उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की प्रमुख एवं बड़ी खबरें….. 29.06.2022

शेखर न्यूज़ पर सुबह 7:00 बजे की प्रमुख एवं बड़ी खबरें…..

➡लखनऊ- यूपी में 11 आईएएस अफसरों के तबादले,प्रेम प्रकाश मीणा ACEO यूपीसीडा,प्रेरणा शर्मा ACEO ग्रेटर नोएडा,घनश्याम मीना नगर आयुक्त फिरोजाबाद,सुधीर कुमार सीडीओ अंबेडकरनगर,ज्ञानेंद्र सिंह संयुक्त प्रबंध निदेशक यूपी जल निगम,गजल भारद्वाज नगर आयुक्त सहारनपुर,नंद किशोर कलाल सीडीओ रामपुर,पूर्ण वोहरा सीडीओ बिजनौर,महेंद्र प्रसाद अपर आयुक्त मेरठ,अनिल कुमार प्रबंध निदेशक यूपी SC वित्त एवं विकास निगम,खेमपाल सिंह अपर आयुक्त,अपर निबंधक सहकारिता.

➡लखनऊ- यूपी में 11 वरिष्ठ पीसीएस अफसरों के तबादले,अमर पाल सिंह अपर आयुक्त चित्रकूट धाम,देवेंद्र पाल सिंह सचिव खुर्जा-बुलंदशहर प्राधिकरण,नीलम सचिव नेडा लखनऊ,राजेश कुमार अपर आयुक्त आगरा मंडल,प्रियंका अपर जिलाधिकारी न्यायिक बुलंदशहर,बृजेश कुमार त्रिपाठी सहायक राज्यसंपत्ति अधिकारी,राजीव कुमार राय नगर मजिस्ट्रेट झांसी,अमित कुमार द्वितीय ADM (नगर पूर्वी) लखनऊ,बृजेश कुमार सिंह नगर मजिस्ट्रेट बदायूं,शुभी कानन उप आवास आयुक्त आवास विकास परिषद,कामता प्रसाद सिंह विशेष सचिव PWD

➡लखनऊ- उदयपुर हत्याकांड पर मायावती का ट्वीट,उदयपुर में नृशंस हत्या अति-दुःख-मायावती,जितनी भी निन्दा की जाए वह कम- माया,सभी से संयम बरतने की अपील- मायावती,शान्ति-व्यवस्था बनाये रखने की अपील-माया,’दोषियों को सख्त कानूनी सजा दिलाए सरकार’,सभी ज़रूरी कदम तत्काल उठाए सरकार-माया

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने मरीज भर्ती कराया,”ब्रेन हेमरेज” से पीड़ित मरीज को भर्ती करवाया,’आपातकालीन स्थिति में बलरामपुर हॉस्पिटल पहुंचाया’,स्वास्थ्य सुविधाओं से इलाज करने हेतु निर्देश दिए,मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं- ब्रजेश पाठक.

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ने बीसी सखियों को किया सम्मानित,केशव मौर्य ने बीसी सखियों को किया सम्मानित,’बीसी सखी से प्रदेश की महिलाएं आत्मनिर्भर हो रहीं’,’बीसी सखी एक तरह से मोबाइल बैंक साबित हो रहीं’,’बीसी सखी अपने कार्य क्षेत्र को और अधिक विस्तार दें’

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट,भाजपा राज में यूपी पुलिस का बुरा हाल है-अखिलेश,क़ैदी बना दारोगा और आईपीएस फ़रार है- अखिलेश

➡हल्द्वानी- नगर निगम के बोर्ड की बैठक हुई समाप्त,बोर्ड बैठक में मंथन के बाद 7 प्रस्तावों पर लगी मुहर,बोर्ड में 2 हजार करोड़ के विकास कार्यों का प्रस्ताव,पेयजल, ड्रेनेज, सीवरेज, रोड एंड ट्रांसपोर्ट की बनी DPR,नगर निगम क्षेत्र में 3000 बड़े पौधों का होगा रोपण,सफाई कर्मियों का मानदेय 500 प्रतिदिन पर लगी मुहर,मेयर, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय सहित पार्षद रहे मौजूद.

