उत्तरप्रदेश
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……. 22.06.2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 4.30 बजे की बड़ी खबरें……. 22.06.2022

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक की प्रेस कॉन्फ्रेंस, स्वास्थ्य विभाग की उपलब्धियां बता रहे डिप्टी CM, सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज देंगे – ब्रजेश पाठक, स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार हुआ- ब्रजेश पाठक, रोज लगभग 3 लाख मरीज OPD में आ रहे- ब्रजेश पाठक, हमारे पास जिला स्तर के 170 अस्पताल हैं- ब्रजेश पाठक, पूरे प्रदेश में 947 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं- ब्रजेश पाठक, पूरे प्रदेश में हमारे पास 3649 पीएचसी केंद्र – ब्रजेश पाठक, 250 लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस फ्री चलाई जा रहीं- ब्रजेश पाठक, स्वास्थ्य आप का संकल्प सरकार का अभियान- ब्रजेश पाठक.

➡लखनऊ- यूपी की ग्राम पंचायतों में बनाए जाएंगे अंत्येष्टि स्थल, 58189 ग्राम पंचायतों में बनाए जाएंगे अंत्येष्टि स्थल, 14174.84 करोड़ की लागत से बनेंगे अंत्येष्टि स्थल, अंतिम संस्कार से जुड़े क्रियाकर्मों में होगी आसानी, अंत्येष्टि स्थल से प्रदूषण कम करने में होगी मदद, अंत्येष्टि स्थल से पर्यावरण संरक्षण में मिलेगी मदद.

➡लखनऊ- स्ववित्तपोषित महाविद्यालय एसोसिएशन का अधिवेशन, विश्वेश्वरैया सभागार में एसोसिएशन का अधिवेशन हुआ, 1 हजार से अधिक डिग्री कॉलेज के महाप्रबंधक मौजूद रहे, चीफ गेस्ट के रूप में डिप्टी CM ब्रजेश पाठक रहे मौजूद.

➡गाजियाबाद- कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम का बयान, उद्धव ठाकरे को इस्तीफा दे देना चाहिए- कृष्णम, ‘जनता के हितों के लिए दे देना चहिए इस्तीफा’, ‘उद्धव ठाकरे को जनता की अदालत में जाना चाहिए’, ‘बालासाहब के नैतिक मूल्यों का निर्वहन करना चाहिए’, बीजेपी सरकार गिराने का षड्यंत्र कर रही है- कृष्णम, शिव सेना के विधायक षड्यंत्र का शिकार हुए- कृष्णम, शिवसेना खुद के विधायकों को नहीं रोक पाई- कृष्णम, ‘बीजेपी राहुल गांधी को बेइज्जत करना चाह रही है’.

➡गाजियाबाद- घर के बाहर से लापता हुई बच्ची का मामला, पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति का स्केच जारी किया, आतिका घर से बाहर खेलते हुए हुई थी लापता, बच्ची के अपहरण की वारदात CCTV में है कैद
विजयनगर थाने में दर्ज किया गया है मुकदमा.

➡वाराणसी- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना वाराणसी पहुंचे,परिवार के साथ काशी पहुंचे सतीश महाना,काशी विश्वनाथ मंदिर में परिवार संग करेंगे दर्शन पूजन,विश्वनाथ कॉरिडोर का अवलोकन करेंगे सतीश महाना,‘पहली बार देश में किसी विधानसभा को पेपरलेस किया गया’,‘पहली बार बिना किसी बाधा के विधानसभा सुचारू रूप से चली’,‘जनता को विधानसभा सत्र के बारे में दी जायेगी पूरी जानकारी’.

➡कानपुर- परेड नई सड़क हिंसा का मामला, एसआईटी ने मामले की बड़ी कार्रवाई, बाबा बिरयानी का मालिक गिरफ्तार, SIT ने मुख्तार बाबा को किया अरेस्ट, मुख्तार बाबा ने हिंसा में की थी फंडिंग-सूत्र, हयात जफर मुख्तार से जुटाता था फंड, मुख्तार बाबा पर दर्ज है कई क्रिमिनल केस।

➡सीतापुर- पुलिस ने 6 युवाओं को किया गिरफ्तार, अग्निपथ विरोध को लेकर बना रहे थे योजना, व्हाट्सएप ग्रुप में बवाल की बना रहे थे योजना, पुलिस ने तहरीर देकर दर्ज कराया मुकदमा, पुलिस ने 6 युवकों को अरेस्ट कर भेजा जेल, दो लखनऊ और 4 सीतापुर के युवा गिरफ्तार, शहर कोतवाली क्षेत्र का मामला.

➡फतेहपुर- तेल माफिया का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, तेल माफिया का रेट बताते हुए वीडियो हुआ वायरल, पुलिस की सांठगांठ से चल रहे खेल का पर्दाफाश, तेल माफिया ओम प्रकाश ने उजागर किया पूरा खेल, कुछ दिन पहले का बताया जा रहा है वीडियो.

