WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें….

➡लखनऊ- यूपी में मदरसा सर्वे प्रकिया और तेज, यूपी में 6502 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, इनमें 5200 मदरसों का सर्वे हो चुका है, मुरादाबाद में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे सबसे ज्यादा, दूसरे नंबर पर बिजनौर,तीसरे पर बस्ती, गोंडा में 281, देवरिया में 270 मदरसे चिन्हित, सहारनपुर में 258, शामली में 244 मदरसे चिन्हित, मुजफ्फरगर में 222 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, 15 नवंबर तक सर्वे प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, कई बिंदुओं पर ऐसे मदरसों का सर्व किया जा रहा.

➡लखनऊ- डाक प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, अलग-अलग समय के डाक टिकट देखना का मौका-CM, आजादी के बाद से अब तक के डाक टिकट मौजूद-सीएम, यूपी में भगवान बुद्ध से जुड़े 6 स्थल- सीएम योगी, कुंभ की परम्परा को वैश्विक मान्यता- सीएम योगी.

➡लखनऊ- विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों में पीजीआई के 13 शिक्षक, सूची में पहला नाम PGI निदेशक प्रो. आरके धीमान का, फोटोलॉजी विभाग के अध्यक्ष हैं प्रोफेसर आर के धीमान, दुनिया के शीर्ष 2% वैज्ञानिकों में अपना स्थान बनाया, SGPGI के 13 शिक्षकों ने शीर्ष वैज्ञानिकों में स्थान बनाया, स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय हर साल सूची जारी करता है.

➡लखनऊ- बीएसपी ने लालचंद गौतम को पार्टी से किया निष्कासित, पूर्व ज़िलाअध्यक्ष लालचंद गौतम को बीएसपी से निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते किया गया निष्कासित, बीएसपी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर लिया गया निर्णय.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का मिशन बाढ़ राहत जारी, मंत्री समूहों को कैम्प करने के निर्देश दिए, बदायूं,आजमगढ़,मऊ में भी मंत्री करेंगे कैंप, मंत्री समूहों को कैम्प करने के निर्देश दिए, राहत कार्य को और बेहतर करने के निर्देश, सीएम खुद बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंच रहे हैं, लगातार एक हफ्ते से बाढ़ पीड़ितों से मिल रहे CM.

➡लखनऊ- अमरोहा में सड़क हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान, सीएम योगी ने जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की, घायल लोगों का समुचित इलाज कराने के निर्देश.

➡वाराणसी- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने की प्रेस वार्ता, ’70 सालों से मछुआरा समुदाय को पूछा नहीं गया’, पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ दिए- संजय निषाद, मत्स्य संपदा योजना में धनराशि अलॉट की-संजय, ‘मछुआ समाज लिए सरकार ने फ्री बीमा योजना दिया’, मछुआ कल्याण कोष की स्थापना की- संजय निषाद, पतला जाल नदियों में प्रतिबंधित किया गया-संजय, राजभर मर्यादा के साथ बीजेपी में हों शामिल- संजय.

➡अमरोहा- PET परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का हंगामा, परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचे अभ्यर्थियों को नहीं मिली एंट्री, एंट्री न मिलने से नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन, कॉलेज के गेट पर एंट्री को लेकर किया हंगामा, पुलिस पर लाठीचार्ज का भी लगाया आरोप, लगभग 150 परीक्षार्थी परीक्षा देने से रहे वंचित, जेएस इंटर कॉलेज का परीक्षा केंद्र का मामला.

➡मैनपुरी- डीएम कार्यालय की चल अचल संपत्ति होगी कुर्क, कोर्ट के आदेश पर चल अचल संपत्ति होगी कुर्क, पीड़ित को मुआवजा न देने पर कोर्ट हुआ सख्त, कोर्ट के आदेश के बाद भी मुआवजा नहीं दिया था, मुआवजा न मिलने पर पीड़िता ने दायर की थी याचिका, कृषक दुर्घटना बीमा योजना का मिलना था मुआवजा, 27 अगस्त 2018 को मुआवजे का आदेश डीएम को दिया था, मुआवजे की राशि पर 7% का ब्याज भी कुर्क करने के लिए दिनेश चंद्र सक्सेना आयुक्त नामित, कोर्ट ने दिनेश चंद्र सक्सेना को आयुक्त नियुक्त किया, औछा के शहजादपुर उसनीधा निवासी डिंपल देवी का मामला.

