उत्तरप्रदेशलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 11:00 बजे तक की बड़ी खबरें……01.11.2023

➡️लखनऊ- चिकित्सा बोर्ड में पंजीकरण का प्रयास, सात पर केस,आयुर्वेद की फर्जी डिग्री से पंजीकरण का प्रयास किया,रजिस्ट्रार ने हजरतगंज थाने में दर्ज कराया मुकदमा,आयुर्वेदिक,यूनानी तिब्बी चिकित्सा बोर्ड के रजिस्ट्रार,दो छात्रों की डिग्री फर्जी होने की पुष्टि,तीन पर संशय,बीएएमएस की फर्जी डिग्री के जरिये पंजीकरण का प्रयास,5 छात्रों दो पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज की गई,फार्मासिस्ट सेवा संस्थान लखनऊ के दो पदाधिकारियों पर FIR,बोर्ड ने केस से संबंधित दस्तावेज पुलिस को सौंपे हैं,बोर्ड के रजिस्ट्रार ने हजरतगंज में एफआईआर दर्ज कराई.

➡️लखनऊ- इजहारुल हुसैन को बिहार से लखनऊ लाया गया,इजहारुल हुसैन को रिमांड पर लेगी यूपी एटीएस,ISI के आतंकियों को फंडिंग करने वाले नेटवर्क का सदस्य है,फंडिंग करने वाले नेटवर्क का सदस्य है इजहारुल,यूपी एटीएस बृहस्पतिवार को बिहार से लखनऊ लाई है,आज इजहारुल हुसैन को अदालत में पेश किया जाएगा,इजहारुल,अमृत गिल,रियाजुद्दीन के रिमांड की मांग करेंगे,तीनों के सात दिनों की रिमांड पर देने की मांग होगी.

➡️लखनऊ- अपार्टमेंट में फिनिशिंग व मेंटेनेंस कार्य में लापरवाही,ठेकेदारों पर जुर्माना और जेई को प्रतिकूल प्रवृष्टि दी,एलडीए वीसी डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने किया निरीक्षण,सचिव पवन कुमार गंगवार भी साथ में रहे मौजूद,शारदा नगर,कानपुर रोड योजना का निरीक्षण किया,मेसर्स एसएसके एवं प्रताप हाईट्स पर जुर्माना लगाया,दोनों पर 5-5 लाख रुपये का एलडीए ने लगाया जुर्माना,कमियां मिलने पर जल्द दूर करने के निर्देश दिये गए.

➡️लखनऊ- पुलिस विभाग में होगी लिखित परीक्षा,कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए की प्रोन्नति के लिए होगी परीक्षा,दिसंबर के सेकेंड वीक में आयोजित होगी परीक्षा,1756 ऑपरेटर की सूची पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड ने की तैयार,200 अंकों की ये परीक्षा ढाई घंटे की होगी,6 साल का कार्यकाल पूरा कर सके ऑपरेटर ही दे सकेंगे एक्जाम,पास होने के लिए 40 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा.

➡️लखनऊ- जिलों में टास्क फोर्स की गई गठित,अवैध खनन और परिवहन पर लगेगा लगाम,लगाम लगाने के लिए टास्क फोर्स की गई गठित,डीएम की अध्यक्षता में 8 सदस्यीय टास्क फोर्स का गठन,भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग द्वारा शासनादेश जारी,कार्रवाई को लेकर टास्क फोर्स की जवाबदेही भी तय की गई,8 सदस्यीय टास्क फोर्स टीम में एडीएम भी शामिल.

➡️लखनऊ- IPS त्रिवेणी सिंह को मिली ऐक्षिक सेवानिवृत्ति,त्रिवेणी की एप्लिकेशन पर सरकार का फ़ैसला,राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया है मंजूर,एसपी औरैया व एसपी आज़मगढ़ रहे हैं त्रिवेणी सिंह,अगस्त 2020 से फ़ील्ड में नहीं मिली थी पोस्टिंग,एसपी साईबर क्राईम के पद से आज रिटायर हुए सिंह.

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने एक्स पर लिखा,OTS योजना का प्रथम चरण कल पूरा हुआ- शर्मा,18 लाख से ज्यादा लोगों ने छूट का लाभ लिया- शर्मा,1800 करोड़ से ज्यादा का राजस्व जमा हुआ- एके शर्मा,यह योजना 31 दिसम्बर तक है – एके शर्मा,‘किसानों,घरेलू उपभोक्ताओं को अधिभार में 100% तक की छूट’.

