WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……18.08.22

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1 बजे की बड़ी खबरें……18.08.22

➡️लखनऊ- नोएडा की निजी पावर कंपनी के अधिग्रहण की तैयारी,UPPCL ने नोएडा की निजी पावर कंपनी को भेजा नोटिस,नोएडा की NPCL का सरकार कर सकती है अधिग्रहण,पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम में अधिग्रहण हो सकता है,ग्रेटर नोएडा में विद्युत सप्लाई करती है एनपीसीएल,पश्चिमांचल डिस्कॉम खुद चला सकता है NPCL,उपभोक्ता परिषद ने प्रशासक नियुक्त करने की मांग की,यूपी विद्युत नियामक आयोग में दाखिल की याचिका,NPCL अपने एमडी को 55 लाख/माह सैलरी दे रही थी।

लखनऊ- यूपी में अभी तक सामान्य से 45% कम हुई बारिश,पूर्वी यूपी में सामान्य से 48% कम हुई बारिश,पश्चिमी यूपी में सामान्य से 41% कम हुई बारिश,कम बारिश किसानों के लिए चिंता का विषय बना,मौसम विभाग के अनुसार सितंबर तक रहेगी छिटपुट बारिश।

➡️लखनऊ- कनाडा के उच्चायुक्त से सीएम योगी की मुलाकात, उच्चायुक्त कैमरून मैकेय ने सीएम से मुलाकात की, सीएम आवास पर कनाडा के उच्चायुक्त से मुलाकात, CM ने ODOP का गिफ्ट हैंपर उच्चायुक्त को भेंट किया.

➡️लखनऊ- विदेशी कोयला खरीद का सरकार का बड़ा फैसला, अब आयातित कोयले की खरीद नहीं करेगी सरकार, बिजली घरों के लिए आयातित कोयले की खरीद से इनकार, ACS ऊर्जा अवनीश अवस्थी ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय को पत्र लिखा, सरकार के फैसले से 1098 करोड़ रुपए की बचत होगी, उपभोक्ता परिषद ने विदेशी कोयला खरीद का विरोध किया था, 6 गुना ज्यादा महंगे आयातित कोयले की खरीद से इनकार.

➡️लखनऊ- तेज रफ्तार कार ने ऑटो में मारी टक्कर,हादसे में एक की मौत, 2 लोग घायल,महिला की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत,कार चालक और ऑटो चालक मौके से फरार,पुलिस गाड़ी चालकों की तलाश में जुटी,घायलों का अस्पताल में इलाज जारी,मानक नगर थाना क्षेत्र का मामला।

➡️लखनऊ- यूपी में 4 साल बाद सर्किल रेट बढ़ाने की तैयारी,4 साल बाद डीएम सर्किल रेट बढ़ाने की तैयारी,मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने सभी DM को निर्देश दिए,सभी डीएम को सर्किल रेट की समीक्षा के दिए निर्देश,डीएम की समीक्षा के आधार पर ही बढ़ेगा सर्किल रेट।

➡️लखनऊ- श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर डीजीपी मुख्यालय का निर्देश, जिलों में पुलिस अफसरों को निर्देश जारी किए गए, मंदिरों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश दिए गए, संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त फोर्स लगाएं- DGP, मुख्य बाजारों में पुलिस को पेट्रोलिंग करने के निर्देश, ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी निर्देश जारी किए गए।

➡️लखनऊ- कैंसर संस्थान में कल्याण सिंह की मूर्ति लगी,21 अगस्त को सीएम योगी करेंगे अनावरण,21 अगस्त को पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पुण्यतिथि,चक गंजरिया में है कल्याण सिंह कैंसर संस्थान,9 फीट की कांस्य की प्रतिमा स्थापित की गई।

➡️लखनऊ- जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह का गोरखपुर दौरा,SC/ST मोर्चा के प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में शामिल होंगे,4.30 बजे जल उत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे स्वतंत्रदेव,5 बजे लखनऊ के लिए रवाना होंगे स्वतंत्रदेव सिंह,विभिन्न योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करते लखनऊ आएंगे।

