WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदेश-विदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें………30.07.22

शेखर न्यूज़ पर शाम 4 बजे की बड़ी खबरें………30.07.22

➡️लखनऊ- वाराणसी डीएम कौशलराज शर्मा का तबादला रुका, कौशलराज शर्मा बनारस के डीएम बने रहेंगे, एस राज लिंगम कुशीनगर के डीएम बने रहेंगे, उन्नाव डीएम रविंद्र कुमार विशेष सचिव बनाए गए, रविंद्र कुमार विशेष सचिव खाद्य रसद बने, कल 13 IAS अफसरों के तबादले हुए थे, देर रात बनारस डीएम को लेकर बदला आदेश, विजय विश्वास पंत प्रयागराज के नए मंडलायुक्त, मनीष चौहान मंडलायुक्त आजमगढ़ बने, कानपुर में उद्योग निदेशक थे मनीष चौहान, ऋतु माहेश्वरी को कानपुर लाने की तैयारी, डायरेक्टर इंडस्ट्री बनाई जा सकती हैं ऋतु माहेश्वरी, ऋतु माहेश्वरी के पति मयूर यूपीसीडा के एमडी हैं।

➡️लखनऊ- ऊर्जा मंत्री एके शर्मा का बयान, बिजली हमेशा से ही बड़ा मुद्दा रहा– एके शर्मा, ऊर्जा क्षेत्र में अब काफी बदलाव हुआ- एके शर्मा, ऊर्जा क्षेत्र में देश आत्मनिर्भर बन रहा- एके शर्मा, वन नेशन वन ग्रिड से बिजली उपलब्धता बढ़ी है, 100 दिन की कार्ययोजना समय से पूरी– शर्मा, बिजली की कमी को पूरा किया गया– एके शर्मा, गर्मी में बिजली की मांग काफी बढ़ गई थी- शर्मा, पीक और नॉन-पीक डिमांड को पूरा किया-
शर्मा।

➡️लखनऊ- सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट,भाजपा के प्रशिक्षण शिविर पर अखिेलेश का तंज,सुना है चित्रकूट में प्रशिक्षण चल रहा है-अखिलेश,भाजपा का प्रशिक्षण शिविर चल रहा है-अखिलेश,शायद बहाने बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा-अखिलेश,धांधली को छुपाने, रूठों को मनाने का प्रशिक्षण-अखिलेश,महंगाई पर बहाने बनाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा-अखिलेश,जिससे भाजपाई जनता का सामना तो कर सकें-अखिलेश

➡️लखनऊ- “देश बचाओ-देश बनाओ” समाजवादी पदयात्रा,9 अगस्त से शुरू होगी सपा की पदयात्रा,अगस्त क्रांति के मौके पर शुरू होगी पदयात्रा,पहले चरण में 9 अगस्त से 27 अक्टूबर तक पदयात्रा,गाजीपुर से यात्रा शुरू होगी, जिलों में होंगे कार्यक्रम,समाजवादी सदस्यता अभियान की जानकारी दी जाएगी,पर्यावरण,वृक्षारोपण के प्रति जागरूक किया जाएगा।

➡️लखनऊ- 48 डॉक्टरों के गलत ढंग से हुए तबादले किए गए रद्द,48 डॉक्टरों के नाम गलत ढंग से अंकित किए गए थे,लेवल वन के 313 चिकित्सा अधिकारियों के हुए थे ट्रांसफर,लेवल वन अधिकारियों की सूची में अंकित किए गए थे,लेवल 2 और 3 के डॉक्टरों के नाम अंकित किए गए थे,इन सभी 48 चिकित्सकों का स्थानांतरण रद्द किया गया।

➡️लखनऊ- सहारा हॉस्पिटल के पास पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़, 20 हजार इनामी सिराज से पुलिस की मुठभेड़ हुई, पैर में गोली लगने से गैंगस्टर घायल,अस्पताल में भर्ती, सुल्तानपुर और लखनऊ में दर्जनों मुकदमें दर्ज हैं, पुलिस ने तमंचा,कारतूस और सोने का हार बरामद किया, मौके से एक अन्य आरोपी बाइक लेकर फरार हुआ।

➡️लखनऊ- सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, ऊर्जा के क्षेत्र में बहुत काम हुआ – सीएम योगी, निशुल्क विद्युत कनेक्शन दिए गए- सीएम योगी, बिजली वितरण में भेदभाव दूर किया- सीएम योगी, आज बिजली के लिए VIP जिला नहीं है- सीएम योगी, सभी जिलों को बिना भेदभाव बिजली मिल रही- CM

➡️लखनऊ- सपा कार्यालय में चल रही बैठक खत्म हुई,अखिलेश यादव की अध्यक्षता में हुई बैठक,आजमगढ़ के विधायक,पदाधिकारी रहे मौजूद,धर्मेंद्र यादव पार्टी कार्यालय में बैठक में मौजूद रहे,आजमगढ़ उपचुनाव में हार के कारणों की समीक्षा,सदस्यता अभियान को लेकर बैठक में चर्चा हुई।

➡️लखनऊ- कल सीएम योगी का अयोध्या,चित्रकूट दौरा,अयोध्या में रामचंद्र परमहंस की पुण्यतिथि,10 बजे पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होंगे CM,कार्यक्रम के बाद चित्रकूट के लिए रवाना होंगे CM,चित्रकूट में प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

➡️लखनऊ- नए बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण कार्यक्रम, लोकभवन में उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया, CM योगी ने बिजली उपकेंद्रों का लोकार्पण किया, ऊर्जा मंत्री अरविंद शर्मा भी कार्यक्रम में मौजूद, 17 विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया।

➡️लखनऊ- BKT में गैंगस्टर विनोद गिरी ने खिलाफ कार्रवाई,पुलिस ने विनोद गिरी की संपत्ति को जब्त किया,गोवा पुलिस भी विनोद गिरी को अरेस्ट किया था,यूपी और गोवा में विनोद गिरी पर कई केस दर्ज हैं।

➡️लखनऊ- मोहर्रम को लेकर पुलिस अफसरों की बैठक,सीपी डीके ठाकुर ने पुलिस लाइन में बैठक ली,संवेदनशील इलाकों में पुलिसिंग को लेकर ब्रीफिंग,DCP वेस्ट समेत तमाम पुलिस अफसर रहे मौजूद।

➡️लखनऊ- सुबह से हो रही बारिश से नगर निगम की खुली पोल, पुराने लखनऊ समेत कई इलाकों में जलभराव की स्थिति, अवध विहार कॉलोनी, सरोजनी नगर इलाके में जलभराव।

