उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.30 बजे की बड़ी खबरें….* 24.04.2023

➡️लखनऊ- स्वार उपचुनाव के लिए सपा के स्टार प्रचारक,,अखिलेश यादव, किरनमय नंदा, आजम खान स्टार प्रचारक,,शिवपाल यादव,रामगोविंद चौधरी,नरेश उत्तम करेंगे प्रचारक,,स्वामी प्रसाद मौर्य,इन्द्रजीत सरोज भी स्टार प्रचारक,विशम्भर प्रसाद, रामअचल राजभर भी स्टार प्रचारक,रामआसरे विश्वकर्मा,कमाल अख्तर,एसटी हसन प्रचारक,धर्मेन्द्र यादव,अब्दुल्ला आजम, वीरपाल सिंह भी प्रचारक,लाखन सिंह पाल, जावेद अली खॉन भी स्टार प्रचारक,मिठाईलाल भारती, मौलाना यासमीन,जूही सिंह प्रचारक,,दयाराम प्रजापति,राजपाल कश्यप,शकील नदवी प्रचारक,जुगल किशोर, भगवत शरण,महबूब अली भी प्रचारक,शाहिद मंजूर,इकबाल महमूद,मो.फहीम स्टार प्रचारक,अताउर्रहमान, मनोज पारस,  समरपाल सिंह भी प्रचारक,कुलदीप सिंह भुल्लर,बृजेश यादव, पिंकी यादव प्रचारक,संजय गर्ग,राम औतार सैनी, वीरेन्द्र गोयल भी प्रचारक.

➡️लखनऊ- निकाय चुनाव को लेकर कमिश्नरेट पुलिस की कार्रवाई,अबतक 71 लोगों के असलहे के लाइसेंस निरस्त हुए,लाइसेंस निरस्तीकरण की रिपोर्ट प्रशासन को भेजी गई,अलाया अपार्टमेंट के बिल्डर फहाद यजदानी पर एक्शन,पुलिस ने यजदानी बिल्डर के खिलाफ भी की कार्रवाई,यजदानी का असलहा लाइसेंस किया गया निरस्त.

➡️लखनऊ- सपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की,स्वार विधानसभा उपचुनाव के लिए सूची जारी,अखिलेश यादव, आजम खान, शिवपाल प्रचार करेंगे,सपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की,स्वामी प्रसाद मौर्य, अब्दुल्ला आजम स्टार प्रचारक,महबूब अली और शाहिद मंजूर भी स्टार प्रचारक बने.

➡️लखनऊ- मायावती ने मेयर के 7 और प्रत्याशी घोषित किए,कानपुर से अर्चना निषाद बीएसपी मेयर प्रत्याशी,मेरठ से हसमत अली बीएसपी मेयर प्रत्याशी बने,शाहजहांपुर से शगुफ्ता अंजुम मेयर प्रत्याशी बनीं,अयोध्या से राममूर्ति यादव बीएसपी मेयर प्रत्याशी,गाजियाबाद से निसारा खान बीएसपी मेयर प्रत्याशी,अलीगढ़ से सलमान साहिद बीएसपी मेयर प्रत्याशी,बरेली से युसूफ खान बीएसपी मेयर प्रत्याशी घोषित.

➡️लखनऊ- गैंगस्टर अवनीश तिवारी पर पुलिस का शिकंजा,15.27 लाख की सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश,25 हजार का इनामी है गैंगस्टर अवनीश तिवारी,आरोपी पर हजरतगंज थाने में 9 मुकदमे है दर्ज.

➡️लखनऊ- पीड़ित भूपेन्द्र सिंह ने साइबर सेल में शिकायत की,साइबर ठगों ने पीड़ित से की थी 44500 की ठगी,प्राप्त शिकायतों में 124482 की रकम कराई वापस.

➡️प्रयागराज- कल जारी किया जाएगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट,10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाएगा,कल दोपहर 1.30 बजे जारी होगा बोर्ड रिजल्ट,माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर देख सकेंगे रिजल्ट,कुल 3.19 करोड़ कापियों का मूल्यांकन कार्य पूरा,16 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित हुई थी परीक्षा,प्रदेश के 8753 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी परीक्षा,58 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने कराया था पंजीकरण.

➡️अमरोहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा,पहले प्रदेश में दंगे होते थे,अब उत्सव-सीएम,हर तबके को योजनाओं का लाभ मिल रहा-सीएम,54 लाख गरीब परिवारों को आवास मिला-सीएम,उत्तर प्रदेश में आज सुरक्षा का माहौल-सीएम,डबल इंजन सरकार ने तेजी से विकास किया-सीएम,यूपी में बिना भेदभाव विकास हो रहा है-सीएम.

