अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 5:00 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡️ लखनऊ। सोशल मीडिया में शनिवार शाम से ही कई यूजर ये दावा करने लगे कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर लीक हो गया है. इसे लेकर कई स्क्रीनशॉट भी शेयर किए जा रहे हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इसे लेकर अहम जानकारी साझा करते हुए मामले की सच्चाई बताई है. यूपीपीआरपीबी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि पेपर लीक के सभी दावे फर्जी हैं, एवं इसका भ्रम सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. बोर्ड का कहना है कि परीक्षा सुचारू रूप से जारी है, युवा ऐसी किसी भी गलत जानकारी पर ध्यान न दें।

➡लखनऊ-ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आज PM मोदी करेंगे उद्घाटन, जीबीसी उद्घाटन के साथ ही भव्य प्रदर्शनी का आयोजन , प्रदर्शनी में 9 से ज्यादा सेक्टर्स को शोकेस किया जाएगा, 1250 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में 3 दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन, एआई पवेलियन, टेक्सटाइल, लॉजिस्टिक्स एवं वेयरहाउसिंग, डिफेंस एवं एयरोस्पेस, डेटा सेंटर-इलेक्ट्रॉनिक्स,आईटी , ईवी-नवीकरणीय ऊर्जा, फिल्म सिटी, मेडिकल इक्विप्जेंट्स, AI,FDI,CSR के क्षेत्र में यूपी की वर्तमान स्थिति दर्शायी जाएगी, 10 लाख करोड़ की 14,619 परियोजनाओं का होगा शुभारंभ, उत्तर प्रदेश के सभी हिस्सों और जनपदों में ये निवेश होगा, 52% निवेश परियोजनाओं की शुरुआत पश्चिमांचल में होगी, पूर्वांचल में 29%,मध्यांचल में 14% और बुंदेलखंड में 5%, प्रदेश में 19.24 प्रतिशत निवेश आवास में होना निर्धारित, 15% निवेश रिन्यूएबल एनर्जी में, 13% मैन्युफैक्चरिंग में, 10% आईटी आधारित सेवाओं में, 7.83% लॉजिस्टिक्स में , 6.01% फूड प्रॉसेसिंग में, 5.27% इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग में, कृषि 0.37%,पशुपालन 0.25%, इलेक्ट्रिक वाहन 0.33% निवेश, जैव ईंधन-बायोमास 0.82%,डेयरी 1.04% में निवेश होगा, डिफेंस एवं एयरोस्पेस 0.55%,डिस्टलरीज 0.84% निवेश होगा, स्वास्थ्य सेवाएं 2.73%, मनोरंजन 2.78%,अवस्थापना 0.02%.

➡लखनऊ -यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए कंट्रोल रुम का उद्घाटन, माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने उद्घाटन किया, यूपी बोर्ड परीक्षाओं की ऑनलाइन मॉनिटरिंग होगी, 22 फरवरी से 9 मार्च तक चलेंगी यूपी बोर्ड परीक्षाएं, प्रदेशभर में कुल 8265 परीक्षा केन्द्र बनाए गए, 10वीं में 29,47,311 परीक्षार्थी,12वीं में 25,77,997, लखनऊ का टोल फ्री नम्बर-1800180 6607 जारी, प्रयागराज का टोल फ्री नम्बर 18001805310 जारी.

➡लखनऊ-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लखनऊ आगमन आज , ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होंगे राजनाथ सिंह, 2 दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगे राजनाथ सिंह, सुबह 11.15 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे रक्षामंत्री, एयरपोर्ट से कालिदास मार्ग आवास जाएंगे रक्षामंत्री, दोपहर 3.15 बजे आईजीपी से सीतापुर रोड जाएंगे , प्रियदर्शनी योजना में स्वास्थ्य मेले में सम्मिलित होंगे.

➡लखनऊ -एयरपोर्ट से IGP तक यूपी की संस्कृति देखेंगे आगंतुक, 350 से अधिक कलाकार महकाएंगे संस्कृति की खुशबू, GBC में आगंतुक उत्तर प्रदेश की संस्कृति का दीदार करेंगे, यूपी के लोकनृत्यों के जरिए आगंतुकों का स्वागत करेंगे, IGP में 2 दिन तक बॉलीवुड कलाकार धमाल मचाएंगे.

➡लखनऊ-पुलिस भर्ती परीक्षा देने जा रहे भाई-बहन की मौत, रोडवेज बस ने मारी स्कूटी सवार भाई बहन को टक्कर, सड़क हादसे मे भाई-बहन की दर्दनाक मौत, जानकीपुरम स्थित परीक्षा केंद्र जा रहे थे अभ्यर्थी, हजरतगंज कोतवाली में परिजनों ने दर्ज कराया केस, लक्ष्मण मेला ग्राउंड के गेट नंबर 4 पर हुआ हादसा.

➡लखनऊ-राजधानी में युवक की गोली मारकर हत्या, ट्रामा सेंटर पहुंचने से पहले युवक की मौत, सिक्योरिटी गार्ड ने युवक को मारी गोली, बिना अनुमति बिल्डिंग में घुसने पर मारी गोली, गार्ड ने डबल बैरल बंदूक से मारी गोली, दुबग्गा थाना क्षेत्र के कूड़ा चारौहे का मामला.