➡️लखनऊ- 2 शातिर चोरों को पुलिस ने अरेस्ट किया, चोरी की 2 बाइक और जेवर किए गए बरामद, विकास नगर पुलिस,क्राइम टीम ने अरेस्ट किया।

➡️बलरामपुर- कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बयान,राष्ट्रपति,पीएम पर टिप्पणी के खिलाफ कानून बनना चाहिए- संजय,देश के प्रथम नागरिक का अपमान बर्दाश्त नहीं- संजय निषाद,सदन के अंदर और बाहर ऐसी टिप्पणी निंदनीय है – निषाद,अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर पर की टिप्पणी,मुलायम के बाद आज भाजपा में है असली समाजवाद है- संजय,सारे चुनाव हारने के बाद भी सपने देख रहे हैं अखिलेश – संजय,मत्स्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक कर की समीक्षा,पीएम मत्स्य सम्पदा योजना की समीक्षा कर दिये निर्देश।

➡️प्रयागराज- बाहुबली अतीक अहमद से जुड़ी बड़ी खबर,अतीक के छोटे बेटे अली अहमद ने किया सरेंडर,अली अहमद उर्फ अली अतीक ने किया सरेंडर,ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट नंबर 4 में किया सरेंडर,अली अहमद पर 50 हजार का इनाम हुआ था घोषित,5 करोड़ की रंगदारी,मारपीट का दर्ज था मुकदमा,अतीक के रिश्तेदार जीशान ने दर्ज कराया था केस,करेली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था,अली की तलाश में यूपी एसटीएफ लगी हुई थी,कुछ दिन पहले STF ने कोलकाता में छापेमारी की थी,उस दौरान अली अहमद फ्लैट से फरार हो गया था।

➡️चित्रकूट- चित्रकूट में पूर्व एसपी पर फर्जी एनकाउंटर का केस,चित्रकूट के पूर्व एसपी अंकित मित्तल पर एफआईआर,फर्जी एनकाउंटर में भालचंद्र यादव की हत्या हुई थी,कोर्ट के आदेश पर पूर्व एसपी अंकित मित्तल पर FIR,एसटीएफ और बाकी 15 पुलिस वालों पर भी केस दर्ज,पेशी से लौट रहे भालचंद्र यादव का फर्जी एनकाउंटर हुआ था,मार्च 2021 में भालचंद्र का फर्जी एनकाउंटर हुआ था,तत्कालीन एसपी पर हत्या का केस दर्ज,अभी पीएसी बरेली में अंकित मित्तल सेनानायक हैं।

➡️कानपुर देहात- डॉक्टर और स्टाफ के विवाद में तड़पती रही महिला, डॉक्टर और स्टाफ मरीज को तड़पता छोड़कर फरार, प्रसव पीड़ित महिला को डॉक्टरों ने आपरेशन की सलाह दी, स्टाफ ने महिला को आपरेशन थियेटर में किया था शिप्ट, बेहोशी का इंजेक्शन देने के बाद डॉक्टर-स्टाफ में विवाद, हालत नाजुक देख परिजनों ने सीएमएस से लगाई गुहार, सीएमएस के आदेश पर दूसरे डॉक्टर ने किया उपचार, पूरे मामले में डीएम ने कार्रवाई के दिए निर्देश।

➡️वाराणसी- पीएम मोदी ने देश भर के लाभार्थियों से की बात,उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य के तहत लाभार्थी है,वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों से बात,कमिश्नरी सभागार में पीएम ने लाभार्थी से की बात,वीसी के माध्यम से लाभार्थी प्रमिला देवी से की बात,पीएम को सुनने के लिए तमाम लाभार्थी रहे मौजूद,पीएम मोदी ने 2014 के पहले बिजली के बारे में जाना हाल,2014 के बाद बिजली सुधार के बारे में ली जानकारी।

➡️बस्ती- पुलिस के आलाधिकारियों ने लिए खबर का संज्ञान,धरने पर बच्चे के साथ बैठी थी मृतक की पत्नी,पुलिस ने आखिरकार 2 माह बाद हत्या की दर्ज की FIR,आरोपियों ने
युवक की हत्या कर शव को लगाया था ठिकाने,रामप्रसाद चौधरी निवासी रायपुर थाना हर्रैया पर FIR दर्ज,लालजी वर्मा निवासी भौखरी थाना पैकोलिया पर भी FIR,पैकोलिया थाना क्षेत्र स्थित ग्राम मझगंवा का मामला।

➡️बांदा- महिला को पीटने का वायरल वीडियो आया सामने,4 महिलाएं और 1 युवक बेरहमी से कर रहे मारपीट,जमीन विवाद के चलते जेठ ने कराई मारपीट,अर्धनग्न अवस्था में महिला ने भागकर बचाई जान,पीड़ित महिला का आरोप जेठ रखता था बुरी नजर,महिला ने कहा जेठ ने प्राइवेट पार्ट में डाली मिर्च,शिकायत के बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई,तिंदवारी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा वायरल वीडियो।

➡️बस्ती- डारीडीहा प्राथमिक विद्यालय से खाद्यान्न का तस्करी मामला,जिलाधिकारी के निर्देश पर हुई बड़ी कार्रवाई,खाद्यान्न के बिक्री की पुष्टि होने के बाद कार्रवाई,प्रधानाध्यापिका
सरोज सिंह के खिलाफ हुई कार्रवाई,जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने किया निलंबित,प्रधानाध्यापिका पर एफआईआर दर्ज कराने के आदेश,मिड डे मील को पिकअप पर लाद कर बेचने की कोशिश की थी।

➡️बुलंदशहर- शिकारपुर कोतवाली के सामने उद्योग व्यापार मंडल ने लगाया जाम,मंडल के कार्यकारी नगर अध्यक्ष से मारपीट का विरोध,पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप,26 जुलाई को एक युवक ने
व्यापारी नेता से की थी मारपीट,घटना में व्यापारी नेता की बाजू में हुआ था फैक्चर,पुलिस ने समझा-बुझाकर व्यापारियों को किया शांत,भाजपा की शिकारपुर मंडल अध्यक्ष भी मौके पर पहुंचे।

➡️नोएडा- 150 से अधिक लड़कियों से ठगी करने वाले अरेस्ट, मामले में विदेशी युवक-युवती को किया गया अरेस्ट, शादी का झांसा देकर करते थे लड़कियों से ठगी, नाइजीरियन गैंग भारतीय महिलाओं से करता था ठगी,
ग्रेनों के कॉलेज में पढ़ते हैं दोनों विदेशी नागरिक, करोड़ों रूपयों की कर चुके अब तक ठगी, 15 सिम,200 से अधिक नंबर,400 ईमेल डाटा बरामद, थाना साइबर क्राइम ने की अरेस्टिंग।

