WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें….. 29.01.2023

शेखर न्यूज़ पर सुबह 6:30 बजे की बड़ी खबरें….. 29.01.2023

➡️लखनऊ- मंत्रिमंडल के साथ मुख्यमंत्री ने की महत्वपूर्ण बैठक, बैठक के दौरान भावी योजनाओं पर किया विचार-विमर्श, 75 जिलों के लिए मुख्यमंत्री ने तय किए प्रभारी मंत्री, प्रभारी मंत्री जिलों में जाकर जनता से करेंगे संवाद, ‘एक दिन-एक साथ 75 जिलों में होगा औद्योगिक निवेश’, खुलेंगे अपार संभावनाओं के द्वार- मुख्यमंत्री योगी, GIS के मुख्य समारोह से जुड़ेंगे सभी जिले- सीएम, स्थानीय उद्यमी भी कार्यक्रम में होंगे आमंत्रित- CM, ‘जनपदीय भ्रमण के दौरान कानून-व्यवस्था की समीक्षा करें’, विद्यालयों, चिकित्सालयों, गौ-आश्रय स्थलों की भी होगी पड़ताल, विभागीय परियोजनाओं की साप्ताहिक समीक्षा करें मंत्री-CM.

➡️लखनऊ- यूपी के मंत्रियों को ज़िलों का प्रभार दिया गया , ज़िलों के लिए प्रभारी मंत्री घोषित किए गए, 49 मंत्रियों को ज़िले का प्रभारी बनाया गया, 75 जिलों के लिए प्रभारी मंत्री तय किए गए, सूर्य प्रताप शाही को अयोध्या और आजमगढ़, सुरेख खन्ना को लखनऊ, गोरखपुर का प्रभार, स्वतंत्र देव सिंह को बांदा,प्रयागराज का प्रभार, बेबी रानी मौर्या को कानपुर देहात और झांसी, नंद गोपाल नंदी को कानपुर और मिर्जापुर, एके शर्मा को आगरा, सिद्धार्थनगर का प्रभार, डॉ संजय निषाद को बहराइच और औरैया, कुल 49 मंत्रियों को 75 जिलों का प्रभार.

➡️लखनऊ- मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, आने वाले दिनों में तापमान में और वृद्धि के आसार, दो दिनों तक कई राज्यों में बारिश की चेतावनी दी, वेस्टर्न डिस्टर्बेस की वजह से बारिश की चेतावनी दी , पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 29-30 जनवरी बारिश होगी , पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी दो दिनों तक बारिश के आसार.

➡️लखनऊ- लखीमपुर हादसे पर सीएम योगी ने जताया दु:ख, हादसे में जनहानि पर गहरा दु:ख व्यक्त किया, मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की, शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की, CM ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की, अधिकारियों को राहत कार्य कराने के निर्देश दिए.

➡️लखनऊ- कलेक्ट्रेट सभागार में ज़िलाधिकारी ने की बैठक, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर बैठक की गई, आयोजन स्थल पर जिला प्रशासन कैम्प ऑफिस बनेगा, 24 घंटे शिफ्टवार अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी, अधिकारियों को कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बताया गया.

➡️लखनऊ – जी-20 और ग्लोबल इन्वेंटर्स समिट की तैयारी जारी, नगर निगम लगातार सफाई-सौन्दर्यीकरण में जुटा, वृंदावन योजना स्थित सेक्टर-8 में कार्यक्रम स्थल, पेड़ों और बिजली पोलों की विशेष सजावट का कार्य , अलग अलग तरह की झालरें, स्ट्रिप लाइटें लगाई गईं.

➡️लखनऊ- जिलाधिकारी ने चिकित्सा विभाग को दिए गए निर्देश , GIS और G20 सम्मेलन को लेकर निर्देश जारी किए, व्यवस्थाओं की डिटेल बुकलेट बनाना सुनिश्चित करें-DM, आयोजन स्थलों पर एम्बुलेंस की व्यवस्था को भी रहेगी.

➡️लखनऊ- अतिक्रमण के खिलाफ चलाया गया अभियान, नगर आयुक्त के निर्देशन में चला अभियान, मुख्य मार्गों,सार्वजनिक स्थलों पर चला अभियान, ज़ोन-1- क्षेत्रान्तर्गत अतिक्रमण अभियान चलाया, अभियान में एक ट्रक सामान जब्त किया गया.