➡️अयोध्या- भाजपा के मेयर प्रत्याशी गिरीशपति त्रिपाठी ने किया नामांकन,नामांकन करने की बाद बोले महंत गिरीशपति त्रिपाठी,अयोध्या दुनिया का सांस्कृतिक केंद्र बनने जा रहा- गिरीशपति,हमारे आराध्य श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा- गिरीशपति,‘राम का संदेश देने के लिए अयोध्या समर्थ, सक्षम हो रहा’,कोई व्यापारी नाराज नहीं है- गिरीशपति त्रिपाठी

➡️प्रयागराज- अतीक की काली करतूते एक-एक कर आ रही सामने,हथियारों के बल अतीक करता था जमीनों पर कब्जा,मौत के बाद प्रयागराज का एक और पीड़ित सामने आया,सोशल मीडिया पर अतीक के कब्जे की CCTV वायरल,बदमाशों के साथ लूकरगंज में कब्ज़ा करने पहुंचा था,पीड़ित राजीव टंडन ने उस दौर का किस्सा बयां किया.

➡️अम्बेडकरनगर- जमकर उड़ी आचार संहिता की धज्जियां,डीजे के साथ दलों ने निकाला नामांकन जुलूस,धारा 144 लागू होने के बावजूद बजे डीजे,बीएसपी, भाजपा के प्रत्याशियों का शक्ति प्रदर्शन,अकबरपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद का नामांकन करने पहुंचे थे ,कराई जा रही वीडियोग्राफी, होगी कार्रवाई- एसडीएम.

➡️बस्ती- DM प्रियंका निरंजन ने किया औचक निरीक्षण,ओपेक कैली चिकित्सालय का किया निरीक्षण,CMO मिले अनुपस्थित पाई गई तमाम कमियां ,OPD और कोविड सेंटर की खिड़कियों में नहीं मिली जाली,अधिकारी को जाली लगवाने का दिया निर्देश,मरीजों को किसी प्रकार की न हो समस्या- डीएम,मरीजों को मिलेगी हर संभव सहायता- डीएम.

➡️शाहजहांपुर- बीजेपी प्रत्याशी अर्चना वर्मा ने नामांकन कराया,वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, मंत्री जेपीएस राठौर रहे मौजूद,निकाय चुनाव पर सुरेश कुमार खन्ना का बड़ा बयान,अलौकिक शक्तियां मदद करेंगी- सुरेश कुमार खन्ना,सभी सीटों पर बीजेपी को जीत होगी – सुरेश कुमार.

➡️अमरोहा- धनौरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता,चेकिंग के दौरान शराब तस्कर को पकड़ा,हरियाणा मार्का की 27 शराब की पेटी बरामद ,फर्जी नम्बर प्लेट लगी पिकअप गाड़ी भी बरामद,शराब तस्कर का एक साथी मौके से फरार,थाना मण्डी धनौरा ने आरोपी को किया गिरफ्तार.

➡️बिजनौर- गुलदार के सिलसिलेवार हमले से थर्राया बिजनौर,गुलदार ने दो मासूम बच्चों पर किया हमला,हमले में छह साल की मासूम बच्ची ने तोड़ा दम,गुलदार के हमले से गांव में मचा हाहाकार,गुलदार को खदेड़ने में वन विभाग हुआ फेल,थाना रेहड़ के उदयपुर इलाके का मामला.

➡️बस्ती – ग्रेस पार्टी ने अंतिम समय में बदला अपना प्रत्याशी,सुबुही निकहत का कांग्रेस पार्टी ने टिकट काटा,पूर्व विधायक की पत्नी सबिहा खातून को बनाया उम्मीदवार,सबिहा खातून ने नामांकन पत्र किया दाखिल,कांग्रेस पार्टी से उम्मीदवार बनने के बाद किया जीत का दावा.

➡️अयोध्या- समाजवादी पार्टी के प्रदेश सचिव ने सपा से दिया इस्तीफा,आबाद अहमद खान एडवोकेट ने सपा से दिया इस्तीफा,टिकट न मिलने से नाराज आबाद अहमद ने दिया इस्तीफा,निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया दाखिल.

➡️मैनपुरी- फंदे पर लटकता मिला युवक का शव,सड़क दुर्घटना में युवक के सिर में लगी थी चोट,मानसिक परेशानी के चलते युवक ने की आत्महत्या,पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए,क़स्बा औछा के मोहल्ला खरौआ की घटना.

➡️बस्ती – पुलिस और SOG टीम को मिली बड़ी सफलता,SOG प्रभारी और पुलिस टिम ने 6 चोरों को पकड़ा,10 लाख का चोरी का समान और नगदी बरामद,चोरों का गिरोह कई घटनाओं को दे चुके अंजाम,SP गोपाल कृष्ण चौधरी ने किया मामले का किया खुलासा.

➡️मेरठ – कांग्रेसी प्रत्याशी को पर्चा दाखिल करने से रोका,विकास भवन में नामांकन कक्ष से खींचा प्रत्याशी,भाजपा प्रत्याशी, उसके साथियों पर लगे आरोप,वार्ड सं0-78 से पार्षद का पर्चा दाखिला पर विवाद,इशांक गोस्वामी है कांग्रेस पार्टी से वार्ड के प्रत्याशी,पुलिस-प्रशासन के सामने भाजपाईयों का दुस्साहस,वार्ड-78 से केवल भाजपा प्रत्याशी का पर्चा दाखिल,बीजेपी प्रत्याशी संदीप रेवड़ी निर्विरोध बने पार्षद.