➡महराजगंज – प्रेमिका के घर जलील हुए प्रेमी ने की आत्महत्या, प्रेमिका के घर में पकड़ा गया था प्रेमी, गांव वालों ने रंगे हाथ पकड़ कर दी पिटाई, पुलिस ने इलाज कराकर लड़के को परिजनों को सौंप, दोनों परिवारों को आज थाने पर बुलाया गया था, आज सुबह प्रेमी की घर में मिली लाश, परिजनों ने प्रेमिका के घर शव रखकर हंगामा किया, पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, नौतनवां थाना के सम्पतिहा चौकी क्षेत्र की घटना.

➡वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, निकाय चुनाव को लेकर सर्किट हाउस में बैठक, बैठक में बीजेपी पदाधिकारी- कार्यकर्ता रहेंगे, निकाय चुनाव में कमल खिलेगा- केशव मौर्य, नगर निगम भाजपा का था और रहेगा- केशव, CM योगी के काशी दौरे पर बोले डिप्टी सीएम, जनता का सेवक जनता के बीच में रहता है-केशव, वाराणसी में बीजेपी नेता की हत्या पर बोले केशव, जो भी अपराध करेगा उनको बख्शा नहीं जाएगा, अपराध मुक्त प्रदेश’ इसी संकल्प पर काम जारी.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस में कोर्ट में आमने-सामने हिन्दू पक्ष, नियमित दर्शन पूजन मामले में कोर्ट में आमने-सामने , मामले में पक्षकार बनाने को लेकर हुआ विरोध, मामले में 9 लोगों ने पक्षकार बनाने की अपील की, हिंदूवादी नेता अरुण पाठक ने भी दाखिल की थी याचिका, सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, अब 17 अक्टूबर को आएगा फैसला.

➡अलीगढ़- प्रेमी से मिलने पहुंची महिला ने काटी हाथ की नस, जिला अस्पताल में प्रेमी युगल का जमकर हंगामा, इंदौर से अलीगढ़ के होटल में आई थी महिला, होटल में दोनों प्रेमी युगल ने शराब का सेवन किया, झगड़ा होने पर महिला ने हाथ की नस काट ली, पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया, गांधी पार्क थाना इलाके का मामला.

➡लखीमपुर- गोला उपचुनाव के लिए नामांकन खत्म हुआ, 7 उम्मीदवारों ने उपचुनाव के लिए नामांकन कराया, आज नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 17 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे, सपा, भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला, बसपा, कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा.

प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड की हाईकोर्ट में अर्जी, जावेद ने एनएसए को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी चुनौती, हाईकोर्ट ने याचिका पर सरकार से किया जवाब तलब, दो सप्ताह के अंदर कोर्ट ने सरकार से मांगा है जवाब, एनएसए को नियम विरुद्ध तरीके से लगाने का आरोप, मौजूदा समय में देवरिया जेल में बंद है मोहम्मद जावेद.

➡प्रयागराज- बैंक में लूटकांड का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, बीती रात नवाबगंज इलाके में हुई पुलिस से मुठभेड़, लूटकांड का आरोपी मो. शरीफ के पैर में लगी गोली, इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती, नवाबगंज के टाइनी बैंक शाखा में लूट में था शामिल.

➡हरदोई- शाहजहांपुर-हरदोई हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार अनियंत्रित बस ने ठेलिया में मारी टक्कर, टक्कर से एक व्यक्ति की मौके पर मौत, एक घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे किया जाम, पुलिस ने बस को कब्जे में लिया, चालक फरार, शाहाबाद के बिलहरी गांव के पास हुआ हादसा.

➡अमरोहा- अमरोहा में भीषण सड़क हादसा का मामला, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिवार को दी सांत्वना, सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से हुआ ट्वीट, डीएम-एसपी को तत्काल घटनास्थल पर भेजने के आदेश, बस और ट्रैक्टर ट्रॉली की हुई थी भीषण टक्कर, 1 दर्जन से अधिक लोग घायल, 1 महिला की मोत, अमरोहा के गजरौला नेशनल हाईवे का मामला.

➡गोरखपुर- DM के निर्देश पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, अवैध कच्ची शराब के कई स्थलों पर दी गई दबिश, 30 लीटर अवैध कच्ची शराब की गई बरामद, 3 के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज, आबकारी सेक्टर 1 और 2 में की गई कार्रवाई.

