WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर 10:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें………05.12.2023

➡️लखनऊ- समिट बिल्डिंग में खुलेआम शराब पीने का मामला ,आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिये निर्देश, कम उम्र के बच्चों को शराब परोसने के मामले में निर्देश, शराब परोसने के मामले पर अधिकारियों को दिए निर्देश, मंत्री नितिन अग्रवाल ने विधानसभा में उठाया था मुद्दा, सपा विधायक अभय सिंह ने भी सदन में उठाया था मुद्दा, 21 साल से कम उम्र के बच्चों को शराब देने पर रोक की मांग, बार और मदिरा की दुकानों पर शराब देने पर रोक की मांग , चेक पोस्ट बनाकर शराब की तस्करी पर रोकने के निर्देश, आगरा,मथुरा और गौतमबुद्ध नगर में चेक पोस्ट बनाएं-मंत्री, 10 जिला आबकारी अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण, सबसे कम राजस्व वसूली वाले अधिकारियों से स्पष्टीकरण.

➡️लखनऊ- उत्तर प्रदेश को जल्द मिलेगा नया प्रभारी, बीजेपी महीने के आखिरी तक कर सकती है नियुक्ति, यूपी के नए प्रभारी की कर सकती है नियुक्ति, राधा मोहन सिंह की नवंबर में की गई थी नियुक्ति, राधा मोहन सिंह का कार्यकाल हो चुका है पूरा , राधा मोहन सिंह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा भी नहीं है, प्रभारी के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की चर्चा, गुजरात के पूर्व डिप्टी CM नितिन पटेल की भी चर्चा, राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े के नाम की चल रही चर्चा, UP में जल्द चुनाव प्रभारी,सह चुनाव प्रभारी किए जाएंगे तैनात , दो सह चुनाव प्रभारी भी किए जाएंगे तैनात.

➡️लखनऊ- मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया , यूपी के 22 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, उत्तर प्रदेश के 12 जिलों में कोहरे की भी चेतावनी, लखनऊ,आगरा,कानपुर ,बरेली में रात से हो रही बारिश, कई जिलों में देर रात से रुक रुककर हो रही है बारिश , अगले 24 घंटे तक बारिश का अलर्ट जारी किया, 35 से 45 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी, 7 से 10 दिसंबर के बीच तापमान में परिवर्तन होगा , बादलों की आवाजाही बनी रहेगी,कहीं धूप कहीं कोहरा रहेगा.

➡️लखनऊ- स्थायी मान्यता वाले मदरसों की भी होगी जांच, 4394 स्थायी मान्यता वाले मदरसों की होगी जांच, प्रदेश के 4394 मदरसों के मानकों की जांच होगी, सुविधाएं, शिक्षक,कर्मचारियों की शैक्षिक योग्यता देखी जाएगी, इसकी शुरुआत सरकार से अनुदान प्राप्त 560 मदरसों से होगी, पहले यूपी के अनुदानित मदरसों की जांच की जाएगी, मदरसों की जांच 15 जनवरी से 30 मार्च तक की जाएगी, जांच के लिए अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने कमेटी बनाई, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने दो सदस्यीय कमेटी बनाई.

लखनऊ – कुकरैल नदी के किनारे अवैध निर्माण होंगे ध्वस्त, लखनऊ जिला प्रशासन ने खाली करने के दिये निर्देश, 2 दिन में अवैध निर्माण खाली करने का दिये निर्देश, 7 दिसंबर से प्रशासन चलाएगा अवैध निर्माण हटाने का अभियान, पहले चरण में 44 कब्जों पर चलेगा बुलडोजर , विस्थापित लोगों को शिविर लगाकर दिए जाएंगे पीएम आवास, कुकरैल नदी के पुराने स्वरूप को लौटाने की कवायद तेज, जिला प्रशासन, एलडीए और नगर निगम चलाएगा अभियान.

➡️मेरठ – न्यूटिमा अस्पताल के अवैध निर्माण की सीलिंग का मामला, 15 दिन से पहले अस्पताल से मरीज शिफ्ट नहीं -CMO, अवैध निर्मित इमारत में सीएमओ के लाइसेंस से अस्पताल, वीसी की चिट्ठी के जवाब में एसपी सिटी बोले फोर्स नहीं, 6 दिसंबर तक धरना-प्रदर्शनों में व्यस्त है पुलिस फोर्स, सीएमओ, पुलिस के सरेंडर से सीलिंग कार्रवाई टलेगी, कार्रवाई टालकर हाईकोर्ट से राहत लेना चाहता है अस्पताल, मेरठ कमिश्नर, प्राधिकरण वीसी का आदेश ताक पर रखा गया, आईएमए ने सीलिंग करने पर दी थी हड़ताल की धमकी.

