WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
अध्यात्मउत्तरप्रदेशपंचांगलखनऊ
Trending

आज 25.02.2022 का पवित्र पंचांग एवं राशिफल देखिए क्या है आज आपके भविष्यफल में आज आपका दिन कैसा रहेगा आज आपके सितारे क्या बोलते आज नवाग्रह की स्थिति क्या रहेगी

🌞 ~ आज का हिन्दू पंचांग सहित पवित्र राशिफल ~ 🌞

दिनांक – 25 फरवरी 2022
दिन – शुक्रवार
विक्रम संवत – 2078
शक संवत -1943
अयन – उत्तरायण
ऋतु – वसंत ऋतु
मास – फाल्गुन (गुजरात एवं महाराष्ट्र के अनुसार- माघ)
पक्ष – कृष्ण
तिथि – नवमी दोपहर 01:00 तक तत्पश्चात दशमी
नक्षत्र – जेष्ठा दोपहर 12:08 तक तत्पश्चात मूल
योग – वज्र रात्री 11:58 तक तत्पश्चात सिद्धि
राहुकाल – सुबह 11:06 से दोपहर 12:32 तक
सूर्योदय – 06:49
सूर्यास्त – 18:15
स्थानीय समयानुसार राहुकाल सूर्यास्त सूर्योदय समय में अंतर सम्भव है
दिशाशूल – पश्चिम दिशा में
व्रत पर्व विवरण – समर्थ रामदासजी नवमी
💥 विशेष – नवमी को लौकी खाना गोमांस के समान त्याज्य है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

🌷 लक्ष्मी माँ की प्रसन्नता पाने हेतु 🌷
👉🏻 समुद्र किनारे कभी जाएँ तो दिया जला कर दिखा दें …समुद्र की बेटी है लक्ष्मी … समुद्र से प्रगटी हैं …समुद्र मंथन के समय…. अगर दिया दिखा कर ” ॐ वं वरुणाय नमः ” जपें और थोड़ा गुरु मंत्र जपें मन में तो वरुण भगवान भी राजी होंगे और लक्ष्मी माँ भी प्रसन्न होंगी ।

🌷 तुलसी को पानी अर्पण से पुण्य 🌷
🌿 अपने घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाना चाहिए उसकी हवा से भी बहुत लाभ होते हैं और तुलसी को एक ग्लास पानी अर्पण करने से सवा मासा सुवर्ण दान का फल मिलता है ।

🌷 बलवर्धक 🌷
🥛 २ से ४ ग्राम शतावरी का चूर्ण गर्म दूध के साथ ३ माह तक सेवन करें इससे शरीर में बल आता है, साथ ही नेत्र ज्योति भी बढ़ती है ।

             🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞

🙏🏻🌷🌻🌹🍀🌺🌸🍁💐🙏

सूर्योदय समय आज का नवग्रह गोचर…

लग्न – कुंभ

  1. सूर्य , कुंभ
  2. चंद्र , वृश्चिक
  3. मंगल , धनु
  4. गुरु , कुंभ
  5. बुध , मकर
  6. शनि , मकर
  7. राहु , वृषभ
  8. केतु , वृश्चिक
  9. शुक्र , धनु

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🕉️🌹 फरवरी 2022 व्रत और त्योहार 🕉️🌹

27 फरवरी, रविवार: विजया एकादशी

फाल्गुन कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि को विजया एकादशी का व्रत करने का विधान है। विजया एकादशी के दिन व्रत करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में विजय मिलती है, लिहाजा उसे कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ता है। प्रत्येक एकादशी की तरह इस दिन भी भगवान विष्णु की पूजा का विधान है। इस दिन विधि-विधान से पूजा करके आप जीवन के हर क्षेत्र में विजय पा सकते हैं, अपने शत्रुओं को परास्त कर सकते हैं और अपने आने वाले जीवन को खुशहाल बना सकते हैं।

28 फरवरी, सोमवार: प्रदोष व्रत

माह के अंत में प्रदोष व्रत का व्रत रखा जाएगा। फाल्गुन माह के इस प्रदोष व्रत का भी काफी अधिक महत्व है।
🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🕉️🌹 भद्रा तिथियाँ फरवरी 2022 🌹🕉️

