उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें…. 22.07.2022

https://www.shekharnews.com://

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 1.30 बजे की बड़ी खबरें…. 22.07.2022

➡लखनऊ- यूपी में 18 आईपीएस अफसरों के तबादले,सभाराज DIG अपराध अभिलेख ब्यूरो लखनऊ,स्वामी प्रसाद DIG विशेष जांच प्रकोष्ठ लखनऊ,सौमित्र यादव डीआईजी यूपी 112 लखनऊ,रमेश डीआईजी अभिसूचना मुख्यालय,बाबू राम डीआईजी CBCID लखनऊ,दयानंद मिश्र डीआईजी फूड सेल लखनऊ,योगेश सिंह DIG महिला,बाल सुरक्षा संगठन,गीता सिंह डीआईजी अभियोजन मुख्यालय,एन कोलान्ची DIG साइबर क्राइम लखनऊ
सर्वेश कुमार राना DIG खाद्य एवं रशद प्रशासन,जुगुल किशोर DIG दूर संचार विभाग लखनऊ,विनोद कुमार मिश्रा DIG भ्रष्टाचार निवारण संगठन,बालेन्दु भूषण सिंह DIG लॉजिस्टिक लखनऊ,अरविंद भूषण पांडेय DIG तकनीकी सेवाएं,राजीव मेहरोत्रा डीआईजी PTS उन्नाव,अखिलेश कुमार निगम डीआईजी EOW लखनऊ,लल्लन सिंह DIG अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ,महेंद्र यादव DIG प्रशिक्षण निदेशालय लखनऊ।

➡लखनऊ- मंकीपॉक्स पर उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट,देश में मंकीपॉक्स के 2 मामले सामने आने पर अलर्ट,लखनऊ एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी किया गया अलर्ट,यात्रियों की एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग करने के निर्देश जारी,मंकीपॉक्स प्रभावित देशों,राज्य से आने वालों को होगी स्क्रीनिंग,स्वास्थ्य विभाग-एयरपोर्ट हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के बीच हुई बैठक,स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लक्षण पहचानने की दी जानकारी।

➡लखनऊ- ओम प्रकाश राजभर और बीजेपी ज्यादा करीब हुए,ओम प्रकाश राजभर को ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा दी गई,राजभर की सुरक्षा में 16 पुलिस कर्मी तैनात होंगे,शासन के आदेश पर गाजीपुर पुलिस ने सुरक्षा दी,राष्ट्रपति चुनाव में राजभर ने मुर्मू के पक्ष में वोट किया था,ओम प्रकाश राजभर को अब वाई श्रेणी की सुरक्षा मिली,बीजेपी और SBSP के मजबूत होते रिश्ते,समाजवादी गठबंधन से अलग हो चुके हैं राजभर।

➡ग्रेटर नोएडा- दिल्ली के युवक का ग्रेटर नोएडा में मिला शव,युवक की गला दबाकर हत्या कर शव फेंका,गांव के पास झाड़ियों में मिला युवक का शव,दिल्ली से नौकरी की तलाश में आया था युवक,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,प्रेम प्रसंग में हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका,इकोटेक 1 थाना क्षेत्र के अटाई गांव की घटना।

➡नोएडा- नोएडा प्राधिकरण में सामने आया नाला सफाई घोटाला,प्राधिकरण और सिंचाई विभाग ने मिलकर किया घोटाला,प्राधिकरण ने 4 किलोमीटर सफाई का आम टेंडर निकाला,15 लाख में 13 KM के नाले सफाई का टेंडर दे दिया,6 करोड़ 60 लाख में गोपनीय तरीके ने सिंचाई विभाग को दिया टेंडर,प्राधिकरण के जन स्वास्थ विभाग, सिंचाई विभाग की सांठगांठ,नाला सफाई घोटाले की जांच के दिए गए आदेश,दिल्ली कोंडली से आने वाले नाला सफाई में बड़ा घोटाला।

➡गोरखपुर- रोडवेज बस में लोगों को छाता लगाना पड़ा,बस में बारिश के टपकते पानी से यात्री परेशान,बस में छाता लगाकर यात्रा को मजबूर हुए,बडहलगंज से गोरखपुर आ रही थी रोडवेज बस,राप्तीनगर डिपो की बस की तस्वीर वायरल,जर्जर बस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल।

➡देवरिया- युवक ने दलित लड़की के साथ की शादी,युवक के परिजनों ने किया जानलेवा हमला,महिला और उसके पति पर चाकू,डंडे से हमला,परिजनों ने दोनों की हत्या की भी कोशिश,पुलिस सुरक्षा में युवती का हो रहा है इलाज,पुलिस ने मामले में दर्ज किया मुकदमा,देवरिया के मदनपुर थाना इलाके का मामला।