➡️लखनऊ- राम मंदिर बनाने वाले कारीगर होंगे खास मेहमान, प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कारीगर होंगे खास मेहमान , 350 कारीगरों को प्राण प्रतिष्ठा में किया जाएगा शामिल, परमवीर चक्र विजेता के परिजन होंगे मुख्य अतिथि, राम मंदिर आंदोलन में बलिदान देने वालों के परिजन रहेंगे, बलिदान देने वाले के परिजनों को भी किया जाएगा शामिल , विज्ञान,साहित्य जगत के शीर्षस्थ हस्तियां की गई हैं आमंत्रित.

➡️लखनऊ- ‘इंडिया’ गठबंधन की 6 दिसंबर को दिल्ली में बैठक, बैठक में अखिलेश यादव के हिस्सा लेने पर संशय, ‘इंडिया’ गठबंधन के शीर्ष नेताओं की चौथी बैठक है, इससे पहले की 3 बैठकों में अखिलेश शामिल हुए थे, एमपी चुनाव में पैदा हुई रार पर बैठक में जाने पर संशय, रामगोपाल यादव अब बैठक में रहेंगे मौजूद- सूत्र, सीट पर चर्चा रामगोपाल के माध्यम से होगी-सूत्र.

➡️लखनऊ- इंडिया गठबंधन की बैठक में नहीं जायेंगे अखिलेश, सपा के सीनियर नेता ही शामिल होंगे अब से, कांग्रेस के व्यवहार से काफी आहत हैं अखिलेश-सूत्र, चार राज्यों में हार के बाद कांग्रेस से सहयोगी भी खफा, मध्य प्रदेश कांड ने अखिलेश का मोह भंग किया, पार्टी सूत्रों का कहना है की अखिलेश मीटिंग में नहीं जायेंगे.

➡️लखनऊ- भूतनाथ पार्किंग में अवैध रूप से चार्ज किया जा रहे ई-रिक्शा, ठेकेदार को टेंडर निरस्त करने का जारी हुआ नोटिस, पिछले साल 17 लाख रुपए में कंपनी को दिया था ठेका, जय माता दी पावर एंड कंस्ट्रक्शन कंपनी को मिला है ठेका, कंस्ट्रक्शन कंपनी को भूतनाथ पार्किंग का मिला था ठेका, अपर नगर आयुक्त ने पार्किंग का किया था निरीक्षण, पार्किंग में चार ई रिक्शा किये जा रहे थे चार्ज.

➡️मेरठ- न्यूटिमा अस्पताल में अवैध निर्माण का मामला, IMA के डॉक्टरों ने मेडा वीसी को दी चुनौती, अवैध अस्पताल सीज किया तो कर देंगे हड़ताल, कुकृत्य पर कार्रवाई रोकने के लिए ब्लैकमेलिंग, अस्पतालों को बंद कर चाबी सौंपने का ऐलान, मामले में HC के स्टे मिलने तक का वक्त मांगा, कई साल से लंबित मामले को लटकाने की जिद, आज विकास प्राधिकरण 10 बजे करेगा सीलिंग, मेडा वीसी ने पुलिस-प्रशासन से मांगी है फोर्स, अस्पताल के मरीज शिफ्ट करने को भी कहा है, विकास प्राधिकरण के वीसी है अभिषेक पांडेय, मेरठ के गढ़ रोड पर है बदनाम न्यूटिमा अस्पताल.

➡️आगरा – भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, एएस हॉस्पिटल में हुई बच्ची की मौत का मामला,मामला की जांच के लिए सीएमओ ने बनाई टीम, नवजात की मौत की जांच करेगी विशेषज्ञों की टीम, एंबुलेंस सेवा की भी टीम कर रही है जांच, बच्ची के पिता ने सरकारी एंबुलेंस स्टाफ पर लगाया था आरोप, निजी अस्पताल में भर्ती कराने का लगाया था आरोप, एएस हॉस्पिटल में सस्ते इलाज के नाम पर वसूले गए थे रुपए, 7 दिन में 60 हजार का बनाया था बिल, नवजात की हुई थी मौत, सरकारी अस्पतालों से एंबुलेंस संचालक कर रहे खरीद फरोख्त, थाना एत्मादौला ट्रांस यमुना फेस–1 एएस हॉस्पिटल का मामला.

➡️कानपुर देहात – बेहमई कांड की आज एंटी डकैती कोर्ट में होगी सुनवाई, 29 नवम्बर 23 को टली थी सुनवाई, बचाव पक्ष की व्यस्तता के चलते टली थी सुनवाई, दस्यु फूलन देवी ने 20 लोगों को उतारा था मौत के घाट, 14 फरवरी 1981 को 20 लोगों को उतारा था मौत के घाट, फूलन देवी समेत 35 लोगो पर हुआ था केस दर्ज, डकैत मानसिंह अभी तक है फरार, 35 आरोपियों में 2 आरोपी श्यामबाबू और विश्वनाथ जिंदा हैं , 42 वर्षो से अधिक समय से मामले पर नहीं हो सका फैसला, गांव के 15 लोगों की हो चुकी है गवाही, कई गवाहों की मौत के बाद भी सुनवाई जारी, जिला एव सत्र न्यायालय माती में आज होगी सुनवाई.

