WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें………. 09.01.2024

➡️लखनऊ- अयोध्या और राम मंदिर से रहा है गोरक्षपीठ,राम मंदिर से रहा है गोरक्षपीठ के 3 पीढ़ियों का नाता,तीन पीढ़ियों का नाता करीब 100 साल पुराना है,राम मंदिर को लेकर हर आंदोलन में रही भूमिका,आंदोलनों में तबके पीठाधीश्वरों की केंद्रीय भूमिका रही,इस पीठ के मौजूदा पीठाधीश्वर सीएम योगी आदित्यनाथ हैं,उनके दादा गुरु ब्रह्मलीन महंत दिग्विजय नाथ का सपना था,महंत अवेद्यनाथ ने भव्य राम मंदिर का सपना देखा था,22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के साथ साकार होने को है.

➡️लखनऊ- कांग्रेस की अयोध्या यात्रा पर बोले अनिल राजभर,’कांग्रेसी सरयू मैया को भी अपवित्र करना चाहते हैं’,’विपक्ष न आगे का रहा न पीछे का,इनका काम खत्म’,’विपक्ष प्रभु श्रीराम के नाम पर दोहरी राजनीति कर रहा’,प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां पूरी हैं- अनिल,’हम लोग उस पल का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं’ ,गांव-गांव में तैयारियां की जा रही हैं- अनिल राजभर,मंदिरों को सजाया और संवारा जा रहा है- अनिल राजभर,’मायावती ने जो सरकार से मांग की है पूरा किया जाएगा’.

➡️लखनऊ- UP मदरसा बोर्ड परीक्षाओं का शेड्यूल जारी,दो पालियों में होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं,सुबह 8 से 11 बजे होगी पहली पाली में परीक्षाएं,दोपहर 2 बजे से 5 तक होगी दूसरी पाली में परीक्षाएं,13 से 21 फरवरी तक होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं.

➡️लखनऊ- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान, हम निषाद राज के किले पर गए थे- संजय निषाद, ’13 जनवरी 2013 को निषाद राज के किला गए थे’, ‘पिछली सरकारों ने नाइंसाफी की, हमने सबको जगाया’, 13 जनवरी को निषाद पार्टी करेगी सम्मेलन- संजय निषाद, ’13 जनवरी को संकल्प दिवस मनाएगी निषाद पार्टी’, ‘रमाबाई अम्बेडकर मैदान में मनाएगी संकल्प दिवस’ , 11वां संकल्प दिवस मनाएगी निषाद पार्टी- संजय निषाद, ‘संकल्प दिवस में आरक्षण को लेकर भी होगी चर्चा’.

➡️लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का बयान, प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी चल रही- दयाशंकर, परिवहन विभाग इसके लिए तैयार है- दयाशंकर , ‘हर डिपो पर 5 मिनट के अंतराल में बस मिलेंगी’ , बसों को सजाया जाएगा- दयाशंकर सिंह, साथ साथ बस के अंदर रामधुन बजेगी-मंत्री , इलेक्ट्रिक क्रूज कल रवाना किये गए हैं- दयाशंकर, ‘ क्रूज काशी और अयोध्या के लिए रवाना किए गए हैं’ , ये पूर्ण रूप से प्रदूषण रहित रहेंगे क्रूज- दयाशंकर.

➡️दिल्ली- लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कर रही रणनीति तैयार, महिलाओं को बीजेपी से जोड़ने के लिए बन रही रणनीति, बीजेपी महिला मोर्चा इसको लेकर कर रही अहम बैठक, बीजेपी महिला मोर्चा मुख्यालय विस्तार में कर रही बैठक, बीजेपी महामंत्री तरुण, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर मौजूद, बीजेपी महिला मोर्चा के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम, एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल.

➡️नोएडा- आयकर विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई,बिल्डरों पर 6 वें दिन भी IT की रेड जारी,100 से ज्यादा आयकर अफसर छापेमारी में शामिल,800 करोड़ से ज्यादा की अनअकाउंटेड लेनदेन मिला,9 करोड़ कैश और ज्वैलरी भी बरामद,अनअकाउंटेड लेनदेन से जुड़े दस्तावेजों को जब्त किया,कमर्शियल प्रॉपर्टी में पैसा खपाने के दस्तावेज हाथ लगे,कई बड़े उद्योगपतियों ने बिल्डरों के प्रोजेक्टों में कैश खपाया,डॉक्यूमेंट्स और डिजिटल एविडेंस को सीज किया.

