उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 8.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 15.09.2023

➡️लखनऊ – नगर निगम में पीएफ घोटाला आया सामने, जाली हस्ताक्षर से 180 कर्मियों को एडवांस पीएफ, सेवारत के अलावा मृत कर्मचारियों को भी भुगतान, वरिष्ठ लेखाधिकारी के जाली हस्ताक्षर से घोटाला, करीब 5 करोड रुपए का घोटाला होने का अनुमान, घोटाले की जानकारी के बाद लेखा विभाग में खलबली, फंड सेक्शन से एक बाबू को हटाया गया.

➡️लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किया ट्वीट, भाजपा राज में शासन-प्रशासन ही अराजक है-अखिलेश, ‘बीजेपी अपने खिलाफ पनप रहे आक्रोश को दबा रही है’, ‘तथाकथित डबल इंजन की ताकत से दबाया जा रहा है’, अपने मान-सम्मान की लड़ाई लड़ रहे अधिवक्ता-अखिलेश, ये अधिवक्ता भाजपा सरकार का अहंकार तोड़ देंगे-अखिलेश, सपा वकीलों के साथ का ऐलान करती है- अखिलेश, ‘समाजवादी पार्टी उनके लिए इंसाफ़ की मांग करती है’.

➡️लखनऊ- आतिफ मुजफ्फर, फैसल को फांसी की सजा, NIA स्पेशल कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा,दोनों पर 5-5 लाख का जुर्माना भी लगाया,रिटायर्ड टीचर रमेश बाबू की हत्या में सजा,2016 में चकेरी थाने में दर्ज हुई थी FIR, पिस्टल की टेस्टिंग के लिए की थी टीचर की हत्या, ISIS की जेहादी सोच दिखाने के लिए की थी हत्या,दोनों का साथी सैफुल्लाह एनकाउंटर में मारा गया था, 2017 में ठाकुरगंज में मारा गया था सैफुल्लाह.

➡️लखनऊ- सपा महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य का ट्वीट, सनातन एक ऐसा व्यावहारिक सत्य है- स्वामी, सनातन सत्य है, शास्वत है, व्यावहारिक है-स्वामी, ‘सनातन वैज्ञानिक है,जैसे सूर्य हमें प्रकाश देता है’, ‘लाखों साल पहले भी देता था और आगे भी देगा’, पृथ्वी,वायु,जल,नभ ये सभी हमें जीवन देतें हैं-स्वामी, ये पहले भी देते रहे हैं और आगे भी देतें रहेंगे-स्वामी, बच्चा मां की पेट से पैदा होता है, यह सनातन है-स्वामी, सनातन, सनातन था, है और आगे भी रहेगा- स्वामी.

➡️लखनऊ- राजधानी में 4 नए पम्पिंग स्टेशन बनाएगा एलडीए, गोमतीनगर विस्तार,बसन्तकुंज योजना में पम्पिंग स्टेशन, 5 से 10 एमएलडी क्षमता के होंगे स्टार्म वॉटर स्टेशन, बड़ी आबादी को जलभराव की समस्या से मिलेगी निजात , मंडलायुक्त रोशन जैकब ने विकास कार्यों की समीक्षा की.

➡️लखनऊ- जयहिंद समाज पार्टी अध्यक्ष नंदलाल निषाद का एलान, उत्तर प्रदेश में 40 सीटों पर पार्टी लड़ेगी लोकसभा चुनाव, पार्टी ने अकेले दम पर चुनाव लड़ने का लिया फैसला- नंदलाल, श्रावस्ती, संतकबीरनगर में भागीदारी सम्मेलन करेंगे नंदलाल, निषाद और मुस्लिम समाज का सम्मेलन करेंगे नंदलाल , पूर्वांचल के कद्दावर नेता माने जाते हैं नंदलाल निषाद, संजय निषाद के साथ नहीं हैं निषाद समाज के लोग- नंदलाल

➡️लखनऊ- जल निकासी न होने से टापू बनी कॉलोनी, बारिश के कारण घरों-सड़कों पर पानी भरा , लोगों को आवागमन में हो रही परेशानी, जोन 1 की शिव विहार कालोनी का मामला.

