उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की बड़ी एवं प्रमुख खबरें…….* 24.11.2023

➡लखनऊ- सर्दियों में गरीबों को मुफ्त बांटे जाएंगे कंबल,मुख्यमंत्री योगी ने दिए हैं निर्देश ,गरीबों को उच्च क्वालिटी के कंबल मुफ्त में बांटे जाएंगे,बजट की पहली किस्त जारी करते हुए दिशा-निर्देश दिए गए,सभी मंडलायुक्त व डीएम को पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश ,पहली किस्त में करीब 20 करोड़ की धनराशि जारी की गई.

➡लखनऊ- कतरनिया,दुधवा,पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बनेंगे गाइड, युवक-युवतियों को रोजगार के साधन मुहैया होंगे,टूरिस्ट गाइड बनने का अवसर मिलेगा,प्रशिक्षण पर आने वाला खर्च पर्यटन विभाग उठाएगा, इण्टरमीडिएट पास युवाओं को गाइड के रूप में प्रशिक्षित करेंगे, हिन्दी के साथ अंग्रेजी का ज्ञान देकर कुशल गाइड बनाया जाएगा, वांछित योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी सम्पर्क कर सकते हैं, गोमतीनगर लखनऊ स्थित पर्यटन विभाग में संपर्क करना होगा.

➡लखनऊ- जिला अदालत परिसर में अराजकतत्व प्रभावी- हाईकोर्ट, काले कोट की आड़ में अराजकतत्व फिर हुए हैं प्रभावी- HC, अराजकता करने वालों से सख़्ती से निपटेंगे – हाईकोर्ट , हाईकोर्ट ने पुलिस कमिश्नर से 2 दिसंबर को मांगा ब्यौरा, अराजक वकीलों के खिलाफ कार्रवाई का ब्यौरा मांगा, ‘पब्लिक प्लेस पर काला कोट, बैंड पहनने पर पहले से रोक है’,कितने वकीलों पर हुई कार्रवाई, बताए यूपी बार काउंसिल- HC, बार काउंसिल ने निपटने के लिए क्या रणनीति अपनाई है- HC.

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया,,जब गांव-गांव तक राजनीतिक चेतना पहुंचती है- अखिलेश,‘तो खेत-खेत में कल्याणकारी समाजवादी राजनीति लहलहाती है’ ,‘सच्ची राजनीति सही मायनों में सामाजिक चेतना लाती है’, आज चेतना की वही लहर मैनपुरी में उठी – अखिलेश.

➡लखनऊ- बसपा 6 दिसंबर को करेगी 2 बड़े आयोजन ,अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर करेगी आयोजन,लखनऊ और नोएडा में दो बड़े आयोजन करेगी,लखनऊ में अंबेडकर स्मारक में जुटेंगे कार्यकर्ता,3 मंडलों के कार्यकर्ता श्रद्धांजलि देने के लिए जुटेंगे,नोएडा में पांच मंडलों के कार्यकर्ता जुटेंगे.

➡लखनऊ- कल्याणकारी और विकास योजनाओं के नाम रहेगा बजट ,विधानसभा सत्र 28 से लेकिन अन्न पूरक बजट 29 को , बजट में विकास कार्यों पर भी रहेगा विशेष फोकस,सड़क परियोजनाओं के लिए खास बजट की व्यवस्था,अनुपूरक बजट 42 से 45 हजार करोड़ का हो सकता है.

➡लखनऊ- हलाल सर्टिफिकेट देने वाली कंपनियों की मुश्किलें बढ़ेंगी,जल्द यूपी STF इन कंपनियों को नोटिस करेगी जारी,हलाल सर्टिफिकेट देने के आधार के बारे में होगी पूछताछ,लाइसेंस फीस के खर्च का ब्यौरा भी मांगा जाएगा,STF कंपनियों के ठिकानों पर छापेमारी की करेगी कार्रवाई.

➡लखनऊ- लखनऊ की सड़कों पर बैरिकेडिंग की गई, पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगाए गए, VVIP चौराहे पर लगी पुलिस की बैरिकेडिंग ,वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए बैरिकेडिंग

➡चित्रकूट- पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा का धरना जारी,पूर्व सांसद ने पोस्टमार्टम हाउस में मंगवाए रज़ाई गद्दा,पोस्टमार्टम हाउस में धरने पर बैठे पूर्व सांसद ,कार्यकर्ताओं और परिजनों के साथ धरने पर बैठे , सड़क हादसे को लेकर हुआ था विवाद ,भरतकूप थाना प्रभारी को हटाने की कर रहे मांग, ट्रक और बोलेरो की टक्कर से हुई थी 2 लोगों की मौत,पूर्व सांसद और एसपी से हुई थी नोंकझोंक,भरतकूप कस्बे का है मामला. .

➡देहरादून- रिलायंस ज्वैलरी शोरूम लूट मामले में कार्रवाई,3 अभियुक्तों को पूछताछ के बाद अरेस्ट किया,मुख्य अभियुक्त अभिषेक समेत 4 की गिरफ्तारी,घटना के पूर्व गैंग के लिए की जाती थी फंडिंग व्यवस्था,बिहार से गिरफ्तार सभी अभियुक्त देहरादून लाए जा रहे,बंगाल में डकैती के लिए अभिषेक को 6 लाख रुपए मिले थे.

Related Articles

Back to top button