भद्र आरम्भ
फरवरी 22, 2022, मंगलवार को 06:34 पी एम बजे

भद्र अंत
फरवरी 23, 2022, बुधवार को 05:47 ए एम बजे

भद्र आरम्भ
फरवरी 25, 2022, शुक्रवार को 11:49 पी एम बजे

भद्र अंत
फरवरी 26, 2022, शनिवार को 10:39 ए एम बजे

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🕉️🌹 सर्वार्थ सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

सर्वार्थ सिद्धि योग का समय

फरवरी 23, 2022, बुधवार
02:41 पी एम से 06:50 ए एम, फरवरी 24

फरवरी 24, 2022, बृहस्पतिवार
06:50 ए एम से 01:31 पी एम

फरवरी 27, 2022, रविवार
08:49 ए एम से 06:46 ए एम, फरवरी 28
फरवरी 28, 2022, सोमवार
07:02 ए एम से 05:19 ए एम, मार्च 01

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🌹🕉️ अमृत सिद्धि योग के दिन 🕉️🌹

फरवरी 23, 2022, बुधवार
02:41 पी एम से 06:50 ए एम, फरवरी 24

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🌹🕉️ त्रिपुष्कर योग 🕉️🌹

फरवरी 22, 2022, मंगलवार
06:34 पी एम से 06:51 ए एम, फरवरी 23

फरवरी 27, 2022, रविवार
08:49 ए एम से 05:42 ए एम, फरवरी 28

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

🌹🕉️ रवि योग 🕉️🌹

फरवरी 22, 2022, मंगलवार
03:36 पी एम से 06:51 ए एम, फरवरी 23

फरवरी 23, 2022, बुधवार
06:51 ए एम से 02:41 पी एम

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

आज दिनांक 25 फरवरी 2022 का पवित्र राशिफल….

मेष 🌟
आपके आस-पास के लोग आपके मधुर व्यवहार को देख कर हैरान रह जाएंगे. आप सबकी मदद करने के लिए आगे रहेंगे. आज आप पाएंगे कि जिन्दगी के प्रति आपका नजरिया पूरी तरह से बदल गया है. ध्यान रखें कि ये बदलाव सिर्फ बाहर से ही नहीं बल्कि भीतर से भी हो. आप यदि इंजीनियरिंग के क्षेत्र में हैं तो आज का दिन आप के लिये ही बना है. आपको किसी बडी कंपनी से अच्छा प्रस्ताव मिल सकता है. ये प्रस्ताव अच्छे आर्थिक सुधारों के साथ आपको मिलेगा.
खट्टे- मीठे अनुभव का एहसास होगा. लव लाइफ में एक नए जोश का अनुभव करेंगे. अहंकार से बचने की आवश्यकता है, नहींं तो पती- पत्नी में आपसी विवाद हो सकता है.

वृष 🌟
आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे. इस ऊर्जा के साथ जिस काम को करेंगे वो समय पर पूरा हो जाएगा . इस राशि के डॉक्टर्स अपने अनुभव का इस्तेमाल सही दिशा में करें तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी . आज तरक्की के कुछ ऐसे मामले सामने आएंगे जिसमें जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी . इस राशि के जो लोग वर्किंग हैं उन्हें कोई नई जॉब का ऑफर मिल सकता हैं. लवमेट के लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहेगा.
लव लाइफ पहले से बेहतर रहेगी. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करेंगे. प्रेमी के साथ यात्रा करने का मौका भी मिल सकता है. देखा जाए तो आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है.

मिथुन 🌟
आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. छोटी परेशानियां आपको घेरे रहेंगी. इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है. आज आपका विशेष ध्यान दोस्तों पर रहेगा. आपकी सोच-विचार में असामान्य स्पष्टता रहेगी. किसी पुराने दोस्त से या तो आप मिलेंगे या उनमे से कोई आपसे मिलने आज अचानक चला आएगा. कोर्ट-कचहरी के चक्कर लग सकते हैं. बिजनेस में नुकसान होने की आशंका है. आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है.
प्रेमी या जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. लव लाइफ बेहतर रहेगी, लवर के साथ घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं. प्रेमी को उपहार देने से प्रेमी खुश होगा.

