उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1:30 बजे की बड़ी खबरें……………….*

➡लखनऊ- राज्यसभा चुनाव के लिए 27 फरवरी को मतदान,नाम वापसी की अंतिम तिथि निकली, होगा मतदान,सपा के 3 और बीजेपी के 8 प्रत्याशी मैदान में हैं,यूपी की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 प्रत्याशी,27 फरवरी को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान,सपा से जया बच्चन, रामजीलाल सुमन, आलोक रंजन प्रत्याशी,BJP से सुधांशु त्रिवेदी, नवीन जैन, अमरपाल मौर्य प्रत्याशी,आरपीएन सिंह, तेजवीर सिंह, साधना सिंह हैं प्रत्याशी,संगीता बलवंत और संजय सेठ हैं भाजपा प्रत्याशी,कांग्रेस, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पर टिकी सपा की निगाहें.

➡लखनऊ- सिंचाई विभाग ने शासनादेश को किया दरकिनार,सिंचाई विभाग में ऑनलाइन ट्रांसफर प्रक्रिया जारी,30 नवंबर तक ही ट्रांसफर प्रक्रिया पूरी करनी थी,शासन की मंशा के विपरीत सिंचाई विभाग में ट्रांसफर,900 सहायक अभियंताओं के ट्रांसफर की सूची तैयार,आधे से ज्यादा अभियंताओं की चुनाव में लगी ड्यूटी,बच्चों की बोर्ड परीक्षा के बीच में ट्रांसफर की तैयारी.

➡लखनऊ- बसपा के सांसदों पर अन्य दलों की नजर,टिकट की गारंटी पर ही बसपा का साथ छोड़ेंगे सांसद,लिस्ट में पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक के सांसद शामिल,फिलहाल 3 सांसदों का अन्य दलों में जाना तय माना जा रहा,3 सांसदों की BJP, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात,पूर्वांचल के एक BSP सांसद बीते दिनों सीएम से मिले थे.

➡लखनऊ- ट्रैक्टर मार्च के ज़रिये किसान करेंगे विरोध प्रदर्शन,आज DM ऑफिस का घेराव करेंगे भाकियू कार्यकर्ता,दिल्ली बॉर्डर पर किसानों पर अत्याचार को लेकर खफा,भारतीय किसान यूनियन के लोग ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे,जिला अध्यक्ष आलोक वर्मा के नेतृत्व में विरोध-प्रदर्शन,12 बजे जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचेंगे सभी कार्यकर्ता.

➡लखनऊ- BJP प्रदेश कार्यालय में आज ज्वाइनिंग कार्यक्रम,डिप्टी CM केशव मौर्य, ब्रजेश पाठक कराएंगे ज्वाइनिंग,विभिन्न दलों के नेता आज भाजपा ज्वाइन करेंगे,BJP प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी कराएंगे ज्वाइनिंग,आज दोपहर 12.40 बजे पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम.

➡गोरखपुर- मरीजों का सौदा करने वालों पर SSP गौरव ग्रोवर सख्त,BRD मेडिकल कॉलेज में दलाल रोगियों की सौदेबाजी करते हैं,मरीजों के परिजनों को बहला फुसलाकर ले जाते हैं दूसरी जगह,परिजनों को बहला फुसलाकर BRD से प्राइवेट अस्पताल ले जाते हैं,ऐसे दलालों की तलाश में पुलिस ने रात भर की छापेमारी,SP सिटी के नेतृत्व में गुलहरिया,चिलुआताल में हुई छापेमारी,मेडिकल कॉलेज के वार्ड बॉय, एम्बुलेंस चालक समेत 6 हिरासत में.

➡उन्नाव- राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पहुंची नवाबगंज,उन्नाव बाईपास, आईबीपी, बड़ा चौराहे पर समर्थकों को इंतजार,शुक्लागंज तक कांग्रेस नेता और समर्थकों को इंतजार,कांग्रेस नेता राहुल की यात्रा का कर रहे इंतजार,कांग्रेस नेता जगह जगह स्वागत के लिए खड़े,उन्नाव में शास्त्री प्रतिमा से शुरू होगी न्याय यात्रा,यात्रा के रूट पर राहुल गांधी के पोस्टर लगाए गए,थोड़ी देर में राहुल पहुंच रहे हैं उन्नाव बाईपास,गांधी नगर तिराहे पर करेंगे कार्यकाओं को संबोधित,उन्नाव बीच शहर से होते हुए मराला चौराहा जाएगी यात्रा,मराला चौराहा शुक्लागंज से होते हुए कानपुर जाएगी यात्रा.

