उत्तरप्रदेश

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे की प्रमुख खबरें सिर्फ आपके पास

शेखर न्यूज़ पर दोपहर 2:30 बजे तक की बड़ी ख़बरें…..

➡दिल्ली- राज्यसभा में AAP सांसद संजय सिंह का बयान, राज्यसभा में संजय सिंह ने मुजफ्फरनगर मुद्दा उठाया, बेटियों की सुरक्षा देश में गंभीर सवाल- संजय सिंह, मुजफ्फरनगर से एक गंभीर मामला सामने आया, 17-17 बच्चियों का यौन शोषण होता है-संजय, बच्चियों को बहला-फुसलाकर ले जाया जाता है-संजय, बच्चियों को डराया–धमकाया भी जाता है- संजय, पीड़ितों की थाने पर FIR तक नहीं लिखी जाती-संजय, SSP के पास गुहार लगाने पर FIR लिखी जाती है, फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाकर दोषियों को सजा दी जाए, 6 महीने में दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले।

➡दिल्ली- CDS जनरल बिपिन रावत के अंतिम दर्शन, कामराज रोड स्थित आवास पर अंतिम दर्शन, CDS,उनकी पत्नी की पार्थिव शरीर आवास पर, वीवीआईपी और आम लोग कर रहे अंतिम दर्शन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद भी पहुंचे, मलिकार्जुन खड़गे,हरीश रावत भी पहुंचे हैं, अमरीकन एम्बेसी के अधिकारी भी श्रद्धांजलि देने पहुंचे, दिल्ली के LG अनिल बैजल श्रद्धांजलि देने पहुंचे, NSA अजीत डोभाल और प्रकाश जावड़ेकर भी पहुंचे।

➡दिल्ली- देश में वैक्सीन के 131.18 करोड़ टीके लगे, वर्तमान में कोरोना के 94,943 सक्रिय केस, कोरोना के सक्रिय मामले 1% से भी कम, वर्तमान में कोरोना की दर 0.27 प्रतिशत, मार्च 2020 के बाद से सबसे कम कोरोनो की दर।

➡दिल्ली- राहुल गांधी ने CDS बिपिन रावत को दी श्रद्धांजलि, CDS बिपिन रावत,उनकी पत्नी को दी श्रद्धांजलि, राहुल गांधी ने पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की, CDS बिपिन रावत के आवास पहुंच कर दी श्रद्धांजलि।

➡दिल्ली- देश में कोरोना के 131.18 करोड़ टीके लगे, वर्तमान में कोरोना के 94,943 सक्रिय केस, कोरोना के सक्रिय मामले 1% से भी कम, वर्तमान में कोरोना की दर 0.27 प्रतिशत, मार्च 2020 के बाद से सबसे कम कोरोनो की दर।

➡दिल्ली- बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी का बयान, देश को एक बहुत बड़ी क्षति हुई है-रीता जोशी, रावत ने हमेशा देश की सेना का सम्मान किया, हौसला बढ़ाने और सशक्त करने का काम किया।

➡दिल्ली- उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी का बयान, देश को एक बड़ी क्षति हुई है-पुष्कर सिंह धामी, CDS रावत ने हमेशा सेना का हौसला बढ़ाया-धामी, सेना को सशक्त करने का काम किया-धामी।

➡दिल्ली- बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल का बयान, देश को बड़ा नुकसान हुआ है-जगदंबिका पाल, हमारे साथ कई बैठकों में शामिल हुए रावत- पाल, बेबाकी से देश और सेना की बात रखते थे- पाल।

➡लखनऊ- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी का बयान, किसानों के दृढ़ निश्चय के सामने सरकार झुकी, यह किसानों की एक शानदार जीत है- तिवारी, अंग्रेजों ने 1905 में तीन कृषि कानून बनाया था, जिसे लेकर 3 साल तक पंजाब में आंदोलन हुआ, अंग्रेजों को कानून वापस लेना पड़ा था- प्रमोद तिवारी, 2022 में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में सरकार बनेगी, प्रियंका लगातार गरीबों की बेसहारों की मदद कर रहीं।

➡लखनऊ- डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का बयान, किसान आंदोलन समाप्त,इसकी खुशी है-केशव, इसमें किसी के हार या जीत की बात नहीं है-केशव, किसानों के नाम पर राजनीति करने वालों की हार, सभी पार्टियां मिल जाएं तो भी बीजेपी सरकार बनेगी, 4 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी- केशव मौर्य, पंजाब में भाजपा मज़बूत फाइट में रहेगी- केशव मौर्य।

➡लखनऊ- मानवाधिकार दिवस पर साइकिल यात्रा का आयोजन, सपा कार्यालय से साइकिल यात्रा रवाना की जाएगी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव दिखाएंगे हरी झंडी, जागरूकता रैली को रवाना करेंगे अखिलेश यादव।

➡लखनऊ- IPS अभिषेक दीक्षित ख़िलाफ़ दर्ज होगा केस, सतर्कता अधिष्ठान ने शासन से मांगी अनुमति, 2006 बैच के IPS अफसर हैं अभिषेक दीक्षित, प्रयागराज के पूर्व SSP हैं अभिषेक दीक्षित।

