WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तरप्रदेशदिल्लीदेश-विदेशराष्ट्रीयलखनऊ
Trending

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…… 19.07.2022

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2.30 बजे की बड़ी खबरें…… 19.07.2022

➡लखनऊ- योगी सरकार की कैबिनेट बैठक, लोक भवन में सीएम की अध्यक्षता में बैठक, कैबिनेट के बाद मंत्रिपरिषद की बैठक होनी है, कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्ताव होंगे पेश, निजि विवि को आशय पत्र जारी करने का प्रस्ताव, फतेहपुर जिला अस्पताल की बिल्डिंग को लेकर प्रस्ताव, जर्जर बिल्डिंग को ध्वस्त करने का प्रस्ताव आएगा, जिलास्तर पर 125 नए वाहन खरीदने का प्रस्ताव, अर्थव्यवस्था को एक खरब डॉलर बनाने पर चर्चा, इसके लिए कैबिनेट में सलाहकार चयन का प्रस्ताव, मनोरंजन कर विभाग के कर्मचारियों से जुड़ा प्रस्ताव, सेवा संवर्गों का वाणिज्यकर विभाग में विलय प्रस्ताव।

➡लखनऊ- परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की प्रेसवार्ता, विभाग में 100 दिन की उपलब्धियों पर पीसी, पूरे प्रदेश को बसों के नेटवर्क से जोड़ा गया- दयाशंकर, 12,500 गांवों में अभी बस नेटवर्क नहीं है- दयाशंकर, जल्द सभी गांवों तक बस सर्विस उपलब्ध होगी- दयाशंकर, 5000 गांवों में रोड नेटवर्क डेवलप होना है- दयाशंकर, 3 माह में परिवहन निगम ने मुनाफा कमाया- दयाशंकर।

➡लखनऊ- बेसिक शिक्षा मंत्री संदीप सिंह के आवास पर प्रदर्शन, सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों का आवास पर प्रदर्शन, मंत्री संदीप सिंह के आवास के बाहर सुंदरकांड का पाठ, साल 2016 की भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की मांग कर रहे, भारी संख्या में अभ्यर्थी नारेबाजी कर जता रहे हैं विरोध, 12460 पदों पर भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने की मांग की।

➡लखनऊ- यूपी के नगरों का मनाया जाएगा जन्मदिन, नगर विकास मंत्रालय को दी गई जिम्मेदारी, नगरों के साथ जुड़े महापुरुषों का ब्यौरा मांगा, जिस दिन नगर बसा,उस दिन मनाया जाएगा उत्सव, नगर विकास के अफसरों को 3 माह का समय, नगरों का इतिहास खंगालने के बाद मनाया जाएगा जश्न।

➡लखनऊ- लुलु मॉल को लेकर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, जिला प्रशासन,पुलिस सख्ती से कार्रवाई करे- सीएम, ऐसी घटनाएं दोबारा से नहीं होनी चाहिए- मुख्यमंत्री, मॉल अपनी व्यवसायिक गतिविधि कर रहा – सीएम, वहां पर अनावश्यक राजनीति नहीं होनी चाहिए- CM

➡लखनऊ- औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी बोले, निवेश के लिए दुनिया में भारत बेहतर स्थान- नंदी, यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी– नंदी, हमने इन्वेस्टर्स समिट का सफल आयोजन किया- नंदी, अगले साल ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट करने जा रहे हैं।

➡लखनऊ- लुलु मॉल में नमाज़ पढ़ने का मामला, पुलिस ने 4 आरोपियों को हिरासत में लिया, 4 आरोपियों के पूछताछ कर रही पुलिस, नमाज पढ़ने में थे चारो आरोपी शामिल, सुशांत गोल्फ सिटी थाने में हो रही पूछताछ।

➡बागपत- सरेआम दबंगों ने युवती के साथ की मारपीट, पुलिस की मौजूदगी में दबंगों ने की मारपीट, युवती की पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, युवती ने दबंगों पर कार्रवाई करने की लगाई गुहार, कोतवाली प्रभारी पर पैसे लेकर कार्रवाई न करने का आरोप, खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र के कस्बे का मामला।

➡हमीरपुर- जमीन विवाद में चचेरे जेठ ने बहू को लगाई आग, घर में घुसकर बहू पर मिट्टी का तेल डाल लगाई आग, धू-धू कर जलr महिला, गंभीर रूप से झुलसी, गंभीर अवस्था में परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती, पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच में जुटी, थाना कुरारा इलाके के कुसमरा गांव का मामला।

