WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

बड़ी खबरें…13.09.2023

➡️लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, CDO और BDO के साथ विकास कार्यों को लेकर सम्मेलन, सरकार की योजनाएं गरीबों तक पहुंचे – केशव मौर्य,100 पिछड़े विकासखंड मुख्य धारा से जोड़ेंगे- केशव, स्मार्ट सिटी के लिए हम लोग काम कर रहे – केशव, हर शुक्रवार को एक विकासखंड में ग्राम चौपाल- केशव, 2.5 लाख समस्याओं का निस्तारण किया गया- केशव, 59,000 ग्राम सभाओं में सोलर लाइट लगाया – केशव, उत्तर प्रदेश को गुजरात की तरह हम डेवलप करेंगे- केशव, वरुणा नदी को पुनर्जीवित करने का काम किया – केशव,सभी कार्यालयों में स्वच्छता का कार्यक्रम चलेगा – केशव, देश में 45 पैरामीटर पर उत्तर प्रदेश अव्वल- केशव मौर्य.

➡️लखनऊ- स्पेशल ओलंपिक भारत की वार्षिक मीटिंग खत्म, गोमती नगर के भागीदारी भवन में मीटिंग हुई ,उत्तर प्रदेश की नई समिति का चुनाव और बैठक ,बैठक में यूपी की नई समिति का किया गया पुनर्गठन,मुकेश शुक्ला अध्यक्ष और सरस्वती नंदा उपाध्यक्ष बनीं,मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री असीम अरुण रहे मौजूद, मानसिक दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक.

➡️लखनऊ- हाईकोर्ट के गेट पर अधिवक्ताओं का प्रदर्शन, हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज मामले का विरोध, हापुड़ के डीएम और एसपी के ट्रांसफर की मांग, दोषी पुलिसवालों को गिरफ्तार करने की मांग, पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे वकील.

➡️लखनऊ- वकील आज 12.30 बजे हाईकोर्ट पर करेंगे प्रदर्शन ,हापुड़ डीएम,एसपी के स्थानांतरण की मांग पर अड़े वकील, हापुड़ में वकीलों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध का मामला,हाईकोर्ट के गेट पर नाराज वकील कर रहे प्रदर्शन.

➡️रामपुर -सपा नेता आजम खान के घर पर छापेमारी जारी , आजम खान के करीबियों के ठिकानों पर छापा जारी , आयकर विभाग की करीब 6 घंटों से छापेमारी जारी ,आज़म के बेटे की टायर की दुकान पर छापेमारी,आजम खान के रिजॉर्ट,जौहर विश्वविद्यालय में छापा,विधायक नसीर खान के ठिकानों पर आयकर का छापा, बैंक के पूर्व चेयरमैंन के घर 6 घंटों से छापेमारी

➡️गाजीपुर- अब थानेदारों की जवाबदेही होगी तय, सीएम ने दिया निर्देश, जनसुनवाई के दौरान गूगल मीट से एसपी से जुड़े रहेंगे थानेदार, सभी जिलों के कप्तान सुबह 10-12 बजे के बीच करेंगे सुनवाई, फरियादियों को थानेदार से आनलाइन कराई जायेगी बात.

➡️कन्नौज – महिलाओं और पुरुषों ने कलेक्ट्रेट पहुंच किया घेराव, पीएम आवास योजना से नाम काटे जाने को लेकर घेराव, सभी ग्रामवासी एकत्रित होकर पहुंचे कलेक्ट्रेट ऑफिस,ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान, सचिव पर लगाया गंभीर आरोप, ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन, विकासखंड तिर्वा के बेहरापुर बेसापुर का मामला.

➡️आगरा – यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की जांच में बड़ा खुलासा, बायोमेडिकल वेस्ट के निस्तारण की जगह कबाड़ियों को दी जा रही , UPPCB ने जिला प्रशासन, CMO को जांच के लिए लिखा पत्र ,जांच पड़ताल करने पर टीम को कबाड़ियों ने घेरा, कबाड़ियों से जान बचाकर भागी UPPCB की टीम,कंटेनर में प्लास्टिक के साथ लदी थी कांच की बोतलें,वेस्ट को आगरा में खपाए जाने की आशंका– UPPCB, आगरा के थाना एत्माद्दौला नुनिहाई क्षेत्र का मामला.

➡️रायबरेली- रायबरेली में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, जहरीला पदार्थ खाने से बताई जा रही मौत की वजह,ईंट भट्ठे में पति के साथ कार्य करती थी मृतका, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के कोरिहर गांव की घटना.