➡️कानपुर देहात- शिवली पुलिस ने फरार अभियुक्त को किया गिरफ्तार , गोकशी करने वाले अभियुक्त को पकड़ा, भेजा जेल, मैथा से रंजीतपुर नहर की ओर आते समय किया अरेस्ट, कानपुर देहात के कोतवाली शिवली क्षेत्र का मामला.

➡️कानपुर- कानपुर में कल्याणपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, कल्याणपुर पुलिस ने नेपाली चोर को किया गिरफ्तार , IIT कैंपस से छात्रों के लैपटॉप, मोबाइल किए थे चोरी, ऑपरेशन दृष्टि के तहत लगाए गए कैमरे से खुलासा, चोर के पास से लैपटॉप और मोबाइल किया बरामद, छात्रों ने पुलिस कमिश्नर से मिलकर लगाई थी गुहार.

➡️वाराणसी- 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे डिप्टी सीएम बृजेश पाठक , बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे डिप्टी सीएम , विश्वनाथ मंदिर में डिप्टी सीएम ने किया दर्शन-पूजन , यूपी के कल्याण के लिए काशी विश्वनाथ से की प्रार्थना.

➡️उन्नाव- उन्नाव पुलिस को मिली बड़ी सफलता, चोरी की समर्सिबल के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार, मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई, पुलिस ने चोरी के 20 सबमर्सिबल किये बरामद, दही थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर दोनों को भेजा जेल.

➡️रायबरेली- अनियंत्रित होकर खाई में गिरी बस, आधा दर्जन सवारियां हुई घायल, प्रतापगढ़ डिपो की बताई जा रही बस, मान्यवर कांशीराम स्कूल के पास की घटना.

➡️रायबरेली- अवैध शस्त्र और कारतूस के साथ 1 अभियुक्त गिरफ्तार, अभियुक्त के पास से अदद तमंचा, कारतूस हुआ बरामद, कोतवाली प्रभारी की सक्रियता से पकड़ा गया अभियुक्त, महाराजगंज पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार.

➡️रायबरेली- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक को लगा करंट, करंट लगने से युवक की हुई दर्दनाक मौत, घर में कार्य करते समय अचानक लगा करंट, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा , बछरावां थाना क्षेत्र झांमखेड़ा गांव की घटना.

➡️कौशाम्बी- मुस्लिम युवती ने हिंदू प्रेमी से रचाई शादी, रुखसार से रुक्मणी बनकर किया विवाह, शिव मंदिर में रुखसार ने रवि से किया विवाह, शादी रचाने के बाद गांव में तनाव का माहौल, 15 दिन पहले प्रेमी के साथ भाग गई थी रुखसार, सराय अकिल थाना इलाके के मोहिउद्दीनपुर का मामला.

➡️मिर्जापुर – सीएम योगी ने विंध्य कॉरिडोर की समीक्षा की, कमिश्नर, डीएम ने विंध्य कॉरिडोर का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का दिया निर्देश, विवादित जमीन को 15 अक्टूबर तक कराए हल , विंध्य कॉरिडोर के लिए और भी जमीन का होगा अधिग्रहण.

➡️आगरा – , निलंबित अधीक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूनम पाल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सस्पेंड होने के बाद हुआ था मुकदमा दर्ज, राजकीय बाल गृह में बच्चों को दी थी यातनाएं, बच्चों को पीटते वीडियो हुआ था वायरल, शाहगंज पुलिस ने किया गिरफ्तार.