➡️प्रतापगढ़- कन्या उच्चतर प्राथमिक स्कूल बना तालाब, पढ़ने की बजाय बच्चे स्कूल में लगा रहे डुबकी, छत और रेलिंग से कूदकर बच्चे करते हैं स्टंट, बेसिक शिक्षा विभाग अनहोनी का इंतजार कर रहा, स्कूल में पानी
भरने से टीचर नहीं आते स्कूल, जमीन चिन्हित कर स्कूल शिफ्ट किया जाना था, जमीन चिन्हित की गई लेकिन स्कूल शिफ्ट नहीं, प्रतापगढ़ के अंतू थाना क्षेत्र का मामला।

➡️बुलंदशहर- पुलिस हिरासत से फरार आरोपी सुनील आहूजा गिरफ्तार, औरंगाबाद समेत कई थानों की पुलिस ने कॉम्बिंग कर पकड़ा, आहूजा की तलाश में इलना में मुंबई पुलिस ने दी थी दबिश, मुंबई पुलिस को गांव
इलना में मिली थी सुनील की लोकेशन, सादी वर्दी में पुलिस देख ग्रामीणों ने पुलिस का किया विरोध, सुनील आहूजा के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा थाने में केस दर्ज।

➡️कानपुर देहात- दिव्यांग दम्पति काट रहा अधिकारियों के चक्कर,घर के बाहर का रास्ता बनवाने को लेकर परेशान,1 वर्ष से बच्चों के साथ अधिकारियों से लगा रहा गुहार,कई बार शिकायत करने के बाद नहीं हुई कोई कार्रवाई,पीड़ित दिव्यांग दम्पति ने डीएम से लगाई गुहार,बारिश में जलभराव के चलते निकलने में होती है परेशानी,ब्लॉक मलासा क्षेत्र के गांव मलासा का मामला।

➡️चित्रकूट- राज्य मंत्री नरेंद्र कश्यप का बयान, देश में मोदी जी का मॉडल कामयाब- नरेंद्र कश्यप, यूपी सरकार ने कानून व्यवस्था में परिवर्तन किया, पहले सरेआम लूट हत्या डकैती होती थी- नरेंद्र कश्यप, योगी जी ने अपराधों को रोका है- नरेंद्र कश्यप, गरीबों,मजदूरों, किसानों के हित में काम किया- नरेंद्र कश्यप, बुलडोजर भी बहुत काम किया है- नरेंद्र कश्यप।

➡️ललितपुर- पूर्व ग्राम प्रधान ने आत्मदाह का किया प्रयास,अवैध कब्जा हटाये जाने पर आत्मदाह की कोशिश,तहसीलदार व पुलिस के सामने खुद को लगाई आग,गम्भीर हालात में पूर्व प्रधान झांसी मेडिकल रेफर,ग्रामीणों ने NH-44 किया जाम, गाड़ियों में की तोड़फोड़,सूचना के बाद भारी पुलिस फोर्स मौके पर,सदर कोतवाली क्षेत्र के अमरपुर गांव की घटना।

➡️अमरोहा- पत्नी और ससुरालियों से तंग पति ने की आत्महत्या,जहर खाकर पति साजिद ने मौत को गले लगाया,मौत से पहले पति का वीडियो आया सामने,पत्नी समेत ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप,पत्नी-सास
ने जेल भिजवाने की दी थी धमकी,वीडियो,रिकॉर्डिग के बाद पति ने दे अपनी जान,थाना हसनपुर क्षेत्र के गांव कालाखेड़ा का मामला।

➡️मथुरा- महिला ने एसएसपी कार्यालय पर किया आत्मदाह का प्रयास,घरेलू कलह के चलते किया आत्मदाह का प्रयास,पुलिसकर्मियों ने महिला को आत्मदाह करने से रोका,पीड़िता ने पति, सास-ससुर पर लगाया मारपीट
का आरोप,बलदेव थाना पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं थी पीड़िता,बलदेव थाना क्षेत्र की बलदेव कस्बा की रहने वाली है पीड़िता।

➡️मेरठ- तमंचे से अवैध फायरिंग का वीडियो वायरल,पेपर मिल के ठेकेदार की हत्या के इरादे से पहुंचे था युवक,लोगों के घेरने पर खुलेआम पेपर मिल में की फायरिंग,ठेकेदार से पैसों के लेनदेन को लेकर हुआ था विवाद,फायरिंग कर तमंचा लहराता हुआ आरोपी मौके से फरार,थाना इंचौली के देव प्रिया प्रोडक्ट पेपर मिल का मामला।

➡️श्रावस्ती- पुलिस अधीक्षक ने सिपाही को किया निलंबित, ड्यूटी के दौरान बंदूक आम आदमी के कंधों पर दी थी, आरक्षी सिपाही की सरकारी बंदूक आम लोग संभालते थे,
आरक्षी की बंदूक लेकर आम आदमी ने खिचवाई थी फोटो, थाना मल्हिपुर मे तैनात था सिपाही प्रवीण कुमार।

➡️हरदोई- देसी पेट्रोल बम से युवक पर जानलेवा हमला, आग लगाकर फेंकी पेट्रोल से भरी बोतल, बुरी तरह झुलसा ढोल बजाने वाला युवक, ढोल बजाने को लेकर पहले हुआ था विवाद, आरोपी और पीड़ित ढोल बजाने का कार्य करते हैं, घायल का मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज, पिहानी थाना क्षेत्र के मीर सराय का मामला।

➡️वाराणसी- स्पाइस जेट को 3 लाख हर्जाना देने का आदेश,जिला उपभोक्ता फोरम ने हर्जाना देने का दिया आदेश,यात्रियों की शिकायत पर सुनवाई के बाद फैसला,स्पाइस जेट की लापरवाही से फ्लाइट छूटने का
आरोप,हर्जाने के लिए उपभोक्ता फोरम में की थी शिकायत,सभी 3 यात्रियों को 1-1 लाख रुपए देने का आदेश।

➡️ग्रेटर नोएडा- पूर्व डिफेंस सर्विस के डायरेक्टर की पत्नी ने किया सुसाइड,बिल्डिंग को 11 वी मंजिल से कूदकर किया सुसाइड,डिप्रेशन की मरीज बताई जा रही मृतक महिला,इलाज के चलते परेशान रहती थी मृतक,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,बिसरख थाना के निराला स्टेट सोसायटी की घटना।

➡️एटा- स्कूल बस बाइक सवार से टकराने का मामला, बाइक सवार पिता-पुत्र ने बस ड्राइवर को पीटा, ड्राइवर सहित मासूम बच्चों के साथ की मारपीट, बच्चों की पिटाई की सूचना पर स्कूल पहुंचे मां-बाप, मेडिकल कॉलेज में बस चालक का चल रहा उपचार, थाना कोतवाली देहात के नगला गलू के पास की घटना।

