WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशगोंडानोएडालखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:00 बजे की बड़ी खबरें………………. 28.02.2024

➡लखनऊ- आंगनबाड़ी वर्कर्स को नियुक्त पत्र वितरण कार्यक्रम, कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान,मिशन रोजगार के तहत 3077 नियुक्ति पत्र-सीएम ,आंगनबाड़ी वर्कर्स का अहम योगदान है- सीएम ,PM ने आंगनबाड़ी वर्कर्स का सम्मान किया-CM,यूपी के हर क्षेत्र में विकास हो रहा है- सीएम ,आज उत्तर प्रदेश बदल रहा है -सीएम योगी ,पिछले 7 साल में बदलाव हुआ है- सीएम योगी ,देश में सबसे खराब स्थिति यूपी की थी-सीएम , उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर हुई-सीएम, बीमारू प्रदेश से आज यूपी उत्तम प्रदेश बना-CM,कोरोना में हमने व्यापक अभियान चलाया-सीएम ,आंगनबाड़ी वर्कर्स ने धरातल पर काम किया-CM , बहनों ने गांव गांव जाकर काम किया है- सीएम, पहले इंसेफ्लाइटिस से मौतें होती थी-सीएम,मातृ, शिशु मृत्यु दर में कमी आई है- सीएम.

➡लखनऊ- इंदिगानगर में पति की हत्या का मामला,पुलिस ने आरोपी पत्नी को किया गिरफ्तार ,पत्नी ने पत्थर से कूचकर की थी पति की हत्या ,वैशाली एन्क्लेव में पत्नी ने की पति की हत्या ,दूसरी महिला से अवैध संबंध के शक में मर्डर, सेक्टर 9 इंदिरा नगर में हुई हत्या की वारदात, पति सुरेंद्र शाह की पत्नी रेखा ने हत्या कर दी.

➡लखनऊ- 60 नगर निकायों में 1041 परियोजनाओं का लोकार्पण, नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने किया लोकार्पण,अलग अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास ,अयोध्या में 11 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण, कान्हा गौशाला से लेकर तमाम परियोजनाएं शामिल,मेरठ में 558 परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया , मेरठ में 483 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया.

➡लखनऊ- दारुल उलूम प्रवक्ता सुफियान निज़ामी का बयान,देश में CAA कानून पर बहस बढ़ी हुई है- निजामी ,शहरियत ना छिने ऐसे कानून से ऐतराज नहीं-निजामी ,शहरियत छिनेगी तो विरोध होना मुमकिन है-निजामी , खाका जब तक सामने नहीं आता बहस बेकार-निजामी, नागरिकता को चैलेंज करने वाले कानून पर शक-निजामी.

लखनऊ- नाबालिग को प्रेमजाल में फंसाकर भगाने वाला अरेस्ट, चौक पुलिस ने गोंडा निवासी मो.शरीफ को किया अरेस्ट, लखनऊ के पक्का पुल पास से आरोपी हुआ अरेस्ट, मोहम्मद शरीफ पर नाबालिग को भगाने का है आरोप.

➡लखनऊ- BSP अध्यक्ष मायावती ने एक्स पर किया पोस्ट, वरिष्ठ वकील ज्योतिन्द्र मिश्र का निधन दुखद-मायावती,BSP सरकार में एडवोकेट जनरल थे ज्योतिन्द्र मिश्र , परिवार,उनके सहयोगियों के प्रति गहरी संवेदनाएं-मायावती

➡लखनऊ- राजधानी में युवक पर फायरिंग से हड़कंप, घायल युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी, फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार, बीकेटी थाना क्षेत्र में युवक को मारी गोली.

➡अम्बेडकरनगर- अम्बेडकरनगर में सक्रिय हुआ बंटी बबली गैंग,गैंग के सरगना बंटी,बबली को पुलिस ने पकड़ा ,लोगों के साथ फ्राड करने का काम करते थे बंटी,बबली ,गिरफ्तार अभियुक्तों का नाम हैं बिपिन पाण्डेय, आरती , दुकानदारों समेत सैकड़ों लोगों को गैंग ने लगाया चूना, सामान के बदले दुकानदार को फोन पे पर भेजते थे पैसा,दुकानदार के खाते में नहीं पहुंचता था पैसा ,नकली ट्रांसफर आईडी दिखाकर गायब हो जाता था गैंग , साइबर क्राइम थाने की पुलिस ने बंटी,बबली को पकड़ा.