➡अयोध्या- सोहावल तहसील का कानूनगो घूस लेते गिरफ्तार,एंटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार,कानूनगो नरसिंहनारायण श्रीवास्तव गिरफ्तार,पैमाइश के लिए कानूनगो ने मांगे थे 5 हजार,3 हजार देते समय एंटी करप्शन टीम ने पकड़ा,कानूनगो की गिरफ्तारी से तहसील में हड़कंप.

➡गाज़ियाबाद- सरकारी गनर प्राप्त पवन पांडेय की सरेआम गुंडई,राजनगर रेजीडेंसी सोसाइटी में दंपित से मारपीट,निजी सुरक्षाकर्मियों ने दंपति से की जमकर मारपीट,इलाके में पवन पांडेय की गुंडई से लोगों में भय व्याप्त,मारपीट और छेड़छाड़ की घटना सीसीटीवी में कैद,खुद की रिवाल्वर से धमकाने का लगाया आरोप,मामले को लेकर नंदग्राम थाने में दर्ज हुआ केस,राजनगर एक्सटेंशन के राजनगर सोसाइटी की घटना.

➡लखीमपुर- नाबालिग से दुष्कर्म और मर्डर का मामला,मामले को लेकर परिजनों का पुलिस पर आरोप,शव देखकर आंख फोड़े जाने की बात नहीं लगती-एसपी,सदर इलाके में खेत में मिला था नाबालिग का शव.

➡सहारनपुर- पूर्वी यमुना नहर में डूबने से युवक की मौत,दोस्तो के साथ नहर पर पंहुचा था मृतक युवक,पानी के कुंड में डूबने से हुई युवक की मौत,बेहट थाना क्षेत्र के कलसिया का मामला.

➡एटा- तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर महिला की मौत,परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम,पुलिस परिजनों को समझाने की कर रही कोशिश,महिला की मौत के बाद ट्रक चालक हुआ फरार,कोतवाली देहात के नगला केवल के पास की घटना.

➡देवरिया- UPPCL के प्रोजेक्ट मैनेजर अनिल कुमार का तबादला,DM नें अनिल कुमार के निलंबन का भेजा था पत्र,निलंबन के बजाय गैर जनपद बांदा हुआ ट्रांसफर,देवरिया में बिल्डिंगों का करवाया था घटिया निर्माण,घटिया निर्माण को लेकर भेजी थी शासन को रिपोर्ट.

➡देवरिया- अधियाशी अभियंता ने नलकूपों की दी गलत जानकारी,देवरिया, सलेमपुर के अधिशासी अभियंताओं को नोटिस,क्रॉस चेकिंग में पाई अधियाशी अभियंता की लापरवाही,देवरिया में 29 और सलेमपुर में 47
नलकूप मिले बंद.

➡प्रतापगढ़- संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत,मायके वालों ने जताई हत्या की आशंका,मायके वालों ने पुलिस से की शिकायत,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,लालगंज कोतवाली के स्थानीय बाजार का मामला.

➡गाजियाबाद- आपसी विवाद में पति ने पत्नी पर किया हमला,बार-बार मायके जाने पर चाकू से किया हमला,महिला को पेट और गले पर मारे चाकू,घायल महिला को अस्पताल में कराया भर्ती,आरोपी पति को पुलिस ने हिरासत में लिया,नंदग्राम थाना क्षेत्र के हिंडन विहार की घटना.

➡वाराणसी- मानसिक चिकित्सालय में 5 मरीजों की मौत का मामला,राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने मामले को लिया संज्ञान,यूपी चीफ सेकेट्री और वाराणसी डीएम से मांगी रिपोर्ट,9 से 15 जून के बीच 5 मरीजों की हुई थी मौत,अधिवक्ता ने मानवाधिकार आयोग से की थी शिकायत, आयोग ने 4 सप्ताह में रिपोर्ट दाखिल करने के दिए निर्देश.