➡️जालौन- जालौन पुलिस के ऑपरेशन त्रिनेत्र को सफलता, मुठभेड़ में टप्पेबाज गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, गोलीबारी में दोनों बदमाशों के पैर में लगी गोली, 2 तमंचे, 3 कारतूस और 4 खोखा बरामद हुए, कदौरा कोतवाली के हरचंदपुर मोड़ पर हुई मुठभेड़.

➡️जालौन- जालौन में रफ्तार के कहर ने ली छात्रा की जान, एग्जाम देने जा रही छात्रा को बोलेरो ने मारी टक्कर, परिजनों ने छात्रा को अस्पताल में किया भर्ती, इलाज के दौरान डॉक्टरों ने छात्रा को किया मृत घोषित, माधोगढ़ थाना के सुल्तानपुरा गांव के पास की घटना, माधोगढ़ थाना के सुल्तानपुर गांव के पास की घटना.

➡️जालौन- चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो टप्पेबाज को पकड़ा, मुठभेड़ के दौरान टप्पेबाज गिरोह के 2 सदस्य अरेस्ट, दोनों तरफ से हुई फायरिंग में 2 बदमाश के लगी गोली, घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में किया भर्ती, बदमाशों के पास से 2 तमंचे और कारतूस किए बरामद, कदौरा कोतवाली क्षेत्र के हरचंदपुर मोड़ पर हुई गिरफ्तारी.

➡️बांदा- , DM दुर्गा शक्ति पाल ने लिया खबर का संज्ञान, बारिश से 1 दर्जन से अधिक कच्चे मकान हुए थे क्षतिग्रस्त, पीड़ित परिवारों को प्रशासन से नहीं मिल रही थी मदद, खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर था परिवार, डीएम ने 24 घंटे के अंदर SDM से मांगी मामले पर रिपोर्ट, पीड़ित परिवारों को दी जाएगी सरकारी सहायता- डीएम.

➡️हापुड़- परमिशन न मिलने पर भड़के सपा विधायक अतुल प्रधान, गुर्जर बिरादरी की महापंचायत की नहीं मिली थी परमिशन , हापुड़ पहुंचे MLA अतुल प्रधान और पुलिस में नोकझोंक, पुलिस अतुल प्रधान को पुलिस गाड़ी में बैठाकर थाने लाई, महापंचायत स्थल को छावनी में किया गया तब्दील, घोड़ा फार्म में गुर्जर समाज की होनी थी महापंचायत.

➡️आगरा- आगरा में बन रही थी नकली दवाएं, कफ सिरप, एल्जोसेल और एल्प्रासेफ 0.5 टैबलेट हुए फेल, वेलसी रेक्स, ओसि रेक्स, फैंसी ड्रिल कफ सिरप फेल, दवा माफिया विजय गोयल की पथोली में हुई थी रेड, कफ सिरप और नींद की दवा के 19 नमूने फेल, बाकी नमूनों की रिपोर्ट आनी बाकी– ड्रग असिस्टेंट कमिश्नर, 11 राज्यों में थी कफ सिरप, नींद की दवा की सप्लाई, छापे में दोनों फैक्ट्रियों से मिली थी करोड़ों की दवाएं.

➡️आगरा- आगरा में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत, संदिग्ध परिस्थिति में युवक के लगी थी गोली, मरने से पहले युवक ने दिया बयान, मरने से पहले युवक ने कुछ लोगों के बताए नाम, अस्पताल में बयान देते युवक का वीडियो वायरल, आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस दे रही दबिश, थाना बाह क्षेत्र के गांव बिजौली का मामला.

➡️आगरा- भाडे पर लाई गयी मारुती गाड़ी बदमाशों ने लूटी , ड्राइवर के साथ मारपीट कर दिया घटना को अंजाम , पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने किया केस दर्ज, बासोनी थाना क्षेत्र का मामला.

