WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

उत्तर प्रदेश की प्रमुख खबरें….01.11.2023

➡️: बदायूं- अज्ञात वाहन की टक्कर से बाइक सवार की मौत,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,मूसाझाग थाना क्षेत्र के सेंजनी के पास हुआ हादसा.
➡️: लखनऊ- ट्रेन से कटकर हुई युवक की मौत,रेलवे पटरी पर शौच के लिए गया था युवक,गोसाईगंज थाना क्षेत्र के गंगागंज का मामला.
➡️: मिर्जापुर- 112 में तैनात आरक्षी मोहसिन अहमद की हुई मौत,अचानक तबीयत खराब होने से आरक्षी की मौत,3 दिन के अवकाश पर घर गया था सिपाही,प्रयागराज का रहने वाला था सिपाही, मिर्जापुर में थी तैनाती.
➡️: अम्बेडकरनगर- 25 हजार का इनामी सत्येंद्र कुमार शुक्ला गिरफ्तार,गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहा था सत्येंद्र कुमार,लम्बे समय से पुलिस को थी सत्येंद्र की तलाश,कटका थाना क्षेत्र के सेमरा तिराहे से हुई गिरफ्तारी,एसपी ने 25 हजार रूपये का घोषित किया था इनाम.
➡️: गोंडा- 15 साल के बच्चे को पन्नी में लिपटा मिला बम,बम को बॉल समझ कर उछालते ही फटा बम,बम फटने से बच्चे का दाहिना हाथ उड़ा,आनन फानन बच्चे को अस्पताल में कराया भर्ती,बच्चे का मेडिकल कॉलेज में चल रहा उपचार,कर्नलगंज क्षेत्र के कोचा कासिमपुर की घटना.
➡️: बदायूं- जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वत,युवक का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था,जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाता है युवक रंजीत कुमार,सरकारी दस्तावेज पर खुद हस्ताक्षर करता है युवक ,कई बार हुई बीडीओ से शिकायत नहीं हुई कार्रवाई,म्याऊं ब्लॉक स्थित एक जनसेवा केंद्र का मामला.
➡️: ललितपुर- घर में चोरी करते चोर को गृह स्वामी ने पकड़ा,स्थानीय लोगों ने पिटाई कर पुलिस को सौंपा,गृह स्वामी ने डायल 112 पुलिस के हवाले किया,सदर कोतवाली के सरदारपुरा मोहल्ला का मामला.
➡️: कानपुर- अनियंत्रित होकर पुल से नीचे गिरी डीसीएम,हादसे में मौके पर डीसीएम चालक की मौत,कानपुर के शिवराजपुर थाना क्षेत्र की घटना.
➡️: अम्बेडकरनगर- पुलिस ने दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,चोरों के कब्जे से चोरी की दो मोटरसाइकिलें बरामद,नकाबजनी और चोरी की घटना को देते थे अंजाम,दोनों आरोपियों पर दर्ज हैं एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें,चेकिंग के दौरान अहिरौली पुलिस ने की गिरफ्तारी.
➡️: ललितपुर- विद्युत विभाग के 4 अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज,अधिकारियों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा,कमीशन के लिए ठेकेदार को अधिकारी कर रहे थे प्रताड़ित,बीजकों के भुगतान के लिए 50 % का मांगा जा रहा था कमीशन,ठेकेदार मृतक जयवीर ने फांसी लगाकर कर ली थी आत्महत्या,ललितपुर के बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर चल रहा कमीशन,ललितपुर में विद्युत विभाग के कई अधिकारी दे चुके हैं जान.
➡️: नोएडा- नोएडा प्राधिकरण प्रभारी सिविल DGM बने विजय रावल,पूर्व DGM श्रीपाल भाटी के निलंबित होने के बाद प्रभार,विजय रावल को CEO लोकेश एम ने बनाया नया DGM,श्रीपाल भाटी को जलवायु विहार की बाउंड्री गिरने का मामला,मामले में लापरवाही मिलने पर शासन ने किया निलंबित.
➡️: यूपी विधानपरिषद में बीजेपी MLC विजय बहादुर पाठक ने भ्रष्टाचार और अपराध में लिप्त अधिकारियों पर कार्रवाई की माँग की।