➡फर्रुखाबाद- एसओजी टीम को मिली बड़ी कामयाबी,SOG टीम और बदमाश के बीच मुठभेड़,25 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर अरेस्ट,पैर में गोली लगने से बदमाश घायल,बदमाश को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर किया रेफर,शमशाबाद के हजियांपुर चौराहा के पास का मामला।

➡मेरठ- लिसाड़ीगेट में पकड़ा गया लाखों का सट्टा,थानेदार के हमराह, ड्राइवर सट्टे में संरक्षण,50 हजार की रकम लेकर मिलता था संरक्षण,सट्टे के अड्डे से 35 सट्टेबाज, सरगना गिरफ्तार,लिसाड़ीगेट के इत्तेफाकनगर में था सट्टे का अड्डा।

➡लखीमपुर- तेज रफ़्तार ट्रक पुलिस पिकेट में घुसा,हादसे में 2 सिपाही गम्भीर रूप से हुए घायल,दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया,ट्रक ड्राइवर समेत दो को हिरासत में लिया गया,हादसा या साज़िश की जांच में जुटी पुलिस,धौरहरा पुलिस पिकेट बुरी तरह क्षतिग्रस्त भी हुई,मौके पर धौरहरा इंस्पेक्टर समेत पुलिस बल तैनात।

➡रायबरेली- रेलवे ट्रैक के किनारे झाड़ियों में मिला युवक का शव,कई दिन पुराना बताया जा रहा युवक का शव,ट्रेन से गिर कर मौत की आशंका जता रहे ग्रामीण,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,हरचंदपुर के छतैया के पास रेलवे ट्रैक का मामला।

➡मेरठ- सत्ता के करीबी माफिया कोलोनाइजर की ढेरों अवैध कॉलोनियां,किला रोड, गंगानगर, रजपुरा अम्हेड़ा में गैरकानूनी निर्माण,विकास प्राधिकरण, जिला प्रशासन के अफसरों ने साधी चुप्पी,बुलडोजर अभियान में माफिया कोलोनाइजर को बचाया गया,’माननीय’ की शह पर सरकार के राजस्व को करोड़ो का चूना,माफिया कोलोनाइजर बालेश त्यागी ने कमाई अकूत दौलत,बालेश त्यागी के निजी आफिस पर ‘माननीय’ का लगा है बोर्ड,प्राधिकरण वीसी, कमिश्नर तक बालेश त्यागी के सियासी रसूख।

➡उन्नाव- ट्रक की टक्कर से छात्र की दर्दनाक मौत,परिजनों ने मार्ग जाम कर किया हंगामा,हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस,बवाल बढ़ता देख सीओ समेत 3 थानों का फोर्स पहुंची,पुरवा के ऋषिकुल विद्यालय के पास की घटना।

➡संभल- ग्रामीणों ने चोर को दी तालिबानी सजा,चोरी करने के लिए घुसे थे 3 चोर,ग्रामीणों ने चोर को हाथ पैर बांधकर पीटा,पुलिस ने चोर को बंधन से कराया मुक्त,तालिबानी सजा को वीडियो हुआ वायरल,3 दिन पुराना बताया जा रहा है वायरल वीडियो,हजरतनगर गड़ी क्षेत्र के पौटा बराही का मामला।

➡प्रतापगढ़- बीएसए भूपेंद्र सिंह ने हेडमास्टर को किया निलंबित,चूल्हे की जगह लकड़ी से बन रहा था खाना,बेसिक शिक्षा विभाग की 22 टीमों ने किया निरीक्षण,कालाकांकर ब्लॉक के 134 विद्यालयों का किया निरीक्षण,निरीक्षण में खामियां मिलने पर मांगा गया स्पष्टीकरण।

➡मैनपुरी- जनसेवा केंद्र संचालक का रजवाह में मिला शव,लावारिस खड़ी हुई कार की सीटों पर दिखे खून के धब्बे,थाना घिरोर के बादशाहपुर निवासी था मृतक अमीर सिंह,परिजनों ने लूट के बाद हत्या का लगाया आरोप,अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मामला किया दर्ज,थाना दन्नाहार के जौहरी नगर पुल की घटना।

➡फतेहपुर- पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़,मुठभेड़ में 25 हजार का इनामी बदमाश घायल,घायल बदमाश को अस्पताल में किया भर्ती,बदमाश का साथी मौके से हुआ फरार,औंग थाना क्षेत्र इलाके में हुई मुठभेड़।

➡बदायूं- फांसी से लटका मिला युवक का शव,गांव के ही खेतिहर इलाके में मिला युवक का शव,परिजनों ने हत्या कर शव लटकाने का लगाया आरोप,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,उघैती थाना के सिद्ध बरौलिया गांव का मामला।

➡बदायूं- संदिग्ध परिस्थिति में युवक का शव मिला,फांसी के फंदे पर लटका मिला युवक का शव,गांव के खेतिहर इलाके में मिला युवक का शव,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,उघैती क्षेत्र का सिद्ध बरौलिया गांव का मामला।

