WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर रात 8:30बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……….* 10.01.2024

➡लखनऊ- प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए रेलवे प्रशासन अलर्ट, लखनऊ,आगरा,मुरादाबाद में रेलवे का चेकिंग अभियान,झांसी,गोरखपुर,प्रयागराज में भी रेलवे ने की चेकिंग ,चारबा,गोमतीनगर स्टेशन पर ADG जेएन सिंह ने की चेकिंग ,GRP,RPF,PAC के साथ डॉग स्क्वॉयड भी रहा मौजूद , स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेनों के अंदर की चेकिंग.

➡मैनपुरी- जिला सत्र न्यायालय में जनहित याचिका, स्थाई लोक अदालत में दायर की जनहित याचिका, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर जनहित याचिका, देवेंद्र कटारिया ने दायर की जनहित याचिका, CMO,प्रमुख सचिव हेल्थ को बनाया विपक्षीगढ़, कैंसर के बेहतर इलाज के लिए याचिका डाली गई.

➡शामली – कांधला में बड़े पैमाने पर आम के हरे बाग का कटान, डेढ़ सौ से ज्यादा आम के पेड़ों का हो रहा अवैध कटान,परमिशन की आड़ में हरे-भरे पेड़ों का कटान चल रहा ,उद्यान विभाग और वन विभाग का चल रहा सिंडिकेट ,गैर जनपदों से बाग काटने के लिए आ रहे ठेकेदार, पर्यावरण को बड़ा नुकसान पहुंचा रहे हैं पेड़ ठेकेदार, कांधला क्षेत्र के दिल्ली-सहारनपुर हाईवे पर कट रहा बाग.

➡गाजियाबाद- सनसिटी, वेव सिटी के किसानों ने किया घेराव, किसानों ने जीडीए दफ्तर का किया घेराव, करार के मुताबिक पैसे नहीं देने का आरोप, 10 साल पहले किसानों से हुआ था करार, जीडीए से कर रहे जमीन वापसी की मांग, किसानों ने दिया धरना उचित मुआवजे की मांग.

➡गाजीपुर- रेप के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई 4 साल की सजा, 4 वर्ष की सजा और लगाया 15 हजार का जुर्माना, छात्रा को 3 युवक बहला-फुसलाकर ले गये थे औरंगाबाद, छात्रा के साथ 2 आरोपियों ने किया था दुष्कर्म, घटना में शामिल तीन लोगों में से 2 नाबलिग थे, एक आरोपी फोरोज को न्यायालय ने सुनायी सजा, रेप के मामले में कुल 9 गवाह कोर्ट में हुए पेश.

➡चित्रकूट- 3 लोगों पर दुष्कर्म करने का प्रयास का आरोप, 1 महिला पत्रकार ने 3 लोगों पर लगाया आरोप, महिला बेटी के साथ अधिकारियों से लगाई गुहार, महिला कोतवाली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, पुलिस पर अभद्रता करने का भी लगाया आरोप, सदर कोतवाली क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी का मामला.

➡आगरा – गिरफ्तार राजस्व निरीक्षक महिला का ऑडियो वायरल,व्यापारी से डेढ़ लाख की रिश्वत मांगते ऑडियो वायरल ,ऑडियो में रिश्वत का बंटवारा करने की भी कही बात ,नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों को पैसे देने की बात , कल विजिलेंस ने शिप्रा गुप्ता को किया था गिरफ्तार, 1 लाख की रिश्वत के साथ रंगे हाथों किया था गिरफ्तार, राजस्व निरीक्षक शिप्रा का ऑडियो वायरल होने से हड़कंप, नगर निगम में चर्चा का विषय बनी घूसखोर महिला अधिकारी.

➡अमरोहा- एक ही परिवार से 6 लोगों की मौत का मामला, बीती रात 5 बच्चों समेत 6 लोगों की हुई थी मौत, पीड़ित परिवार से मिलीं केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी,मंत्री मीनाक्षी लेखी ने परिवार को दी सांत्वना , अपने ही घर में कोयला जलाकर सोया था परिवार, दम घटने से परिवार के 6 लोगों की हुई थी मौत, सैदनगली थाना क्षेत्र के ढक्का मोड़ का था मामला.

➡बरेली- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, विकास परियोजनाओं की समीक्षा की-सीएम, बरेली को सेफ सिटी के रुप में डेवलप करना है-CM, बरेली में बड़ी कार्ययोजना पर काम हो रहा है-CM, जनप्रतिनिधियों ने अपने बहुत से सुझाव दिए है-CM, शहर में ट्रैफिक, स्वच्छता, सुरक्षा पर चर्चा-सीएम.

➡टिहरी – धन सिंह रावत ने वितरित किए नियुक्त पत्र, 89 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए, स्वास्थ्य उपकेंद्र भमोरिखाल का शिलान्यास किया, भवन निर्माण, ड्रग वेयरहाउस का शिलान्यास किया, ‘3000 नर्सिंग अधिकारियों को वर्षवार नौकरी दी गई’, 2024 में 11 हजार नौकरियां देने का लक्ष्य-धनसिंह.

➡महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में विधायकों की अयोग्यता पर फैसला, दोनों गुटों के वकील विधानसभा पहुंचे, शिंदे गुट के 16 विधायकों पर आएगा फैसला, विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर सुनाएंगे फैसला, विधानसभा स्पीकर के घर,दफ्तर की सुरक्षा बढ़ी.

➡दिल्ली- सोनिया गांधी और खड़गे अयोध्या नहीं जाएंगे,प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं होंगे शामिल ,अधीर रंजन चौधरी भी नहीं जाएंगे अयोध्या ,ये बीजेपी और आरएसएस का इवेंट है-कांग्रेस , राम मंदिर को राजनीतिक परियोजना बना दिया-कांग्रेस, न्योता ससम्मान अस्वीकार करते है- कांग्रेस.

➡महाराष्ट्र- महाराष्ट्र में विधायकों की अयोग्यता पर फैसला, सेंट्रल हॉल में स्पीकर नार्वेकर सुना रहे हैं फैसला,सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद- राहुल नार्वेकर ,6 समूहों में याचिकाओं को रखा-नार्वेकर , फैसले का आधार पढ़ रहे स्पीकर नार्वेकर, याचिकाकर्ताओं की दलील स्वीकार नहीं-स्पीकर, शिवसेना का 1999 का संविधान मान्य-स्पीकर, EC ने शिंदे गुट को असली शिवसेना कहा-स्पीकर, संशोधित संविधान ECI रिकॉर्ड पर नहीं है-स्पीकर, मैंने चुनाव आयोग के फैसले को ध्यान में रखा-स्पीकर, 2018 संविधान संशोधन रिकॉर्ड पर नहीं है-स्पीकर ,फैसले से पहले 3 बातों को समझना जरुरी-स्पीकर ,’ECI के रिकॉर्ड में शिंदे गुट ही असली शिवसेना’ , 2018 में संविधान संशोधन अमान्य- स्पीकर , उद्धव ठाकरे गुट की एफिडेविट अमान्य-स्पीकर’, एकनाथ शिंदे को हटाने का अधिकार उद्धव को नहीं’, ‘शिवसेना के किसी सदस्य को हटाने का अधिकार नहीं’, संविधान के मुताबिक नहीं हटा सकते थे- स्पीकर, शिंदे को विधायक दल के नेता से नहीं हटा सकते’.

Related Articles

Back to top button