कोविड -19देश-विदेशराष्ट्रीय
Trending

महाराष्ट्र और दिल्ली में तीसरी लहर की आहट; पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 86% और मुंबई में 82% संक्रमित बढ़े

महाराष्ट्र और दिल्ली कोरोना की तीसरी लहर की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। दोनों राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में एक ही दिन में रिकॉर्ड उछाल दर्ज की गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 86% तो मुंबई में 82% संक्रमित बढ़ गए हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 923 केस मिले हैं जो 30 मई के बाद सबसे ज्यादा है।

वहीं मुंबई में भी बुधवार को 2510 नए केस दर्ज किए गए, यह संख्‍या एक दिन पहले ही आए मामलों की संख्‍या से करीब 82% ज्‍यादा है। बता दें कि दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मरीज भी देशभर में सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली 238 केसेस के साथ पहले और महाराष्ट्र 167 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। देश में नए वैरिएंट के मरीजों की कुल संख्या अब 850 के ऊपर पहुंच गई है।

राजस्थान में एक ही दिन में 23, गुजरात में 19 ओमिक्रॉन संक्रमित मिले, आंध्र में भी 10 नए केस

राजस्थान में बुधवार को ओमिक्रॉन के 23 नए केस मिले हैं। अब राज्य में ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। अब नया वैरिएंट राजस्थान के 7 शहरों तक फैल गया है। जयपुर, सीकर, अजमेर और उदयपुर में पहले ही इसके मरीज थे। मेडिकल हेल्थ डिपार्टमेंट राजस्थान की रिपोर्ट के अनुसार, अजमेर में 10, जयपुर में 9, भीलवाड़ा में 2 और अलवर, जोधपुर में एक-एक केस ओमिक्रॉन का मिला है।

Related Articles

Back to top button