उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशलखनऊ

शेखर न्यूज़ पर शाम 7:00 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें………. 02.01.2024

➡लखनऊ- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की समीक्षा बैठक,लखनऊ मेट्रो का विस्तार राजधानी की आवश्यकता-CM ,सीएम ने लखनऊ,आगरा,कानपुर मेट्रो की समीक्षा की , चारबाग से चौक होते हुए बसंतकुंज तक सेकेंड फेज-CM, मेट्रो विस्तार के लिए निजी क्षेत्र का सहयोग लें- सीएम,वर्तमान फेज का IIM,पीजीआई तक होगा विस्तार-CM ,काम के दौरान सुरक्षा मानकों का अनुपालन हो-सीएम , कानपुर,आगरा में मेट्रो का काम समय से पूरा हो-CM.

➡लखनऊ- डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य व्यवस्था की समीक्षा की, गोरखपुर में बनेंगे स्टेट टीबी ट्रेनिंग डिमांस्ट्रेशन सेंटर-ब्रजेश, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सेंटर स्थापित करने के निर्देश दिए, लिवर के गंभीर मरीजों को त्वरित इलाज उपलब्ध कराने के आदेश, मेडिकल कॉलेजों के लिए करोड़ों रुपये का बजट हुआ जारी, टीबी को जड़ से मिटाने की दिशा में सरकार ने कदम उठाया, लखनऊ,गोरखपुर में स्टेट टीबी ट्रेनिंग सेंटर स्थापित होंगे-ब्रजेश, टीबी के लक्षण इलाज की बारीकियां बताई जायेंगी- ब्रजेश .

➡लखनऊ- हड़ताल पर परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह का बयान,सभी कमिश्नर और डीएम को निर्देश जारी किए गए है ,हम लोगों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग में ट्रांसपोर्टरों से बात की ,पेट्रोल सप्लाई को लेकर शुरुआत हो गई है-चंद्रभूषण सिंह, डीलर्स के माध्यम से सप्लाई सामान्य हो गई है-चंद्रभूषण, कॉन्ट्रैक्ट वाले टैंकर्स की तरफ से दिक्कत है- चंद्रभूषण, कल स्थिति सामान्य होने की संभावना है- चंद्रभूषण सिंह, कानून में संशोधन को लेकर लोग भ्रमित है- चंद्रभूषण.

➡लखनऊ- यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन की चालकों से अपील ,नया प्रस्तावित कानून हम पर लागू नहीं है- यूनियन , नियम लागू होने से पूर्व हड़ताल उचित नहीं-यूनियन, रोजी-रोटी,परिवहन हितों में हड़ताल वापस लें-यूनियन, ‘कानून लागू होता है तो एकजुटता से आंदोलन करेंगे’, यूपी रोडवेज एम्प्लाइज महामंत्री टीबी शर्मा ने की अपील.

➡लखनऊ- राजधानी के पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल के लिए हाहाकार , पेट्रोल खत्म होने की आशंका में भारी भीड़ उमड़ी,कॉमर्शियल वाहनों की स्ट्राइक के चलते अफरा तफरी , पेट्रोल-डीजल डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष का बयान, नई सप्लाई पेट्रोल पंपों को मिल नहीं पा रही-दयाशंकर, ट्रांसपोर्टर हड़ताल से पेट्रोल डीजल सप्लाई रुकी-दयाशंकर.

➡लखनऊ- लोकसभा चुनाव को लेकर अपना दल एस की बैठक,बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का बयान ,लोक सभा चुनाव दमखम के साथ लड़ेंगे- अनुप्रिया ,हमारी पार्टी मजबूत स्थिति में है-अऩुप्रिया पटेल ,NDA गठबंधन के साथ चुनाव लड़ेंगे- अनुप्रिया, हम पांचवां चुनाव साथ लड़ने जा रहे है- अनुप्रिया.

➡लखनऊ- पेट्रोल-डीजल डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष का बयान, ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले दयाशंकर सिंह,नई सप्लाई पेट्रोल पम्पों को मिल नहीं पा रही- दयाशंकर ,कल दोपहर तक पेट्रोल-डीजल पम्प पर मिलेगा- दयाशंकर, सभी पेट्रोल पंप पर पुलिस प्रोटेक्शन की जरूरत- दयाशंकर.