➡बलिया- मेले से गायब हुई छात्रा का मामला, बेहोशी की हालत में मिली नाबालिग छात्रा, चोट के निशान,एक हाथ की नस कटी मिली, परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका, घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे SP, 2 लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ -SP, नगरा थाना क्षेत्र का है मामला.

➡बागपत- एडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर की छापेमारी, छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में पकड़े अवैध पटाख़े, छापेमारी कर 12 बोरे अवैध पटाख़े किए बरामद, बड़ौत के कैराना रोड़ स्थित गोदाम में की छापेमारी.

➡कानपुर – दयालपुर गांव के संपर्क मार्ग में बनी आरसीसी रोड, ग्राम प्रधान ने मामले को नहीं लिया संज्ञान में, अनदेखी के कारण हो सकता है कभी भी हादसा, भारी वाहन के गुजरने से टूट सकती है रोड, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल, चौबेपुर के पंचायत के दयालपुर गांव का मामला.

➡सम्भल- बिजली विभाग की लापरवाही पड़ी भारी, अस्थाई लगे ट्रांसफार्मर से झुलसा युवक, ट्रांसफार्मर की ट्राली के दोनों गेट थे खुले हुए, बिजली विभाग ट्राली रखता बंद तो नहीं होता हादसा, युवक हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर, ट्राली का गेट बंद करने पहुंचा कर्मचारी, गुन्नौर कोतवाली के कस्बा बबराला का मामला.

➡मुज़फ्फरनगर- किसानों की किसान मजदूर अधिकार महारैली, यूपी सहित कई राज्यों से पहुंचेंगे आज किसान, किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में महारैली, किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर महारैली, 1 बजे शुरू होगी किसान अधिकार महारैली, महावीर चौक के जीआईसी मैदान में महारैली.

➡अमरोहा- भीषण सड़क हादसे का मामला, घटनास्थल पर पहुंचे डीएम और एसपी, DM, SP ने अस्पताल पहुंच जाना मरीजों का हाल, हादसे में 1 महिला की हुई थी मौत, कई घायल, CM योगी ने भी हादसे पर जताया है दुख, गजरौला नेशनल हाईवे पर हुआ था हादसा.

➡प्रयागराज- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद पहुंचे प्रयागराज, सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, नगर निकाय चुनाव को लेकर करेंगे बैठक, राज्य मंत्री रविन्द्र जायसवाल भी होंगे शामिल, शाम 4 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

➡सैफई- चिता की राख से निकाली गईं मुलायम की अस्थियां, अखिलेश और शिवपाल यादव ने निकाली अस्थियां, सोमवार को गंगा में प्रवाहित की जाएंगी अस्थियां, मुलायम सिंह का स्मारक बनाने का काम शुरू हुआ.

➡एटा- अलीगंज में आईटी की छापामार कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक जगह छापेमारी, अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में छापेमारी.

➡देहरादून- प्रधानमंत्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारी, पीएम का केदारनाथ, बद्रीनाथ का संभावित दौरा, सरकार,बद्री केदार मंदिर समिति तैयारी में जुटे हैं, पीएम 21 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंच सकते हैं-सूत्र, मंदिर परिसर में पुनर्निर्माण के कार्या का जायजा ले सकते हैं, केदारनाथ रोप वे का शिलानायस भी कर सकते हैं PM.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, उत्तराखंड के गठन के 25 वर्ष होने जा रहे-धामी, गठन के 25 वर्ष 2025 में होने जा रहे हैं-धामी, रजत जयंती को यादगार बनाएंगे- सीएम धामी, 2025 तक रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए, बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का सुझाव दिया, हर विधानसभा में कामों का प्लान तैयार करें-CM , 10 जनहित के कामों का प्लान तैयार करें-CM, बड़े कामों का प्लान तैयार कर सरकार को भेजें- CM, 2025 तक कामों को पूरा करने का प्रयास हो- CM.

➡देहरादून- उत्तराखंड से हुई मानसून की विदाई, पौड़ी को छोड़कर सभी जिलो में हुई सामान्य से अधिक वर्षा, उत्तराखंड से 14 अक्टूबर को मानसून की विदाई हो गई, मौसम विज्ञान केंद्र ने आधिकारिक घोषणा की, मानसून सीजन में हुई सामान्य वर्षा.