➡देवरिया- बरहज तहसीलदार अरुण कुमार का फर्जी अर्दली अरेस्ट,DM ने फर्जी अर्दली को पकड़कर पुलिस हिरासत में भेजा,अर्दली पर 10 हज़ार रिश्वत मागने का गम्भीर आरोप,जिलाधिकारी के जांच में फर्जी अर्दली का हुआ खुलासा,कई वर्षों से सांठगांठ से तहसील में कर रहा था काम,SDM और तहसीलदार से DM ने मांगा स्पष्टीकरण,देवरिया के बरहज तहसील का मामला.

➡मेरठ- मिठाई की दुकान की आड़ में रेस्टोरेंट का संचालन,जीएसटी टीम छापे की सूचना लीक होने पर खेल,छापे से पहले जीएसटी टीम ने रेस्त्रां में खाया खाना,छापेमारी में रेस्त्रां से जुड़ा हुआ सामान किया बरामद,2016 से चला रहा था रेस्त्रां, मिठाई का देता था टैक्स,गढ़ रोड पर रामचन्द्र सहाय स्वीट्स, बेकर्स पर छापा.

➡हमीरपुर- शिक्षामित्र का अपहरण कर हत्या के मामले में सजा,मामले में सपा नेता समेत 3 को उम्रकैद की सजा,कोर्ट ने सभी पर 60-60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया,राज बहादुर को सपा ने लोकसभा प्रभारी बनाया था,2007 में सरसई गांव के शिक्षा मित्र की हुई थी हत्या,अपहरण कर हत्या मामले में आरोपी था सपा नेता राजबहादुर,सपा नेता को उम्रकैद की सजा से सपा को लगा झटका.

➡बरेली- सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का आज बरेली में चेंजओवर,सुबह करीब 11 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंचेंगे अखिलेश,बरेली एयरपोर्ट से मुरादाबाद के लिए होंगे रवाना,11.30 बजे मुरादाबाद के लिए रवाना होंगे अखिलेश यादव,सांसद शफीकुर्रहमान बर्क को देखने जाएंगे मुरादाबाद,विधायक नवाब जान खान के बेटे की शादी में करेंगे शिरकत,करीब शाम 4 बजे बरेली एयरपोर्ट वापस होंगे अखिलेश,बरेली एयरपोर्ट से लखनऊ अमौसी एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना.

➡आगरा- आगरा में लव जिहाद का मामला आया सामने,हिन्दू बनकर लड़की से की दोस्ती,बनाया शारीरिक संबंध,हाथ में कलावा, नाम बदलकर करी थी युवती से दोस्ती,सच्चाई का पता लगने पर युवती के इंकार से बौखलाया युवक,युवती को फ़ोन पर दे रहा जान से मारने की धमकी,लड़की के फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी,हिन्दू बनकर शादी के नाम पर युवती से बनाये शारीरिक संबंध,दिलशान ने खुद को दीपक बताकर हिंदू युवती को बनाया निशाना,पीड़िता ने लगाई थाना पुलिस से मदद की गुहार,आगरा के ट्रांसयमुना थाना क्षेत्र का मामला.

➡आगरा- चांदी की दुकान में कर्मचारियों के मौत का मामला,केमिकल से बनी गैस से कर्मचारियों की मौत का मामला,दुकान में हादसे के बाद का सीसीटीवी आया सामने,गैस लीकेज से दो लोगों की हुई थी मौत, एक घायल,सीसीटीवी में घटना के बाद मौके पर पहुंचे दिखे लोग,दुकान में रखे केमिकल से हुआ था बड़ा हादसा,दुकान में चांदी गलाते समय हुआ था हादसा,दुकान के अंदर केमिकल से कर्मचारी कर रहे थे काम,थाना कोतवाली नमक की मंडी का मामला.

➡बदायूं- संदिग्ध हालत में तालाब किनारे मिला मासूम का शव,पति ने पत्नी पर झगड़े के बाद फेंकने का आरोप लगाया,झगड़े के बाद बच्ची को तालाब में फेंकने का आरोप लगाया,कुछ दिन पहले झगड़ा कर अपने मायके में आई थी विवाहिता,मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया,अलापुर थाना क्षेत्र के जगत गांव का मामला.

➡मिर्जापुर- बोलेरो और ट्रेलर ट्रक में आमने सामने टक्कर,बोलेरो सवार दो व्यक्तियों की मौत,8 लोग गंभीर,सभी घायलों का मिर्ज़ापुर ट्रामा सेंटर में चल रहा इलाज,छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं बोलेरो सवार सभी दर्शनार्थी,मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने विन्ध्याचल मंदिर जा रहे थे,विंध्याचल क्षेत्र के प्रयागराज मिर्ज़ापुर हाईवे की घटना.