➡बरेली- तीन तलाक पीड़ित पर तेजाब से हमले का मामला,पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार,पतंग बनाते समय पत्नी पर फेंका था तेजाब,किला पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार,किला थाना क्षत्र के मलूकपुर में हुई थी घटना.

➡बरेली- उदयपुर की घटना पर मौलाना तौकीर रजा का बयान,आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो-तौकीर रजा,मुसलमानों के धरना प्रदर्शन पर पानी फिरा-तौकीर रजा,इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है-मौलाना तौकीर रजा,‘हिंदू और मुसलमानो के बीच खाई बढ़ाने का काम किया.’

➡जौनपुर- प्राइवेट एबुलेंस संचालक ने CMS से की अभद्रता,नशे में CMS पर बाइक चढ़ाने का किया प्रयास,सूचना पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया,भण्डारी पुलिस के चौकी सिपाहियों ने हिरासत में लिया.

➡अमेठी- बंदर की ईंट पत्थर से पीटकर निर्मम हत्या,बचाव करने वाले युवक को दबंगों ने पीटा,बंदर को मारने का वीडियो तेजी से वायरल,पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार,पीपरपुर थाना के दुर्गापुरबाजार का मामला.

➡कुशीनगर- फंदे से लटकता मिला किशोरी का शव,संदिग्ध हालत में किशोरी का मिला शव,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,खड्डा थाना क्षेत्र के एक गांव का मामला.

➡देहरादून- आय से अधिक संपत्ति मामले से जुड़ी खबर,निलंबित IAS अधिकारी के परिवार को भी समन,जेल में बंद रामविलास यादव के परिवार को समन,विजिलेंस ने पत्नी,बेटी,बेटे को भी समन जारी किया,दास्तावेजों के साथ पूछताछ के लिए समन जारी,रामविलास यादव की बेटी विदेश में रहती है,रामविलास के बैंक खातों में भी लाखों रुपए जमा हैं,इसी मसले पर अब विजिलेंस परिवार से पूछताछ करेगी.

➡एटा- ट्रक से महिला की मौत का मामला,हादसे के बाद मौके पर जमकर बवाल,ड्राइवर को लोगों ने कब्जे में लिया,छुड़ाने गई पुलिस पर किया हमला,पथराव में डायल 112 गाड़ी के शीशे टूटे,मौके पर पुलिस और पीएसी बल तैनात,कोतवाली देहात के नगला केवल का मामला.

➡मुजफ्फरनगर- बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का बयान,अग्निपथ का विरोध करने वाले लोग राजनीतिक-सैनी,राजनीतिक लोग युवाओं को भड़का रहे- विक्रम सैनी,गांव गांव जाकर कर रहे हैं राजनीति- विक्रम सैनी,युवा भी राजनीतिक लोगों से जुड़े हुए हैं- विक्रम सैनी,अग्निवीरों की सेना देश हित में होगी- विक्रम सैनी

➡कानपुर- राजस्थान की घटना के बाद कानपुर में अलर्ट,पुलिस अधिकारियों ने सद्भावना चौक पर डाला डेरा,पुलिस आयुक्त और संयुक्त पुलिस आयुक्त भी मौजूद.

➡कानपुर- संदिग्ध परिस्थितियों में डॉक्टर की मौत,क्लीनिक में मृत पाए गाए डाक्टर राज,मरीज क्लीनिक में पहुंचे तो हुई जानकारी,पुलिस और फॉरेंसिक टीम ने जुटाए साक्ष्य,रावतपुर के जय प्रकाश नगर का मामला.

➡जालौन- अज्ञात कारणों से 3 दुकानों में लगी भीषण आग,देखते ही देखते धू-धू कर जल उठी तीनों दुकानें,आग की लपटें देखकर स्थानीय लोगों में हड़कंप,राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी सूचना,दमकल कर्मियों ने कड़ी मेहनत के बाद पाया काबू,दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर राख,कुठौंद थाना के सनगढ़ गांव के पास का मामला.

