WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.15 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (1)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM (2)
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.16 PM
WhatsApp Image 2024-01-08 at 6.55.17 PM (1)
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
IMG_20240301_142817
previous arrow
next arrow
उत्तर प्रदेशउत्तरप्रदेशकानपुरझाँसीदेश-विदेशबागपतलखनऊवाराणसी
Trending

शेखर न्यूज़ पर शाम 7.00 बजे तक की बड़ी एवं प्रमुख खबरें……………….03-06-2022

शेखर न्यूज़ पर शाम 7 बजे की बड़ी खबरें……………….

➡लखनऊ- यूपी में राज्यसभा का निर्विरोध निर्वाचन, सभी 11 प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र मिला, यूपी से राज्यसभा के 11 सदस्य निर्विरोध, बीजेपी के 8 प्रत्याशी राज्यसभा सदस्य बने, समाजवादी पार्टी के 3 प्रत्याशी राज्यसभा सदस्य बने, BJP के लक्ष्मीकांत बाजपेई, राधा मोहन दास अग्रवाल निर्विरोध, बीजेपी के सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद निर्विरोध निर्वाचित, दर्शना सिंह, संगीता यादव, मिथिलेश कुमार भी निर्विरोध चुने गए, बीजेपी से के. लक्ष्मण भी निर्विरोध राज्यसभा सदस्य चुने गए, कपिल सिब्बल, जयंत चौधरी, जावेद अली निर्विरोध निर्वाचित।

➡लखनऊ- आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव से जुड़ी बड़ी खबर, सपा ने सुशील बाबू को बनाया अपना उम्मीदवार, सपा से लोकसभा उपचुनाव लड़ेंगे सुशील बाबू, कल आजमगढ़ में सुशील बाबू के नाम का एलान होगा, सपा ने आजमगढ़ से सुशील बाबू को बनाया प्रत्याशी।

➡लखनऊ- सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान, कानपुर मामले को लेकर अखिलेश का बयान, पुलिस और खुफिया तंत्र की विफलता– अखिलेश, कानपुर में अशांति फैली हुई है- अखिलेश यादव, जिम्मेदार भाजपा नेता को अरेस्ट किया जाए- अखिलेश, हमारी सभी से अपील, शांति बनाए रखें– अखिलेश।

➡लखनऊ- रेलवे भर्ती घोटाला मामले में छापेमारी, सीबीआई ने लखनऊ में छापेमारी की, आलमबाग में रेलवे कार्यालय पर छापा मारा, सीबीआई की छापेमारी अभी भी जारी है।

➡कानपुर देहात- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव में पीएम मोदी, मैं आप लोगों से मिलने का इंतजार कर रहा था- पीएम, आप लोगों से मिलकर मुझे खुशी हुई– पीएम मोदी, इस गांव में राष्ट्रपति जी का बचपन बीता है- पीएम मोदी, मुझे पथरी माता का आशीर्वाद प्राप्त हुआ- पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद जी के संघर्ष को नमन करता हूं- पीएम, राष्ट्रपति जी नंगे पांव स्कूल जाया करते थे- पीएम मोदी, राष्ट्रपति जी ने मुझसे कई यादें साझा की- पीएम मोदी, परौंख गांव वालों से मिलकर अच्छा लगा– पीएम मोदी, परौंख की मिट्टी से राष्ट्रपति जी को संस्कार मिले- पीएम, देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है- PM मोदी, भारत की आजादी गांव से जोड़कर देखी जाती है- पीएम, परौंख गांव विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा- पीएम मोदी, गांव में ममता और समता एक साथ– पीएम मोदी, तकनीक से किसानों को खेती में फायदा– पीएम मोदी, देश विकास की गति में आगे बढ़ रहा है– पीएम मोदी, परिवारवादी मेरे खिलाफ एकजुट हो रहे हैं- पीएम मोदी, आज आम इंसान राष्ट्रपति,पीएम,सीएम बन रहा- पीएम, परिवारवाद वाली पार्टियां अपना इलाज करें- पीएम मोदी, हमारी जिम्मेदारी है देश से परिवारवाद खत्म करें- पीएम, गरीब का बेटा राष्ट्रपति,पीएम,सीएम बन सके- PM मोदी, परिवारवाद वाली पार्टियों को रोकना जरूरी है- पीएम मोदी, अमृत सरोवर के निर्माण में आप मदद करिए- पीएम मोदी, अमृत सरोवर के निर्माण में कारसेवा करें– पीएम मोदी, आप सभी लोग प्राकृतिक खेती करें– पीएम नरेंद्र मोदी।

