देश-विदेश
Trending

प्रधानमंत्री मोदी ने जवानों के साथ मनाई दिवाली, कहा- जो न झुका और रुका वो नौशेरा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने की अपनी परंपरा को बरकरार रखते हुए जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सैनिकों के बीच पहुंचे. यहां उन्होंने जवानों के संग दिवाली मनाई. उनका मुंह मीठा करवाया और देश के दुश्मनों के दांत खट्टे करने वाला संदेश भी दिया.

यहां पर उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और जवानों का हाल-चाल भी जाना. पीएम ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि ये उनका वो परिवार है जिसके साथ उन्होंने अपनी हर दिवाली मनाई है. उन्होंने बताया कि पहले गुजरात के सीएम के तौर पर और फिर पीएम के रूप में उन्होंने हर दिवाली अपनी इस परिवार के साथ ही मनाई है.

पीएम मोदी ने जोर देकर कहा कि ये जवान यहां पर सीमा पर दटे रहते हैं, इसी वजह से पूरा देश चैन की नींद सो पाता है. उन्होंने सभी जवानों को देश का सुरक्षा कवच बताया और कहा कि देश में उन्हीं की वजह से शांति और सुरक्षा बनी हुई है. उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए उन्हें वीरता का जीता-जागता उदाहरण भी बताया.

पीएम ने अब जवानों का हौसला तो बढ़ाया ही, इसके अलावा उनके गौरवशाली इतिहास को भी याद किया. उन्होंने नौशेरा के जवानों को बहादुर बताया और कहा कि दुश्मन जब इस धरती पर कदम रखता है, उन्हें हमेशा मुंहतोड़ जवाब मिला.

भारत हमेशा अमर रहेगा: मोदी

पीएम ने जवानों की बीच भारत की मजबूत छवि का भी जिक्र किया. उन्होंने गर्व के साथ कहा कि भारत आज से हजार साल पहले भी अमर था और और आने वाले हजार साल भी अमर ही रहने वाला है. अब पीएम मोदी का ये वो अंदाज है जो हर दिवाली दिखता है, ये उनका वो जोश है जो वे हर साल जवानों के साथ साझा करते हैं.

Related Articles

Back to top button