➡️हापुड़- लापता हुई महिला के मामले में नया मोड़, लापता महिला के घर के बाहर फिरौती का पर्चा चस्पा, घर के बाहर चस्पा कर मांगी गई 30 लाख की फिरौती, फिरौती की रकम लेकर मेरठ के मवाना रोड पर बुलाया, बदमाशों द्वारा अपरहण कर रंगदारी मांगने की आशंका, घर के बाहर फिरौती का पर्चा चस्पा होने से मचा हड़कंप, 14 दिन पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुई थी महिला, थाना धौलाना कस्बे का मामला.

➡️मेरठ – हस्तिनापुर में अंकित के ऐलानिया कत्ल का मामला, थानेदार रमेश चन्द्र शर्मा लाइन हाजिर किये गये हैं, चौकी इंचार्ज दारोगा को भी लाइन हाजिर किया गया, थानेदार, चौकी इंचार्ज हटने के बाद ही अंतिम संस्कार, हत्याकांड के बाद थाने पर देर रात तक चला धरना, आला अफसरों को भी रंजिश की जानकारी, चुप रहे थे, हस्तिनापुर के लुकाधड़ी गांव में हुई थी अंकित की हत्या.

➡️गाजीपुर- डीएम से लेकर तहसीलदार तक की क्रेडिट खराब, पेट्रोल पंप मालिकों ने तेल देने से किया इंकार , डीएम से तहसीलदार तक को पेट्रोल देने से इंकार, अधिकारियों पर पेट्रोल पंप मालिकों का करोड़ों बकाया, 1 करोड़ 12 लाख रुपये से अधिक का है बकाया , अधिकारियों की गाड़ियों में तेल भरने से किया इंकार, पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने ADM को पत्रक भेजा था, एडीएम अरुण कुमार सिंह ने आश्वासन भी दिया था, पैसा न मिलने पर तेल न देने का लिया फैसला.

➡️सहारनपुर- कोहरे ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगाई ब्रेक, निर्धारित समय से कई-कई घंटे लेट हो रही ट्रेनें, जनसेवा एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनें निरस्त रही, दो से सात घंटे की देरी से सहारनपुर पहुंची, यात्रियों को खासी परेशानियों का करना पड़ रहा सामना.

➡️संभल- ट्रक चालक को तेज रफ़्तार अज्ञात कार ने रौंदा, सड़क किनारे ट्रक खड़ाकर चेक कर रहा था टायर, पुलिस ने घायल को कराया सरकारी अस्पताल में भर्ती, घायल ट्रक चालक को डॉक्टर ने किया मृत घोषित, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा , मेरठ जनपद निवासी बताया जा रहा ट्रक चालक, थाना बनियाठेर क्षेत्र क़े गांव भुलावई की घटना.

➡️मेरठ – त्रिपुरा की 12वीं की छात्रा का युवक ने किया अपहरण, पंचकूला का युवक छात्रा को लेकर मेरठ आया था, सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस होने पर पुलिस ने पकड़ा, किडनैपर के साथ छात्रा की हुई बरामदगी, त्रिपुरा पुलिस को किडनैपर और छात्रा को सौंपा गया, 20 नवंबर को त्रिपुरा से किया गया था छात्रा का अपहरण.

➡️रायबरेली- रोडवेज बस ने दो बाइको में मारी जोरदार टक्कर, भीषण सड़क हादसे में दो लोगों की दर्दनाक मौत, सड़क हादसे में दो लोगों की हालत नाजुक, घायलों का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया, भदोखर थाना क्षेत्र के मनहेरू के पास की घटना.

➡️मेरठ- पीलीभीत लघु सेतु टेंडर घोटाले में 6 अभियंता दोषी, मेरठ PWD चीफ इंजीनियर एमएस निसार दोषी साबित, घोटाले के वक्त बरेली PWD में तैनात थे निसार, MS निसार के 5 साथी इंजीनियर भी दोषी मिले, लोकायुक्त की जांच रिपोर्ट में दोषी, शासन को रिपोर्ट, निसार को अभी भी PMGSY के चीफ की जिम्मेदारी.