➡कानपुर- आपसी विवाद में दो पक्षों में मारपीट, मारपीट में जमकर चले लाठी-डंडे, ईंट-पत्थर, मारपीट की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल, विवाद में आधा दर्जन लोग गंभीर घायल, पुलिस ने घायलों को अस्पताल में कराया भर्ती, घाटमपुर क्षेत्र के जगन्नाथपुर गांव की घटना.

➡लखीमपुर- डीएफओ कार्यालय पर ग्रामीणों का प्रदर्शन, वन विभाग की जमीन खाली कराने की नोटिस के बाद प्रदर्शन, वन विभाग ने जंगल की जमीन खाली करने को लेकर दी नोटिस, दर्जनों परिवारों के सामने नोटिस के बाद भारी मुश्किल, पिछले कई सालों से दुधवा बफर जंगल में रह रहे है ग्रामीण.

➡हरदोई- चिकित्सीय परीक्षण के नाम पर रिश्वत खोरी का वीडियो वायरल,धाराएं बढ़ाने के लिए चिकित्सालयों में होता है रिश्वतखोरी का खेल,मेडिकल बनवाने के नाम पर मांगे थे 2 हजार रुपए,मेडिकल रिपोर्ट सामान्य आने पर महिला ने किया हंगामा,हंगामे के बाद फार्मेसिस्ट ने वापस किए रुपए, वीडियो वायरल,हरदोई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाली का मामला.

➡हरदोई- चिकित्सीय परीक्षण के नाम पर रिश्वत खोरी का वीडियो वायरल, धाराएं बढ़ाने के लिए चिकित्सालयों में होता है रिश्वतखोरी का खेल, मेडिकल बनवाने के नाम पर मांगे थे 2 हजार रुपए, मेडिकल रिपोर्ट सामान्य आने पर महिला ने किया हंगामा, हंगामे के बाद फार्मेसिस्ट ने वापस किए रुपए, वीडियो वायरल, हरदोई के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाली का मामला.

➡संतकबीरनगर- अवैध अस्पताल के खिलाफ चला अभियान, स्वास्थ्य विभाग ने 2 अस्पतालों को किया सीज, हमीदिया और अपूर्व अस्पताल को किया सीज, 3 अस्पतालों के खिलाफ विभाग ने दर्ज कराया FIR, मुकदमा दर्ज होने से संचालकों में मचा हड़कंप.

➡चंदौली- अवैध रूप से चल रही फैक्ट्री में पुलिस ने मारा छापा,ब्रांड का डुप्लीकेट बनाकर करते थे सेल,तलाशी के दौरान नामी कंपनियों के रैपर बरामद,मकान मालिक, अज्ञात व्यक्ति पर की गयी कार्रवाई,सकलडीहा थाने के टिमीलपुरा गांव का मामला.

➡हरदोई- अनियंत्रित बस ने सड़क किनारे खड़े वाहनों को रौंदा,बस ने ट्रेक्टर-ट्राली समेत कई बाइकों को रौंदा,सड़क हादसे में बाल-बाल बचे कई लोग,हादसे के बाद रोडवेज बस छोड़कर चालक फरार,बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के टोडरपुर का मामला.

➡एटा- कार ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, अनियंत्रित होकर कार खाई में गिरी, हादसे में 5 लोग घायल, 2 की हालत गंभीर, पुलिस ने घायलों को सीएचसी में कराया भर्ती, अलीगंज थाने के गांव बघार की पुलिया का मामला।

➡बिजनौर – तेज रफ्तार कार ने महिला को मारी टक्कर, महिला की मौके पर दर्दनाक मौत, हादसे में 2 लोग घायल सीएचसी में भर्ती, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा, थानां रेहड़ के गोवर्धन का मामला.

➡शाहजहांपुर- 2 करोड़ की चरस के साथ महिला गिरफ्तार, चरस तस्करी कारोबार में शामिल थी महिला, तस्करी मामले में जेल में बंद है महिला का पति, चौक कोतवाली पुलिस ने महिला को किया अरेस्ट.

➡मुरादाबाद- करंट लगने से 2 लोगों की दर्दनाक मौत, घर के नल में उतरे करंट की चपेट में आने से मौत, परिजनों ने बिजली विभाग के खिलाफ किया प्रदर्शन, थाना मुंडा पांडे के मिलक मनकरा की घटना.

➡जौनपुर- खाई में पलटी यात्रियों से भरी ऑटो रिक्शा, हादसे में मासूम बच्ची समेत 5 घायल, घायलों को बदलापुर सीएचसी में कराया भर्ती, बदलापुर थाने के भलुआहीं पेट्रोल पंप का मामला.

➡इटावा- मंदिर के पास मिला महिला का शव, गोली लगा शव मिलने से इलाके में सनसनी, मोके पर एसएसपी समेत फोरेंसिक टीम पहुंची, थाना ऊसर ऊसराहार के कौआ गांव का मामला.