➡️बुलन्दशहर- कहासुनी को लेकर युवक को चाकू से गोदा, चिकित्सकों ने घायल को हायर सेंटर किया रेफर, 6 हमलावरों ने घर में घुसकर चाकू से गोदा, घटना के बाद हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का हंगामा, गैर समुदाय के आधा दर्जन लोगों पर मुकदमा दर्ज, जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के गांव तौली का मामला।

➡️अमरोहा- बिजली घर पर अनिश्चितकालीन धरने पर किसान, किसानों का 17वें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी बारिश के मौसम में भी धरने में डटे हैं किसान, एचटी लाइन को हटाने को लेकर किसान धरने पर, बिजली विभाग समेत जिला प्रशासन ने नहीं ली सुध, अमरोहा के सूदनपुर बिजलीघर पर चल रहा धरना।

➡️वाराणसी- वाराणसी में लगातार बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, 3 सेमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा जलस्तर, वाराणसी में गंगा का जलस्तर 66.50 पहुंचा चेतावनी बिंदु से करीब, 4 मीटर की दूरी पर पहुंचा हरिश्चंद्र घाट के ऊपरी स्थान पर हो रहा शव दाह, बढ़ते गंगा के जलस्तर को लेकर अलर्ट जारी।

➡️जालौन- मॉर्निक वॉक पर निकले युवक को ट्रक ने रौंदा, ट्रक के कुचलने से हुई युवक की मौके पर मौत, मौत की खबर सुनकर ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, गुस्साए ग्रामीणों ने स्टेट हाइवे पर लगाया जाम, 2 घंटे से लगा जाम, पुलिस,शासन के अधिकारी पहुंचे, कुठौंद थाना के ग्राम शेखपुर बुजुर्ग का मामला।

➡️बलिया- दबंग देवर ने विधवा भाभी को जमकर पीटा, गलत नीयत से भाभी के कपड़े भी फाड़े, मन नहीं भरा तो घर में घुस कर तोड़फोड़ भी की, दबंग देवर का साथ उसकी पत्नी और मां ने भी दिया, थाने पर सुनवाई न होने पर महिला पहुंची SP दरबार, रसड़ा के खिरौली गांव का है मामला।

➡️बाराबंकी- कांवड़ियों के साथ अराजक तत्वों ने की अभद्रता, सामने बाइक खड़ीकर कांवड़ियों का रोका रास्ता, अराजक तत्वों ने रोककर की गाली गलौज, अराजक तत्वों ने जान से मारने की दी धमकी, कार्रवाई ना होने
पर थाने के बाहर बैठे कांवड़िए, सुबेहा थाना के सुलेमानपुर गांव का मामला।

➡️हरदोई- महिला को सिपाहियों ने जबरन उठाकर गाड़ी में डाला,न्याय न मिलने पर बच्चों संग धरने पर बैठी थी महिला,थाने से न्याय न मिलने पर कलेक्ट्रेट में धरना दे रही थी,जेठानी पर जबरन खेत जोतकर कब्जा कर लेने का आरोप,थाना लोनार के हुसैनपुर गांव की रहने वाली है पीड़िता।

➡️हरदोई- प्रेमिका के घर के सामने प्रेमी ने की आत्महत्या,तमंचे से गोली मारकर की प्रेमी ने आत्महत्या,एक तरफा प्यार में पागल प्रेमी ने आत्महत्या,मल्लावां थाना क्षेत्र का रहने वाला है युवक,अरवल के खंधेरिया प्रेमिका से मिलने गया था,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

➡️कानपुर- चलते सदन में आपस में भिड़े पार्षद,कांग्रेस से सोहेल और बेबी शुक्ला आपस में लड़े,बीजेपी से नवीन पंडित, कांग्रेस से बेबी शुक्ला का झगड़ा,चलते सदन में फाड़ कर फेंके गए परचे,एजेंडों के विचार विमर्श के दौरान हुई कहासुनी,बजट पेश होने पर भी दोनों पार्षदों में हुई नोकझोंक।

➡️प्रतापगढ़- दारोगा गिरीशधर दुबे ने गायब कर दी केस डायरी, गिरीशधर दुबे ने गायब कर दी मुकदमों की सीडी, संग्रामगढ़ थाने में तैनाती के दौरान दारोगा की लापरवाही, थानेदार सत्येंद्र राय ने दारोगा पर लिखवाई एफआईआर, नगर कोतवाली इलाके में तैनात है दारोगा गिरीश धर दुबे।

➡️वाराणसी- ओपी राजभर पर फूटा सपाइयों का गुस्सा,सपा नेताओं, कार्यकर्ताओं ने पोस्टर जारी किया,अखिलेश यादव को शेर, राजभर को गीदड़ बताया,ओपी राजभर पर धोखा देने का लगाया आरोप,अवसरवादी राजनीति करने का लगाया आरोप,बेनियाबाग क्षेत्र में पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया।

➡️हरदोई- मारपीट में महिला के गर्भ में 8 माह के शिशु की मौत, बेटे को भी विपक्षियों पर गड्ढे में डुबोकर मारने का आरोप, अल्ट्रासाउंड कराने पर हुई शिशु के मौत की जानकारी, घर लौटने पर 1 वर्षीय बेटे का गड्ढे
में पड़ा मिला शव, साण्डी थाना क्षेत्र के मोहल्ला मिर्जापुर का मामला।

➡️आगरा- फतेहाबाद टोल प्लाजा पर भाकियू अराजनैतिक का हंगामा,कार्यकर्ताओं ने किसानों के साथ टोल प्लाजा पर दिया धरना,किसानों और कार्यकर्ताओं का टोल फ्री कराने की मांग,टोल कर्मियों पर पदाधिकारियों से अभद्रता का आरोप,आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा पर धरना।

➡️हमीरपुर- जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे छात्र,छात्राएं, अध्यापक भी नाव से आवागमन करने को मजबूर, नदी पुल का निर्माण पूरा ना होने से आवागमन, क्षमता से अधिक लोगों को नदी पार करा रहा
नाविक, मौदहा ब्लॉक के छिऔली गांव के चंद्रावल नदी का मामला।

➡️गोरखपुर- बिना मानचित्र के स्वीकृति के अवैध निर्माण पर कार्रवाई,बिना मानचित्र के स्वीकृति की बन रही 4 दुकानें सीज,जंगल धुशण में बन रहे अवैध मकान,दुकान सीज,बिना मानचित्र के बन रहे बारात घर को किया सीज,देवरिया बाईपास पर GDA वीसी की बड़ी कार्रवाई।