➡बदायूं- जंगल में गोवंशों का वध कर मांस ले गए तस्कर, सोमवार रात घुमंतू गोवंशों का किया गया वध, पुलिस को मौके पर मिला खून, अवशेष, जमीन में दबाए गए, पुलिस ने दर्ज किया अज्ञात तस्करों के खिलाफ मुकदमा, वजीरगंज थाना क्षेत्र के हतरा गांव के जंगल का मामला।

➡लखीमपुर खीरी- पढ़ाई छोड़ कांवड़ियों का पैर दबाएंगे टीचर, लखीमपुर खीरी में सरकारी फरमान हुआ है, हर सोमवार सभी टीचर कांवड़ियों की सेवा करेंगे, सोमवार को सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नहीं होगी, सभी टीचर कांवड़ियों की सेवा करें– बीएसए, लखीमपुर खीरी के बीएसए का फरमान जारी।

➡आगरा- बाजरा की बोरी के नीचे रखकर जा रहा था सरकारी चावल, पुलिस ने चेकिंग में चावल से लदे वाहन को पकड़ा, कोटे के चावल को राजस्थान में बेचने की थी तैयारी, पूर्ति विभाग की टीम मौके पर पहुंच जांच में जुटी, शमशाबाद क्षेत्र के राजाखेड़ा रोड उटंगन पुल का मामला।

➡वाराणसी- आपसी विवाद में पति को पत्नी ने जमकर पीटा, थाने के बाहर पत्नी ने पति की जमकर की धुनाई, अपनी मां और बहन के साथ मिलकर की पिटाई, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो हुआ वायरल, वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र का मामला।

➡कन्नौज- खाने के अनाज पर जीएसटी के विरोध में प्रदर्शन, सपा महिला सभा ने कलेक्ट्रेट पहुंच किया प्रदर्शन, जीएसटी के नये नियमों को वापस लेने की मांग, राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा, कलेक्ट्रेट में खाली सिलेंडर के साथ हुआ प्रदर्शन।

➡बिजनौर- युवक ने आहत होकर खाया जहरीला पदार्थ,युवक की हालत नाजुक, सीएचसी में भर्ती,बेटे को विदेश भेजने के नाम पर हुई लाखों की ठगी,पुलिस के ठगों पर कार्रवाई न करने से था आहत,थाना अफजलगढ़ के कालागढ़ रोड का मामला.

➡सीतापुर- सीतापुर में युवक की गोली मारकर हत्या, बाजार से घर जा रहे युवक को मारी गोली, मृतक के 2 साथियों पर हत्या का आरोप, मृतक का 2 युवकों में हुआ था विवाद, अस्पताल में इलाज के दौरान युवक की मौत, लहरपुर कोतवाली इलाके का मामला।

➡गोरखपुर- जनसुनवाई पर लापरवाही करने वालों पर SSP का एक्शन, जनता के साथ दुर्व्यवहार करने पर SSP की कार्रवाई, चौकी इंचार्ज मोहद्दीपुर रुद्र प्रताप सिंह को किया सस्पेंड, चौकी इंचार्ज बरही विजय सिंह को किया लाइन हाजिर।

➡बुलंदशहर- ग्रामीणों ने डीएम दफ्तर का किया घेराव, कल सरकारी चकरोड से कब्जा हटाने में हुआ था विवाद, दो पक्षों की मारपीट में ग्राम प्रधान हुआ था घायल, मारपीट में SDM, तहसीलदार पर भागने का आरोप, खानपुर थाना क्षेत्र के गांव नागौर का मामला।

➡आगरा- एक ही परिवार के बुजुर्ग सहित तीन की पिटाई, जमीन के विवाद को लेकर की गयी पिटाई, घायलों को पुलिस ने कराया सीएचसी में भर्ती, गांव के दो पक्षों में जमीन का चल रहा विवाद, बाह के चौरंगा बीहड गांव का मामला।

➡आगरा- प्राथमिक स्कूल मिडकौली में घुसा पानी, गंदे तालाब का पानी सरकारी स्कूल में घुसा, शिक्षक और बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी, गहरे पानी में निकलकर स्कूल जाते हैं बच्चे, बाह के प्राथमिक विद्यालय मिडकौली का मामला।