➡मेरठ- जिला प्रभारी मंत्री सुरेश खन्ना आज मेरठ दौरा,कैली के प्राथमिक विद्यालय का करेगें निरीक्षण,खरखौंदा के सरकारी अस्पताल का करेंगे मुआयना,उद्योग अफसरों के साथ प्रभारी मंत्री की बैठक,मोहिनउद्दीनपुर में नये विद्यालय का शिलान्यास।

➡अमरोहा- CMO दफ्तर में तैनात डॉक्टर समेत 7 कोरोना संक्रमित,सभी को होम आइसोलेट कर इलाज कराया जा रहा,रोजाना कोरोना मरीज मिलने के बाद भी नहीं कोई अलर्ट,जिले में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 20।

➡रामपुर- आजम खान के कई केसों में आज सुनवाई,MP-MLA कोर्ट में मुकदमों में सुनवाई होगी,आज़म आज सुनवाई के दौरान आएंगे कोर्ट,पिछले कई महीने से लगभग रोजाना चल रही सुनवाई।

➡बरेली- एसएसपी ने भारत समाचार की खबर का लिया संज्ञान,शराब के नशे में हंगामा करने वाला सिपाही सस्पेंड,आरोपी सिपाही जगदीश को किया गया सस्पेंड,फरीदपुर थाना परिसर का था मामला।

➡नोएडा- गार्डन गैलेरिया मॉल में ब्रजेश हत्याकांड का मामला,लॉस्ट लेमन बार का लाइसेंस निरस्त,डीएम सुहास एल वाई ने लाइसेंस किया निरस्त,डीएम ने नोएडा पुलिस की रिपोर्ट पर की कार्रवाई।

➡देहरादून- देश के राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी खबर,उत्तराखंड में भी कॉस वोटिंग की गई,कांग्रेस के एक विधायक ने की क्रास वोटिंग,उत्तराखंड से द्रौपदी मुर्मू को 51 विधायकों का समर्थन मिला,यशवंत सिन्हा के पक्ष में 15 विधायकों ने मतदान किया,उत्तराखंड के 70 में 67 सदस्यों ने मतदान किया था,67 सदस्यों से एक विधायक का मत अवैध रहा,उत्तराखंड में भाजपा के 47 विधायक हैं, दो निर्दलीय हैं,भाजपा के मंत्री चंदन रामदास ने नहीं किया था वोट,स्वास्थ्य कारणों के चलते नहीं कर सके थे वोटिंग,बसपा के दो विधायकों ने भी मुर्मू का समर्थन किया था,कांग्रेस के 19 विधायकों में 17 ने ही मतदान किया था।

➡हरिद्वार- हर की पौड़ी पर लावारिस बैग मिलने से हड़कंप,सूचना पर पहुंची टीम ने बारीकी से जांच की,जांच में बैग में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली,कांवड़ियो और स्थानीय लोगों ने चैन की सांस ली,हरिद्वार पुलिस ने बैग की जांच की।

➡दिल्ली- संसद में आज मानसून सत्र का 5वां दिन,सदन में पेश किया जाएगा प्राइवेट मेंबर बिल,समान नागरिक संहिता पर प्राइवेट बिल पेश करेंगे,सूचना प्रौद्योगिकी विधेयक पर प्राइवेट बिल पेश करेंगे,सांसद डेरेक ओ’ब्रायन, वी शिवदासन पेश करेंगे बिल,जॉन ब्रिटास भी पेश करेंगे प्राइवेट मेंबर बिल।

➡दिल्ली- मानसून सत्र के 5वें दिन भी सरकार को घेरने की तैयारी,सदन में विपक्षी पार्टियों की सरकार को घेरने की तैयारी,जीएसटी को लेकर विपक्षी पार्टियां करेंगी विरोध प्रदर्शन,आटा, दाल, चावल सहित कई उत्पादों पर GST का विरोध,गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी पार्टियां करेंगी विरोध प्रदर्शन।

➡दिल्ली- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सम्मान में फेयरवेल पार्टी,प्रधानमंत्री मोदी आज शाम 5.30 बजे फेयरवेल पार्टी देंगे,शाम 5.30 बजे अशोका होटल में कार्यक्रम का आयोजन,मुख्यमंत्री योगी भी इस फेयरवेल पार्टी में शिरकत करेंगे।

➡दिल्ली- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलेंगे केशव मौर्य,डिप्टी सीएम केशव मौर्य की आज नड्डा से मुलाकात,दोपहर 12.30 बजे बीजेपी अध्यक्ष से मिलेंगे केशव,दिल्ली दौरे पर हैं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य।

➡दिल्ली- देश में पिछले 24 घंटे में 21,880 नए केस,बीते 24 घंटे में कोरोना से 60 लोगों की मौत,देशभर में 21,880 नए मामले आए सामने,24 घंटे में 21,219 मरीजों को डिस्चार्ज किया।


बने रहिय शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल खबरों से अपडेट

Related Articles

Back to top button