➡️बरेली- अवैध कॉलोनी पर एक बार फिर चला बीडीए का बुल्डोजर, बदायूं रोड दूरदर्शन केंद्र के पास बीडीए की बड़ी कार्रवाई, 20 बीघा में बने कॉलोनी के निर्माण को ढहाया गया, 30 बीघा में बनी बद्रीनाथ पुरम कॉलोनी को पर कार्रवाई, दोनों कॉलोनियों पर चला बीडीए का बुल्डोजर।

➡️मेरठ- नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या,2 माह पहले हुई थी महिला की शादी,घर के अंदर फांसी लगाकर की आत्महत्या,पति से विवाद के चलते आत्महत्या बताई जा रही वजह,पुलिस शव पोस्टमार्टम को भेज जांच में जुटी,थाना लिसाड़ी गेट के फतेहउल्लपुर मामला।

➡️कानपुर- सपा विधायकों और भाजपा पार्षदों में नोकझोंक,मामूली बात को लेकर चलती सदन में हंगामा,सपा MLA इरफान सोलंकी की BJP पार्षदों से झड़प,सपा MLA अमिताभ बाजपेई की BJP पार्षदों से झड़प,हंगामा बढ़ता देख महापौर ने सदन को किया स्थगित।

➡️मुरादाबाद- बारिश से खुली नगर निगम के दावों की पोल,नाले साफ न होने के कारण सड़कों पर जमा हुआ पानी,भरे पानी में खुले मैनहोल में गिरकर कई लोग घायल,नाले में गिरते लोगों के सीसीटीवी फुटेज आए सामने,सिविल लाइंस के कांठ रोड पर जमा हुआ पानी।

➡️मुजफ्फरनगर- मेरठ STF का मुजफ्फरनगर में छापा, नशे का सौदागर अशोक हुआ गिरफ्तार, आरोपी से 1 करोड़ की स्मैक हुई बरामद, यूपी-हरियाणा उत्तराखंड में स्मैक का नेटवर्क, पुलिस ने आरोपी अशोक को भेजा जेल, मीरापुर के मोंटी तिराहे से हुई गिरफ्तारी।

➡️ग्रेटर नोएडा- पूर्व डिफेंस सर्विस के डायरेक्टर की पत्नी ने किया सुसाइड,बिल्डिंग की 11वीं मंजिल से कूदकर किया सुसाइड,डिप्रेशन की मरीज बताई जा रही मृतक महिला,इलाज के चलते परेशान रहती थी
महिला,बिसरख थाना के निराला स्टेट की घटना।

➡️बांदा- संदिग्ध हालत में सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, हाल ही में छुट्टी से वापस ड्यूटी पर आया था सिपाही, घरेलू समस्याओं की वजह से तनाव में रहता था सिपाही, थाने के बगल में किराए के कमरे में
लगाई फांसी, कमासिन थाने इलाके का मामला।

➡️अलीगढ़- टहलने गए बसपा नेता को वाहन ने मारी टक्कर, अज्ञात वाहन टक्कर मारकर मौके से हुआ फरार, हादसे में मौके पर बसपा नेता की हुई दर्दनाक मौत, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, छर्रा के ग्रीन वैली के पास अतरौली मार्ग की घटना।

➡️मथुरा- नॉट फ़ॉर सेल लिखा रैबीज इंजेक्शन प्राइवेट क्लीनिक पर मिला,पीड़ित को एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने के बाद पता लगा,मामले को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बताया गया,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुटे।

➡️मुरादाबाद- पुलिस अधिकारियों ने कावड़ यात्रियों पर की पुष्प वर्षा,थाने पर कांवड़ यात्रियों के लिए भंडारे का किया आयोजन,अधिकारियों ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा,भारी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद,कटघर थाने पर पुलिस अधिकारियों ने की पुष्प वर्षा।

➡️चित्रकूट- सुअरगढ़ा प्राथमिक स्कूल के मैदान में जलभराव, बच्चे जूता हाथ में लेकर स्कूल जाने को मजबूर, शिकायत के बाद भी जलनिकासी नहीं कराई गई, हर साल बारिश के समय बच्चों के सामने समस्या, चित्रकूट
के मानिकपुर के सुअरगढ़ा का मामला।

➡️जौनपुर- मारपीट में गोली चलने की सूचना पर मचा हड़कंप, बाइक रोककर युवक को अन्य लोगों ने की मारपीट, मारपीट की घटना में 4 लोग गंभीर घायल, 3 गम्भीर घायल जिला अस्पताल में भर्ती, केराकत कोतवाली के परमानंदपुर का मामला।

➡️ग्रेटर नोएडा- पार्टी के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट,कुछ लोगों ने कारों में जमकर तोड़फोड़ भी की,फार्म हाउस में प्राइवेट पार्टी में घुसे थे कुछ लोग,4 गाड़ियों में जमकर लाठियों से की गई तोड़फोड़,इकोटेक 1 थाना
क्षेत्र स्थित घरभरा इलाके की घटना।

➡️फर्रुखाबाद- स्कूल में छात्रा का झाड़ू लगाने का मामला,जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने लिया संज्ञान,बीएसए ने जांच कर प्रधानाध्यापक को किया निलंबित,शमशाबाद के पहाड़पुर बैरागढ़ के स्कूल का मामला।

➡️मुरादाबाद- पत्नी की शिकायत पर पति को किया गिरफ्तार,पति पर लगाया था तीन तलाक देने का आरोप,पति ने पत्नी के आरोपों से किया इनकार,पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज कर भेजा जेल,कोतवाली पुलिस ने आरोपी पति को भेजा जेल।

➡️चित्रकूट- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा उर्फ टेनी का बयान, बीजेपी की सरकार में कानून व्यवस्था कायम- अजय टेनी, सबका साथ सबका विकास उसी को लेकर हम आगे बढ़ रहे, प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने पहुंचे अजय मिश्रा उर्फ टेनी।

➡️फतेहपुर- मामूली बात पर बाप-बेटे को पीटकर किया लहुलुहान, दोनों नाजुक हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, धान पौध लगाने को लेकर हुआ था विवाद, गांव के ही दबंगों पर पीटने का लगाया आरोप, मलवां थाने के खानपुर गांव का मामला।

➡️लखीमपुर- साइकिल से हरिहरपुर मार्केट के लिए निकला युवक लापता, खोजबीन के बाद नहर में संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला शव, पुलिस ने युवक के शव को अपने कब्जे में लिया, थाना हैदराबाद क्षेत्र के गांव तेलिया कुंड का मामला।