➡हरदोई- मेडिकल कॉलेज में लगा गंदगी का अंबार, सफाईकर्मियों को भुगतान न दिए जाने पर सफाई कार्य बंद, जिम्मेदार नहीं कर रहे कोई वैकल्पिक व्यवस्था, महिला चिकित्सालय में लिफ्ट भी हुई खराब, गर्भवती महिलाओं को हो रही भारी परेशानी।

➡कानपुर- जल कल विभाग ने तैयार किया ऐप, ग्राहक एप के जरिए जमा कर पाएंगे वॉटर टैक्स, महापौर प्रमिला पांडे करेंगी एप लॉन्च, एप के जरिए ही ग्राहक कर पाएंगे शिकायत, एप से टैक्स जमा करने पर 0.5% की छूट।

➡बरेली- सियार ने आधा दर्जन लोगों को किया घायल, घर के दरवाजे पर खड़ी महिलाओं पर बोला हमला, कॉलोनी में सियार के घुसने से दशहत, लोगों ने वन विभाग से की शिकायत, बरादरी के फाइक एंक्लेव कॉलोनी का मामला।

➡हमीरपुर- कूड़े के ढेर में सुलग रही आग में हुआ धमाका, पास में खेल रहे तीन मासूम हुए घायल, घायल मासूम जिला अस्पताल में भर्ती, गांव से दूर कूड़ाघर बनाए जाने की मांग, सुमेरपुर इलाके के बांक गांव का मामला।

➡हापुड़- खबर का असर, 2 आरोपी शिक्षिकाओं के खिलाफ केस दर्ज, स्कूल में 2 छात्राओं को निर्वस्त्र किया था, प्रधानाध्यापिका वंदना व सुनीता पर केस दर्ज, धौलाना के दहीरपुर प्राथमिक स्कूल का मामला।

➡सहारनपुर- कांवड़ यात्रा को लेकर रेलवे पुलिस अलर्ट मोड पर, सहारनपुर,टपरी स्टेशन पर चलाया चेकिंग अभियान, जीआरपी,आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिंग की, संदिग्ध दिखने वाले यात्रियों से पूछताछ की गई।

➡बुलंदशहर- युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, परिजनों का आरोप रिश्ता टूटने से दुखी थी डिंपल, खुर्जा नगर कोतवाली के गांव किला मेवई का मामला।

➡बरेली- परिवारिक विवाद में युवक ने पिया डीजल, गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती, विवाद के बाद युवक ने उठाया था कदम, भमोरा थाना क्षेत्र के देवचार की घटना।

➡कानपुर देहात- संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खाया जहर, परिजनों में युवक को अस्पताल में कराया भर्ती, परिजनों से नाराज होकर खाया था जहरीला पदार्थ, कोतवाली अकबरपुर क्षेत्र के नबीपुर का मामला।

➡आगरा- जमीन के विवाद में परिवार पर हमला, एक बुजुर्ग समेत तीन लोगों की पिटाई, पुलिस ने घायलों को CHC बाह पहुंचाया, दो पक्षों में जमीन का चल रहा है विवाद, बाह तहसील के चौरंगा बीहड का मामला।

➡सीतापुर- तेज रफ्तार वैन खाई में पलटी, वैन सवार एक व्यक्ति की मौत, 7 घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, कोतवाली लहरपुर इलाके का मामला।

➡कानपुर देहात- महिला ने 2 मासूम को दिया जन्म, हालत गंभीर, महिला की इलाज के दौरान हुई मौत, भोगनीपुर के पुखरायां के इंद्रानगर का मामला।

➡हरदोई- पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर को किया गया सीज, एक्वा फिना ब्रांड के पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर सीज, अनियमितता होने पर पानी का नमूना किया गया संग्रहित।

➡देहरादून- जिला आपदा प्रबंधन केंद्र का पहुंचीं डीएम देहरादून, तहसीलों में बने कंट्रोल रूम को सतर्क रहने के निर्देश, IRS सिस्टम से जुड़े अफसरों को अलर्ट रहने के निर्देश, मौसम विभाग की चेतावनी पर अलर्ट रहे अधिकारी-DM, आपदा की सूचना पर त्वरित रिस्पांस करें- DM

➡देहरादून- भ्रष्टाचार के खिलाफ कांग्रेस का पैदल मार्च, पुलिस ने बैरीकेडिंग लगाकर कांग्रेसियों को रोका, सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसी जा रहे सचिवालय, प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा,भुवन कापड़ी मौजूद, महिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्योति रौतेला भी मौजूद, सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार का लगाया आरोप।

➡देहरादून- मौसम विभाग की भविष्यवाणी सटीक साबित,राजधानी देहरादून में तेज बारिश हुई शुरू,बारिश को लेकर डीएम ने जारी किए दिशा निर्देश,नदियों के आसपास रहने वाले सतर्क रहे-DM,बारिश में नदी नालों के आसपास ना जाए-DM.