➡कानपुर- लोडर चालक ने बाइक सवार को रौंदा, बाइक सवार की मौके पर दर्दनाक मौत, लोगों ने लोडर चालक को पुलिस को सौंपा, बर्रा थाना के बर्रा सी ब्लॉक का मामला.

➡दिल्ली- कांग्रेस मुख्यालय में कार्यकर्ताओं से बोले राहुल गांधी, अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह- राहुल, ईडी ने कहा हम थक गए लेकिन आप नहीं थके- राहुल, ईडी के सामने मैं अकेला नहीं बैठा था – राहुल गांधी, मेरे सामने कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता खड़े थे– राहुल गांधी, लोकतंत्र बचाने वाले राहुल गांधी के साथ हैं- राहुल गांधी, यह जो हमारी पार्टी है हमें थकने नहीं देती है- राहुल गांधी, पार्टी हमें सोने नहीं देती,पार्टी ने हमें धैर्य सिखाया – राहुल, कांग्रेस के लोगों को डराया,धमकाया नहीं जा सकता- राहुल.

➡दिल्ली- कांग्रेस नेता राहुल गांधी का ट्वीट,चीनी सेना हिंदुस्तान की धरती पर बैठी है-राहुल,सच्ची देशभक्ति सेना को मज़बूत करने में है-राहुल,’लेकिन ‘नए धोखे’ से सेना को कमज़ोर किया जा रहा’,इस आंदोलन में, हम युवाओं के साथ हैं-राहुल गांधी,’मैं फिर कह रहा हूं, ‘अग्निपथ’ वापस लेना ही होगा’।

➡दिल्ली- आजमगढ़,रामपुर उपचुनाव पर बोले केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, आजमगढ़ और रामपुर में बीजेपी की जीत होगी- कौशल किशोर, अखिलेश सवालों से बचने के लिए प्रचार करने नहीं गए- कौशल, द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने पर बोले कौशल किशोर, बीजेपी सबको साथ लेकर चलती है– कौशल किशोर

➡दिल्ली- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर BJP मुख्यालय में मंथन, चुनाव प्रबंधन रणनीति को लेकर बीजेपी की बैठक, गजेंद्र सिंह शेखावत की अध्यक्षता में बैठक जारी, अश्विनी वैष्णव, बीएल संतोष भी बैठक में शामिल, सहयोगी दलों में बेहतर समन्वय बनाए जाने को लेकर चर्चा.

➡दिल्ली- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का ट्वीट, विनम्र तरीके से आप दुनिया हिला सकते हैं- प्रियंका, कांग्रेस कार्यकर्ता विनम्रता से सत्य की लड़ाई लड़ रहा- प्रियंका, होगी सच की जीत – प्रियंका गांधी.

➡दिल्ली- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ट्वीट, ‘द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाना खुशी की बात’, द्रौपदी मुर्मू एक आदिवासी महिला हैं- नीतीश, ‘प्रधानमंत्री जी को भी इसके लिए हृदय से धन्यवाद’.

➡दिल्ली- 27 जून को देशभर में सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह करेगी कांग्रेस, कांग्रेसी नेता,कार्यकर्ता अग्निपथ स्कीम का विरोध करेंगे.

➡देहरादून- IAS रामविलास यादव विजिलेंस अफसरों के सामने पेश, आय से अधिक संपत्ति मामले में रामविलास की पेशी, रामविलास यादव ने विजिलेंस दफ्तर में बयान दर्ज कराया, हाईकोर्ट की फटकार के बाद पेश हुए रामविलास यादव, विजिलेंस ने आय से अधिक का मामला दर्ज किया है. विजिलेंस ने देहरादून, लखनऊ,गाजीपुर में मारा था छापा.

➡मुंबई- उद्धव ठाकरे की कैबिनेट मीटिंग खत्म, कैबिनेट बैठक में 8 मंत्री नहीं हुए शामिल, सभी MLA को शाम 5 बजे वर्षा बंगले पर बुलाया, VC के जरिए बैठक में शामिल हुए उद्धव ठाकरे, शिवसेना ने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया, शाम 5 बजे वर्षा बंगले पर विधायकों को बुलाया, एकनाथ शिंदे, गुलाबराव पाटिल बैठक में शामिल नहीं हुए, दादा भूसे, संदीपन भुमरे, अब्दुल सत्तार बैठक में नहीं रहे, शंभूराज देसाई, बच्चू कडू, राजेंद्र येद्रावकर शामिल नहीं हुए.

➡मुंबई- कांग्रेस नेता कमलनाथ का बड़ा दावा, उद्धव ठाकरे कोरोना संक्रमित हैं– कमलनाथ, अभी उनसे मुलाकात नहीं होगी– कमलनाथ, कांग्रेस के सभी विधायक एक साथ हैं- कमलनाथ, कमलनाथ शरद पवार से मिलने जा रहे हैं.

➡मुंबई- महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की अहम बैठक देवेंद्र फडणवीस, गिरीश महाजन, जयकुमार रावल, आशीष शेलार और राव साहब दानवे बैठक में मौजूद.

https://www.shekharnews.com/
बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button