➡️लखनऊ- शहीद पथ इकाना स्टेडियम के पास ट्रैफिक बदला रहेगा, टी-20 क्रिकेट मैच के मद्देनजर बदला रहेगा ट्रैफिक, दोपहर 3 बजे से रात 10 बजे तक लागू रहेगा डायवर्जन, वैकल्पिक मार्ग से होगा सामान्य वाहनों का आवागमन, दर्शक पार्किंग में ही खड़े करें अपने वाहन- ट्रैफिक पुलिस.

➡️लखनऊ- यूपी सरकार ने नई आबकारी नीति घोषित की, नई आबकारी नीति में नया टेंडर नहीं रिनीवल होगा, पहले से चल रही दुकानों का रिनीवल करेगा आबकारी विभाग, इस साल आबकारी से 45 हज़ार करोड़ कमाने का लक्ष्य.

➡️लखनऊ- सीसीएस मेट्रो स्टेशन पर यात्री का सामान छूटा, खोए हुए सामान के बारे मे स्टेशन कंट्रोलर को बताया, सुरक्षा अधिकारी की मौजूदगी में यात्री को सामान वापस मिला, यात्री के बैग मे 99 हजार रुपया का सामान मौजूद था, एक लैपटॉप,आई फ़ोन, और जरुरी कागजात रखे हुए थे.

➡️लखनऊ- जी-20 के लिए हेरिटेज थीम पर कलाकृतियां बनाएं, एलडीए वीसी ने सजावट को लेकर निर्देश जारी किए, वॉल पेंटिंग,कलाकृतियों का काम जल्द पूरा करने के निर्देश, चिकनकारी, कथक मुद्राओं की गवाही हेरिटेज जोन की दीवारें देंगी.

➡️लखनऊ- सीएम आवास पर चल रही बैठक खत्म, मंत्री परिषद की भी बैठक खत्म हुई, कैबिनेट के बाद मंत्री परिषद की भी बैठक खत्म, सीएम योगी ने सभी मंत्रियों के साथ बैठक की, सभी मंत्री रात्रि भोजन के लिए भी आमंत्रित.

➡️अमेठी- 30 जनवरी को अमेठी पहुंचेंगी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, गौरीगंज स्थित आवास पर खिचड़ी भोज में होंगी शामिल.

➡️कन्नौज – अवैध निर्माण गिराने पहुंचे नायब तहसीलदार पर हमला, साथ गए लेखपाल और कानून भी हमले में हुए घायल, टीम पर निर्माण गिराने के दौरान ग्रामीणों ने किया हमला, किसी तरह राजस्व कर्मियों ने भागकर बचाई जान, हमलावर ग्रामीणों के खिलाफ कोतवाली में दी तहरीर, सदर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर निवादा गांव का मामला.

➡️बलिया – जिलाधिकारी ऑफिस परिसर बना अखाड़ा, कलेक्ट्रेट कर्मी और अधिवक्ता आमने-सामने, DM ऑफिस परिसर में दोनों पक्षों का धरना, लाउडस्पीकर लगा कर आमने सामने बैठे धरने पर, दोनो पक्षो से भाषण के माध्यम से तीखा प्रहार, कलेक्ट्रेट कर्मी से के साथ हुई थी मारपीट, कलेक्ट्रेट कर्मियों ने अधिवक्ता पर कार्रवाई की मांग, अधिवक्ता कर्मी पर धूस लेने का लगाया आरोप, अधिवक्ताओं ने भी कलेक्ट्रेट कर्मी करवाई की मांग, दोनों पक्ष अपनी-अपनी मांग को लेकर अड़े.

➡️बदायूं- टेंपो कार की भीषण भिड़ंत, एक की मौत,4 लोग घायल, घायलों को सीएससी में कराया भर्ती, सहसवान के सहसवान बिसौली रोड की घटना.

➡️लखीमपुर खीरी- लखीमपुर खीरी में दर्दनाक सड़क हादसा, सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत, हाइवे पर खड़े राहगीरों को ट्रक ने रौंदा, हादसे में करीब 15 लोग गंभीर घायल हुए, कुछ देर पहले हुए हादसे को खड़े देख रहे थे लोग, सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, सदर कोतवाली के पनगीखुर्द NH-730 की घटना.