➡️हापुड़- हापुड़ एसपी ने चार थाना प्रभारियों को दी तैनाती , ग़ढ़ मुक्तेश्वर में इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह को बनाया प्रभारी, पिलखुवा कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर अखिलेश त्रिपाठी बने, थाना कपूरपुर के थाना अध्यक्ष बने मनीष चौहान, थाना बाबूगढ़ के प्रभारी इंस्पेक्टर पटनीश को बनाया गया.

➡️बलिया – DIOS रमेश सिंह और नकल माफियाओं की मिलीभगत, डिबार विद्यालय को बना दिया परीक्षा केंद्र, संसाधनों के अभाव में भी कई कॉलेजो को बनाया परीक्षा केंद्र, डिबार लंगटु बाबा विद्यालय को भी बना दिया केंद्र, जिला विद्यालय कार्यालय के खेल को निदेशालय ने पकड़ा.

➡️लखनऊ – लोकबंधु अस्पताल में जल्द मिलेगी डायलिसिस की सुविधा, शासन ने अस्पताल में डायलिसिस यूनिट शुरू करने की दी मंजूरी, इसी महीने से शुरू हो जाएगी निशुल्क डायलिसिस की सुविधा, लोकबंधु अस्पताल में किडनी के काफी मरीज आते हैं, डायलिसिस की सुविधा न होने से मरीज रेफर करना पड़ता है.

➡️ग्रेटर नोएडा – मथुरा में गैंगेस्टर रणदीप भाटी की प्रॉपर्टी जब्त, 23 करोड़ की अचल सम्पत्ति जब्त की गई, पुलिस ने दो आवासीय प्लॉटों को किया जब्त, रणदीप ने रंगदारी मर्डर से खड़ा किया है साम्राज्य, मथुरा के छाता के मोजी कोसी में जब्त का सम्पत्ति, CP लक्ष्मी सिंह के आदेश पर जारचा पुलिस का एक्शन.

➡️मेरठ – निजी अस्पतालों की लूट के खिलाफ आमरण अनशन, कलेक्ट्रेट में सपा विधायक अतुल प्रधान अनशन पर , कल दोपहर से अनशन जारी, रात में भी जुटे समर्थक, सपा विधायक का आमरण अनशन आज भी जारी है, गरीब मरीजों से इलाज के नाम पर वसूली का आरोप, आप, सपा, रालोद समेत कई संगठनों का मिला समर्थन.

➡️हापुड़- भाकियू कार्यकर्ताओं का थाने पर हंगामा, 10 दिन पूर्व सुसराल में हुई थी युवक की मौत, परिजनों ने थाने पहुंच कर किया हंगामा, भाकियू कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंच किया हंगामा, सुसरालियो पर हत्या का आरोप लगाते हुए किया प्रदर्शन, ससुरालियों पर कार्रवाई को लेकर किया प्रदर्शन, थाना बाबूगढ़ पर पीड़ित परिजनों ने किया हंगामा.

➡️मिर्जापुर- जिले में कैश वैन लूट और गार्ड की हत्या का मामला, ढाई महीने बाद पकड़े गए संदिग्ध के उगले कई राज, झारखण्ड के पासवान गैंग ने वारदात को दिया था अंजाम, लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 आरोपी हैं नक्सली, पुलिस की छानबीन में नक्सली होने की मिली जानकारी, गुप्त स्थान पर संदिग्ध चंदन पासवान से हो रही पूछताछ, पूछताछ के बाद अलग-अलग जगहों पर कई टीमें हुई रवाना, बीते 12 सितंबर को जिले में हुई थी बड़ी लूट की वारदात.

➡️आगरा – आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसा, सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, बस में सवार थे 45 लोग, मची चीख-पुकार, हादसे में बस में बैठीं 7 सवारी हुईं घायल, घायलों को CHC फतेहाबाद में भर्ती कराया गया, चालक को झपकी आने के चलते हुआ हादसा, दिल्ली से लखनऊ जा रही थी डबल डेकर बस, डौकी क्षेत्र के लखनऊ एक्सप्रेसवे का मामला.

➡️बरेली- जानलेवा हमले के आरोपी को 10 साल की सजा, 29 जुलाई 2020 को हुई थी घटना, अभियुक्त वीरपाल शराब पीने को मांग रहा था रुपए, रुपए न देने पर चाकू से गर्दन पर किये थे कई वार, सुनवाई के दौरान दोषी पाया गया वीरपाल, वीरपाल 20 हजार का जुर्माना भी लगा, सुभाष नगर थाना क्षेत्र के पुरानी चांदमारी का मामला.

➡️वाराणसी- ट्रीट बार एंड रेस्टोरेंट काउंटर मैनेजर की मौत , बार बिल्डिंग की छत से गिरकर मैनेजर की मौत , संदिग्ध परिस्थितियों में काउंटर मैनेजर की मौत , कैण्ट थाना क्षेत्र के वरुणपुल मार्ग की घटना .

Related Articles

Back to top button