कर्क 🌟
आज कोई बहस या झगड़ा होने की संभावना है इसलिए पूरी कोशिश करें कि आप किसी बहस या झगड़े में ना पड़ें. अगर आपको लगे कि परिस्थितियां बिगड़ रही हैं तो अपने आप को उन से दूर रखें. ऐसा भी हो सकता है कि परिस्थिति इतनी बिगड़ जाए कि बात आपके हाथ से ही निकल जाए. आज आपको कुछ लोगों से थोड़ा सावधान रहना होगा. आपके आस-पास कुछ नकारात्मक लोग हैं, जो आपके बारे में नहीं सोचते. आर्थिक क्षेत्र में आपकी स्थिति थोड़ी डांवाडोल रहेगी, लेकिन आप इस स्थिति से आसानी से निपट लेंगे.
जीवन में सुख का अनुभव प्राप्त करेंगे. प्रेम में बढ़ोतरी होगी. आपका लवर आपको उपहार दे सकता है, जिस वजह से आप खुशी का अनुभव करेंगे. प्रेमी के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं.

सिंह 🌟
आज का दिन अच्छा रहने वाला है. परिवार में माहौल खुशनुमा बना रहेगा. संतान की शिक्षा में उन्नति होने की संभावना हैं. पढाई के प्रति उनकी गम्भीरता बढ़ेगी. माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. इस राशि के लोग अगर किसी नये बिजनेस की शुरुआत करना चाहते है तो आज का दिन शुभ हैं. बेरोजगारो को किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है.
प्रेम संबंधो में विनम्रता दिखाएं नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती हैं. काई भी निर्णय लेने से पहले उस पर सोच विचार अवश्य कर लें.

कन्या 🌟
आज कुछ लोग आपकी झुंझुलाहट की वजह बन सकते हैं, उन्हें नजरअंदाज करें. प्यार की ताकत आपको प्यार करने की वजह देती है. जिन लोगों से आपकी मुलाक़ात कभी-कभी ही होती है, उनसे बातचीत और संपर्क करने के लिए अच्छा दिन है. मुमकिन है कि यह आपके रोमांटिक जीवन का सबसे मुश्किल दौर होगा, जो आपको दिल पूरी तरह से तोड़ सकता है. कोई दोस्त आपकी सहनशक्ति और समझ की परीक्षा ले सकता है. कुछ लोग पुराने कार्य के प्रति फिर से उत्साहित होंगे परन्तु समय आने पर ही उसमें सफलता मिल पायेगी. आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतनें की आवश्यकता है अन्यथा कोई हानि हो सकती है.
आप लव लाइफ को लेकर काफी सजक रहेंगे, प्रेमी के साथ समय व्यतीत करेंगे. प्रेम में बढ़ोतरी होगी और मान- सम्मान भी बढ़ेगा.

तुला 🌟
आज आप शायद कुछ पेशानियों में फंसे हैं, ऐसे समय में आपको जो मदद मिलेगी उससे आपको बहुत राहत मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में आपको अपनी सीमाओं को जानना चाहिए. अगर काम आपकी सोच के अनुसार ना भी चले तो भी परेशान ना हों. ये सारी परेशानियों अस्थाई हैं, जो कि समय के साथ अपने आप ही खत्म हो जाएंगी. आपकी मेहनत और लगन आपके करियर को बहुत ऊंचाइयों पर ले जाएगी और आपको बहुत लाभ होगा. आज का दिन संपत्ति अथवा शेयर बाजार में निवेश करने के लिये शुभ है.
जीवन में टकराव उत्पन्न हो सकता है, इसलिए सावधानी पूर्वक चलने की आवश्यकता है. लव लाइफ को बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे तो निश्चित रूप से जीवन में एक नई उम्मीद की किरण जगेगी.

वृश्चिक 🌟
आज का दिन सामान्य रहेगा. नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है. आज शाम को घर में पार्टी का आयोजन कर सकते हैं. मित्रों के सहयोग से रूके हुए कार्य पूरे हो जायेंगे. इस राशि के जो लोग विवाहित हैं वो एक-दूसरे को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, रिश्ते मजबूत होंगे. प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन फायदेमंद है, किसी प्रापर्टी की बिक्री से काफी लाभ होगा. लवमेट की सेहत पहले से बेहतर होगी. मेडिटेशन करें, आप ऊर्जा से भरे रहेंगे.
आपको आवश्यकता है अपने प्रेमी से प्यार से बात करने की, अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो रिश्ता टूट भी सकता है. एक सुखी जीवन के लिए आपको धैर्य के साथ काम करना होगा.