➡लखनऊ- परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह का बयान,ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल पर बोले चंद्रभूषण सिंह ,जिलों में ट्रांसपोर्टरों से बातचीत हो रही- चंद्रभूषण ,गोंडा, कानपुर में पेट्रोल-डीजल सप्लाई शुरू हुई- चंद्रभूषण , डीलर्स के माध्यम से होने वाली सप्लाई शुरू- चंद्रभूषण,कॉन्ट्रैक्ट वाले टैंकर्स की तरफ से परेशानी हुई है- चंद्रभूषण , कल तक स्तिथि सामान्य होने की संभावना है- चंद्रभूषण.

➡लखनऊ- CM योगी आदित्यनाथ का लाभार्थियों से संवाद, मेरठ,बस्ती,चंदौली,महोबा के लाभार्थियों से संवाद, बाराबंकी के लाभार्थियों से सीएम कर रहे संवाद.

➡लखीमपुर- यूपी जोड़ो यात्रा में जनसभा का आयोजन, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय जनसभा में शामिल ,भाजपा सरकार में लोग प्रताड़ित है- अजय राय ,2024 के चुनाव में उनको उखाड़ फेंकेंगे-अजय ,हम लोग अयोध्या राममंदिर में जाएंगे- अजय ,किसी निमंत्रण का इंतजार नहीं करेंगे- अजय , हमारे आराध्य है भगवान का दर्शन करेंगे-अजय.

➡प्रयागराज- नैनी सेंट्रल जेल का जिला जज ने किया निरीक्षण, जिला जज संतोष राय के साथ डीएम भी रहे मौजूद,DCP यमुना नगर अभिनव त्यागी भी साथ रहे मौजूद ,जेल के हाई सिक्योरिटी सेल का किया गया निरीक्षण , कुख्यात अपराधियों के बैरकों की भी ली गई तलाशी, बैरक के बाहर लगे सीसीटीवी को भी चेक किया गया, माफिया अतीक का बेटा अली नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

➡दिल्ली- राम मंदिर को लेकर चल रही बैठक ख़त्म , BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बैठक को संबोधित किया, BJP मुख्यालय में चल रही बैठक खत्म हुई, राम मंदिर में बिना भेदभाव दर्शन करेंगे लोग- नड्डा, प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद अभियान चलाएगी BJP, बीजेपी देश में बूथ लेवल पर अभियान चलाएगी ,25 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगा BJP का अभियान ,25 जनवरी से अयोध्या के लिए आस्था ट्रेन चलेगी ,BJP कार्यकर्ता दर्शन कराने में लोगों की मदद करेंगे,दर्शन करने के लिए जाने वालों का स्वागत करेगी BJP ,राम मंदिर दर्शन के लिए लोगों को प्रेरित करेगी BJP ,लोकसभा, विधानसभा स्तर पर संयोजक नियुक्त किए गए , तीसरी बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार का नारा.

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का एक्स पर पोस्ट,मणिपुर में चार लोगों की हत्या कर दी गई- प्रियंका ,वहां कई लोग घायल हैं, कई जिलों में कर्फ्यू है-प्रियंका ,8 महीने से मणिपुर के लोग हत्या,हिंसा झेल रहे-प्रियंका , क्या मणिपुर को यही नेतृत्व चाहिए- प्रियंका गांधी, सरकार को शांति के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए-प्रियंका.

➡दिल्ली- कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक्स पर किया पोस्ट, कानून बनाने की ज़िद लोकतंत्र की आत्मा पर प्रहार है-राहुल, जब 150 से अधिक सांसद निलंबित थे- राहुल गांधी, तब संसद में ऐसा कानून बनाया गया- राहुल गांधी, कानून का दुरुपयोग ‘वसूली तंत्र को बढ़ावा देगा-राहुल.

➡दिल्ली- 35 ट्रेनें अयोध्या के लिए रोज चलाई जाएंगी,430 शहरों से ट्रेनें अयोध्या के लिए चलाई जाएंगी, अभी 37 ट्रेनें रोजाना अयोध्या से गुजर रही हैं.

➡देहरादून- कानून व्यवस्था को लेकर DGP ने की प्रेसवार्ता , महिला सुरक्षा,पुलिस की तत्परता और ट्रैफिक पर पीसी, महिलाओं की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं होगी- अभिनव, कानून का उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई होगी-अभिनव, ‘अंकिता भंडारी कांड में पुलिस ने गंभीरता से काम किया है’, ‘ड्रग फ्री राज्य बनाने के लिए पुलिस अभियान चलाएगी’, नए कानून की पुलिस जवानों को ट्रेनिंग मिलेगी-अभिनव ,15-15 दिन की जवानों को ट्रेनिंग दी जाएगी- अभिनव, यातायात व्यवस्था को मजबूत करने पर फोकस-अभिनव.

Related Articles

Back to top button