➡कानपुर देहात- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान, देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है- सीएम, राष्ट्रपति जी ने कई कार्यों का अवलोकन किया- सीएम, ग्राम स्वराज की परिकल्पना साकार करने की कोशिश- CM, पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास कार्य हो रहे हैं– सीएम, परौंख गांव अब आदर्श गांव बन चुका है- सीएम योगी।

➡कानपुर देहात- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का संबोधन, अपने पैतृक गांव परौंख में राष्ट्रपति कोविंद, प्रधानमंत्री जी का अपने गांव में स्वागत करता हूं- राष्ट्रपति, मेरे निमंत्रण पर पीएम मेरे गांव में पधारे– राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने हमारे गांव का भ्रमण किया- राष्ट्रपति, पीएम मोदी के गांव आने पर मुझे खुशी हुई– राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने गांव के लोगों से मुलाकात की- राष्ट्रपति, पीएम लोगों के जीवन को आसान बना रहे हैं- राष्ट्रपति।

➡बाराबंकी- अधिकारियों की लापरवाही किसानों पर भारी भीड़ रही, किसान सेवा केंद्र के नाम पर हो रही धोखाधड़ी, जगह-जगह खुले पेट्रोल पंपों पर किसानों को लूटा जा रहा, पानी मिला पेट्रोल मिलने से नाराज ग्राहकों ने काटा हंगामा, पेट्रोल भरा कर निकले ग्राहकों की गाड़ियां रास्ते में हुईं बंद, मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को कराया शांत, थाना सफदरगंज के ओम किसान सेवा केंद्र का मामला।

➡वाराणसी- ज्ञानवापी में पूजा करने के ऐलान का मामला, शांति-सुरक्षा के मद्देनजर नहीं दी गई परमिशन, प्रशासन अविमुक्तेश्वरानंद को मनाने में जुटा, आयोजन को टालने में लगा जिला प्रशासन, 4 जून को शिवलिंग के अभिषेक का ऐलान किया है, सुबह 8.30 बजे सन्तों का निकलेगा काफिला, गंगा के रास्ते जाएंगे ज्ञानवापी परिसर, 71 संतों का काफिला अभिषेक करने जाएगा, कोर्ट के निर्देश पर शिवलिंग वाली जगह सील, मामला विचाराधीन होने के कारण परमिशन नहीं।

➡बागपत- बुजुर्ग व्यक्ति पर जानलेवा हमला हुआ, बेटे और पौत्र ने पिता की काटी गर्दन, जमीन विवाद के चलते किया गया हमला, चाक़ू से हमला कर पिता की काटी गर्दन, घायल जिला अस्पताल से मेरठ किया रेफर, जिला अस्पताल में बुजुर्ग को नहीं मिला स्ट्रेचर, हाथ पैर पकड़कर इमरजेंसी में ले जाते दिखे परिजन, दोघट थाना क्षेत्र के गांगनोली गांव का मामला।

➡महोबा- कलयुगी पति ने हैवानियत की सारी हदें की पार, बेटा न होने पर पत्नी की पिटाई कर दी प्रताड़ना, पत्नी के प्राइवेट पार्ट में डंडा डालकर की हैवानियत, हालत नाजुक, महिला जिला अस्पताल में भर्ती, घटना के बाद से आरोपी ससुरालीजन हुए फरार, शहर कोतवाली इलाके के जुखा गांव की घटना।

➡झांसी- बेटों ने पिता की हत्या कर शव टैंक में डाला, पिता की हत्याकर शव को सेप्टिक टैंक में डाला, दो दिन पहले घर के बंटबारे को लेकर हुआ था विवाद, आरोपी खुद ही पिता की गुमशुदगी दर्ज कराने गया था, पुलिस ने शव को सेप्टिक टैंक से बाहर निकाला, ककरवई थाना क्षेत्र के कचीर गांव की घटना।