➡️कानपुर देहात- तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक दुकान पर घुसा, 1 युवक ट्रक के नीचे दबा, हालत गंभीर, युवक को जिला अस्पताल में कराया भर्ती, पुलिस ने दुकान से ट्रक को निकलवाया बाहर, कोतवाली अकबरपुर के जैनपुर क्षेत्र का मामला।

➡️वाराणसी- मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा की बैठक खत्म, विकास परियोजनाओं को लेकर हुई बैठक, बैठक में आला अधिकारी रहे मौजूद, मुख्य सचिव को दी गई गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी, बैठक के बाद लखनऊ के लिए हुए रवाना।

➡️बिजनौर- बाढ़ के पानी से हस्तिनापुर मेरठ मार्ग पुल क्षतिग्रस्त,चांदपुर के लोग इस पुल से करते थे मेरठ-दिल्ली का सफर,पुल का एक हिस्सा पानी में बहने से आवागमन ठप,थाना चांदपुर पुलिस ने जाने वाले सभी लोगों को रोका।

➡️वाराणसी- एटीएम कार्ड बदलकर लूट करने वाले 2 अभियुक्त गिरफ्तार,दोनों के कब्जे से 36 एटीएम और 25 हजार रुपये बरामद,घटना में शामिल 3 बाइक भी पुलिस ने की बरामद,आजमगढ़ जिले के रहने वाले हैं दोनों अभियुक्त।

➡️ग्रेटर नोएडा- चलती बाइक में अचानक लगी भीषण आग, आग लगने से आसपास मची अफरा-तफरी, बाइक सवार चालक ने कूदकर बचाई जान, शॉर्ट सर्किट के कारण बाइक में लगी आग, दादरी थाना क्षेत्र के रेलवे रोड की घटना।

➡️सहारनपुर- कॉस्मेटिक की दुकानों पर पुलिस का छापा,25 लाख के नकली कॉस्मेटिक बरामद,नकली माल का जखीरा कब्जे में लिया गया,दुकान स्वामियों को पुलिस ने हिरासत में लिया,कोतवाली इलाके की 3 दुकानों पर पड़ा छापा।

➡️एटा- न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर नष्ट की गई शराब, जलेसर थाने में रखी गई 450 लीटर शराब नष्ट की, एक लाख 68 हजार रुपए कीमत की शराब नष्ट की, जेसीबी से गड्ढा खोदकर जमीन में दफनाई गई शराब।

➡️मैनपुरी- संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, सर्प दंश की जताई आशंका-परिजन, करीब 6 माह से मायके में थी- महिला, मृतका के शरीर पर कोई घाव के निशान नहीं, थाना कुर्रा क्षेत्र के गांव मोहब्बत पुर की घटना।

➡️शामली- एसीएमओ सहित 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज,लिंग जांच के आरोप में मुकदमा दर्ज,लिंग जांच, भ्रूण हत्या में लिखाया गया मुकदमा,40 हजार रुपए लेकर की जा रही थी लिंग जांच,सदर कोतवाली में लिखा गया मुकदमा।

➡️बागपत- जंगल में मिला अज्ञात युवक का शव,युवक की गर्दन पर है गंभीर चोट के निशान,गला घोंटकर की गई युवक की हत्या,पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा,सिंघावली अहीर थाना के खिंदौड़ा गांव का
मामला।

➡️कुशीनगर- कुशीनगर में स्वास्थ्य व्यवस्था भगवान भरोसे,CHC लवकुश पश्चिमपट्टी में अनुपस्थित मिले डॉक्टर,नगरी क्षेत्र पीएचसी खड्डा में अनुपस्थित मिले डॉक्टर,11 बजे तक इन अस्पतालों में नहीं पहुंचे डॉक्टर।

➡️रायबरेली- विद्युत विभाग की लापरवाही से हुआ हादसा, खेत में काम करते करंट की चपेट में आया किसान, किसान की हालत गंभीर,बैलों की हुई मौके पर मौत, लालगंज के भुरकुसपुर मजरे जमुआवा गांव की घटना।

➡️वाराणसी- अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती वाराणसी पहुंचे, बंगाली फिल्म “प्रजापति” की कर रहे हैं शूटिंग, वाराणसी के अस्सी घाट पर नौका विहार की हुई शूटिंग, मिथुन चक्रवर्ती को देखने के लिए प्रशासकों की लगी भीड़।

➡️बांदा- नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़, नौनिहाल घंटों करते हैं अपने शिक्षकों का इंतजार, कभी भी समय से विद्यालय नहीं आते शिक्षक, बबेरू के प्राथमिक विद्यालय प्रथम अछाह का मामला।

➡️बरेली- घर में घुसकर लूटपाट करने वाले 6 लोगों को सजा, लूटपाट करने वाले 6 लोगों को 10 साल की कैद, सभी पर 34 हजार रुपए का लगाया गया जुर्माना, शाही थाना क्षेत्र के सब्जीपुर खाता गांव का मामला।

➡️अलीगढ़- तलवार से केक काटकर बर्थडे पार्टी मनाने का वीडियो,तलवार से काटे गए केक पर लिखा जाति का नाम,वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुटी,मडराक थाना इलाके का बताया गया है वीडियो।

➡️देहरादून- महेंद्र भट्ट ने प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार संभाला,भाजपा कार्यालय पहुंचकर कार्यभार संभाला,पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक साथ मौजूद रहे,BJP कार्यालय में नेताओं,कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।

➡️हरदोई- बेटे ने पिता की चाकू मारकर की हत्या, 50 हजार रुपए न देने पर की हत्या, पिता के डांटने पर चाकुओं से गोदा, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, हरदोई के पिहानी कस्बे का मामला।

➡️अमरोहा- अज्ञात युवक का नाले में पड़ा मिला शव, हत्याकर शव नाले में फेंके जाने की आशंका, पुलिस ने शव नाले से निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा, थाना गजरौला क्षेत्र के नेशनल हाईवे 9 का मामला।

➡️गाजियाबाद- भतीजे ने चाचा की गोली मारकर की हत्या, कुछ दिन पहले साले की गोली मारकर की थी हत्या, चाचा की ताबड़तोड़ 4 गोली मारकर की हत्या, निवाड़ी थाना क्षेत्र के अबुपुर गांव की घटना।

➡️बाराबंकी- चोरी की योजना बना रहे 6 शातिर गिरफतार,3 तमंचा,7 जिंदा कारतूस ,3 बाइकें हुईं बरामद,जनपद सीतापुर के तंबौर के निवासी हैं शातिर,कोतवाली फतेहपुर के कस्बा फतेहपुर का मामला।

