WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें…….* 01.12.2023

➡लखनऊ- BJP एमएलसी विजय बहादुर पाठक ने पत्र लिखा,प्रमुख सचिव विधान परिषद को पत्र लिखकर मांग,दागी अफसरों पर सदन में चर्चा कराने की मांग की,अफसरों पर दर्ज मामलों पर चर्चा की मांग की गई,MP/MLA के लिए अलग कोर्ट की व्यवस्था- पाठक,वैसे ही अफसरों के लिए व्यवस्था होनी चाहिए- पाठक.

➡लखनऊ- सपा महासचिव शिवपाल यादव का बड़ा बयान,जातीय जनगणना नहीं करा पा रहे तो इस्तीफा दें- शिवपाल,CM को केशव मौर्य से इस्तीफा ले लेना चाहिए- शिवपाल,मुख्यमंत्री को उनका इस्तीफा ले लेना चाहिए – शिवपाल,केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर बोले शिवपाल यादव,केशव ने कहा था मैं और मेरे बड़े नेता जातीय जनगणना चाहते हैं.

➡लखनऊ- नगर निगम में जमकर हो रहा फर्जीवाड़ा,गृह कर जमा करने के नाम पर 1.28 लाख की ठगी,जोन-6 में GIS सर्वे वाली कंपनी के कर्मचारियों ने ठगी की,कर्मचारियों ने गृह कर कैश लेकर जमा ही नहीं किया,पीड़ित से कैश लेकर नगर निगम में लगाया फर्जी चेक,चेक बाउंस हुआ तब पीड़ित को हुई मामले की जानकारी.

➡लखनऊ- सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का बयान,बिहार में जातीय जनगणना फर्जी हुई – राजभर,विपक्ष के पास कोई जानकारी नहीं है – राजभर,सरकार प्रदेश में बढ़िया काम कर रही – राजभर.

➡नोएडा- बॉटनिकल गार्डन से सेक्टर 142 तक मेट्रो,सेक्टर 142 तक मेट्रो कॉरिडोर का रास्ता साफ,DMRC ने DPR तैयार कर नोएडा मेट्रो को दी,11.56 किलोमीटर के कॉरिडोर को बनाया जाएगा,कॉरिडोर को 2254 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा,कॉरिडोर में 8 मेट्रो स्टेशन होंगे प्रस्तावित ,सेक्टर 44, सेक्टर 97, सेक्टर 105, सेक्टर 108,सेक्टर 93, पंचशील बालक इंटर कॉलेज स्टेशन होगा,मेट्रो का आखरी स्टेशन सेक्टर 142 में होगा.

➡नोएडा- नोएडा प्राधिकरण प्रभारी सिविल DGM बने विजय रावल,पूर्व DGM श्रीपाल भाटी के निलंबित होने के बाद प्रभार,विजय रावल को CEO लोकेश एम ने बनाया नया DGM,श्रीपाल भाटी को जलवायु विहार की बाउंड्री गिरने का मामला,मामले में लापरवाही मिलने पर शासन ने किया निलंबित.

➡गोरखपुर- 300 फरियादियों से मिले सीएम योगी,गोरखपुर में सीएम ने लगाया जनता दरबार,अधिकारियों को सीएम योगी ने दिया निर्देश,जरूरतमंदों के आवास-इलाज का करें इंतजाम- CM,माफिया पर अधिकारी कसें लगाम – सीएम योगी,संतुष्टिपरक निस्तारण के लिए अफसरों को निर्देश.

➡बदायूं- जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वत,युवक का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हुआ था,जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनाता है युवक रंजीत कुमार,सरकारी दस्तावेज पर खुद हस्ताक्षर करता है युवक ,कई बार हुई बीडीओ से शिकायत नहीं हुई कार्रवाई,म्याऊं ब्लॉक स्थित एक जनसेवा केंद्र का मामला.

➡सोनभद्र- सोनभद्र में 7 महीने में 132 लोग HIV संक्रमित,11 बच्चों समेत 132 लोग एचआईवी से संक्रमित,हर साल HIV संक्रमितों की बढ़ती जा रही संख्या,अभी तक सोनभद्र में कुल 975 लोग HIV संक्रमित,कुल 975 लोगों में से 50 बच्चे भी HIV संक्रमित हैं,चोपन और दुद्धी क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या अधिक.