➡️प्रयागराज- मो. मुजफ्फर की एक और संपत्ति आज होगी कुर्क,गौ तस्कर सपा ब्लॉक प्रमुख है मो. मुजफ्फर,नवाबगंज इलाके की संपत्ति की होगी कुर्की,गैंगस्टर एक्ट के तहत अवैध संपत्ति कुर्क होगी,जेल में बंद है सपा ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर।

➡️उन्नाव- घटिया निर्माण ने खोली विकास कार्य में गुणवत्ता की पोल, बनने के 20 दिन बाद ही सड़क पर जगह-जगह हुए गड्ढे, निर्माण कार्य से कई जगह कंक्रीट, तारकोल भी हुआ गायब, जिला पंचायत द्वारा 13 सौ मीटर सड़क का हो रहा निर्माण, करीब 31 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा निर्माण कार्य, ठेकेदार और जिला पंचायत के जेई का बड़ा कारनामा, शीतलगंज मोहल्ले से पुरवा-मौरावां रोड तक होना है निर्मण.

➡️लखीमपुर- SKM का 75 घण्टे का धरना प्रदर्शन शुरू हुआ, 31 संगठनों के साथ धरना प्रदर्शन शुरू हुआ, यूपी समेत अन्य जगहों के हज़ारों किसान पहुंचे, मंत्री टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर धरना, जेल में बंद किसानों की रिहाई की मांग को लेकर धरना, राकेश टिकैत भी 75 घंटे के धरने में शामिल होंगे, धारा-144 के बीच धरना प्रदर्शन शुरू किया गया, किसानों के लिए कई जगहों पर लंगर की व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था का जायज़ा लेने IG,IPS पहुंचे.

➡️फर्रुखाबाद- अग्निवीर भर्ती की तैयारियों को लेकर मास्टर प्लान,पुलिस के जवान पीएसी बल के साथ संभालेंगे कमान,बरगदिया घाट समेत 35 स्थानों पर संभालेंगे कमान,रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डे पर भी तैनात रहेगी फोर्स,भीड़ देखते हुए पुलिस की सुरक्षा-व्यवस्था रहेगी चौकस,19 अगस्त से शुरू हो रही अग्निवीर भर्ती,चप्पे-चप्पे पर लगाए गए हैं सीसीटीवी कैमरे।

➡️मुजफ्फरनगर- त्यागी महापंचायत को नरेश टिकैत का समर्थन,बीकेयू राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का समर्थन,21 अगस्त में दिल्ली में होगी महापंचायत,श्रीकांत रिहाई और अन्य मुद्दों पर पंचायत,सरकार में श्रीकांत था तो अच्छा था- टिकैत,25 हजार का इनाम, गैंगस्टर की कार्रवाई गलत- टिकैत,त्यागी समाज की गरिमा की बात, हम साथ हैं- टिकैत।

➡️अमरोहा- 2 कांवड़ियों की मौत का मामला,SP ने 2 दारोगाओं को किया निलंबित,एसएसआई सुक्रमपाल राणा निलंबित,हल्का प्रभारी मोईन खान भी निलंबित,लापरवाही पाए जाने पर किए गए निलंबित,थाना डिडौली क्षेत्र का मामला।

➡️हमीरपुर- युवक का अपहरण कर मांगी फिरौती,फिरौती न मिलने पर पीट-पीटकर की हत्या,युवक की हत्या कर जंगल में फेंका शव,मझगांव के गौहानी के जंगल में फेंका गया शव,चोरी के माल के बंटवारे को लेकर हुआ था विवाद,मृतक युवक राठ के सिकंदरपुरा का निवासी था,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,पुलिस अधीक्षक समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

➡️कानपुर- गंगा बैराज के फिल्टर हाउस में मगरमच्छ निकला , मगरमच्छ को दाख आस-पास के लोगों में मचा हड़कंप, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम, वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को पकड़ा, नवाबगंज थाना क्षेत्र के गंगा बैराज का मामला।

➡️मुरादाबाद- तीन यूट्यूबर्स के खिलाफ़ मामला दर्ज, धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचाने का आरोप , आरोपी ज़ियान, नजीम, वसीम पर केस दर्ज, मामला दर्ज होते ही तीनों आरोपी हुए फरार, थाना पाकबड़ा में दर्ज हुआ मुक़दमा.