➡रामनगर- खुल गया कॉर्बेट पार्क का बिजरानी ज़ोन, विधायक ने रिबन काटकर किया उद्घाटन, पर्यटको के लिए खोला गया बिजरानी गेट, ढेला,झिरना ज़ोन में भी रात्रि प्रवास की सुविधा शुरु.

➡उत्तराखंड- दबिश के दौरान BJP नेता की पत्नी की मौत का मामला, बीजेपी नेता गुरताज सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की, मेरी पत्नी की मौत हुई है, मुझे इंसाफ चाहिए- गुरताज, मैं सरकार से सीबीआई जांच की अपील करता हूं- गुरताज, दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार है- गुरताज सिंह, अगर मेरी गलती है तो मुझे दंडित किया जाना चाहिए-सिंह, लेकिन निष्पक्ष जांच होनी चाहिए- गुरताज सिंह, गुरताज की पत्नी की गोली लगने से हुई थी मौत, पुलिस-ग्रामीणों में फायरिंग के दौरान लगी थी गोली.

➡देहरादून- दीपावली तक राज्य में पुलिस जवानों की छुट्टी रद्द, प्रधानमंत्री के दौरे,त्योहारों को देखते हुए छुट्टियां रद्द, पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक, छुट्टी पर गए कर्मियों को ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश.

रुड़की- देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने की छापेमारी, विजिलेंस टीम के छापेमारी से मचा हड़कंप, विजिलेंस टीम ने अधिकारियों समेत की छापेमारी, छापेमारी में 15 जगहों पर विद्युत चोरी पकड़ी गई, बिजली चोरी के आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदम.

➡दिल्ली- कानून मंत्रालय,सचिवों का अखिल भारतीय सम्मेलन, पीएम नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन का किया उद्घाटन, कई अनावश्यक कानूनों को रद्द किया गया- पीएम, कानून में किसी प्रकार का भ्रम नहीं होना चाहिए-PM, ‘न्यायिक भाषा आम लोगों के लिए सरल होनी चाहिए’, लोक अदालत ने लाखों केस सुलझाए- पीएम मोदी.

➡दिल्ली- पाकिस्तान पर अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, परमाणु संपन्नता को लेकर बोले जो बाइडेन, दुनिया का सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान-बाइडेन, डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति में दिया बयान.

➡दिल्ली- यूपी सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का बयान, विपक्ष मुंगेरीलाल के सपने देखना बंद करे-मंत्री, ‘सरकार बदले की नियत से कार्य नहीं कर रही’, ‘छात्रों की समस्याएं सरकार की प्राथमिकता में है’.

➡गुरुग्राम- बिलासपुर के पास कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद, कंपनी में लगी आग को बुझाने का कार्य जारी, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, ऑटो पार्ट्स निर्मित करने वाली कंपनी में लगी आग.

➡आस्ट्रेलिया- कल से टी-20 क्रिकेट महाकुंभ का आगाज, T-20 वर्ल्ड कप में आमने सामने होंगी 16 टीमें, T20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से हो रहा आगाज़, 23 अक्टूबर को भारत- पाकिस्तान के बीच मुकाबला, भारत-पाक मुकाबले के लिए टिकटों की मारामारी , आस्ट्रेलिया में हो रहा टी-20 वर्ल्ड कप 2022.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
…………………..

https://www.shekharnews.com/

➡लखनऊ- यूपी में मदरसा सर्वे प्रकिया और तेज, यूपी में 6502 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, इनमें 5200 मदरसों का सर्वे हो चुका है, मुरादाबाद में गैर मान्यता प्राप्त मदरसे सबसे ज्यादा, दूसरे नंबर पर बिजनौर,तीसरे पर बस्ती, गोंडा में 281, देवरिया में 270 मदरसे चिन्हित, सहारनपुर में 258, शामली में 244 मदरसे चिन्हित, मुजफ्फरगर में 222 गैर मान्यता प्राप्त मदरसे, 15 नवंबर तक सर्वे प्रक्रिया पूरी हो जाएगी, कई बिंदुओं पर ऐसे मदरसों का सर्व किया जा रहा.

➡लखनऊ- डाक प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, अलग-अलग समय के डाक टिकट देखना का मौका-CM, आजादी के बाद से अब तक के डाक टिकट मौजूद-सीएम, यूपी में भगवान बुद्ध से जुड़े 6 स्थल- सीएम योगी, कुंभ की परम्परा को वैश्विक मान्यता- सीएम योगी.