➡️वाराणसी- काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे छात्र, विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे छात्र, बीते दिनों छात्र के एक्सीडेंट मामले को लेकर रोष, वाहन और चालक को पैसे लेकर छोड़ने का आरोप, पुलिस प्रशासन के खिलाफ छात्र कर रहे प्रदर्शन, सूचना पर मौके पर पहुंची प्रॉक्टोरियल बोर्ड टीम, मुख्य द्वार के बहार भारी पुलिस फोर्स तैनात, लंका क्षेत्र के बीएचयू के सिंह द्वार का मामला.

➡️प्रयागराज- अवैध प्लाटिंग के खिलाफ पीडीए की कार्रवाई जारी, झलवा में 40 बीघे की अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई, पीडीए की टीम ने अवैध प्लाटिंग को किया ध्वस्त, अवैध प्लाटिंग करने वालों को नोटिस भी किया जारी, तय समय सीमा पर जवाब नहीं देने पर कार्रवाई होगी, दिलीप प्रजापति की तरफ से की जा रही थी अवैध प्लाटिंग.

➡️बांदा- रेलवे प्रशासन की बुद्धि शुद्धि के लिए हनुमान चालीसा, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने किया कार्यक्रम, कार्यकर्ताओं ने हनुमान मंदिर पर पढ़ी हनुमान चालीसा, रेलवे स्टेशन के सर्कुलेट एरिया में बने मंदिर को हटाने का विरोध, मंदिर हटाने का रेलवे प्रशासन ने जारी किया है नोटिस.

चित्रकूट- प्रसिद्ध भजन गायक अनूप जलोटा पहुंचे चित्रकूट, रामायण मेला प्रेक्षागृह में रामायण कॉन्क्लेव कार्यक्रम, भजन गायक अनूप जलोटा ने दी शानदार प्रस्तुति.

➡️अयोध्या- पूर्व राज्य मंत्री पवन पांडे का बीजेपी पर पलटवार, बीजेपी लोकतंत्र की हत्या कर रही है- पवन पांडे, 2024 में सपा ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी-पवन पांडे, 2027 में बीजेपी की सरकार की विदाई होगी-पवन, सपा सभी जाति-धर्म सभी संप्रदाय का आदर करती है.

➡️आगरा – तमंचा खोलते समय चली गोली, सिपाही के हाथ में लगी गोली, दो भाईयों के झगड़े में पहुंची थी पुलिस, एक भाई के घर से बरामद हुआ था तमंचा, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज,आरोपी फरार, शाहगंज के सराय ख्वाजा का मामला.

➡️पीलीभीत- कार ने बाइक, साइकिल सवारों को मारी जोरदार टक्कर, बाइक सवार की मौत, 3 गंभीर रूप से हुए घायल, टक्कर के बाद खाई में गिरी कार,बाइक के उड़े परखच्चे, सभी घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, बीसलपुर के बरेली बीसलपुर हाइवे का मामला.

➡️बलिया- 4 पेटी शराब पकड़ पीठ थपथपाने में लगी हल्दी पुलिस, हल्दी में जमकर होता है अवैध शराब तस्करी का खेल, पुलिस की सांठगांठ से बिहार तक होती है तस्करी, कार से तस्कर के पास तमंचा की बरामदगी भी दिखाई, हल्दी सरकारी ठेके की दुकान से हो रही तस्करी.

➡️कन्नौज – नायब तहसीलदार पर हमले का मामला, भाजपा नेता और गुगरापुर ब्लॉक प्रमुख का भा नाम, नायब तहसीलदार ने दर्ज कराया मुकदमा, ब्लॉक प्रमुख संदीप चतुर्वेदी समेत 6 पर मुकदमा, 50 अज्ञात हमलावरों पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, नायाब तहसीलदार,राजस्व टीम पर हुआ था हमला, टीम पर गौरी निवादा गांव में हुआ था हमला.