➡️मेरठ- आजम खान के ठिकानों पर आईटी की छापेमारी, रिटायर्ड इंजीनियर के घर इनकम टैक्स का छापा, इलाके में अचानक कई गाड़ियां पहुंचने से हड़कंप, रिटायर्ड इंजीनियर जकी अहमद के घर छापेमारी , रामपुर में तैनात रहे हैं जकी अहमद, आजम खान के करीबियों में शुमार हैं जकी अहमद, नौचंदी क्षेत्र के भवानीनगर में कार्रवाई जारी,भवानीनगर में ही अतीक अहमद की बहन का घर है

➡️कानपुर- मुख्य सचिव का 16 सितंबर को कानपुर दौरा , मुख्य सचिव कर सकते हैं औचक निरीक्षण, शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र का कर सकते हैं निरीक्षण, विकास कार्य को देखने जा सकते हैं मुख्य सचिव, विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक, मुख्य सचिव स्मार्ट सिटी के कामों का लेंगे जायजा , मुख्य सचिव विकास की रणनीति को देंगे गति.

➡️बुलंदशहर- DM के आदेश पर गैंगस्टर कदीर की अचल संपत्ति कुर्क, समाज विरोधी क्रियाकलाप से कमाई गई थी संपत्ति, गैंगस्टर कदीर की 11 लाख 71 हजार की संपत्ति कुर्क, कदीर के खिलाफ ककोड़ थाने में गंभीर मामले हैं दर्ज, एसडीएम, सीओ विकास प्रताप चौहान ने की कार्रवाई, ककोड़ में स्थित कदीर का प्लॉट किया गया कुर्क.

➡️मिर्जापुर – हत्या और लूटकांड के खुलासे को लेकर टीम गठित, खुलासे को लेकर STF वाराणसी समेत 8 टीम गठित , टीमें खुलासे के लिए कई जिलों के लिए रवाना हुईं , कल शाम एडीजी वाराणसी के आदेश पर टीम गठित, एसटीएफ वाराणसी, एसओजी सर्विलांस को लगाया गया.

➡️मुरादाबाद- अलीगढ़ नेशनल हाईवे पर दिखा तेज रफ्तार का कहर,तेज रफ्तार बाइक की हुई आमने सामने भीषण टक्कर, टक्कर में 4 लोग घायल, 2 घायलों की हालत गंभीर ,पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र की घटना.

➡️प्रयागराज- प्रदेश के वकीलों की हड़ताल से जुड़ी बड़ी खबर,वकीलों की हड़ताल लगातार 15वें दिन भी जारी, इलाहाबाद HC बार एसोसिएशन ने हड़ताल का किया समर्थन,हाईकोर्ट के वकील भी नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं, HC में वर्चुअल मोड में मुकदमे की सुनवाई जारी रहेगी,हापुड़ की घटना को लेकर आमरण अनशन भी जारी है, 13-14 सितंबर को कार्य बंद रखने का लिया फैसला , दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की कर रहे मांग.

➡️बाराबंकी-बाराबंकी में वैन और डीसीएम में हुई टक्कर,लखनऊ के गोसाईगंज में स्थित है बाल गाइड स्कूल , स्कूल के बच्चों को ले जा रही थी प्राइवेट वैन ,वैन में सवार थे आठ बच्चे, बाल बाल बचे बच्चे,लोनीकटरा क्षेत्र के गंगापुर गांव का मामला.

➡️सहारनपुर – सहारनपुर में CA के यहां इनकम टैक्स की रेड,CA पी गोपाल एंड कंपनी के ठिकानों पर IT का छापा ,देहरादून, बरेली और मेरठ की टीम कर रही छापेमारी,CA केजी अग्रवाल के ठिकानों पर IT कर रही छापेमारी,आजम खान के CA बताए जा रहे हैं केजी अग्रवाल.

➡️बरेली- धर्मस्थल पर आरती के दौरान हुआ पथराव,दूसरे समुदाय के लोगों ने किया आरती के दौरान पथराव, कई कार्यकर्ता हुए घायल, सूचना पर पहुंची पुलिस, पुलिस ने 14 लोगों पर दर्ज किया मुकदमा,घटना में शामिल 5 लोगों गिरफ्तार, 9 लोग फरार, विश्व हिन्दू परिषद के लोगों ने थाने का किया घेराव, फरीदपुर थाना क्षेत्र के नोगवा गांव की घटना

➡️रायबरेली- रायबरेली में संदिग्ध परिस्थितियों में किशोरी की मौत, सर्पदंश की वजह से बताई जा रही किशोरी की मौत, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया,खीरो थाना क्षेत्र के ढकवा का पुरवा गांव की घटना

➡️हाथरस- पुलिस और एसओजी टीम को मिली सफलता , 10 हजार के इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार, थाना जंक्शन पुलिस और एसओजी टीम ने पकड़ा, अलीगढ़ पुलिस ने किया था इनाम घोषित,अलीगढ़ के गभाना में दर्ज है हत्या का मुकदमा.