➡लखनऊ-पीडी टंडन फाउंडेशन के तृतीय वार्षिक पुरस्कार कार्यक्रम, लखनऊ के जयपुरिया इंस्टीट्यूट में हुआ कार्यक्रम, पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरों को मिला सम्मान, प्रिंट,इलेक्ट्रॉनिक,डिजिटल मीडिया के पत्रकारों को पुरस्कार, कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों को भी सम्मानित किया गया.

➡बरेली-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बरेली पहुंचे, त्रिशूल एयरबेस से सर्किट हाउस के लिए रवाना, सर्किट हाउस में अफसरों,नेताओं की लेंगे बैठक, कल पीएम के साथ संभल के लिए होंगे रवाना, सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे सीएम योगी.

➡मेरठ-बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में ई-रिक्शा पलटा, पिता की गोद में बैठी 4 वर्षीय बच्ची की गिरकर मौत, पोस्टमार्टम कराने से परिजनों ने किया इंकार, थाना लालकुर्ती के कैंट इलाके का मामला.

➡लखनऊ-राजधानी में 2 कारों की जबरदस्त भिड़ंत, हादसे में एक दूसरे के ऊपर चढ़ी कारें, बीबीडी एकेडमी के पास हुआ सड़क हादसा.

➡गोरखपुर-मरीजों का सौदा करने वाले गैंग का खुलासा, मेडिकल कॉलेज के मरीजों का करते थे सौदा, कर्मचारियों से गठजोड़ कर सौदा करने वाले गिरफ्तार, अभियुक्त अमन,नितिन,रणंजय और दिनेश गिरफ्तार, अभियुक्त दीपू, इंद्रजीत, सार्थक और दीपक गिरफ्तार, मरीजों को ले जाकर ईशु हॉस्पिटल में सौदा करते थे, मरीजों के परिजन से मोटी रकम वसूल आपस में बांटते थे, रामगढ़ताल क्षेत्र से हुई अभियुक्तों की गिरफ्तारी, क्राइम ब्रांच और रामगढ़ताल पुलिस ने की कार्रवाई.

➡अलीगढ़ -ऑटो चालक प्रभाकर ने भाईचारे की पेश की मिसाल , पुलिस भर्ती परीक्षार्थियों को दी निशुल्क ऑटो सेवा, ऑटो चालक प्रभाकर की पहल की हो रही सराहाना, निरंकारी मिशन के तहत ऑटो चालक ने दी निशुल्क सेवा, ऑटो चालक ने दो दिन 20 ऑटो सेवा दी निशुल्क सेवा, देहली गेट थाना इलाके के रामनगर का है ऑटो चालक.

➡आगरा -महाराष्ट्र के सीएम समेत कई वीवीआईपी कल आगरा में, आगरा किले में मनाई जाएगी छत्रपति शिवाजी की जयंती, कार्यक्रम के लिए की गई भव्य तैयारियां, 19 फरवरी को मनाई जाएगी शिवाजी की जयंती, कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा रहेगी चाक-चौबंद

➡आगरा -शिल्प, कला और संस्कृति का संगम हुआ शुरू, 32 वें ताज महोत्सव का हुआ आगाज़, मंत्री जयवीर सिंह, बेबी रानी मौर्य ने किया शुभारंभ, देसी-विदेशी पर्यटकों से गुलजार हुआ ताज महोत्सव, भव्य रूप से सज कर तैयार हुआ शिल्पग्राम, 18 फरवरी से शुरू हुआ महोत्सव 10 दिन तक चलेगा.

➡दिल्ली-36वां गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल का आयोजन किया गया, पर्यटन मंत्री सौरभ भारद्वाज ने फेस्टिवल का शुभारंभ हुआ, पर्यावरण को सुधारने की दिशा में बढ़ावा मिलता है-सौरभ.

➡दिल्ली-चिनहट के दयाल फार्म स्थित खाली प्लॉट में लगी आग, आग लगने से मची अफरा तफरी,मौके पर पहुंची दमकल, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू.

➡दिल्ली-प्रधानमंत्री मोदी कल्कि धाम का आज करेंगे शिलान्यास, कल्कि धाम देशभर के श्रद्धालुओं की आस्था का प्रतीक-पीएम, सुबह 10.30 बजे मंदिर शिलान्यास का सौभाग्य मिलेगा-पीएम, दोपहर 1.45 बजे लखनऊ में यूपी GIS शामिल होंगे पीएम, जीबीसी में परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी.

➡दिल्ली-दिल्ली सरकार शहादरा की सड़कों का करेगी सौंदर्यीकरण, पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने प्रोजेक्ट को दी मंजूरी, फ्लैक्सिबल और सुरक्षित परिवहन नेटवर्क बनेगा-आतिशी, पीडब्ल्यूडी ने विशेषज्ञों से सड़कों का मूल्यांकन कराया-आतिशी, मुख्य सड़कों से कॉलोनियों की कनेक्टिविटी होगी-आतिशी.

Related Articles

Back to top button