➡️फर्रुखाबाद – ससुरालियों ने गर्भवती महिला के साथ की मारपीट, महिला के साथ मारपीट कर घर से निकाला गया, पीड़ित महिला 3 दिन से थाने के चक्कर लगा रही, पुलिस पीड़ित महिला की नहीं सुन रही फरियाद, थाना कमालगंज क्षेत्र के रशीदपुर गांव का मामला.

➡️सम्भल- साप्ताहिक बाजार मे चोरों के हौसले बुलंद, एक सप्ताह में चोरों ने दिया 2 घटनाओं को अंजाम, बाजार करने आए युवक की बाइक चोरी, युवक ने पुलिस को दी तहरीर, मामला दर्ज कर चोरो की तलाश में जुटी पुलिस, जुनाबई क्षेत्र के साप्ताहिक बाजार का मामला.

➡️रायबरेली- दवाओं की कमी से जूझ रहा जिला महिला अस्पताल, तीमारदारों ने अस्पताल प्रशासन पर लगाए आरोप , ऑपरेशन के लिए टांके का धागा लेकर आना पड़ता, ‘ऑपरेशन कराना हो तो टांके का धागा खरीदकर लाएं’, ऑपरेशन के नाम पर वसूले जा रहे 4 हजार रुपए, रायबरेली के जिला महिला अस्पताल का हाल बेहाल, आईवी फ्लूड और एंटी बायोटिक इंजेक्शन की कमी, महिला जिला अस्पताल में अवस्थाओ का बोलबाल, बिना रुपए दिए नहीं हो रहा मरीजों का काम, सरकारी अस्पताल में सुविधा शुल्क का चल रहा खुला खेल.

➡️गोंडा – फोर्बिसगंज में टीचर की हत्या से सनसनी, सूचना पर पहुंची नगर कोतवाली पुलिस, मामले की कर रही जांच पड़ताल, नगर क्षेत्र के फोर्बिसगंज का मामला.

➡️बुलंदशहर – बुलंदशहर में जेलकर्मी के मकान में विस्फोट, विस्फोट से दीवार और लेंटर की सीलिंग गिरी, 4 लोग घायल, लाखों रुपए का नुकसान, एएसपी ने किया घटना स्थल का निरीक्षण, बुलंदशहर कोतवाली सिटी क्षेत्र का मामला.

➡️सोनभद्र- NTPC शक्तिनगर ने गरीबों को कंबल वितरित किए, परियोजना प्रभावित गांव के गरीबों में कम्बल बांटे, NTPC ने परस्वार राजा में 210 कम्बल वितरित किए, एनटीपीसी सिंगरौली शक्तिनगर ने बांटे कंबल.

➡️मुरादाबाद – महंगी गाड़ियों पर चढ़कर लहराए गए असलहे, हूटर बजाते रईशजादों का वीडियो वायरल, सोशल मीडिया पर रील बनाकर दिखाई दबंगई, चलती गाड़ियों में असलहों के साथ हूटर बजाया.

➡️आगरा – युवती के साथ युवक ने किया दुष्कर्म, पीड़ित महिला ने थाना में दी तहरीर, आरोपी मौके से फरार, पुलिस जांच में जुटी, थाना एत्मादपुर क्षेत्र के गांव का मामला.

➡️देहरादून- उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी खबर, स्वास्थ्य विभाग में बड़े पैमाने पर फेरबदल , डीपी जोशी को बागेश्वर का सीएमओ बनाया गया, मनीष दत्त हरिद्वार के प्रभारी सीएमओ बने, आरसीएस पवार उत्तरकाशी के सीएमओ बने, सुनीता चौपाल को जेडीडीजी ऑफिस बनाया गया, विजेश भारद्वाज को एसडीएच कोटद्वार में CMS, मनोज शर्मा उधम सिंह नगर के प्रभारी CMO बने, मनु जैन को टिहरी का सीएमओ इंचार्ज बनाया गया, संजय जैन को देहरादून का सीएमओ इंचार्ज बनाया गया, कुमार आदित्य को पौड़ी गढ़वाल का CMS बनाया गया, मनोज उपरेती कंसलटेंट रेडियोलॉजिस्ट जिला अस्पताल देहरादून , तरुण कुमार टम्टा को एडी डीजी ऑफिस बनाया गया.

➡️दिल्ली- त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए सूची जारी, बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 6 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट बीजेपी ने की जारी


बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button