➡️अयोध्या- महंत अवैद्यनाथ महाराज की 9वीं पुण्यतिथि,हनुमानगढ़ी में विश्व हिंदू महासंघ ने मनाई पुण्यतिथि, चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.

➡️गोंडा – गोंडा में 2 दिन पहले चाकूबाजी का मामला,हत्यारा लादेन पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार,पुलिस मुठभेड़ में लादेन के पैर में लगी गोली,लादेन ने साकिब की चाकू से गोदकर की थी हत्या,हत्या करने के बाद से फरार था लादेन, कोतवाली देहात के फिरोजपुर की घटना.

➡️अलीगढ़ – नहर में अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,अतरौली इलाके के गांव पिलुखुनी का मामला

➡️बुलंदशहर- केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पहुंचे बुलंदशहर,सिकंदराबाद क्षेत्र स्थित डेयरी के कार्यक्रम में की शिरकत, किसानों को आधुनिक तकनीक अपनानी चाहिए- गिरिराज , भारत दूध उत्पादन में नम्बर एक पर है- गिरिराज सिंह, गांव तभी उठेगा जब किसान की तरक्की होगी- गिरिराज.

➡️कानपुर देहात – संदिग्ध परिस्थितियों में लटकता मिला महिला का शव, घर के अंदर पंखे के सहारे लटका मिला महिला का शव,पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा,कोतवाली शिवली के शिवली कस्बे का मामला.

➡️कानपुर – निर्वाचन कार्यों को गति देने के लिए जुटेंगे डीएम, 15 सितंबर की बैठक में 20 डीएम होंगे शामिल ,निर्वाचन से जुड़े अधिकारी भी बैठक में होंगे शामिल,अधिकारी भी केडीए में होनी वाली बैठक में होंगे शामिल,निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित कार्यों को लेकर होगी बैठक, जिलाधिकारी विशाख ने दी जानकारी.

➡️हाथरस- पुलिस, SOG ने 10 हजार का इनामिया आरोपी को पकड़ा,हत्या के मामले में वांछित था आरोपी शेखर प्रताप सिंह, आरोपी के खिलाफ अलीगढ़ के थाना गभाना में दर्ज है केस, एसपी देवेश कुमार पांडेय के निर्देश पर की गई कार्रवाई,थाना कोतवाली हाथरस जंक्शन पुलिस ने आरोपी को पकड़ा.

➡️सहारनपुर- पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल की बेनामी संपत्ति का मामला, पत्नी के नाम करोड़ों की जमीन का बैनामा कराने का आरोप, पत्नी के नाम करोड़ों की जमीन का बैनामा कराने का आरोप, लखनऊ के मेहंदीगंज निवासी सचिन ने दर्ज कराई शिकायत, मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज कराई शिकायत, मिर्जापुर थाने में तैनात इंस्पेक्टर नरेश कुमार पर गंभीर.

➡️झांसी – सुखनई नदी का पुल टूटने से ग्रामीणों को परेशानी, पुल टूटने से गांव के लोगों को निकालने में परेशानी, मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के पटगुवा गांव का मामला

➡️बरेली- प्लाट के विवाद में दबंगों ने जमकर किया पथराव, दबंगों ने घर की छत से किया जमकर पथराव, रिश्तेदारों को बुलाकर कराया पथराव गाली गलौज,शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं दर्ज किया केस ,सीबीगंज क्षेत्र के बादशाह नगर इलाके की घटना.

➡️सीतापुर – सीतापुर के रीजेंसी पब्लिक स्कूल में IT का छापा, जाने माने स्कूलों में से एक है रीजेंसी पब्लिक स्कूल, आजम खां की जौहर ट्रस्ट के मेंबर है एमएफ जैदी, रीजेंसी स्कूल के मालिक हैं एमएफ जैदी, शहर इलाके में स्टेशन रोड पर स्थित है रीजेंसी स्कूल.

