अयोध्याउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

दोपहर 1:30 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……….* 10.04.2024

➡जम्मू-कश्मीर- जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सीएम योगी,कठुआ में सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान,यूपी में अब कानून का राज है – सीएम योगी,अयोध्या में भव्य राम मंदिर बना- सीएम योगी,यूपी में कर्फ्यू नहीं लगता है – सीएम योगी,7 साल से यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ- सीएम,विकास और आस्था का सम्मान एक साथ- CM.

➡लखनऊ- मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान,आंधी, बारिश को लेकर जारी किया पूर्वानुमान,अधिकांश जिलों में आज और कल बारिश का अलर्ट,बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज के लिए अलर्ट,फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर के लिए अलर्ट,चंदौली, वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर के लिए अलर्ट,आजमगढ़, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव के लिए अलर्ट,लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी में भी अलर्ट,सुल्तानपुर, अयोध्या, आगरा, फिरोजाबाद में अलर्ट जारी,जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी के लिए अलर्ट जारी.

➡लखनऊ- सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले से जुड़ी बड़ी खबर,परीक्षा का पेपर आउट कराने वाला रवि अत्री अरेस्ट,मुख्य साजिशकर्ता और मास्टरमाइंड रवि गिरफ्तार,नोएडा के जेवर क्षेत्र से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया,ट्रंक बॉक्स को खोलकर रवि ने पेपर लीक किया था,TSI कंपनी में रखे पेपर के ट्रंक बॉक्स रवि ने खोले थे,रवि अत्री को नोएडा से मेरठ लाई एसटीएफ.

➡लखनऊ- मंत्री ओम प्रकाश राजभर का बयान,अखिलेश का घोषणा पत्र हवा-हवाई होगा- राजभर,अखिलेश डरके प्रत्याशी बदल रहे हैं- ओपी राजभर,‘शिवपाल यादव गुंडई के दम पर लोगों को डरा रहे’,‘अखिलेश मोदी को तीसरी बार PM बनाना चाहते हैं’.

➡हमीरपुर- युवती का अपहरण कर धर्म परिवर्तन का मामला,आरोपी ने युवती का जबरन धर्म परिवर्तन कराया,हैदराबाद ले जाकर आरोपी ने धर्म परिवर्तन कराया,धर्म परिवर्तन कराकर कई दिनों तक शारीरिक शोषण,पीड़ित युवती के पिता की तहरीर पर नहीं हुई कार्रवाई,थाना जरिया पुलिस करती रही मामले में लीपा-पोती,हिंदू संगठन के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा हुआ दर्ज,पीड़ित युवती आरोपी को चकमा देकर हैदराबाद पहुंचीं,थाना जरिया पुलिस ने आरोपी मुबारक को किया अरेस्ट.

➡बहराइच -राजकीय ITI कैसरगंज में वित्त अनियमिता का मामला, निदेशक प्रशिक्षण लखनऊ के आदेश के बाद हुई जांच, संयुक्त निदेशक देवीपाटन मंडल द्वारा की गई जांच, संयुक्त निदेशक ने जांच कर शासन को सौंपी रिपोर्ट, शासन द्वारा सहायक रमेश पर कार्रवाई के निर्देश, ITI कैसरगंज में सहायक के रूप में तैनात है रमेश , ITI के प्रधानाचार्य को कार्रवाई के दिए गए निर्देश,आदेश जारी होने के बावजूद नहीं हुई कोई कार्रवाई, 2 बार पत्र जारी होने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई.

➡बरेली- खैर की लकड़ी को वन विभाग ने पकड़ा,उत्तराखंड से चोरी कर लाई ज रही था लकड़ी,सितारगंज से चोरी कर लाई जा रही थी लकड़ी,सितारगंज की टीम ने घेरकर पिकअप को पकड़ा,हड़बड़ाहट, घेरा बंदी देख पिकअप खेत में पलटी,पिकअप ड्राइवर और क्लीनर मौके से हुए फरार,बहेड़ी थाना क्षेत्र के रेलवे फाटक के पास की घटना.