➡️मेरठ- किन्नरों के 2 गुटों में बीच सड़क पर मारपीट,असली-नकली को लेकर दोनों गुटों में मारपीट,दोनों गुटों में जमकर चले लात-घूंसे,दोनों गुटों में मारपीट का वीडियो वायरल,तहरीर पर जांच कर होगी कार्रवाई- पुलिस,थाना सदर बाज़ार के सोतीगंज का मामला।

सीतापुर- स्वाट टीम ने नकली तेल कारोबार का किया भंडाफोड़, सरसों के तेल में केमिकल मिलाकर करते थे बिक्री, पुलिस ने गोदाम से 200 पीपा तेल किया बरामद, केमिकल, सरसों का तेल और रॉयस ऑयल बरामद, खाद्य विभाग की टीम ने सरसों के तेल का भरा नमूना, लहरपुर कोतवाली में चल रहा था तेल का नकली खेल, मुख़बिर की सूचना पर स्वाट टीम ने की छापेमारी.

➡️प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद के अवैध संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी,कौशांबी में माफिया की 3 संपत्तियों को पुलिस ने किया चिन्हित,चिन्हित करोड़ों की संपत्ति को पुलिस गैंगस्टर के तहत करेगी कुर्क,तीनों संपत्तियों की कुर्की के लिए पुलिस ने डीएम से मांगी अनुमति,डीएम की अनुमति मिलते ही पुलिस करेगी कुर्की की कार्रवाई।

➡️कन्नौज- स्क्रैप कारोबारी का पेड़ से लटका मिला शव, स्थानीय लोगों ने जताई हत्या की आशंका, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡️प्रयागराज- संगम नगरी में गंगा और यमुना दोनों नदियां उफान पर,लगातार बढ़ रहा गंगा और यमुना नदियों का जलस्तर,गंगा नदी का फाफामऊ में 56 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा,यमुना नदी का नैनी में 75 सेंटीमीटर जलस्तर बढ़ा,बाढ़ के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट,संगम क्षेत्र में एसडीआरएफ, जल पुलिस की तैनाती।

➡️रायबरेली- गंगा नदी पर बने पुल के एक हिस्से में छेद हो गया था,एक हफ्ते से जिम्मेदारों ने कोई संज्ञान नहीं लिया था,भारत समाचार पर खबर चलने के बाद DM ने लिया संज्ञान,DM ने संबंधित विभाग एनएचएआई को फटकार लगाई,एक हफ्ते के अंदर पुल बनकर तैयार होने का दिया आदेश।

ललितपुर- नाराहट क्षेत्र कनकद्दर जलप्रपात में सेल्फी लेते बहा युवक, जलप्रपात की पहाड़ी पर 80 फ़ीट उचाई से सेल्फी ले रहा था युवक, नाराहट पुलिस कल से पानी में युवक की कर रही तलाश, ललितपुर के मड़ावरा का रहने बाला है सोमिल जैन, अपने 9 दोस्तों के साथ पानी के झरना घूमने गया था.

➡️ललितपुर- आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त कार्रवाई, अवैध शराब के गढ़ मऊ-माफी में की गई छापामारी, 150 लीटर कच्ची शराब मौके से बरामद, 2500 किलोग्राम लहन मौके पर किया गया नष्ट.

➡️बिजनौर- गंगा के तेज बहाव में तैरता मिला बारहसिंघा, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम , रेस्क्यू कर वन विभाग ने बारहसिंघा को सुरक्षित बचाया, बिजनौर थाना कोतवाली शहर के गंगा बैराज का मामला।

➡️रायबरेली- रायबरेली के जिला अस्पताल में बड़ा खेल,ऑल ग्लोबल सर्विस नाम की फर्म कर रही लाखों का खेल,पिछले 5 सालों से फर्म कर रही थी काम,साफ सफाई के लिए फर्म में 53 कर्मचारी कर रहे काम,मौके पर सिर्फ 5 सफाईकर्मी ही करते है काम,साफ सफाई की कमी, गन्दगी से मरीज परेशान,शहर के जिला अस्पताल का मामला।