➡लखनऊ- सूचना अधिकारी दिनेश कुमार सिंह का निधन, ह्रदय गति रुकने से दिनेश कुमार सिंह का निधन, गृह विभाग मीडिया सेल में तैनात थे दिनेश सिंह, 45 साल की उम्र में दिनेश कुमार सिंह का निधन।

➡लखनऊ- 69 हजार शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, आज बीजेपी दफ्तर पर प्रदर्शन कर सकते अभ्यर्थी, 11 बजे बीजेपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर सकते हैं।

➡गोरखपुर- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, भारत के महान सपूत को नमन-सीएम योगी, पहले CDS बिपिन रावत को श्रद्धांजलि-CM, सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि– सीएम, ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की कामना, एक सैनिक समर्पण की भावना से सेवा करता है, सैनिक देश की सेवा में रहते हैं- सीएम योगी, बिपिन रावत उत्कृष्ट सैन्य अधिकारी थे- सीएम, एक दूरदर्शी व्यक्ति भी थे बिपिन रावत-सीएम।

➡कानपुर देहात- बच्चे को गोद में लिए व्यक्ति पर लाठीचार्ज का मामला, जिला अस्पताल में लाठीचार्ज मामले में कार्रवाई, अकबरपुर कोतवाली प्रभारी विनोद मिश्रा निलंबित, एडीजी कानपुर के निर्देश पर किए गए निलंबित, खुद कोतवाल ने व्यक्ति के साथ की थी मारपीट, प्रदर्शनकारी कार्मचारियों ने पुलिस से की थी अभद्रता, गुस्साए कोतवाल ने जमकर भांजी थी लाठियां।

➡पीलीभीत- जिले भर में धान ख़रीद में भारी फर्जीवाड़ा, लाखों मीट्रिक टन धान की खरीद में फर्जीवाड़ा, शाहजहांपुर, बरेली के किसानों से दिखाई फर्जी खरीद, पूरे जिले में दलालों के सिंडिकेट से फर्जी खरीद, डिप्टी ARMO समेत सेंटर प्रभारियों की मिलीभगत, 7 दिसम्बर को दिखाई गई लाखों मीट्रिक टन फर्जी खरीद।

➡गोरखपुर- महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद का कार्यक्रम, ‘संस्थापक सप्ताह समारोह’ का समापन, समापन कार्यक्रम में पहुंचे सीएम योगी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद, CDS बिपिन रावत जी को दी गई श्रद्धांजलि, कार्यक्रम में शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि, एमपी इंटर कॉलेज परिसर में कार्यक्रम।

➡लखीमपुर- भूमिहीनों के खाते में पैसा आने का मामला, CO निघासन की जाच में मामला सही निकला, SP के आदेश पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज, 70 भूमिहीन राशन कार्ड धारकों के खातों में आया था पैसा, लाखो रुपये आने से राशन कार्ड निरस्त किये गए थे, तिकुनिया इलाके में डीसीबी बैंक की मिलीभगत सामने आई।

➡आगरा- सीएम योगी आदित्यनाथ का आगरा आगमन, 2.30 बजे आगरा पहुंच सकते हैं सीएम योगी, शहीद पृथ्वी सिंह चौहान के परिवार से मिलेंगे CM, हेलीकाप्टर क्रैश में शहीद हुए थे विंग कमांडर पृथ्वी, न्यू आगरा के दयालबाग में है शहीद का घर।

➡वाराणसी- वाराणसी में ओमिक्रोन की वजह से बढ़ाई गई बंदियों की पेरोल, 121 बंदियों की बढ़ाई गई पेरोल,60 दिनों का बढ़ाया गया पेरोल, अन्य कैदियों को पेरोल दिए जाने के लिए बनाई जा रही सूची, जिला और केंद्रीय जेल में दूसरी लहर में 81 बंदी हुए थे संक्रमित।

➡अलीगढ़- जन सेवा केंद्रों पर अवैध उगाही का खेल, प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर होती उगाही, केंद्रों पर 3-3 हजार रुपए की होती उगाही, शिकायत पर तहसीलदार ने की कार्रवाई, छापेमारी कर दो जनसेवा केंद्रों पर किया सील, अतरौली के सामने चल रहे 2 जनसेवा केंद्र सील।

➡बागपत- युवक ने महिला से किया दुष्कर्म का प्रयास, तमंचे के बल पर महिला से दुष्कर्म का प्रयास, आरोपी ने महिला की बनाई अश्लील वीडियो, आरोपी महिला का वीडियो बनाकर कर रहा ब्लैकमेल, पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज, जांच शुरु की दोघट थाना के एक गांव का मामला।

➡ललितपुर- सिंचाई विभाग की लापरवाही से खेतों में भरा पानी, 2 गांव के किसानों की फसलें हुई बर्बाद, पानी से भरे खेतों में नहीं कर पा रहे बुआई, नहर की सफाई न कराए जाने का आरोप, SDM से लगाई मुआवजे की गुहार, कार्रवाई की मांग, तालबेहट के पूराबिरधा और नथीखेड़ा गांव का मामला।