➡शामली- जमानत पर छूटे सपा MLA नाहिद हसन की धमकी,BJP वालों कान खोलकर सुन लो मुझे -नाहिद,मेरे कार्यकर्ताओं को परेशान नहीं करना- नाहिद,हम मुनव्वर हसन के बेटे हैं- नाहिद हसन,कितने सालों से हम लड़ाई लड़ते आ रहे- नाहिद,नाहिद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल.

➡गाजीपुर- अब्बास अंसारी पर एसपी ओमवीर सिंह का बयान,‘सुबह 8.57 पर अब्बास को जेल में दाखिल किया’,अब्बास को गाजीपुर जिला जेल में दाखिल किया-SP,सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन किया जा रहा है-SP,अब्बास अंसारी आज पिता के फातिहा में शामिल होंगे,11 और 12 को परिजनों से जेल में मिल सकेंगे अब्बास.

➡बरेली- फर्जी मुकदमों से परेशान होकर डॉ.ने खाया जहर,परेशान होकर डॉक्टर सोमपाल ने खाया जहर,डॉक्टर ने एसएसपी ऑफ़िस में खाया जहर,डॉक्टर सोमपाल को अस्पताल में कराया भर्ती,पड़ोसियों द्वारा फर्जी मुकदमों से डॉ. परेशान,कोतवाली थाना क्षेत्र के SSP ऑफिस का मामला.

➡चित्रकूट -पुलिस की कार्यशैली से क्षुब्ध युवती ने आत्महत्या की,युवती ने सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या,युवती ने गांव के युवक पर लगाया गंभीर आरोप, शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण का आरोप, पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम को भेजा, चित्रकूट के रैपुरा थाना क्षेत्र के भौरी का मामला.

➡दिल्ली- पतंजलि के भ्रामक विज्ञापनों के मामले में सुनवाई,सुप्रीम कोर्ट में बाबा रामदेव की पेशी,बाबा रामदेव को सुप्रीम कोर्ट ने फटकार लगाई,रामदेव, बालकृष्ण के जवाब से कोर्ट संतुष्ट नहीं- SC,सुप्रीम कोर्ट ने कहा, आप केस हल्के में ले रहे हैं,हम केंद्र सरकार के जवाब से भी संतुष्ट नहीं- SC,बिना शर्त माफी का हलफनामा भी स्वीकार नहीं- SC,इन लोगों ने 3-3 बार हमारे आदेशों की अनदेखी की- SC,इन लोगों ने गलती की, इनको नतीजा भुगतना होगा- SC,आप हलफनामे में धोखाधड़ी कर रहे हैं – सुप्रीम कोर्ट,मुकुल रोहतगी ने कहा चूक हुई, SC ने कहा कार्रवाई होगी,सुप्रीम कोर्ट में आयुष मंत्रालय ने हलफनामा दाखिल किया.

➡दिल्ली- दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार पर केस दर्ज,विजिलेंस विभाग के विशेष सचिव राजशेखर पर भी केस,उत्तराखंड की अल्मोड़ा कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज,साजिश रचने और SC/ST एक्ट की धारा में मुकदमा,NGO के दफ्तर से सबूत नष्ट कराने में दोनों आरोपी,इस NGO ने दोनों की भ्रष्टाचार से जुड़ी शिकायतें की थी.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा,ये चुनाव 2 विचारधाराओं की लड़ाई है – राहुल,एक तरफ कांग्रेस है जिसने भारत को जोड़ा- राहुल,दूसरी तरफ वे हैं जिन्होंने बांटने की कोशिश की – राहुल,कांग्रेस देश की स्वतंत्रता, एकता के लिए लड़ी- राहुल,कौन अंग्रेजों के साथ खड़ा था – राहुल गांधी,‘झूठ की बौछार’ से इतिहास नहीं बदलता- राहुल गांधी.

Related Articles

Back to top button