➡️सहारनपुर- बुजुर्ग चौकीदार की हत्या का हुआ खुलासा, पुलिस ने 2 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार, परिजनों की तहरीर पर दर्ज हुआ था मुकदमा, हत्या आरोपी इकबाल,इकराम तेली की गिरफ्तारी, फतेहपुर के संभालकी के जंगल में हुई थी हत्या.

➡️सहारनपुर- एसएसपी विपिन ताडा के निर्देशन में कार्रवाई , थाना फतेहपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, थानाध्यक्ष प्रमोद रावल ने हत्यारोपियों को पकड़ा , पुलिस ने 24 घंटे में 2 हत्यारोपी अभियुक्त को पकड़ा, एसएसपी ने टीम को 21,000 का दिया पुरस्कार.

➡️शाहजहांपुर- पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 2 शातिर अभियुक्तों को पुलिस ने किया अरेस्ट, भारी मात्रा में निर्मित, अर्धनिर्मित शस्त्र बरामद, शस्त्र बनाने के उपकरण को भी किया बरामद, आम के बाग में चल रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री, थाना कांट पुलिस को मिली बड़ी सफलता.

➡️सम्भल- पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन, बायोमेट्रिक उपस्थिति को लेकर विरोध में सौंपा ज्ञापन, बायोमेट्रिक उपस्थिति से मुक्त रखने की मांग की, अपर मुख्य सचिव पंचायत राज विभाग के नाम सौंपा ज्ञापन, जनपद मुख्यालय बहजोई स्थित कलेक्ट्रेट का मामला.

➡️लखीमपुर-जमालपुर में कर्ज के चलते किसान मौत का मामला, समाजवादी पार्टी ने मामले को लेकर ट्वीट किया, भाजपा सरकार में किसानों का शोषण हो रहा- सपा, शोषण के कारण जा रही अन्नदाताओं की जान- सपा, मृतक किसान के परिजनों को मुआवजा दे सरकार- सपा.

➡️फर्रुखाबाद – गंगा नहाने गई महिला की डूबने से मौत, गहरे पानी में चले जाने पर डूबने से मौत, जनपद कासगंज की रहने वाली है महिला, लोगों ने दी पुलिस को सूचना मौके पर पहुंची, गोताखोरों ने महिला के शव को निकाला बाहर, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थाना कादरीगेट के पांचालघाट का मामला.

➡️संतकबीरनगर- गैस सिलेंडर से घर में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक, शादी के लिए जुटाया जा रहा था सामान, सामान समेत जेवरात भी जलकर खाक, जगदीशपुर लहुरादेवा के उशरी पुरवा की घटना.

➡️बुलंदशहर- BSF अनिल कुमार बीमारी के चलते हुई मौत, ड्यूटी पर बीमारी के चलते श्रीनगर में मौत, प्रधानमंत्री सुरक्षा में भी रहे है अनिल कुमार , अनिल का शव कुट समय में पहुंचे वाला है पैतृक गांव, थाना खुर्जा देहात क्षेत्र के नगला सेखू का मामला.

➡️बलिया- पैसा लेकर थाने से चोरों को छोडने का मामला, इंस्पेक्टर पारसनाथ सिंह की भूमिका मिली थी संदिग्ध, 2 पुलिसकर्मी हुए थे लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर थे बचे, इंस्पेक्टर की भूमिका की CO को मिली थी जांच, CO की जांच में इंस्पेक्टर की भूमिका संदिग्ध, सुखपुरा इंस्पेक्टर के खिलाफ SP कर सकते कारवाई.

➡️बरेली- भाकियू ने कमिश्नरी ऑफिस में दिया धरना, किसानों की समस्याओं, पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ धरना, किसान आयोग के गठन, कर्ज माफी की मांग की , किसान की मौत पर 1 करोड़ के मुआवजे की मांग की, कोतवाली क्षेत्र के कमिश्नरी ऑफिस में चल रहा प्रदर्शन.

