई बर्बाद.

➡कौशाम्बी – ऑनलाइन शॉपिंग में घड़ी की जगह निकले गोबर के उपले, शिकायत कंपनी में की तो रुपया किए वापस, पिपरी थाना क्षेत्र के कसेंदा गांव का मामला.

➡फिरोजाबाद- लंपी वायरस से हुई गाय की मौत, गाय को कई जानवरों ने काटा था, बजरंग दल के कार्यकर्ता कर रहे हंगामा, गाय के शव के साथ लगाया रास्ते पर जाम, नारखी से ओखरा मार्ग किया जाम.

➡आगरा- वीकेंड पर गुलजार हुआ ताजनगरी का पर्यटन, ताज दीदार को उमड़ा सैलानियों का सैलाब, ताज महल के सभी प्रवेश द्वारों पर लंबी कतार.

➡ललितपुर- दबंगों ने घर में घुसकर की मारपीट, लूटपाट, महिला ने 10 हजार रुपए लूट का आरोप लगाया, पीड़िता की शिकायत पर 4 लोगों पर केस दर्ज, तालबेहट के कडेसरा बांसी गांव का मामला.

➡मथुरा- सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों की खैर नहीं, सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने वाले 37 गिरफ्तार, शराब पीकर उत्पात मचाने वालों पर हुई कार्रवाई.

➡सहारनपुर- कपड़े के बड़े शोरुम में लगी भीषण आग, आग दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, थाना सदर बाजार के पावन बेला मार्केट का मामला.

➡अम्बेडकरनगर- ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट में आई बच्ची की मौत, एक दो वर्षीय मासूम भी घायल, CHC में भर्ती, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, अलीगंज थाना क्षेत्र के अल्हदादपुर की घटना.

➡हमीरपुर- एक दिन में जनपद पर मिले 28 कोरोना संक्रमित, सभी कोरोना मरीजों को किया गया होम आइसोलेट, जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 35, अलग-अलग इलाकों में मिले 28 कोरोना संक्रमित.

➡झांसी- बिजौली के पास युवक की निर्मम हत्या, जानलेवा हमले में 2 लोग गंभीर घायल, दोस्तों के साथ पार्टी मनाने गया था युवक, प्रेमनगर और बबीना थाने के बॉर्डर का मामला.

➡बरेली- स्मैक तस्कर की 2 करोड़ 67 लाख की संपत्ति जब्त, जिला अधिकारी ने जब्त कराई तस्कर की संपत्ति, गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त हुई संपत्ति, फरीदपुर के ऊंचा मोहल्ला निवासी है तस्कर फैयाज.

➡बांदा- आकाशीय बिजली की चपेट में आकर युवक की मौत, अन्ना पशुओं से खेत की रखवाली करने गया था युवक, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, बबेरू कोतवाली के आजाद नगर बबेरू की घटना.

➡मुरादाबाद- पेड़ से लटका मिला महिला का शव, पुलिस ने उतारा महिला का शव, पंचनामा भरकर किया मुकदमा दर्ज, थाना बिलारी के सेफपुर जगना का मामला.

➡दिल्ली- केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का बयान, 2026 तक भारत में बुलेट ट्रेन चलाने का लक्ष्य- रेल मंत्री, बुलेट ट्रेन का काम बहुत तेजी से चल रहा – रेल मंत्री, पहली बुलेट ट्रेन गुजरात से महाराष्ट्र चलेगी- रेल मंत्री.

➡दिल्ली- वायुसेना दिवस पर एयरफोर्स को तोहफा, केंद्र सरकार ने एयरफोर्स को दिया तोहफा, ‘वेपन सिस्टम ब्रांच’ के गठन को दी मंजूरी, हर तरह के हथियारों का प्रबंधन करेगी ये ब्रांच.

➡दिल्ली- वायुसेना दिवस पर एयरफोर्स को तोहफा, केंद्र सरकार ने एयरफोर्स को दिया तोहफा, ‘वेपन सिस्टम ब्रांच’ के गठन को दी मंजूरी, हर तरह के हथियारों का प्रबंधन करेगी ये ब्रांच.

➡दिल्ली- देश में कोरोना मरीजों के आंकड़े, 24 घंटे में कोरोना के 2,785 नए केस मिले, 24 घंटे में कोरोना के 12 मरीजों की मौत हुई, कोरोना से अबतक कुल 5,28,778 मौत हुई.

➡गुरुग्राम- मुलायम सिंह की सेहत को लेकर राहत की खबर, पिछले 2 दिनों से उनकी हालत स्थिर बनी है, पहले ऑक्सीजन लेवल में गिरावट देखने को मिली थी, अब पिछले दो दिनों से उसपर नियंत्रण पाया गया, आईसीयू में वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखे गए हैं नेताजी, रामगोपाल यादव मेदांता अस्पताल में मौजूद, कुछ ही देर में मेदांता अस्पताल पहुंचेंगे अखिलेश.


https://www.shekharnews.con/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट…………

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button