➡️औरैया- तेज हवाओं के चलते दीवार का कुछ हिस्सा टूट कर गिरा,गेस्ट हाउस की दीवार का कुछ हिस्सा कोतवाली के अंदर गिरा,हादसे में बाल-बाल बचे कोतवाली में मौजूद पुलिसकर्मी ,कोतवाली में संचालित कंप्यूटर कक्ष का कांच हुआ क्षतिग्रस्त,कंप्यूटर कक्ष में बैठे पुलिसकर्मियों ने भाग कर बचाई जान ,सदर कोतवाली औरैया का मामला.

➡️प्रतापगढ़- भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन का हुआ आयोजन,मंत्री नंदी के बयान पर बोले सांसद संगमलाल गुप्ता,ये बयान मंत्री का नहीं हो सकता- सांसद संगमलाल ,कहीं न कहीं उन्हें कष्ट हुआ इसलिए दिया बयान- सांसद ,परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देना है- सांसद संगमलाल ,नंदी जी के मन में कहीं कुछ रही होगी खटास- सांसद ,विपक्ष के पास चुनाव में कोई मुद्दा नहीं- संगमलाल ,टिकट बंटवारे का डिसीजन पार्टी का है- संगमलाल,भाजपा कार्यकर्ताओ को ही देती है टिकट- संगमलाल.

➡️बुलन्दशहर- ASP अनुकृति शर्मा के आगे सदर विधायक ने जोड़े हाथ,नामांकन का समय समाप्त होने पर पहुंचे थे विधायक,प्रत्याशियों को नामांकन स्थल ले जाना चाहते थे विधायक,समय समाप्त होने के बाद ASP ने नामांकन करने से रोका,विधायक ने प्रभारी मंत्री से कराई ASP की फोन पर बात,एएसपी बोली डीएम साहब कहेंगे तो अंदर जाने देंगे,डीएम से बात करने के बाद ही प्रत्याशियों को जाने दिया ,सदर विधायक बोले कोई ताकत नहीं जो रोक ले हमको,डीएम साहब भी कहेंगे,SSP साहब भी कहेंगे-सदर विधायक.

➡️सोनभद्र- राबर्ट्सगंज सीट के लिए रूबी प्रसाद ने किया नामांकन,भाजपा प्रत्याशी पूर्व विधायक रूबी प्रसाद ने भरा पर्चा,अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित है राबर्ट्सगंज सीट,नामांकन के दौरान निर्धारित संख्या से ज्यादा लोग रहे मौजूद,निर्वाचन आयोग की आचार संहिता का हुआ उल्लंघन,जिलाध्यक्ष अजीत चौबे समेत सात लोग रहे मौजूद,आचार संहिता उल्लंघन की बात को एडीएम ने नकारा.

➡️अमेठी- युवक की हत्या से मचा हड़कंप,एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर किया निरीक्षण,एसपी ने परिजनों से भी की मुलाकात,पति पत्नी के बीच हुआ था विवाद,विवाद में बीच बचाव करने पहुंचा था युवक,पत्नी के मायके से आए थे करीब 6 लोग,,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,शंकरगंज अन्तर्गत मजरे छतहुवां की घटना.

➡️मऊ- चेयरमैन पद के लिए अजय कुमार ने किया नामांकन,बीजेपी में दिखा प्रत्याशी को लेकर काफी जोश,समर्थकों के साथ पहुंचे बीजेपी के प्रत्याशी अजय कुमार,कई सालों से बसपा में थे अजय कुमार ,बसपा छोड़ भाजपा में आये अजय कुमार,‘काशी राम के बाद बसपा के विचारों में आई कमी’,भाजपा ने दलित के बेटे पर जताया भरोसा- अजय ,भारी मतों से जीत कर कायम करेंगे मिसाल- अजय .

➡️हमीरपुर- 85 साल की वृद्ध महिला के साथ रेप,हिस्ट्रीशीटर युवक ने घटना को दिया अंजाम,घर में अकेली रहती थी वृद्ध महिला,युवक के ऊपर 8 मुकदमें है थाने में दर्ज,पहले भी रेप के केस में जा चुका है जेल,बिवांर थाना क्षेत्र का मामला.

➡️आगरा- अवैध खनन पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,अवैध खनन कर रहे ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस ने पकड़ा,2 आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल,यमुना नदी से हो रहा था अवैध खनन,बाह के सिधावली गांव का पूरा मामला.,

➡️हरदोई – किशोर के साथ युवक ने की अश्लील हरकतें,किशोर को बहला फुसलाकर ले गया था युवक,युवक ने माता-पिता को मारने की दी धमकी,परिजनों की तहरीर पर आरोपी पर केस दर्ज,संडीला कस्बे के एक मोहल्ला का मामला.

➡️देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया लोकार्पण,चारधाम यात्रा मार्गों पर 50 हेल्थ ATM का लोकार्पण,मानसरोवर यात्रा के लिए स्वास्थ्य विभाग-HPI में MoU,कुमाऊं में 25 हेल्थ ATM के लिए हुआ एमओयू.

Related Articles

Back to top button