➡️मिर्जापुर- कैश वैन लूट और गार्ड की हत्या का मामला, ADG जोन वाराणसी ने घोषित किया इनाम, फरार 4 लुटेरों पर 1 लाख का इनाम घोषित, पता बताने वाले की गुप्त रखी जाएगी पहचान, अबतक पुलिस के हाथ अपराधियों से है दूर, लुटेरों ने लूट,हत्या की घटना को दिया अंजाम.

➡️बस्ती- स्कूली बच्चों के मारपीट का वीडियो कैमरे में कैद, मारपीट करने वाले राम बाग स्कूल के हैं बच्चे, स्कूली बच्चों से कहा सुनी के दौरान बढ़ा विवाद, विवाद बढ़ता देख लोगों ने सुलझाया बच्चों का झगड़ा, आए दिन स्कूली बच्चे करते हैं लड़ाई, लोग परेशान, सिविल लाइन चौकी क्षेत्र के प्रकाश बजाज की घटना.

➡️बस्ती- बस्ती में दिव्यांग महिला के साथ लूट का मामला, लूट मामले में चौथे दिन भी पुलिस के हाथ खाली, लुटेरों ने दिव्यांग महिला के हाथ पांव बांध कर की थी लूट, दिनदहाड़े लूट से जिलेवासियों में डर का माहौल, कोतवाली क्षेत्र के रौता चौकी का मामला.

➡️चन्दौली- दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा मुन्ना भाई गिरफ्तार, कॉलेज प्रबंधन की सूचना पर पुलिस ने दबोचा, जांच के दौरान कॉलेज प्रबंधन को हुआ था शंका, पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल, मुगलसराय कोतवाली विक्रम सिंह पीजी कॉलेज का मामला.

➡️मेरठ- थाने से कुछ दूरी पर दिनदहाड़े चोरी की वारदात, घर में घूसे चोर ने अलमारी तोड़ कर की चोरी, घर में रखी नगदी जेवरात ले कर चोर फरार, 15 मिनट के लिए घर से बाहर गया था परिवार, थाना कोतवाली के भटवाड़ा इलाके का मामला.

➡️मेरठ- बाइक सवार युवक से हथियार के बल पर लूट, आधा दर्जन से अधिक बदमाशों ने की लूट, युवक से बाइक,मोबाइल,5 हजार की नगदी लूटी, युवक को ट्यूबवेल से बांध गोली मारने की दी धमकी, युवक ने परिजनों के साथ थाने में दी तहरीर, थाना भावनपुर के कुलीपुर रजवाहे की घटना.

➡️जालौन- चेकिंग के दौरान पुलिस ने दो टप्पेबाज को पकड़ा, मुठभेड़ के दौरान टप्पेबाज गिरोह के 2 सदस्य अरेस्ट, दोनों तरफ से हुई फायरिंग में 2 बदमाश के लगी गोली, घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में किया भर्ती, बदमाशों के पास से 2 तमंचे और कारतूस किए बरामद, कदौरा कोतवाली क्षेत्र के हरचंदपुर मोड़ पर हुई गिरफ्तारी.

➡️मेरठ- कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने पीएम पर साधा निशाना, गठबंधन को घमंडिया,सनातन द्रोही कहने पर बोले अजय राय, बनारस में हर हर महादेव का नारा लगता है- अजय राय, मोदी जब चुनाव लड़ने आए, उन्होंने यह नारा बदला- अजय, अब बताइए सनातन को कौन खत्म करना चाहता- अजय, खुद करो तो सब अच्छा, दूसरा कहे तो सनातन द्रोही- अजय, ‘सनातन धर्म में सब का सम्मान है, यहां सबकी इज्जत है’.

➡️चंपावत- चोरी की 6 बाइकों के साथ 2 चोर गिरफ्तार, टनकपुर कोतवाली पुलिस ने किया अरेस्ट, बाइक चोर नेपाल ले जाने की फिराक में थे, चेकिंग के दौरान टनकपुर पुलिस ने दबोचा.