➡️एटा – एटा में सड़क किनारे पड़ा मिला मजदूर का शव, बाइक, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा, मृतक मजदूर के शरीर पर है गंभीर चोटों के निसान, अज्ञात वाहन की चपेट में आने से हो सकती है मौत, थाना जैथरा क्षेत्र के गांव सर्रा भट्टे के पास मिला शव

➡️अयोध्या- श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने जारी किया फोटो, ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने जारी की फोटो ,खुदाई से प्राप्त प्राचीन मंदिर के अवशेष की फोटो की जारी, काली कसौटी के पत्थर, प्राचीन मूर्तियों के अवशेष हुए प्राप्त.

➡️गाजीपुर- मुख्तार अंसारी की ससुराल में पुलिस ने की कार्रवाई,अताउर्रहमान, शहाबुद्दीन,अफरोज के घर पर नोटिस चस्पा, पिछले 24 साल से फरार हैं अताउर्ररहमान,शहाबुद्दीन ,तीनों के घर पहुंच कर नोटिस चस्पा कर की कार्रवाई, मोहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस ने महरूपुर में की कार्रवाई.

➡️बुलंदशहर- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत,हादसे में बाइक सवार एक अन्य युवक घायल, घायल को हायर मेडिकल सेंटर रेफर किया गया, सिकन्द्राबाद की औद्योगिक चौकी क्षेत्र की घटना

➡️देहरादून – देहरादून जीएमएस पर जमकर हुआ बवाल , जीएमएस पर बवाल,चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, करणी सेना के पूर्व जिलाध्यक्ष पर हमले की सूचना,हमले की सूचना पर पहुंची देहरादून पुलिस ,इस दौरान बाहर गाड़ी पर बदमाशों ने की फायरिंग.

➡️कोटद्वार- चुनावी संबंधी डेटा एनालिसिस करने वाली कंपनी का खुलासा,एडीआर और एसोसिएशन नेशनल इलेक्शव वॉच का खुलासा,राज्यसभा और लोकसभा सांसदों को लेकर रिपोर्ट जारी की है

➡️दिल्ली-राजस्थान के भरतपुर में सड़क हादसे का मामला, पीएम मोदी ने मुआवजे का एलान किया,मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता राशि,घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा,पीएम मोदी ने सड़क हादसे पर दुख व्यक्त किया.

➡️दिल्ली- केरल में निपाह वायरस से मौत का मामला,केंद्र सरकार केरल में एक्सपर्ट की टीम भेजेगी, राज्य के स्वास्थ्य टीम की मदद करेगी केंद्र की टीम,निपाह वायरस से बीते दिनों 2 मौत का मामला सामने आया

➡️दिल्ली- सीएम अरविंद केजरीवाल 3 दिवसीय पंजाब दौरे पर रहेंगे, आज से 15 सितंबर तक पंजाब दौरे पर रहेंगे केजरीवाल, आज अमृतसर में एक जनसभा को भी करेंगे संबोधित

➡️दिल्ली- शाम 5 बजे BJP मुख्यालय पहुंचेंगे पीएम मोदी, G-20 सम्मेलन के बाद पहली बार BJP मुख्यालय आएंगे,बड़ी संख्या में नेता, कार्यकर्ता पीएम का स्वागत करेंगे, G-20 की अपार सफलता के बाद आभार व्यक्त करेंगे नेता.

➡️दिल्ली : राहुल नवीन ED के डायरेक्टर बनाए जा सकते हैं। मौजूदा डायरेक्टर संजय मिश्र को 15 सितंबर तक अपना पद छोड़ना पड़ेगा। लिहाजा सबसे उपयुक्त उम्मीदवार के तौर पर राहुल का नाम सामने आ रहा है। सूत्रों का कहना है उन्हे एजेंसी में डायरेक्टर के पद पर प्रमोट किया जा सकता है। राहुल अभी ईडी में ही स्पेशल डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं।

➡️दिल्ली- सपा विधायक इरफान सोलंकी की याचिका खारिज,विधायक की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की, गंभीर अपराध के मामलों मे मुकदमा दर्ज है-सुप्रीम कोर्ट, इसलिए अभी जमानत नहीं दी जा सकती-सुप्रीम कोर्ट , क्योकि अभी कुछ मामलों में आरोप तय होना बाकी हैं.

➡️दिल्ली- दिल्ली के पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी, G-20 में ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों के साथ डिनर, G-20 ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों के साथ डिनर करेंगे

➡️इंदौर – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इंदौर पहुंचे, बाबा महाकाल का आशीर्वाद लेंगे सीएम योगी ,दर्शन पूजन के साथ कई कार्यक्रमों में भी होंगे शामिल,देवी अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे,श्रीनाथ मंदिर में ध्वज स्तंभ के लोकार्पण का भी कार्यक्रम.

Related Articles

Back to top button