➡आगरा- मामूली विवाद में लाठी डंडों से फौजी की पिटाई,शराब के नशे में आधा दर्जन लोगों ने की पिटाई,फौजी को बचाने आये भतीजे को भी जमकर पीटा,दोनों घायलों को पुलिस ने CHC में कराया भर्ती,सिक्कम में तैनात है बाह का पीड़ित फौजी जवान,बाह के चौरंगाहार गांव के कच्चे रोड की घटना

➡देहरादून- उत्तराखंड में मौसम विभाग का पूर्वानुमान,2 जुलाई तक मौसम का पूर्वानुमान जारी,अगले 5 दिनों में मौसम की चेतावनी जारी ,पर्वतीय और मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना,कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना,येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

➡आगरा- अनियंत्रित बाइक खाई में गिरी,हादसे में बाइक सवार की मौत,हादसे में 3 युवक गंभीर घायल,घायलों को सैफई किया गया रेफर,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा,जैतपुर के कमतरी के पास का मामला.

➡गाजियाबाद- पति ने पत्नी पर चाकू से किए कई वार,चाकू से पेट और गले पर किया कई वार,पत्नी के मायके जाने पर नाराज था पति,महिला को अस्पताल में किया गया भर्ती,पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया,नंदग्राम थाना के हिंडन विहार का मामला.

➡फिरोजाबाद- ट्रैक्टर पलटने से 12 श्रद्धालु गंभीर घायल,बालाजी पर नेजा चढ़ाने जा रहे थे श्रद्धालु,हादसे के बाद मौके पर मची चीख पुकार,आरपीएस गार्डन के समीप हुआ हादसा.

➡एटा- शराब माफिया के खिलाफ प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,प्रशासन ने शराब माफिया की संपत्ति को किया कुर्क,डीएम एटा के आदेश पर की गई कुर्की की कार्रवाई,7 लाख रुपये कीमत की संपत्ति को किया गया कुर्क,थाना अवागढ़ क्षेत्र नगला माधो का मामला.

➡प्रतापगढ़- विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत,मायके वालों ने जताई हत्या की आशंका,पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा,प्रतापगढ़ के लालगंज कस्बे का मामला.

➡मिर्जापुर- जिले में आकाशीय बिजली का कहर,अब तक कुल 4 लोगों की हुई मौत,फरीदपुर पोस्ट के पास 2 महिलाओं की मौत,लालगंज में अलग अलग गांव 2 लोगों की मौत.

➡बिजनौर- किसान महापंचायत में प्रशासन से वार्ता फेल,बिजली विभाग की टीम पर हुआ था हमला,हमला के मामले में 3 किसान जेल में है बंद,5 जुलाई को फिर से होगी किसान महापंचायत,बिजनौर के जीतपुर खरक इलाके का मामला.

➡कानपुर- अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर,अवैध रूप से बनी हैं सैकड़ो मैगी प्वाइंट,निगम टीम के साथ पुलिस मौके पर मौजूद,नवाबगंज के गंगा बैराज कटरी का मामला.

➡कानपुर- सूफी खानकाह के अध्यक्ष को धमकी का मामला,पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा,विरोध करने पर कौसर मजीदी को दी गई थी धमकी,पाकिस्तानी आतंकी के बेटे पर धमकी देने का आरोप,जूही थाना में पुलिस ने अज्ञात पर दर्ज किया मामला.

➡सहारनपुर- देवबंद में दिल्ली NIA टीम की छापेमारी,संदिग्ध आतंकियों का आधार कार्ड बनाने का मामला,आधार कार्ड बनाने के मामले में की गई छापेमारी,एमपी में गिरफ्तार किए गए थे 4 संदिग्ध आतंकी,आधार कार्ड बनाने वाला एक व्यक्ति को हिरासत में,स्थानीय प्रशासन को पूरी कार्रवाई से रखा गया है दूर.

➡कानपुर- महिला को रात में बुलाने वाला दारोगा निलंबित,बयान के लिए रात में बुलाने पर कार्रवाई की गई,दारोगा सतीश कुमार यादव को किया गया निलंबित,धोखाधड़ी के एक मामले की जांच कर रहा था दारोगा,बयान के लिए दारोगा ने महिला को रात में बुलाया था,हनुमंत विहार थाने में तैनात था दारोगा सतीश यादव.