➡बरेली- हनी ट्रैप का एक और बड़ा मामला आया सामने, महिला, पुलिस,यूट्यूबर मिलकर चला रहे हनी ट्रैप गैंग, 1 दर्जन से अधिक लोगों को बना चुके हैं अपना शिकार, लोगों को जाल में फंसाकर रंगदारी वसूलते हैं गैंग के लोग, मेडिकल संचालक को भी बनाया अपना शिकार, पीड़ित ने आईजी डॉ. राकेश सिंह से की लिखित शिकायत, पीड़ित की शिकायत पर आईजी के आदेश पर शुरू हुई जांच, बरेली के मीरगंज थाना क्षेत्र का मामला.

➡जालौन- असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर ने पकड़ी लोडर, चेकिंग के दौरान पकड़ी बांस की लकड़ी से भरी लोडर, चालक के पास जरूरी कागजात न होने पर कार्रवाई, विभाग की टीम ने लोडर को कोतवाली में कराया खड़ा, जालौन कोतवाली क्षेत्र के औरैया स्टेट हाईवे का मामला.

➡अमरोहा- जनप्रतिनिधि के दारोगा के खिलाफ दिया शिकायती पत्र, घूस न देने पर महिलाओं से अभद्रता करने का आरोप, थाने में तैनात दारोगा पर महिलाओं ने लगाया आरोप, दो पक्षों के झगड़े के बाद हुआ था फैंसला, दारोगा पर 40 हजार की रिश्वत मांगने का आरोप, जिला पंचायत सदस्त पिंटू भाटी ने दिया शिकायती पत्र, रहरा थाना क्षेत्र के गांव फिरोजपुर का मामला.

सीतापुर- गैंगरेप अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा, सीजेएम कोर्ट ने गैंगरेप अभियुक्तों को सुनाई सजा,अभियुक्तों पर 17 लाख 30 हजार का लगाया जुर्माना ,अभियुक्तों को सुनाई गई आजीवन कारावास की सजा , 4 अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई, 2 अभियुक्तों को 5 वर्ष, 1 अभियुक्त को 20 वर्ष की सजा, सुल्तानपुर थाना इलाके में किया था नाबालिग से गैंगरेप.

➡वाराणसी – जिला मुख्यालय पर आशा बहुओं का प्रदर्शन, आशा बहू कल्याण समिति के अगुवाई में प्रदर्शन, दर्जनों की संख्या में आशा बहुओं का प्रदर्शन, 9 सूत्रीय मांगों को लेकर एकजुट हुईं आशा बहुएं, सरकार से आशा बहुओं को स्थाई करने की मांग, मौके पर पुलिस समझने के प्रयास में जुटी.

➡मेरठ- बंद पड़े मकान में आग लगने से हड़कंप, आग लगने से घर का सामान जलकर राख, शॉर्ट सर्किट बताई जा रही आग की वजह, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की गाड़ियां, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू, थाना सिविल लाइन के पांडव नगर का मामला.

➡कानपुर- हत्या के प्रयास मामले में वांछित को पुलिस ने पकड़ा,STF ने एक लाख के इनामी को दिल्ली से किया अरेस्ट ,आरोपी की मां ने अजय के एनकाउंटर की आशंका जताई , आरोपी की मां ने वीडियो वायरल कर लगाई मदद की गुहार, साउथ ज़ोन के बर्रा थाने से वांछित था अजय ठाकुर.

➡अयोध्या- मंत्री एके शर्मा ने विकास कार्यों का किया शिलान्यास, मंत्री एके शर्मा ने वर्चुअली किया शिलान्यास, 22 करोड़ की लागत से विकास कार्यों का शिलान्यास, CM नगर सृजन योजना के तहत कराया जाएगा कार्य, 31 सड़कें, 2 कान्हा गौशाला का किया गया शिलान्यास.