➡️चित्रकूट- पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा कार्यक्रम में पहुंचे, विपक्ष के पास कोई सिद्धांत नहीं है- दिनेश शर्मा, उनके पास जाति है धर्म है- दिनेश शर्मा, बिंदीराम होटल चित्रकूट पहुंच हैं दिनेश शर्मा।

➡️गोरखपुर- गोरखनाथ मंदिर मे ADG ने किया निरीक्षण,दंगल प्रतियोगिता के मद्देनजर किया निरीक्षण,गोरखनाथ मंदिर में होती है दंगल प्रतियोगिता,सुरक्षा-व्यवस्था के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।

➡️संभल- इन्वर्टर बैट्री की दुकान से लाखों की हुई चोरी, दुकान के पीछे दीवार काटकर चोरी की वारदात, 50 मीटर की दूरी पर सोती रही कस्बा पुलिस, बहजोई कस्बा के मुख्य चौराहे का मामला।

➡️मेरठ- विकास प्राधिकरण का ध्वस्तीकरण अभियान, मुल्ताननगर में किरनकुंज कॉलोनी की ध्वस्त, जिले में 13 जगहों पर चल रहा है अभियान, अवैध निर्माण के खिलाफ बाबा का बुलडोजर।

➡️आगरा- सर्राफ की दुकान में चोरों ने की लाखों की चोरी,छत काटकर चोरी की वारदात को दिया अंजाम,सर्राफा व्यवसाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज,फतेहाबाद कस्बे के सदर बाजार का मामला।

➡️बरेली- बरेली जोन में जल्द बनेंगे 2 साइबर थाने, साइबर थानों के निर्माण को लेकर कवायद शुरू, जमीन अधिकरण को लेकर समस्त प्रक्रिया हुई, साइबर क्राइम के मामलों पर लगेगा अंकुश।

➡️उन्नाव- किन्नर की हत्या से में फैली सनसनी, लूट के इरादे से हत्या की जताई गई आशंका, मौके पर पहुंची पुलिस कर रही घटना की जांच, सफीपुर कोतवाली के बबरअली खेड़ा की घटना।

➡️बुलन्दशहर- अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को कुचला, बाइक सवार की मौत और एक घायल, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम के लिए भेजा, खुर्जा के एनएच 91 पहावटी के पास हादसा।

➡️कौशाम्बी- शॉर्ट सर्किट से गोदाम में लगी आग, जिंदा पशु समेत लाखों का सामान जलकर खाक, घंटों मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू, कोखराज क्षेत्र के सिंघिया गांव का मामला।

➡️हापुड़- पुलिस ने 2 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार,किसानों के ट्यूबवेलों को निशाना बनाते थे चोर,चोरी का सामान बरामद, एक बाइक बरामद,थाना सिंभावली पुलिस ने की गिरफ्तारी।

➡️चित्रकूट-प्रशिक्षण वर्ग में शामिल होने पहुंचे विधायक पंकज सिंह, सपा-बसपा ने जनता के बीच विश्वास खो दिया-पंकज सिंह, अब उनके लिए कोई स्कोप नहीं बचा है-पंकज सिंह।

➡️सम्भल- मुठभेड़ के दौरान 4 गौ तस्कर गिरफ्तार,1 तमंचा और कारतूस सहित उपकरण बरामद,आरोपियों पर पहले से दर्जनों मुकदमे हैं दर्ज,थाना नखासा क्षेत्र से हुई गिरफ्तारी।

➡️कौशाम्बी- रेलवे ट्रैक पर घायल अवस्था में मिला अज्ञात युवक, घायल युवक को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती, सैनी थाना के सिराथू पश्चिमी केबिन के पास का मामला।

➡️मिर्ज़ापुर- खेत जोतने को लेकर चली गोली,खेत जोत रहे ट्रैक्टर ड्राइवर को लगी गोली,चुनार स्थित अस्पताल में चल रहा इलाज,चुनार थाना क्षेत्र के प्रेमापुर गांव की घटना।

➡️उधमसिंह नगर- बनबसा पुलिस ने बाइक चोरी का किया खुलासा,2 चोर चोरी की 3 बाइक के साथ अरेस्ट किए गए,चंपावत के बनबसा थाने की पुलिस ने अरेस्ट किया।

➡️हापुड़- तेज रफ्तार रोडवेज बस का फटा टायर,बस टायर फटने से डिवाइडर पर चढ़ी,बस में बैठी कई सवारियां हुईं घायल,थाना हापुड़ देहात के बाईपास का मामला।

➡️सहारनपुर- जेल के दो बंदी सहित 13 कोरोना संक्रमित मिले, जिले में 14 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी, जिलों में अब सक्रिय केस संखअया 77 हुई।

➡️बलिया- बिहार के 2 वाहन चोर गिरफ्तार,2 चोरी की स्कॉर्पियो, ट्रैक्टर ट्रॉली बरामद,चोरों के पास से तमंचा भी बरामद,बैरिया पुलिस ने किया गिरफ्तार।

➡️बिजनौर- पेड़ों को काटने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट,हमले में चार लोग घायल, अस्पताल में भर्ती,मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी।

➡️कुशीनगर- पुलिस को चकमा देने वाला इनामी बदमाश गिरफ्तार,एक तमंचा व कारतूस भी हुआ बरामद,पडरौना कोतवाली क्षेत्र से से हुई गिरफ्तारी।

➡️कानपुर- नशे में धुत दबंगों ने राहगीरों को जमकर पीटा,धारदार हथियार से कई लोगों को किया जख्मी,नौबस्ता के यशोदा नगर बायपास का मामला।

➡️जालौन- बेखौफ चोरों ने चोरी की घटना को दिया अंजाम,घर पर रखी बाइक समेत गृहस्थी का समान चोरी,कदौरा थाना के ग्राम बागी की घटना।

➡️आगरा- 6 अवैध गांजे तस्कर गिरफ्तार,1 क्विंटल 40 किलो गांजा बरामद,पुलिस ने दो कारें भी की बरामद,सैयां पुलिस को मिली सफलता।

➡️शाहजहांपुर- ईंट-भट्टा मालिकों ने हड़ताल का किया ऐलान,सरकार की नीतियों का कर रहे हैं विरोध,प्रशासन पर भी उत्पीड़न का आरोप।

➡️देहरादून- उत्तराखंड बिजली विभाग से जुड़ी बड़ी खबर, उत्तराखंड ऊर्जा निगम ने बिजली दरें बढ़ाई, 3 माह के लिए बिजली दरें 6 पैसे प्रति यूनिट बढ़ाई, 3 माह के लिए औसतन 6 पैसे/यूनिट बिजली दर बढ़ी, बिजली दरों में औसतन 6 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी, बढ़ी दरें जुलाई,अगस्त, सितंबर माह के बिल में लागू होंगी, BPL उपभोक्ताओं के लिए 2 पैसे प्रति यूनिट दर बढ़ी, घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 5 पैसे प्रति यूनिट
दर बढ़ी, व्यवसायिक,सरकारी ऑफिस के लिए 7 पैसे प्रति यूनिट, कोयले के दाम बढ़ने पर फ्यूल चार्ज के नाम पर इजाफा।