धनु 🌟
आज का दिन शांत रहकर गुजारें. शारीरिक अस्वस्थता आपको बेचैन बनाएगी. नौकरी-व्यवसाय में लाभ प्राप्त होगा. जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. मन की मुरादें पूरी होगी. आकस्मिक खर्च होगा. प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद के कारण मनमुटाव होंगे. आज वाद-विवाद और झगड़े से बचें. गुस्से पर काबू रखें. वाणी पर संयम रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. नये स्रोतों से आज आपको उम्मीद से अधिक धनलाभ होने वाला है जिसे पाकर आप माला-माल भी हो सकते हैं. यह समय पैसे और वित्त संबंधी मामलों में थोड़ा संभल कर रहने का है. पारिवारिक जीवन में वातावरण अच्छा रहेगा.
प्रेमी के साथ जीवन मधुर होगा और साथ में बेहतर जीवन व्यतीत करेंगे. प्रयास करेें प्रेमी के साथ कहीं घूमने जाने की.

मकर 🌟
किसी नजदीकी रिश्तेदार के साथ आपका रिश्ता खराब हो सकता है. आज अपनी तरफ से अपने रिश्ते को सुधारने की पूरी कोशिश करें. आज आपका अपने काम को ले कर आत्मविश्वास बना रहेगा. आपकी अपने कार्यालय में कुछ समस्याओं को सुलझाने की आपकी क्षमता को आपके उच्च अधिकारी सराहेंगे और आपको प्रशंसा भी मिलनी शुरू हो जाएगी. अगर आज आपके काम में कुछ बदलाव हो रहे हैं तो भी आप उसे स्वीकार करने को तैयार रहें. यदि आप पूंजी निवेश के लिए अपने इलाके में अचल सम्पत्ति खरीदना चाहते हैं तो आज ही उसका निर्णय कर लें.
लव लाइफ में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. वाणी में नियंत्रण रखें, किसी से भी वाद- विवाद न करें. हर समस्या का धैर्य पूर्वक समाधाना निकालें.

कुंभ 🌟
आज किस्मत आपके साथ रहेगी. आज आप खुद से काम करने पर विचार करेंगे तो फायदा होगा. ऑफिस में दिन अच्छा बीतेगा, नए दोस्त बनेंगे. इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा, आपको किसी पुराने केस में जीत हासिल होगी. साथ ही नए केस मिलने की संभावना हैं. माता-पिता के साथ मंदिर में दर्शन करने जाएं, आपकी मनोकामना पूरी होगी.
लवर के साथ प्रेम संबंध पहले से बेहतर होंगे. लव लाइफ में एक नयापन आएगा. अगर अभी तक आपने अपने प्रेमी से अपने मन की बात नहीं की है तो तुरंत कर लें.

मीन 🌟
आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे. अपने निर्णय लेने में कोई संकोच न करें खुलकर अपनी बात रखें और निर्णय लें. यात्रा सफल रहेगी. धन प्राप्ति के योग बन रहें हैं. आपको आज दूरस्थ शिक्षा से जुड़े छात्रों को आज कोई बड़ी सफलता मिलेगी. आज आपके अच्छे काम के लिये सम्मान भी मिल सकता है. आप आज किसी भी काम में अति उत्साह से बचें. कोई आपको भड़काने की कोशिश भी कर सकता है. मानसिक अस्थिरता से बचें. डिस्टर्ब हुए बिना समय पर काम निपटाने की कोशिश करें. पार्टनर से चल रहा पुराना विवाद खत्म होगा. आज माता-पिता के आर्शीवाद का फल आपको मिलता नजर आएगा.
लव लाइफ सामान्य रहेगी. प्रेमी के साथ समय बिताएं. वैवाहिक और पारिवारिक जीवन में प्रेम बढ़ेगा.

विशेष :- कुंडली विचार आवश्यक है। उपरोक्त राशिफल में भी अंतर सम्भव है। अतः अपने ज्योतिष मित्र से सलाह अवश्य लें। उचित मार्ग हेतु यह छोटा सा प्रयास भविष्य को सुरक्षित करने हेतु, सकारात्मक परिणाम को अंकित करता है।

नमो नारायण नारायणी नमोस्तुते….

🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷🌷

Related Articles

Back to top button