➡लखीमपुर – 29 साल पुराने क्रास मुकदमे में सजा का एलान , एक पक्ष के 4 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई ,दूसरे पक्ष के 12 दोषियों को 10 साल की हुई सज़ा ,दोषियों पर 10-10 हजार का जुर्माना भी लगाया , मोहम्मदी एडीजे कोर्ट ने सजा का एलान किया.

➡इटावा- अज्ञात कारणों के चलते झोपड़ी में लगी आग,नकदी व गृहस्थी का सामान जलकर हुआ राख ,ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर पाया काबू , भर्थना कोतवाली क्षेत्र के बाहरपुरा गांव का मामला

➡अमेठी- भारत समाचार की खबर का बड़ा असर, दवा खाने से 28 बच्चों की हालत बिगड़ने का मामला,बीमार हुए बच्चों के घर पहुंचे CMO डॉ. अंशुमान सिंह ,सीएमओ ने गांव पहुंचकर बच्चों से मुलाकात की , फाइलेरिया की दवा खाने से बीमार हुए थे 28 बच्चें.

➡रायबरेली- पुलिस ने दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार,अभियुक्त के पास से अवैध मादक पदार्थ बरामद ,अभियुक्तों के पास से 1600 ग्राम अवैध स्मैक बरामद , शहर कोतवाली पुलिस ने अभियुक्त को किया गिरफ्तार

➡हरदोई- जंगल में अज्ञात युवती का मिला शव, चाकू से हमला कर हत्या की आशंका,शव को जलाने का भी किया गया प्रयास ,सूचना पर पुलिस ने शव कब्जे में लिया , कछौना के रेसों गांव के पास की घटना.

➡बदायूं – गुंडा टैक्स न देने पर युवक की बेरहमी से पिटाई, बेखौफ 2 दबंगों ने युवक की जमकर पिटाई की,पीड़ित ने बिल्सी थाना पुलिस को तहरीर दी , बिल्सी थाना क्षेत्र के अंबियापुर का मामला

➡कानपुर – दारोगा विजय सिंह का नया कारनामा आया सामने,दारोगा ने पीड़ित युवक से ही मांग लिए हजारों रुपये ,पत्नी,बच्चों की तलाश में महीनों से भटक रहा पीड़ित , 50 हजार दो जब पत्नी, बच्चों को ढूंढने जाएंगे-पीड़ित

➡फतेहपुर- बकाया बिल होने पर कनेक्शन काटने से भड़का दबंग, दबंग ने विद्युत कर्मी के साथ जमकर मारपीट की , घर से कुल्हाड़ी निकालकर दी मारने की धमकी, चांदपुर थाना क्षेत्र के मदरी गांव की घटना.

➡बाराबंकी – अरविंद सिंह गोप कांग्रेस नेता पीएल पुनिया से मिले, लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों के बीच हुई बातचीत, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी को जीताने पर चर्चा की

➡दिल्ली- बीजेपी चुनाव समिति की कल होगी बड़ी बैठक, उत्तर प्रदेश को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, 15-20 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर लगेगी मुहर, PM मोदी, गृहमंत्री अमित शाह बैठक में मौजूद रहेंगे, अध्यक्ष जेपी नड्डा,सीएम योगी बैठक में रहेंगे मौजूद, यूपी चुनाव प्रभारी बैजयंत जयपांडा होंगे शामिल, डिप्टी सीएम केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक रहेंगे मौजूद, यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी,महामंत्री धर्मपाल होंगे शामिल.

➡पंजाब- CM भगवंत मान ने 410 वाहनों को दिखाई हरी झंडी,पुलिस प्रशासन,सुरक्षा प्रणाली को किया जाएगा मजबूत ,315 पुलिस स्टेशनों के लिए 274 स्कॉर्पियो दी गई ,41 हाई-लैंडर्स, 71 किआ कैरेंस और 24 टाटा टियागो , कुछ गाड़ियां विशेष रूप से महिला सुरक्षा के लिए दी गई.

Related Articles

Back to top button