➡️देहरादून- उत्तराखण्ड बनेगा हिमालयी राज्यों के लिए विकास का मॉडल,इकोलॉजी और इकोनामी में संतुलन रखना जरूरी-सीएम धामी,इंटिग्रेटेड एप्रोच अपनानी होगी- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,आपसी सहयोग से विकास की राह पर बढ़े- मुख्यमंत्री धामी,चम्पावत को आदर्श जिला बनाने के संबंध में संवाद कार्यक्रम।

➡️देहरादून- उत्तराखंड में 2 अगस्त तक भारी वर्षा की चेतावनी,मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार भारी बारिश के आसार,अगले तीन दिन कई क्षेत्रों में भारी वर्षा की संभावना,भारी बारिश को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया गया,देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, चंपावत में अलर्ट जारी,पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भी भारी वर्षा हो सकती।

➡️टिहरी- टिहरी में देर रात से हो रही बारिश बनी आफत,बारिश के चलते एक मकान हुआ क्षतिग्रस्त,मकान पर बोल्डर गिरने से भवन क्षतिग्रस्त,हादसे में बाल-बाल बचे घर में रह रहे लोग,सूचना पर राजस्व टीम ने नुकसान का आंकलन किया,टिहरी नरेंद्रनगर के ताछिला गांव की घटना।

➡️टिहरी- टिहरी में देर रात से हो रही बारिश बनी आफत,बारिश के चलते एक मकान हुआ क्षतिग्रस्त,मकान पर बोल्डर गिरने से भवन क्षतिग्रस्त,हादसे में बाल-बाल बचे घर में रह रहे लोग,सूचना पर राजस्व टीम ने नुकसान का आंकलन किया,टिहरी नरेंद्रनगर के ताछिला गांव की घटना।

➡️रुद्रप्रयाग- रात से जिले में लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश, बारिश से सिरोबगड में कई घंटे बंद मार्ग अब खुला, केदारनाथ राजमार्ग बांसबाड़ा में मलबा,बोल्डर आने से बंद, दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार, लोग
जाम में परेशान, वहीं जिले में कई लिंक मार्ग बारिश के चलते बाधित।

➡️देहरादून- टिहरी,पौड़ी समेत 7 जिलों में बारिश की चेतावनी, 24 घंटे में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ, तेज गर्जना के साथ हो सकती है भारी बारिश, देहरादून,टिहरी,पौड़ी,चंपावत के लिए ऑरेंज अलर्ट,
नैनीताल,पिथौरागढ़,बागेश्वर में ऑरेंज अलर्ट जारी।

➡️देहरादून- BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट का बयान, जिम्मेदारी देने के लिए आलाकमान का धन्यवाद- महेंद्र, कोशिश रहेगी पार्टी को मजबूत किया जाए– महेंद्र भट्ट, महेंद्र भट्ट ने पूर्व अध्यक्ष मदन कौशिक से
मुलाकात की।

➡️रुड़की- तेज बारिश के चलते भरभरा कर गिरी दीवार, घर के बाहर खड़ी कार हुई क्षतिग्रस्त, जर्जर स्थिति में प्लाट में खड़ी थी दीवार, दीवार गिरने से नहीं हुई कोई जनहानि, रुड़की के सिविल लाइंस जामुन रोड का
मामला।

➡️चमोली- थोड़ी सी बारिश में लामबगड नाला उफान पर, चमोली-बद्रीनाथ धाम के बीच में लामबगड नाला, बारिश से बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग क्षतिग्रस्त, बद्रीनाथ धाम से जोशीमठ लौटने वाले यात्री रास्ते में फंसे।

➡️हरिद्वार- राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग का मामला, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का बयान, चिन्हित कर ऐसे लोगों पर कार्रवाई होगी- यशपाल, देश में महंगाई आसमान छू रही है- यशपाल आर्य।

➡️देहरादून- विश्व बाघ दिवस पर इद्रलोक होटल में कार्यक्रम,बाघ जागरुकता को लेकर फोटो प्रदर्शनी लगाई गई,16 अगस्त तक बाघ जागरुकता पर प्रदर्शनी लगी रहेगी।

➡️काशीपुर- काशीपुर में भारी बारिश के बाद जलभराव,बारिश का पानी दुकानों के अंदर तक घुसा,शहर के अलग-अलग इलाकों में जलभराव।

➡️दिल्ली- PM मोदी ने जिला न्यायाधीशों से आग्रह किया,विचाराधीन कैदियों की रिहाई प्रक्रिया तेज करने की अपील,विचाराधीन कैदियों की रिहाई में तेजी लाएं – पीएम.

➡️दिल्ली- IAS जूथिका पाटणकर ने इस्तीफा दिया, 1988 बैच की यूपी कैडर की IAS हैं जूथिका पाटणकर, व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया, केंद्रीय सूचना आयुक्त की सचिव हैं जूथिका पाटणकर.

➡️दिल्ली- 24 घंटे में दूसरी बार रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी, रांची एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, मैसेज के जरिए रांची एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी मिली, धमकी देने वाले शख्स ने 20 लाख रुपए की मांग की।

➡️दिल्ली- स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर PFI का कार्यक्रम रद्द, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए PFI का कार्यक्रम रद्द, 30 जुलाई को झंडेवालान इलाके में होना था कार्यक्रम, विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली पुलिस से शिकायत की थी।

➡️दिल्ली- अखिल भारतीय जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सम्मेलन, राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की तरफ से आयोजन, प्रधानमंत्री मोदी उद्घाटन सत्र को आज संबोधित करेंगे, CJI और सुप्रीम कोर्ट के जज कार्यक्रम
में शामिल होंगे।

➡️महाराष्ट्र- बयान पर हंगामे के बाद भगत सिंह कोश्यारी ने सफाई दी,मराठी मानुष ने मेहनत से महाराष्ट्र को बनाया- राज्यपाल,राजनीतिक विरोध के बीच राज्यपाल कार्यालय से बयान जारी,मुंबई महाराष्ट्र का गौरव है

दिनभर की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए जुड़े रहे शेखर न्यूज़ के साथ, जो रखे आपको हर पल अपडेट………………..https://www.shekharnews.com./

Related Articles

Back to top button