➡️अम्बेडकरनगर- बोलेरो और ट्रक की आमने-सामने भीषण टक्कर,हादसे में आधा दर्जन से ज्यादा लोग घायल,घायलों को इलाज के लिए आजमगढ़ भेजा गया,हादसे के बाद सड़क किनारे खाई में पलटी ट्रक,सूचना पर पहुंची पुलिस राहत-बचाव कार्य में जुटी,बसखारी थाने के राष्ट्रीय राजमार्ग 233 लहटोरवा की घटना।

हमीरपुर- खुदाई में मिली प्राचीन भगवान विष्णु की मूर्ति, मजदूरों को गांव में खुदाई के दौरान मिली मूर्ति , ग्रामीणों ने गांव के मंदिर में मूर्ति को स्थापित किया , मूर्ति की लंबाई एक मीटर, चौड़ाई आधा मीटर है , थाना कुरारा के पतारा गांव का मामला.

➡️संतकबीरनगर- संतकबीरनगर में डबल मर्डर की सनसनीखेज वारदात,2 किसानों की गला रेतकर निर्मम हत्या की गई,खेत में पिता-पुत्र की गला रेतकर निर्मम हत्या,शहर कोतवाली के ईमीलडीहा गांव में डबल मर्डर,मौके पर पुलिस और फॉरेंसिक की टीमें पहुंची।

➡️आजमगढ़- जवाहर नवोदय विद्यालय में बच्चों का आंदोलन,सैकड़ों बच्चों ने खुद को कमरों में बंद कर किया प्रदर्शन,खाना खाने से सभी बच्चों ने किया इंकार,घटिया खाना और दुर्व्यवस्था का बच्चों ने लगाया आरोप,कमीशन लेकर घटिया सामान की होती है आपूर्ति,बच्चों की शिकायत पर एसडीएम सगड़ी मौके पर पहुंचे,मामले की जांच कर कार्रवाई होगी– एसडीएम।

➡️मुरादाबाद- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने की आत्महत्या , महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, प्राइमरी स्कूल की महिला रसोईया ने की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना बिलारी के खावरी अव्वल गांव की घटना.

➡️सीतापुर- तेल के खेल का पुलिस ने किया भंडाफोड़, स्वाट, लहरपुर पुलिस ने किया भंडाफोड़, गोदाम से संचालित किया जा रहा था कला कारोबार, राइस आयल, रंग मिला कर बनाया जा रहा था सरसों का तेल, 2 सैकड़ा, तेल के पीपो को किया गया सीज, पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, खाद्य विभाग ने तेल के लिए नमूने, लहरपुर कोतवाली के लालपुर का मामला।

➡️महोबा- दबंगों ने युवती की घर में घुसकर की हत्या,पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने की हत्या,घर के अंदर फंदे से लटकता मिला युवती का शव,परिजनों ने दबंगों पर लगाया हत्या का आरोप,शिकायत के बाद भी परिवार को नहीं मिल रहा था न्याय,दबंग, थानाध्यक्ष बना रहे थे राजीनामा करने का दबाव,युवती की मौत से आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा,कबरई थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर इलाके की घटना।

➡️पीलीभीत- केस दर्ज होने के बाद भड़के सैकड़ों वकील, भारी संख्या में कोतवाली पहुंचे अधिवक्ता, पुलिस और कोतवाल मुर्दाबाद के लगाए नारे, अधिवक्ता के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया 307 में केस, पुलिस पर लगा फर्जी केस दर्ज करने का आरोप, कोतवाली परिसर में धरने पर बैठे सैकड़ों अधिवक्ता, पीलीभीत की बीसलपुर कोतवाली का मामला।

➡️हापुड़- दिनदहाड़े कचहरी के बाहर हुई हत्या का मामला, हिस्ट्रीशीटर लखन गुज्जर की हत्या का मामला, हापुड़ एसपी ने मामले की रिपोर्ट लखनऊ डीजीपी को भेजी, हरियाणा पुलिसकर्मियों ने छिपकर बचाई थी जान, पुलिस की 6 टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी।