➡श्रीनगर- 7 दिवसीय चिकित्सा महोत्सव का शुभारंभ, स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का किया आयोजन, मोतियाबिंद, नखूना, भैंगापन संबंधी मरीज पहुंचे, पहले दिन 165 से अधिक मरीजों ने लाभ लिया, 150 से अधिक मरीजों को चश्में,दवाइयां वितरित।

➡सितारगंज- बैगुल नदी पुल पर डीजल टैंकर पलटा, डीजल से भरे ट्रक में लगी भीषण आग, ड्राइवर,कंडक्टर ने बमुश्किल बचाई जान, पुल पर ट्रक पलटने से पूरा डीजल फैला, सितारगंज के बरीफार्म के पास की घटना।

➡कालाढूंगी- मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित हुआ, कालाढूंगी क्षेत्र में झमाझम बारिश से मौसम सुहावना, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिली राहत, धान की फसल के लिए फायदेमंद साबित होगी बारिश।

➡कोटद्वार- गुलदार के हमले में महिला हुई घायल, घायल महिला को अस्पताल में कराया भर्ती, वन विभाग के खिलाफ ग्रामीणों में आक्रोश, दुगड्डा ब्लॉक के गोदी गांव का मामला।

➡रुड़की- 24 घंटे बाढ़ चौकी पर रहेंगे कर्मचारी ड्यूटी पर सतर्कता बरतने के निर्देश, एसडीएम वैभव गुप्ता ने दिए निर्देश, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बैठक, भगवानपुर तहसील मुख्यालय पर बैठक।

➡रामनगर- धनगढ़ी नाले में फंसी यात्रियों से भरी बस, प्रदेश में भारी बारिश से नदी-नाले उफान पर, JCB की मदद से बस को निकालने की कोशिश, नाले के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी।

➡सितारगंज- आम के पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली, घर की छत पर पड़ी सीमेंट शीट भी टूटी, किसी के घायल होने की खबर नहीं, सितारगंज के रतनफार्म नंबर 3 का मामला।

➡दिल्ली- अग्निपथ योजना को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, याचिकाकर्ता ने कोर्ट से सुनवाई टालने की मांग की, याचिकाकर्ता ने कहा मामले में शुक्रवार को सुनवाई हो, SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में जानकारी दी, केरल, पंजाब हरियाणा, उत्तराखंड, पटना में याचिका हुई- SG, दिल्ली और AFT कोच्ची में याचिका दाखिल हुई है- SG, याचिकाओं को दिल्ली ट्रांसफर किया जा सकता है- SG

➡दिल्ली- अग्निपथ स्कीम मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, SC में दाखिल याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में ट्रांसफर, दाखिल याचिकाओं को दिल्ली हाईकोर्ट में ट्रांसफर किया, दिल्ली HC में नई याचिका दाखिल करने की इजाजत, अलग-अलग HC में दाखिल याचिका दिल्ली HC में ट्रांसफर, अब सिर्फ दिल्ली हाईकोर्ट में मामले की सुनवाई होगी, SC ने दिल्ली HC से याचिकाओं पर जल्द सुनवाई को कहा।

➡दिल्ली- केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री अजय भट्ट का बयान, अग्निपथ स्कीम में बड़ी संख्या में आवेदन- भट्ट, विपक्ष सही होता तो आवेदन न आते- अजय भट्ट, सदन के अंदर सरकार जवाब देने को तैयार- भट्ट, विपक्षी पार्टियां भागती हैं,सुनने की ताकत नहीं- भट्ट, मोदी जी के नेतृत्व में गलत काम नहीं हो सकता है।


https://www.shekharnews.com://

बने रहिये शेखर न्यूज़ के साथ जो रखे आपको हर पल अपडेट

Related Articles

Back to top button