➡️गाजियाबाद- आप पार्टी सांसद संजय सिंह पहुंचे गाजियाबाद, सांसद संजय सिंह ने गाजियाबाद में की प्रेस कांफ्रेंस, पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर किया पलटवार, इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन कहा है- संजय , हार की घबराहट के चलते ऐसा कह रहे है- संजय सिंह, वकीलों, सरकार के बीच चल रहे मतभेद पर कहा, काले कोट वालों से ना उलझे- संजय सिंह.

➡️गाजियाबाद- आप पार्टी सांसद संजय सिंह पहुंचे गाजियाबाद, सांसद संजय सिंह ने गाजियाबाद में की प्रेस कांफ्रेंस, पीएम नरेंद्र मोदी के बयान पर किया पलटवार,इंडिया गठबंधन को घमंडिया गठबंधन कहा है- संजय ,हार की घबराहट के चलते ऐसा कह रहे है- संजय सिंह, वकीलों, सरकार के बीच चल रहे मतभेद पर कहा,सीएम काले कोट वालों से ना उलझे- संजय सिंह, नहीं तो वह सरकार का मुंह काला कर देंगे- संजय.

➡️गाजियाबाद- दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे से रोडवेज बस नीचे गिरी, बस में सवार 18 से 20 यात्री हुए गंभीर घायल, सभी घायलों को अलग-अलग अस्पताल में किया भर्ती.

➡️नोएडा- प्राधिकरण के नोएडा आपके द्वार कार्यक्रम में हुआ हंगामा, समस्याओं का निस्तारण करने शराब पीकर पहुंचे लेखपाल, शराबी लेखपाल भीम सिंह को लेकर मौके पर जमकर हंगामा , ग्रामीणों ने बुलाई पुलिस लेखपाल भीम को किया हवाले, नोएडा आपके द्वार कार्यक्रम को अधिकारी लगा रहे पलीता , सेक्टर 49 थाना क्षेत्र के होशियापुर गांव का मामला.

➡️सीतापुर- सीतापुर में 30 घंटे से ज्यादा इनकम टैक्स की रेड, नसीरुद्दीन शाह,एमएफ जैदी के ज्वॉइंट प्रॉपर्टी के कागज मिले, फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की प्रॉपर्टी के कागजात मिले, इनकम टैक्स टीम ने जैगवार कार भी बरामद की- सूत्र, ट्रस्ट के नाम मुंबई में जमीन के कागजात बरामद-सूत्र

➡️अलीगढ़ – अलीगढ़ में डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड का प्रकोप, करीब सवा सौ से अधिक डेंगू के मरीज आये सामने, 50-60 लोग बस में भर कर अस्पताल के लिए पहुंचे, सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लगाया कैंप, लोधा क्षेत्र में पड़ता है गांव सदलपुर.

➡️दिल्ली- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा कल जाएंगे छत्तीसगढ़, परिवर्तन यात्रा का जेपी नड्डा कल करेंगे शुभारंभ.

➡️दिल्ली- प्रवर्तन निदेशालय में महत्वपूर्ण तबादले, ईडी के लखनऊ में ज्वॉइंट डायरेक्टर का तबादला, राजकुमार लखनऊ जोन के नए ज्वॉइंट डायरेक्टर, जितेंद्र सिंह चंडीगढ़ के जेडी बनाए गए, पीयूष यादव चेन्नई,अभ्युदय को दिल्ली की कमान, जितेंद्र गोगिया दिल्ली जोन द्वितीय के जेडी, रवि तिवारी जालंधर,विद्युत विकास बेंगलुरु भेजे गए, नवनीत अग्रवाल गुरुग्राम के ज्वॉइंट डायरेक्टर बने, मधुर सिंह भोपाल जोन के ज्वॉइंट डायरेक्टर, शुभम अग्रवाल चेन्नई,नेहा यादव हेड क्वॉर्टर पर.

Related Articles

Back to top button