उत्तरप्रदेश

राम मंदिर परिसर यलो जोन की सुरक्षा में तैनात सिपाही ने की आत्महत्या, जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम

अयोध्या. राम जन्मभूमि परिसर के निकट यलो जोन की सुरक्षा में तैनात सिपाही गगन राठी का पंखे से लटका शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर सुरक्षा के आला अधिकारी पहुंच गए। तो वहीं फॉरेंसिक टीम के द्वारा इस पूरी घटना की जांच की जा रही है। दरसल यह अयोध्या कोतवाली के सप्तसागर कालोनी में 24 वर्षीय मृतक गगन राठी किराए के मकान में रहता था। जो कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला है उसकी पोस्टिंग फर्रुखाबाद में थी। और कुछ महीनों से राम जन्मभूमि परिसर क्षेत्र रामकोट बैरियर पर सुरक्षा ड्यूटी में होने की जानकारी दी जा रही है।

घटना की जांच में जुटी फॉरेंसिक टीम
अयोध्या वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर में तैनात सिपाही अयोध्या ड्यूटी के लिए अटैच किया गया था आज मकान मालिक के द्वारा दरवाजा ना खोले जाने की सूचना मिली थी इसके बाद मौके पर पहुंचकर खिड़की से देखा गया तो अंदर पंखे से लटक रहा था। जिसके बाद अधिकारियों को सूचना दिए जाने के बाद मौके पर सभी पहुंचे फिर दरवाजे को खोला क्या मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम व पुलिस अधिकारियों के द्वारा की जांच की जा रही है तो ही बताया कि परिजनों को सूचना दे दिया गया है साथ ही शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

मृतक सिपाही नशे की लत का शिकार
अयोध्या में सिपाही के द्वारा आत्महत्या किए जाने के मामले में अभी कारण का पता नहीं चल सका है लेकिन मकान मालिक व स्थानीय लोगों के द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक 2 दिन पूर्व अपने दोस्तों के साथ नशे की हालत में लड़ाई होने की जानकारी दी गई है। तो वही मकान मालिक ने यह भी जानकारी दिया है कि इस पूरे मामले में एक सुसाइड नोट पुलिस अधिकारियों को बरामद हुआ है। जिसमें किसी लड़की से जुड़े होने का मामला सामने आ रहा है। तो बताया कि हमारे यहां 26 दिसंबर से किराए पर रह रहा था । लेकिन पुलिस अधिकारी इस पूरे मामले पर अभी कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिए हैं उनके मुताबिक इस घटना को लेकर प्राप्त चीजों की जांच की जा रही है इसकी जानकारी नहीं दी जा सकती है।

Related Articles

Back to top button