➡फर्रुखाबाद- दि किसान सहकारी चीनी मिल न चलने से परेशानी,डीएम के उद्घाटन के बाद से नहीं चली चीनी मिल,4 दिन से किसान ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर बाहर खेड़ हैं,ट्रैक्टर लेकर चीनी मिल में खुले आसमान के नीचे खड़े,चीनी मिल के एमडी मिल चलने का नहीं दे रहे कोई जवाब,शौचालय,पीने के पानी अन्य की नहीं है कोई व्यवस्था,पुरानी जर्जर मशीनों के सहारे चल रही चीनी मिलें,कायमगंज की दि किसान सहकारी चीनी मिल का मामला.

➡ललितपुर- विद्युत विभाग के 4 अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज,अधिकारियों पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मुकदमा,कमीशन के लिए ठेकेदार को अधिकारी कर रहे थे प्रताड़ित,बीजकों के भुगतान के लिए 50 % का मांगा जा रहा था कमीशन,ठेकेदार मृतक जयवीर ने फांसी लगाकर कर ली थी आत्महत्या,ललितपुर के बिजली विभाग में बड़े पैमाने पर चल रहा कमीशन,ललितपुर में विद्युत विभाग के कई अधिकारी दे चुके हैं जान.

➡उन्नाव- तेज रफ्तार डंपर ने बाइक सवार 2 युवकों को रौंदा, हादसे में दोनों युवकों की मौके पर दर्दनाक मौत, हादसे के बाद डंपर अनियंत्रित होकर सड़क पर पलटा,डंपर चालक हादसे के बाद मौके से हुआ फरार, पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा, उन्नाव कोतवाली क्षेत्र के किशोरीखेड़ा की घटना.

➡अमरोहा- अमरोहा में बाइक चोरों के हौसले बुलंद, दिनदहाड़े मोटरसाइकिल पर किया हाथ साफ, बाइक चोरी करते घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद, पीड़ित ने थाने में दी तहरीर, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पीड़ित ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का लगाया आरोप, अमरोहा के थाना मण्डी धनौरा का मामला.

➡अमरोहा- बारात चढ़त के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट, मारपीट,पथराव का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, मारपीट, पथराव में दोनों पक्षों के कई लोग घायल, पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में जुटी, सैदनगली क्षेत्र के मोहल्ला अम्बेडकर मूर्ति का मामला.

➡रायबरेली- ग्राम समाज, चक मार्ग पर किया जा रहा अवैध कब्जा, डलमऊ तहसील प्रशासन भूमाफियाओं को दे रहा संरक्षण, पीड़ित ने आदेश की कॉपी के साथ DM से की शिकायत, DM को मण्डलायुक्त ने कार्य रुकवाने के दिये थे आदेश, डलमऊ क्षेत्र के पुरेबन मजरे बसंतपुर कठोइया का मामला.

➡गोंडा- तिहरे हत्याकांड के दोषी को आजीवन कारावास,हत्यारे को अंतिम सांस तक जेल में रखने की सजा,2 साल पहले हत्यारे ने तीन लोगों की ली जान,शक के चलते पत्नी, दो बेटियों की हत्या की थी,21 महीनों के भीतर कोर्ट ने सुनाया फैसला,अब मरने तक जेल में रहेगा ओमप्रकाश,खरगूपुर के देवरिया कला गांव का मामला.

➡दिल्ली- सीपीसीबी ने जारी किया वायु गुणवत्ता का सूचांक,दिल्ली-एनसीआर में 500 के पार पहुंचा वायु गुणवत्ता,आनंद विहार में एक्यूआई 417, आरके पुरम में 400,पंजाबी बाग में 423 और आईटीओ में 378 रहा AQI,हवा की गति कम होने की वजह से बढ़ रहा प्रदूषण,आने वाले दिनों में प्रदूषण और कोहरा भी छाया रहेगा.

➡दिल्ली- राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक्स किया,चिकित्सा क्षेत्र में अनुसंधान पर जोर दें – राष्ट्रपति,नवीनतम टेक्नोलॉजी का प्रयोग करें – राष्ट्रपति,सेना कर्मियों की चिकित्सा उच्चतम स्तर की हो- राष्ट्रपति.

Related Articles

Back to top button