विधान परिषद में मामला उठाते हुए पाठक ने जनप्रतिनिधियों की तरह ही दागी अफसरों पर भी दर्ज मामलों को लेकर जांच और कार्रवाई पर सदन में चर्चा कराने की मांग की।

भाजपा MLC का कहना है कि भ्रष्टाचार,अपराध और महिला उत्पीड़न में लिप्त अफ़सरों पर नहीं हो रही है कार्रवाई, सांसद और विधायकों की तरह ही अफसरों पर भी एक्शन होना चाहिए।
➡️: गोंडा- तिहरे हत्याकांड के दोषी को आजीवन कारावास,हत्यारे को अंतिम सांस तक जेल में रखने की सजा,2 साल पहले हत्यारे ने तीन लोगों की ली जान,शक के चलते पत्नी, दो बेटियों की हत्या की थी,21 महीनों के भीतर कोर्ट ने सुनाया फैसला,अब मरने तक जेल में रहेगा ओमप्रकाश,खरगूपुर के देवरिया कला गांव का मामला.
➡️: नोएडा

➡बॉटनिकल गार्डन से सेक्टर 142 तक मेट्रो

➡सेक्टर 142 तक मेट्रो कॉरिडोर का रास्ता साफ

➡DMRC ने DPR तैयार कर नोएडा मेट्रो को दी

➡11.56 किलोमीटर के कॉरिडोर को बनाया जाएगा

➡कॉरिडोर को 2254 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा

➡कॉरिडोर में 8 मेट्रो स्टेशन होंगे प्रस्तावित

➡सेक्टर 44, सेक्टर 97, सेक्टर 105, सेक्टर 108

➡सेक्टर 93, पंचशील बालक इंटर कॉलेज स्टेशन होगा

➡मेट्रो का आखरी स्टेशन सेक्टर 142 में होगा
➡️: लखनऊ- नगर निगम में जमकर हो रहा फर्जीवाड़ा,गृह कर जमा करने के नाम पर 1.28 लाख की ठगी,जोन-6 में GIS सर्वे वाली कंपनी के कर्मचारियों ने ठगी की,कर्मचारियों ने गृह कर कैश लेकर जमा ही नहीं किया,पीड़ित से कैश लेकर नगर निगम में लगाया फर्जी चेक,चेक बाउंस हुआ तब पीड़ित को हुई मामले की जानकार ➡️: फर्रुखाबाद- दि किसान सहकारी चीनी मिल न चलने से परेशानी,डीएम के उद्घाटन के बाद से नहीं चली चीनी मिल,4 दिन से किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर बाहर खेड़ हैं,ट्रैक्टर लेकर चीनी मिल में खुले आसमान के नीचे खड़े,चीनी मिल के एमडी मिल चलने का नहीं दे रहे कोई जवाब,शौचालय,पीने के पानी अन्य की नहीं है कोई व्यवस्था,पुरानी जर्जर मशीनों के सहारे चल रही चीनी मिलें,कायमगंज की दि किसान सहकारी चीनी मिल का मामला.
➡️: दिल्ली- सीपीसीबी ने जारी किया वायु गुणवत्ता का सूचांक,दिल्ली-एनसीआर में 500 के पार पहुंचा वायु गुणवत्ता,आनंद विहार में एक्यूआई 417, आरके पुरम में 400,पंजाबी बाग में 423 और आईटीओ में 378 रहा AQI,हवा की गति कम होने की वजह से बढ़ रहा प्रदूषण,आने वाले दिनों में प्रदूषण और कोहरा भी छाया रहेगा.
➡️: ग्रेटर नोएडा : पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़

मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने गौ तस्कर को किया गिरफ्तार

एक बदमाश मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर फरार

मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश के पैर में लगी गोली

पकड़ा गया बदमाश गौ तस्करी किया करता था

बदमाश के पास से तमंचा,कारतूस और चाकू बरामद

बादलपुर थाना क्षेत्र का मामला

Related Articles

Back to top button