➡️बांदा- तेज रफ्तार वैन अनियंत्रित होकर पलटी,हादसे में 5 लोग हुए गंभीर रूप से घायल,कार का टायर फटने से वैन खंती में जा गिरी,सभी घायलों को ट्रामा सेंटर में कराया भर्ती,एक युवक की हालत गंभीर, कानपुर रेफर,चिल्ला थाना क्षेत्र के पपरेंदा चौकी की घटना।

➡️फर्रुखाबाद- चौकी इंचार्ज नाबालिग से लगवा रहे झाड़ू,नाबालिग का चौकी में झाड़ू लगाते वीडियो वायरल,चौकी इंचार्ज आनंद शर्मा लगवा रहे झाड़ू,थाना कमालगंज के खुदागंज चौकी का मामला।

➡️देहरादून- कुमाऊं मंडल में एम्स को सेटेलाइट सेंटर के लिए जमीन,एम्स को मिली सेटेलाइट सेंटर के लिए 100 एकड़ भूमि,उधमसिंह नगर में हस्तांरित भूमि पर एम्स ने पजेशन ली,जल्द ही यहां सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण होगा।

➡️सोंनभद्र- केदारनाथ दर्शन करने गए युवक की मौत, बस ने बाइक सवार को मार दी थी टक्कर, रॉबर्ट्सगंज पहुंचा मृतक युवक का शव, युवक की मौत से परिजनों में कोहराम.

➡️हरिद्वार- खन्ना नगर गोली कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, SOG और ज्वालापुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, 10 हजार इनामी अभियुक्त हरियाणा से गिरफ्तार.

➡️देहरादून- इंद्रमणि बडोनी की पुण्यतिथि आज,सीएम पुष्कर धामी ने श्रद्धांजलि दी,इंद्रमणि बडोनी की राज्य निर्माण आंदोलन में भूमिका।

➡️दिल्ली- पीएम की सुरक्षा में देसी नस्ल का कुत्ता शामिल,SPG के दस्ते में मुधोल हाउंड को शामिल किया गया,मुधोल हाउंड को पहले ट्रेनिंग से गुजरना होगा,4 महीने की कड़ी ट्रेनिंग के बाद टीम में शामिल होगा।

➡️दिल्ली- यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद का बयान, लंदन, स्कॉटलैंड दौरे पर बोले मंत्री संजय निषाद, पीएम मोदी, अमित शाह का आभार – संजय निषाद, मछली पकड़ने वाले को लंदन भेज रहे हैं – निषाद, ‘राष्ट्रपति, द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में वहां कार्यक्रम’, वहां कश्यप समाज के लोगों से मुलाकात करेंगे- निषाद, महंगाई पर हमारी सरकार काम करेगी – संजय निषाद, महंगाई के साथ विकास को भी देखना चाहिए- निषाद, महंगाई एक अंतरराष्ट्रीय मुद्दा है – संजय निषाद.

➡️दिल्ली- सांसद अफजाल अंसारी के आवास पर छापेमारी, ईडी ने अफजाल के दिल्ली आवास पर छापा मारा, मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल के यहां छापा, दिल्ली,लखनऊ. गाजीपुर, मऊ में कई ठिकानों पर छापा, मुख्तार अंसारी के करीबियों के यहां भी छापेमारी।

➡️दिल्ली- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक दिल्ली पहुंचे, 12.30 बजे जेपी नड्डा से मुलाकात होगी, नड्डा के आवास जाएंगे डिप्टी सीएम पाठक, बीजेपी अध्यक्ष और ब्रजेश पाठक की मुलाकात, यूपी में नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चर्चा होगी, यूपी के कई अहम मुद्दों को लेकर चर्चा होगी.

➡️बिहार- बिहार के पटना में गुंडे ने मचाया तांडव,पटना में दिल दहलाने वाला गोलीकांड,बिहार में रूह कंपा देने वाला क्राइम सीन,गोली मारते हुए वीडियो हुआ वायरल,छात्रा की गर्दन पर गुंडे ने मारी गोली,गोली मारने की घटना CCTV में कैद,सरेराह गोलीकांड से फैल गई दहशत,कोचिंग से लौटते समय छात्रा पर हमला,गोली मारकर मौके से भाग गया आरोपी,छात्रा की हालत बनी हुई है काफी गंभीर।


Related Articles

Back to top button