➡️गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनता दरबार लगाया। सीएम योगी ने विभिन्न जनपदों से आए लोगों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान सीएम योगी ने अधिकारियों को समस्याओं के शीघ्र निराकरण के लिए निर्देशित करते हुए कहा कि जनहित सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

➡️प्रयागराज- इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी ख़बर,धार्मिक कर्मकांड के बहाने नाबालिग से रेप का मामला,नाबालिग से रेप के आरोपी को हाईकोर्ट से झटका,HC ने आरोपी धर्मगुरु को जमानत देने से किया इंकार,कोर्ट ने कहा आरोपी ने अपने पद का दुरुपयोग किया है,कर्मकांड के बहाने नाबालिग से रेप का मामला गंभीर है,ऐसे में आरोपी जमानत का किसी हालत में हकदार नहीं है,आरोपी हनुमान राम पर चंदौली के बलुआ में केस दर्ज है.

➡️मुरादाबाद- ललित कौशिक के गैंग की संपत्तियों की कुर्की जारी,भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ अधिकारियों ने किया कुर्क,ललित कौशिक के पार्टनर का मकान,प्लाट किया कुर्क,कई हत्याओं का आरोपी है ललित कौशिक उसका गैंग,2 करोड़ रूपये मूल्य से ज्यादा की संपत्ति किया कुर्क,सिविल लाइन के प्रकाश एन्क्लेव पर मौजूद है मकान,करोड़ों रूपये की संपत्ति पहले भी की गई थी कुर्क,ललित कौशिक उसके गैंग को घोषित है गैंगस्टर.

➡️मुरादाबाद- 17 अस्पतालों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई,सभी 17 अस्पतालों को घोषित किया गया डिफाल्टर,अस्पतालों की जल्द हो सकती है एनओसी भी निरस्त,बायो मेडिकल वेस्ट का सही निस्तारण नहीं करने का आरोप,बायो मेडिकल वेस्ट का अलग निस्तारण करने का नियम,लोगों के बेहद खतरनाक होता है बायो मेडिकल वेस्ट.

➡️मुरादाबाद- अवैध निर्माणों के खिलाफ चला MDA का बुलडोजर,प्राधिकरण की प्रवर्तन टीम ने अवैध निर्माण गिराया,मझोला क्षेत्र के सोनकपुर में की गई बड़ी कार्रवाई,भू माफियाओं नेकी थी अवैध प्लॉटिंग,अवैध निर्माण,प्राधिकरण वीसी शैलेश कुमार की भूमाफियाओं को चेतावनी,अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई.

➡️बागपत- बागपत की कामयाब बेटियों में एक और बेटी ने रचा इतिहास,वैज्ञानिक बनकर बागपत की बेटी ने अपना नाम किया रोशन,गहरे महासागर में खनिज संसाधनों का सर्वेक्षण करेगी बेटी,खनिज संसाधनों का सर्वेक्षण और अन्वेषण कर करेगी काम,बेटी के वैज्ञानिक बनने पर गांव,परिवार में खुशी का माहौल,बडौत क्षेत्र के निरपुड़ा गांव की रहने वाली है होनहार श्रुति राणा.

➡️हापुड़- विजिलेंस टीम का चार्जिंग स्टेशन पर छापा,चार्जिंग स्टेशन में की जा रही रही थी ई रिक्शा की चार्जिंग,टीम ने मौके से 8 ई रिक्शा चार्ज होते हुए पकड़े,बिजली चोरी कर ई रिक्शाओं का किया जा रहा था चार्ज,विजिलेंस टीम ने चार लाख रुपये का लगाया जुर्माना,नगर कोतवाली के मोहल्ला मज्जिदपुरा का मामला.

➡️गाजियाबाद- गाजियाबाद में 8 कोतवालों के हुए तबादले,दूसरे जिलों में तबादले के बाद खाली हुए थे थाने,नगर कोतवाली, टीला मोड़, अंकुर विहार, इंदिरापुरम,लोनी, विजयनगर, मोदीनगर, भोजपुर के प्रभारी बदले.

➡️प्रतापगढ़- रोडवेज बस और कार में भीषण टक्कर,हादसे में पिता और बेटी की दर्दनाक मौत,आधा दर्जन के करीब लोग हुए घायल,घायलों को मेडिकल कॉलेज में कराया भर्ती,जेठवारा के सरायआना देव के पास हादसा.

➡️उत्तरकाशी-सिलक्यारा टनल में फंसे मजूदरों का वीडियो वायरल,टनल के अंदर मजूदरों को मिलता था पोष्टिक भोजन,मजदूरों को फल और ड्राइ फ्रट्स और खाना मिलता था,टनल के अंदर मजूदरों ने बनाए थे कई वीडियो,12 नवंबर को टनल के अंदर का एक हिस्सा ढह गया था,करीब 9 दिन बाद मजदूरों को खाना-पानी पहुंचाया गया था,उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल में 17 दिन फंसे थे मजदूर

Related Articles

Back to top button