➡लखनऊ- विश्व के शीर्ष वैज्ञानिकों में पीजीआई के 13 शिक्षक, सूची में पहला नाम PGI निदेशक प्रो. आरके धीमान का, फोटोलॉजी विभाग के अध्यक्ष हैं प्रोफेसर आर के धीमान, दुनिया के शीर्ष 2% वैज्ञानिकों में अपना स्थान बनाया, SGPGI के 13 शिक्षकों ने शीर्ष वैज्ञानिकों में स्थान बनाया, स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय हर साल सूची जारी करता है.

➡लखनऊ- बीएसपी ने लालचंद गौतम को पार्टी से किया निष्कासित, पूर्व ज़िलाअध्यक्ष लालचंद गौतम को बीएसपी से निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधि के चलते किया गया निष्कासित, बीएसपी सुप्रीमो मायावती के निर्देश पर लिया गया निर्णय.

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी का मिशन बाढ़ राहत जारी, मंत्री समूहों को कैम्प करने के निर्देश दिए, बदायूं,आजमगढ़,मऊ में भी मंत्री करेंगे कैंप, मंत्री समूहों को कैम्प करने के निर्देश दिए, राहत कार्य को और बेहतर करने के निर्देश, सीएम खुद बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंच रहे हैं, लगातार एक हफ्ते से बाढ़ पीड़ितों से मिल रहे CM.

➡लखनऊ- अमरोहा में सड़क हादसे का सीएम ने लिया संज्ञान, सीएम योगी ने जनहानि पर गहरा दुःख व्यक्त किया, मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की, घायल लोगों का समुचित इलाज कराने के निर्देश.

➡वाराणसी- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने की प्रेस वार्ता, ’70 सालों से मछुआरा समुदाय को पूछा नहीं गया’, पीएम मोदी ने 20 हजार करोड़ दिए- संजय निषाद, मत्स्य संपदा योजना में धनराशि अलॉट की-संजय, ‘मछुआ समाज लिए सरकार ने फ्री बीमा योजना दिया’, मछुआ कल्याण कोष की स्थापना की- संजय निषाद, पतला जाल नदियों में प्रतिबंधित किया गया-संजय, राजभर मर्यादा के साथ बीजेपी में हों शामिल- संजय.

➡अमरोहा- PET परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों का हंगामा, परीक्षा केंद्र पर देरी से पहुंचे अभ्यर्थियों को नहीं मिली एंट्री, एंट्री न मिलने से नाराज छात्रों ने किया प्रदर्शन, कॉलेज के गेट पर एंट्री को लेकर किया हंगामा, पुलिस पर लाठीचार्ज का भी लगाया आरोप, लगभग 150 परीक्षार्थी परीक्षा देने से रहे वंचित, जेएस इंटर कॉलेज का परीक्षा केंद्र का मामला.

➡मैनपुरी- डीएम कार्यालय की चल अचल संपत्ति होगी कुर्क, कोर्ट के आदेश पर चल अचल संपत्ति होगी कुर्क, पीड़ित को मुआवजा न देने पर कोर्ट हुआ सख्त, कोर्ट के आदेश के बाद भी मुआवजा नहीं दिया था, मुआवजा न मिलने पर पीड़िता ने दायर की थी याचिका, कृषक दुर्घटना बीमा योजना का मिलना था मुआवजा, 27 अगस्त 2018 को मुआवजे का आदेश डीएम को दिया था, मुआवजे की राशि पर 7% का ब्याज भी कुर्क करने के लिए दिनेश चंद्र सक्सेना आयुक्त नामित, कोर्ट ने दिनेश चंद्र सक्सेना को आयुक्त नियुक्त किया, औछा के शहजादपुर उसनीधा निवासी डिंपल देवी का मामला.

➡महराजगंज – प्रेमिका के घर जलील हुए प्रेमी ने की आत्महत्या, प्रेमिका के घर में पकड़ा गया था प्रेमी, गांव वालों ने रंगे हाथ पकड़ कर दी पिटाई, पुलिस ने इलाज कराकर लड़के को परिजनों को सौंप, दोनों परिवारों को आज थाने पर बुलाया गया था, आज सुबह प्रेमी की घर में मिली लाश, परिजनों ने प्रेमिका के घर शव रखकर हंगामा किया, पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच में जुटी, नौतनवां थाना के सम्पतिहा चौकी क्षेत्र की घटना.