➡ग्रेटर नोएडा- शादी समारोह में मेहमान बनकर आये चोरों ने की चोरी, दूल्हे के पिता का नोटों से भरा बैग ले गए चोर, घटना मैरिज होम में लगें सीसीटीवी कैमरे में कैद, पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी, ग्रेटर नोएडा के बीटा-टू थाना क्षेत्र की घटना।

➡कानपुर- जमीनी विवाद में महिला की मौत का मामला, दो दिन पहले मारपीट में महिला की मौत हुई थी, बुजुर्ग महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा, परिजनों ने शव रखकर हाईवे किया जाम, घाटमपुर के नवेड़ी कस्बे का मामला।

➡लखीमपुर- गन्ना बकाया भुगतान को लेकर प्रदर्शन जारी, 10 दिनों से बजाज मिल में कर रहे प्रदर्शन, किसान पूरे भुगतान की मांग कर रहे, पलिया में भुगतान को लेकर अनशन पर किसान, चीनी मिलों की नीलामी, गिरफ्तारी की भी मांग।

➡गोरखपुर- CM योगी ने लगाया जनता दर्शन, दूर दूर से फरियाद लेकर आये फरियादी, CM ने एक एक कर सुनी सबकी फरियाद, अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के दिये निर्देश, हिन्दू सेवा आश्रम में लगा जनता दर्शन।

➡पीलीभीत- हजारा पुलिस को मिली कामयाबी, पुलिस मुठभेड़ के दौरान 2 अपराधी गिरफ्तार, दोनों अपराधियो पर लूट के कई मुकदमे है दर्ज, पुलिस ने 1 तमंचा और 3 कारतूस बरामद किए, हजारा इलाके के टाटरगंज के पास का मामला।

➡फ़िरोज़ाबाद- प्लॉट के कब्जे में दो पक्षों में चली गोली, दबंग प्लॉट पर करना चाहते जबरन कब्जा, पुलिस मामले में नहीं कर रही कार्रवाई, प्लॉट मालिक को दबंग कर रहे परेशान, शिकोहाबाद के मेला बाले बाग का मामला।

➡उन्नाव- दबंगों ने दलित युवक को जमकर पीटा, घायल दलित युवक का सीएचसी में हो रहा इलाज, पीड़ित ने दबंगों के के खिलाफ कोतवाली में की शिकायत, स्फीपुत कस्बे के मयूरी हॉस्पिटल के पास की घटना।

➡ललितपुर- दो पक्षों में मारपीट, 9 लोग घायल 2 की हालात गंभीर, झांसी रेफर, दोनों पक्षों से 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सदर कोतवाली के बिरारी गांव का मामला।

➡ललितपुर- नैफेड की लापरवाही गरीबों पर पड़ी भारी, महरौनी गोदाम पर नहीं पहुंचा चना, नमक, 2 लाख 67 हजार राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, पूर्व में मसूर खरीद में बड़ा घोटाला कर चुकी नैफेड।

➡रायबरेली- लोडर और डीसीएम में आपस में भिड़ी, हिरन को बचाने में हुआ बड़ा हादसा, लोडर सवार एक व्यक्ति की मौत, हादसे में आधा दर्जन लोग घायल, लालगंज कोतवाली के NH232 की घटना।

➡देवरिया- ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के लिए मांगी दुआएं, जल्द स्वस्थ होने के लिए किया जा रहा पूजा-पाठ, मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मांगी दुआएं, रुद्रपुर के कोन्हौली गांव के निवासी हैं वरुण सिंह।

➡बागपत- विदेश से लौटे 50 लोगों में से 17 लोग लापता, पुलिस लापता लोगों की कर रही तलाश, स्वास्थ्य विभाग ने 21 लोगों के सैंपल लिए, सैंपल लिए लोगों में 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव।

➡आगरा- गुंडों ने घर में घुसकर की किशोरी से छेड़छाड़, गुंडों ने किशोरी को घर में जमकर पीटा, पुलिस ने गुंडों के खिलाफ मामला दर्ज किया, एत्माद्दौला थाना के गौतम नगर का मामला।

➡सोनभद्र- अज्ञात कारणों से टेंट हाउस में लगी आग अजय टेंट हाउस में देर रात अचानक लगी आग आग से 10 लाख का समान जलकर हुआ राख रोबेर्टसगंज के बहुअरा गांव का मामला।

➡बलिया- डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा का बलिया दौरा आज, बलिया जिले को देंगे कई योजनाओं की सौगात, अधिकारियों के साथ करेंगे बैठक डिप्टी सीएम, बांसडीह में कई परियोजनाओं करेंगे शिलान्यास, लोकार्पण।

➡अलीगढ़- डीएम को नगर निगम ने भेजी 7 करोड़ की नोटिस, अलीगढ़ महोत्सव का हाउस टैक्स बकाया, 15 दिन में धनराशि जमा कराने का अल्टीमेटम।

बने रहिये दिन भर शेखर न्यूज़ के साथ

Related Articles

Back to top button