➡हापुड़- गंगा एक्सप्रेस वे पर चल रहे धरने को पुलिस ने हटवाया,करीब 8 महीने से चल रहे धरने को पुलिस प्रशासन ने हटवाया,पुलिस ने धरनास्थल से टेंट हटवाकर यूपीडा को दिलाया कब्जा,राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में चल रहा था धरना,उचित मुआवजा दिलाने की मांग पर चल रहा था धरना,थाना सिंभावली के खुडलिया के पास चल रहा था धरना.

➡हमीरपुर- हत्या मामले में दोषी पूर्व सपा जिलाध्यक्ष को उम्रकैद,राज बहादुर पाल समेत तीन हत्या में दोषी करार,कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई, 60-60 हजार जुर्माना,एक आरोपी की मुकदमें के दौरान हो चुकी है मौत,साल 2007 में शिक्षामित्र प्रमोद की हत्या का मामला,कुरारा के झलोखर गांव में हत्या की वारदात हुई थी.

➡बाराबंकी- पिता पुत्र को दूसरे ट्रैक्टर ने मारी जोरदार टक्कर,रोड पर खराब हुए ट्रैक्टर को सही कर रहे थे पिता-पुत्र,हादसे में पिता-पुत्र समेत चार लोग घायल,एक व्यक्ति की हुई मौत, तीन अन्य गंभीर,मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को भेजा अस्पताल,फतेहपुर-महमूदाबाद मार्ग पर कसियापुर के पास की घटना.

➡मिर्जापुर- स्वर्ण मंडित होगा मां विंध्यवासिनी मंदिर का गर्भगृह,20 किलोग्राम से अधिक सोने से अंदर की दीवारों को जड़ा जाएगा,मुंबई के एक उद्योगपति ने सोना जड़वाने का प्रस्ताव दिया,डीएम से मिलकर माता के गर्भगृह में सोना जड़वाने का प्रस्ताव दिया,डीएम,नगर विधायक के साथ बैठक कर गर्भगृह की कराई गई नापी.

➡हापुड़- हापुड़ में टोल कर्मियों की बदसलूकी फिर आई सामने,टोल पर तैनात बाउंसरों ने बसपा जिलाध्यक्ष से की बदसलूकी,टोल के बाउंसरों ने गाली गलौज कर जातिसूचक शब्द बोले,जिलाध्यक्ष से बदसलूकी की पर भड़के बसपा कार्यकर्ता,जिलाध्यक्ष समेत बसपा कार्यकर्ताओं ने थाने की शिकायत,टोल कर्मचारी आए दिन करते हैं मारपीट और बदसलूकी,हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली के छिजारसी टोल का मामला.

➡अलीगढ़- पंजाबी सिंगर बी प्राक को सुनने पहुंचे दर्शक,शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के साथ धक्का-मुक्की,दर्शकों पर पुलिस ने जमकर भांजी लाठियां,कार्यक्रम देखने पहुंचे थे भारतीय क्रिकेटर रिंकू सिंह,दर्शकों ने पंडाल में पड़ी कुर्सियों में की तोड़फोड़,राजकीय औद्योगिक एवं कृषि प्रदर्शनी महोत्सव में था कार्यक्रम.

➡देहरादून- धामी कैबिनेट की बैठक आज,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में होगी बैठक,बैठक में एक दर्जन से ज्यादा रखें जा सकते हैं प्रस्ताव,बैठक में वित्त वर्ष 2024-25 के बजट पर लग सकती है मुहर,करीब 90 हजार करोड़ के बजट को मिल सकती है मंजूरी ,इसके साथ ही कर्मचारियों,बेसिक शिक्षा नियमावली में संशोधन,यूजीवीएनएल का ढांचा समेत कई प्रस्तावों पर हो सकती है चर्चा,दोपहर एक बजे सचिवालय में शुरू होगी बैठक.

➡दिल्ली- भारत जोड़ो न्याय यात्रा का 39वां दिन आज,आज दोपहर 2 बजे कानपुर में समाप्त होगी यात्रा,22 और 23 फरवरी को यात्रा का ब्रेक होगा,24 फरवरी की मुरादाबाद से फिर शुरू होगी यात्रा,26 फरवरी से 1 मार्च तक यात्रा का ब्रेक रहेगा,2 मार्च को राजस्थान के धौलपुर से यात्रा शुरू होगी,5 मार्च को राहुल गांधी उज्जैन में दर्शन करेंगे,महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन करेंगे राहुल गांधी.

➡दिल्ली- किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल का बयान,सरकार को हमारी मांगों को मानना चाहिए – जगजीत,हमें रोकने के लिए बैरिकेडिंग लगाई गई – जगजीत,हम शांति से दिल्ली जाना चाहते हैं – जगजीत सिंह,सरकार बैरिकेड हटाकर हमें अंदर आने दे – जगजीत.

Related Articles

Back to top button