➡वाराणसी- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे वाराणसी, निकाय चुनाव को लेकर सर्किट हाउस में बैठक, बैठक में बीजेपी पदाधिकारी- कार्यकर्ता रहेंगे, निकाय चुनाव में कमल खिलेगा- केशव मौर्य, नगर निगम भाजपा का था और रहेगा- केशव, CM योगी के काशी दौरे पर बोले डिप्टी सीएम, जनता का सेवक जनता के बीच में रहता है-केशव, वाराणसी में बीजेपी नेता की हत्या पर बोले केशव, जो भी अपराध करेगा उनको बख्शा नहीं जाएगा, अपराध मुक्त प्रदेश’ इसी संकल्प पर काम जारी.

➡वाराणसी- ज्ञानवापी केस में कोर्ट में आमने-सामने हिन्दू पक्ष, नियमित दर्शन पूजन मामले में कोर्ट में आमने-सामने , मामले में पक्षकार बनाने को लेकर हुआ विरोध, मामले में 9 लोगों ने पक्षकार बनाने की अपील की, हिंदूवादी नेता अरुण पाठक ने भी दाखिल की थी याचिका, सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला किया सुरक्षित, अब 17 अक्टूबर को आएगा फैसला.

➡अलीगढ़- प्रेमी से मिलने पहुंची महिला ने काटी हाथ की नस, जिला अस्पताल में प्रेमी युगल का जमकर हंगामा, इंदौर से अलीगढ़ के होटल में आई थी महिला, होटल में दोनों प्रेमी युगल ने शराब का सेवन किया, झगड़ा होने पर महिला ने हाथ की नस काट ली, पुलिस ने महिला को जिला अस्पताल पहुंचाया, गांधी पार्क थाना इलाके का मामला.

➡लखीमपुर- गोला उपचुनाव के लिए नामांकन खत्म हुआ, 7 उम्मीदवारों ने उपचुनाव के लिए नामांकन कराया, आज नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी, 17 अक्टूबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे, सपा, भाजपा के बीच मुख्य मुकाबला, बसपा, कांग्रेस ने उम्मीदवार नहीं उतारा.

प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, अटाला हिंसा के मास्टरमाइंड की हाईकोर्ट में अर्जी, जावेद ने एनएसए को इलाहाबाद हाईकोर्ट में दी चुनौती, हाईकोर्ट ने याचिका पर सरकार से किया जवाब तलब, दो सप्ताह के अंदर कोर्ट ने सरकार से मांगा है जवाब, एनएसए को नियम विरुद्ध तरीके से लगाने का आरोप, मौजूदा समय में देवरिया जेल में बंद है मोहम्मद जावेद.

➡प्रयागराज- बैंक में लूटकांड का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार, बीती रात नवाबगंज इलाके में हुई पुलिस से मुठभेड़, लूटकांड का आरोपी मो. शरीफ के पैर में लगी गोली, इलाज के लिए अस्पताल में कराया गया भर्ती, नवाबगंज के टाइनी बैंक शाखा में लूट में था शामिल.

➡हरदोई- शाहजहांपुर-हरदोई हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार अनियंत्रित बस ने ठेलिया में मारी टक्कर, टक्कर से एक व्यक्ति की मौके पर मौत, एक घायल, आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे किया जाम, पुलिस ने बस को कब्जे में लिया, चालक फरार, शाहाबाद के बिलहरी गांव के पास हुआ हादसा.

➡अमरोहा- अमरोहा में भीषण सड़क हादसा का मामला, CM योगी ने हादसे पर जताया दुख, मृतकों के परिवार को दी सांत्वना, सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से हुआ ट्वीट, डीएम-एसपी को तत्काल घटनास्थल पर भेजने के आदेश, बस और ट्रैक्टर ट्रॉली की हुई थी भीषण टक्कर, 1 दर्जन से अधिक लोग घायल, 1 महिला की मोत, अमरोहा के गजरौला नेशनल हाईवे का मामला.

➡गोरखपुर- DM के निर्देश पर आबकारी विभाग की कार्रवाई, अवैध कच्ची शराब के कई स्थलों पर दी गई दबिश, 30 लीटर अवैध कच्ची शराब की गई बरामद, 3 के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज, आबकारी सेक्टर 1 और 2 में की गई कार्रवाई.