➡फतेहपुर- आकाशीय बिजली गिरने से जनहानि,बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत,चपेट में आने से 4 मवेशियों की भी मौत,अलग-अलग जगह गिरी आकाशीय बिजली,ललौली और गाजीपुर थाना क्षेत्र में हादसा.

➡दिल्ली- उदयपुर घटना पर मंत्री अनुराग ठाकुर का ट्वीट,कांग्रेस ने प्रदेश को जंगलराज में बदला- अनुराग,मरुधरा रक्तरंजित है, छलनी है- अनुराग ठाकुर,’नृशंस हत्या क़ानून व्यवस्था पर बड़ा प्रश्नचिन्ह’,इसकी जितनी निंदा की जाए कम है- अनुराग ठाकुर,’तुष्टिकरण की राजनीति की आग में राजस्थान जल रहा’

➡दिल्ली- उदयपुर निर्मम हत्याकांड से जुड़ी खबर,उदयपुर जा सकती है NIA की टीम- सूत्र,आरोपियों के तार आतंकियों से जुड़े होने का शक

➡दिल्ली- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का ट्वीट,उदयपुर की वारदात बेहद भयावह-केजरीवाल,’ऐसे सभ्य समाज में इसकी कोई जगह नहीं’,अपराधियों को कड़ी सजा मिले-केजरीवाल

➡दिल्ली- उदयपुर हत्याकांड पर राहुल गांधी का ट्वीट,जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं-राहुल गांधी,धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं- राहुल,’आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख़्त सज़ा मिले’,’हम सभी को साथ मिलकर नफ़रत को हराना है’,’मेरी सभी से अपील है, शांति-भाईचारा बनाए रखें’

➡दिल्ली- उदयपुर हत्याकांड पर प्रियंका गांधी का ट्वीट,घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम-प्रियंका,दोषियों को सख्त सजा मिलनी चाहिए- प्रियंका,’धर्म के नाम पर नफरत, घृणा फैलाने वाले घातक हैं’,’हमें मिलकर शांति,अहिंसा के प्रयासों को मजबूत करना होगा’

➡दिल्ली- उदयपुर घटना पर जमीयत उलेमा-ए-हिंद का बयान,घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है-जमीयत,यह देश के कानून और हमारे धर्म के खिलाफ है-जमीयत,हमारे देश में क़ानून की व्यवस्था है- जमीयत,’किसी को भी क़ानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं’

➡मुंबई- बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस पहुंचे राजभवन,बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा राजभवन,राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात जारी,कुछ विधायकों के साथ पहुंचे हैं फडणवीस,राज्यपाल से मिलने पहुंचे देवेंद्र फडणवीस,राज्यपाल के साथ फडणवीस की मुलाकात जारी.

➡जयपुर- उदयपुर निर्मम हत्याकांड से जुड़ी खबर,हत्यारे रियाज और गौस मोहम्मद अरेस्ट,राजसमंद से आरोपी गिरफ्तार किए गए,दोनों पर निर्मम हत्या करने का आरोप,दोनों आरोपी भीलवाड़ा के रहने वाले हैं,उदयपुर में किराए के मकान में रहते थे.

➡जयपुर- राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ट्वीट,उदयपुर में जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं-गहलोत,सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी-गहलोत,पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी- CM गहलोत,सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील- गहलोत,घटना का वीडियो शेयर कर माहौल खराब न करें-CM.

➡जयपुर- उदयपुर में युवक की हत्या के बाद हालात तनावपूर्ण,हिंदू संगठनों का जगह-जगह प्रदर्शन जारी,विरोध के तौर पर दुकानें बंद करा दी गई हैं,पुलिस ने दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार,राजसमंद जिले के भीमा इलाके से किया गिरफ्तार,युवक के बेटे ने नूपुर शर्मा के समर्थन में किया था पोस्ट,गुस्साए आरोपियों ने उसके पिता की हत्या कर दी थी,राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से शांति की अपील की,राज्यपाल ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की.

……………………..

https://www.shekharnews.com/

Related Articles

Back to top button