कोविड -19देश-विदेश
Trending

ज़रूर पढ़े | ओमाइक्रोन के लक्षणों में बहती नाक, सिरदर्द, थकान शामिल हैं: यूके

यूके में एक कोविड -19 लक्षण ट्रैकिंग अध्ययन में कहा गया है कि कोरोनावायरस का ओमाइक्रोन संस्करण बहती नाक, सिरदर्द, थकान, छींकने और गले में खराश पैदा कर रहा है और इसके लक्षण “मुख्य रूप से” सामान्य सर्दी के समान हैं।

द डेली मेल ने लंदन में ज़ोई लक्षण ट्रैकिंग अध्ययन के तहत मामलों के विश्लेषण की सूचना दी, जिसमें दिखाया गया कि 3 से 10 दिसंबर के बीच ओमाइक्रोन संस्करण के सबसे आम लक्षण एक बहती नाक, सिरदर्द, थकान, छींकने और गले में खराश थे।

शोधकर्ताओं ने सैकड़ों हजारों लोगों को अपने लक्षणों की रिपोर्ट करने के लिए कहा और प्रमुख डेल्टा और ओमाइक्रोन दोनों से जुड़े लोगों को पार्स किया, जो कोरोनवायरस के नवीनतम अत्यधिक पारगम्य संस्करण हैं।

यह भी पढ़ें | पीएम मोदी ने गोवा में ₹600 करोड़ से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

उन्हें एक नई निरंतर खांसी, उच्च तापमान या परिवर्तन या स्वाद और गंध की भावना का नुकसान अब तक वायरस के संकेतों के अनुरूप नहीं था।

ZOE सिम्पटम ट्रैकिंग स्टडी के प्रमुख वैज्ञानिक टिम स्पेक्टर ने कहा, “ओमाइक्रोन के लक्षण मुख्य रूप से ठंड के लक्षण, नाक बहना, सिरदर्द, गले में खराश और छींक आना है, इसलिए लोगों को घर पर रहना चाहिए क्योंकि यह कोविड भी हो सकता है।” समाचार पञ में लिखा गया |

Related Articles

Back to top button