➡बलिया- मेले से गायब हुई छात्रा का मामला, बेहोशी की हालत में मिली नाबालिग छात्रा, चोट के निशान,एक हाथ की नस कटी मिली, परिजनों ने जताई दुष्कर्म की आशंका, घटना की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे SP, 2 लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ -SP, नगरा थाना क्षेत्र का है मामला.

➡बागपत- एडीएम ने पुलिस फोर्स के साथ मिलकर की छापेमारी, छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में पकड़े अवैध पटाख़े, छापेमारी कर 12 बोरे अवैध पटाख़े किए बरामद, बड़ौत के कैराना रोड़ स्थित गोदाम में की छापेमारी.

➡कानपुर – दयालपुर गांव के संपर्क मार्ग में बनी आरसीसी रोड, ग्राम प्रधान ने मामले को नहीं लिया संज्ञान में, अनदेखी के कारण हो सकता है कभी भी हादसा, भारी वाहन के गुजरने से टूट सकती है रोड, ग्रामीणों ने वीडियो बनाकर किया वायरल, चौबेपुर के पंचायत के दयालपुर गांव का मामला.

➡सम्भल- बिजली विभाग की लापरवाही पड़ी भारी, अस्थाई लगे ट्रांसफार्मर से झुलसा युवक, ट्रांसफार्मर की ट्राली के दोनों गेट थे खुले हुए, बिजली विभाग ट्राली रखता बंद तो नहीं होता हादसा, युवक हालत गंभीर होने पर हायर सेंटर रेफर, ट्राली का गेट बंद करने पहुंचा कर्मचारी, गुन्नौर कोतवाली के कस्बा बबराला का मामला.

➡मुज़फ्फरनगर- किसानों की किसान मजदूर अधिकार महारैली, यूपी सहित कई राज्यों से पहुंचेंगे आज किसान, किसान मजदूर संगठन के नेतृत्व में महारैली, किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर महारैली, 1 बजे शुरू होगी किसान अधिकार महारैली, महावीर चौक के जीआईसी मैदान में महारैली.

➡अमरोहा- भीषण सड़क हादसे का मामला, घटनास्थल पर पहुंचे डीएम और एसपी, DM, SP ने अस्पताल पहुंच जाना मरीजों का हाल, हादसे में 1 महिला की हुई थी मौत, कई घायल, CM योगी ने भी हादसे पर जताया है दुख, गजरौला नेशनल हाईवे पर हुआ था हादसा.

➡प्रयागराज- कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद पहुंचे प्रयागराज, सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत, नगर निकाय चुनाव को लेकर करेंगे बैठक, राज्य मंत्री रविन्द्र जायसवाल भी होंगे शामिल, शाम 4 बजे लखनऊ के लिए होंगे रवाना.

➡सैफई- चिता की राख से निकाली गईं मुलायम की अस्थियां, अखिलेश और शिवपाल यादव ने निकाली अस्थियां, सोमवार को गंगा में प्रवाहित की जाएंगी अस्थियां, मुलायम सिंह का स्मारक बनाने का काम शुरू हुआ.

➡एटा- अलीगंज में आईटी की छापामार कार्रवाई, एक दर्जन से अधिक जगह छापेमारी, अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में छापेमारी.

➡देहरादून- प्रधानमंत्री मोदी के संभावित दौरे को लेकर तैयारी, पीएम का केदारनाथ, बद्रीनाथ का संभावित दौरा, सरकार,बद्री केदार मंदिर समिति तैयारी में जुटे हैं, पीएम 21 अक्टूबर को केदारनाथ पहुंच सकते हैं-सूत्र, मंदिर परिसर में पुनर्निर्माण के कार्या का जायजा ले सकते हैं, केदारनाथ रोप वे का शिलानायस भी कर सकते हैं PM.

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का बयान, उत्तराखंड के गठन के 25 वर्ष होने जा रहे-धामी, गठन के 25 वर्ष 2025 में होने जा रहे हैं-धामी, रजत जयंती को यादगार बनाएंगे- सीएम धामी, 2025 तक रोडमैप तैयार करने के निर्देश दिए, बड़ी उपलब्धियां हासिल करने का सुझाव दिया, हर विधानसभा में कामों का प्लान तैयार करें-CM , 10 जनहित के कामों का प्लान तैयार करें-CM, बड़े कामों का प्लान तैयार कर सरकार को भेजें- CM, 2025 तक कामों को पूरा करने का प्रयास हो- CM.