➡️उन्नाव- पीडब्ल्यूडी एक्सईएन, एई और जेई निलंबित,चीफ इंजीनियर ने सभी को किया निलंबित,सही रोड को खराब बता कर भेजा था प्रस्ताव,सही रोड को फिर बनवाने को मांगा था 5 करोड़ का बजट,प्रमुख अभियंता ग्रामीण की जांच में खुला मामला,परियर-सरोसी मार्ग के निर्माण का भेजा था प्रस्ताव,प्रस्ताव के गोपनीय स्थलीय परीक्षण में सही पाई गई रोड.

➡️पीलीभीत- 4 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म की वारदात,टॉफी दिलाने के बहाने मासूम के साथ दुष्कर्म,थानेदार मुकेश शुक्ला ने समझौते का बनाया दवाब,तहरीर के बाद थानेदार मुकेश शुक्ला ने कार्रवाई नहीं की,मासूम की दादी ने एसपी से की मामले की शिकायत,थाना जहानाबाद इलाके के गांव का मामला.

➡️बहराइच- भाजपा विधायक सुरेश्वर की सजा पर लगाई गई रोक,SDM को धमकाने के मामले में हुई थी 2 वर्ष की सजा,अंतरिम जमानत के बाद विधायक ने की थी अपील,जिला जज ने सजा पर 29 जनवरी तक लगाई रोक,अगली सुनवाई तक सुरेश्वर सिंह को दी जमानत.

➡️बुलन्दशहर – ईडी ने दो महिलाओं को हिरासत में लिया, आर्म्स डीलर के आवास से पूछताछ के बाद हिरासत में, आवास से प्रॉपर्टीज के कागजात, कैश मिला- सूत्र, भू-माफिया सुधीर गोयल की राधा एंक्लेव में भी छापेमारी , लखनऊ की आधा दर्जन टीम कर रही है छापेमारी, बुलन्दशहर, अगौता में 5 व्यापारियों के आवास पर छापेमारी.

➡️इटावा- पति-पत्नी की गला रेतकर निर्मम हत्या,धारदार हथियार सें गला रेतकर की गई हत्या,डबल मर्डर सें फैली सनसनी,घर के अंदर हत्यारों ने की वारदात,पुलिस अधिकारी, फॉरेंसिक टीम जांच में जुटे,इकदिल थाना के उध्नपुरा नगलापुठ गांव का मामला.

➡️नोएडा- रवि काना के लेनदेन की डायरी, हार्ड डिस्क बरामद, सरिया माफिया है रवि काना, डायरी में कई अफसरों, सफेदपोशों के नाम, अफसरों, सफेदपोशों की मदद से रवि का कारोबार बढ़ा, पुलिस कर्मियों की सुरक्षा में चलता था रवि काना, कई बड़े कारोबारियों के नाम भी काले कारोबार में, पुलिस ने उन अफसरों, सफेदपोशों से नहीं की पूछताछ, रवि की भाभी बेवन नागर के बढ़े पॉलिटिकल कनेक्शन, रवी के दादूपुर आवास से मिली डायरी और हार्ड डिस्क.

➡️दिल्ली- विहिप कार्याध्यक्ष आलोक कुमार का बयान,अखिलेश यादव के बयान पर बोले आलोक कुमार,भगवान राम बुलाएंगे तब जायेंगे बयान पर जवाब,’अखिलेश यादव को अयोध्या के लिए निमंत्रण गया है’,’पहले मैने उनका बयान पढ़ा था, उनको बुलाया गया है’,अब बड़ी उत्सुकता से इंतजार कर रहा हूं- आलोक कुमार,सपा,उनके अध्यक्ष को राम जी बुलाते हैं या नहीं-आलोक,’अगर नहीं बुलाएंगे तो स्पष्ट हो जाएगा राम जी नहीं चाहते’.

➡️दिल्ली- दिल्ली सरकार के विकास मंत्री गोपाल राय ने बुलाई बैठक,दोपहर 12 बजे से ग्रामीण विकास बोर्ड की मीटिंग बुलाई,दिल्ली सचिवालय में होगी ग्रामीण विकास बोर्ड की मीटिंग,दिल्ली के गांवों से जुड़ी विकास योजनाओं पर चर्चा होगी,ग्रामीण विकास बोर्ड के अधिकारी,विधायक भी मौजूद रहेंगे,बैठक के बाद दोपहर 2 बजे पीसी करेंगे मंत्री गोपाल राय.

Related Articles

Back to top button