➡देहरादून- उत्तराखंड से हुई मानसून की विदाई, पौड़ी को छोड़कर सभी जिलो में हुई सामान्य से अधिक वर्षा, उत्तराखंड से 14 अक्टूबर को मानसून की विदाई हो गई, मौसम विज्ञान केंद्र ने आधिकारिक घोषणा की, मानसून सीजन में हुई सामान्य वर्षा.

➡रामनगर- खुल गया कॉर्बेट पार्क का बिजरानी ज़ोन, विधायक ने रिबन काटकर किया उद्घाटन, पर्यटको के लिए खोला गया बिजरानी गेट, ढेला,झिरना ज़ोन में भी रात्रि प्रवास की सुविधा शुरु.

➡उत्तराखंड- दबिश के दौरान BJP नेता की पत्नी की मौत का मामला, बीजेपी नेता गुरताज सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की, मेरी पत्नी की मौत हुई है, मुझे इंसाफ चाहिए- गुरताज, मैं सरकार से सीबीआई जांच की अपील करता हूं- गुरताज, दोनों राज्यों में भाजपा की सरकार है- गुरताज सिंह, अगर मेरी गलती है तो मुझे दंडित किया जाना चाहिए-सिंह, लेकिन निष्पक्ष जांच होनी चाहिए- गुरताज सिंह, गुरताज की पत्नी की गोली लगने से हुई थी मौत, पुलिस-ग्रामीणों में फायरिंग के दौरान लगी थी गोली.

➡देहरादून- दीपावली तक राज्य में पुलिस जवानों की छुट्टी रद्द, प्रधानमंत्री के दौरे,त्योहारों को देखते हुए छुट्टियां रद्द, पुलिस अधिकारियों- कर्मचारियों की छुट्टियों पर रोक, छुट्टी पर गए कर्मियों को ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश.

रुड़की- देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने की छापेमारी, विजिलेंस टीम के छापेमारी से मचा हड़कंप, विजिलेंस टीम ने अधिकारियों समेत की छापेमारी, छापेमारी में 15 जगहों पर विद्युत चोरी पकड़ी गई, बिजली चोरी के आरोपियों पर दर्ज हुआ मुकदम.

➡दिल्ली- कानून मंत्रालय,सचिवों का अखिल भारतीय सम्मेलन, पीएम नरेंद्र मोदी ने सम्मेलन का किया उद्घाटन, कई अनावश्यक कानूनों को रद्द किया गया- पीएम, कानून में किसी प्रकार का भ्रम नहीं होना चाहिए-PM, ‘न्यायिक भाषा आम लोगों के लिए सरल होनी चाहिए’, लोक अदालत ने लाखों केस सुलझाए- पीएम मोदी.

➡दिल्ली- पाकिस्तान पर अमेरिकी राष्ट्रपति का बड़ा बयान, परमाणु संपन्नता को लेकर बोले जो बाइडेन, दुनिया का सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान-बाइडेन, डेमोक्रेटिक कांग्रेस की अभियान समिति में दिया बयान.

➡दिल्ली- यूपी सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर का बयान, विपक्ष मुंगेरीलाल के सपने देखना बंद करे-मंत्री, ‘सरकार बदले की नियत से कार्य नहीं कर रही’, ‘छात्रों की समस्याएं सरकार की प्राथमिकता में है’.

➡गुरुग्राम- बिलासपुर के पास कंपनी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर मौजूद, कंपनी में लगी आग को बुझाने का कार्य जारी, अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, ऑटो पार्ट्स निर्मित करने वाली कंपनी में लगी आग.

➡आस्ट्रेलिया- कल से टी-20 क्रिकेट महाकुंभ का आगाज, T-20 वर्ल्ड कप में आमने सामने होंगी 16 टीमें, T20 वर्ल्ड कप का 16 अक्टूबर से हो रहा आगाज़, 23 अक्टूबर को भारत- पाकिस्तान के बीच मुकाबला, भारत-पाक मुकाबले के लिए टिकटों की मारामारी , आस्ट्रेलिया में हो रहा टी-20 वर्ल्ड कप 2022.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट
…………………..

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button