➡कानपुर- कानपुर में बीजेपी नेता के बयान पर बवाल, बयान को लेकर 2 समुदायों में हिंसक झड़प, 2 समुदायों के बीच जमकर पथराव- बवाल, दोनों पक्षों में जमकर फायरिंग और बमबारी, फायरिंग और बमबारी में कई गाड़ियां टूटी, एक युवक गंभीर घायल,अस्पताल भेजा गया, सूचना पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया, बेकनगंज के परेड चौराहे के नई सड़क पर बवाल।

➡बहराइच- जुमे की नमाज़ के दौरान मस्जिद की छत गिरी, मस्जिद में निर्माणाधीन छत गिरने से हादसा, मलबे के नीचे दबकर 2 लोगों की मौत, हादसे में 7 लोग गंभीर रूप से हुए घायल, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती, राहत, बचाव कार्यों में जुटे ग्रामीण और पुलिस, नानपारा थाना क्षेत्र के खैरीपुरवा में हुआ हादसा।

➡बाराबंकी- भारत समाचार की खबर का असर, 2 संविदा मीटर रीडरों ने उपभोक्ता को दी थी धमकी, बिजली चोरी के आरोप में जेल भेजने की धमकी दी, धमकी देकर की 80 हजार की वसूली का मामला, खबर का अधिशाषी अभियंता ने लिया संज्ञान, दोनों आरोपी संविदाकर्मियों को किया बर्खास्त, जेई सद्दाम हुसैन का लापरवाही बरतने पर स्थानांतरण।

➡मुरादाबाद- खबर का असर, ब्लैकमेलिंग के दोनों आरोपी अरेस्ट, अली अहमद और उमर गिरफ्तार हुए, छात्रा का वीडियो एडिट कर बनाया था अश्लील वीडियो, वायरल कर के कर रहे थे ब्लैकमेल, तनाव के चलते छात्रा ने की थी आत्माहत्या, पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल, कुंदरकी थाना इलाके के मामला।

➡बाराबंकी- गायों से भरा लावारिस ट्रक एक्सप्रेस-वे पर मिला, गायों को क्रूरतापूर्वक ले जा रहे ट्रक का टूटा एक्सल, ट्रक के चालक और परिचालक मौके से हुए फरार, एक गाय की मौत हुई, दो गायों की हालत गंभीर, पुलिस ने ट्रक को लोनी कटरा थाने भिजवाया, लोनी कटरा के ककरी गांव के पास का मामला।

➡हरदोई- बीडीओ का रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल, रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, प्रधान से विकास कार्यों के भुगतान के लिए मांगी थी रिश्वत, प्रधान ने 50 हजार की गड्डी देकर बनाया वीडियो, 15 दिन पहले का बताया जा रहा वायरल वीडियो, शाहाबाद में अतिरिक्त चार्ज के दौरान ली थी रिश्वत, वर्तमान में पिहानी ब्लाक में तैनात हैं BDO प्रमेन्द्र, सीडीओ ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही।

➡मुजफ्फरनगर- कार और टेंपो की भीषण टक्कर, हादसे में कार सवार 3 व्यक्ति गंभीर घायल, दिल्ली से हरिद्वार जा रहे थे कार सवार, पुलिस ने 4 घायलों को हॉस्पिटल भेजा, हादसे में टैंपो सवार चालक भी हुआ घायल, मंसूरपुर थाने के एनएच 58 पर हुआ हादसा।

➡महोबाब- दहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर सपाइयों में आक्रोश, महिला जिला अस्पताल, चरखारी के CHC को लेकर आक्रोश, सपा के प्रतिनिधिमंडल ने रोस जताते हुए सौंपा ज्ञापन, सीएम योगी और स्वास्थ्य मंत्री का मांगा इस्तीफा, जिले के कलेक्ट्रेट का है मामला।

➡बिजनौर- तेज रफ्तार बस ने बाइक में मारी टक्कर, बाइक सवार युवक की इलाज के दौरान मौत, निजी बस टक्कर के बाद पेड से टकराई, बस में सवार आधा दर्जन यात्री घायल, घायल यात्रियों को सीएचसी में कराया भर्ती, अफजलगढ़ के भूत पूरी जसपुर रोड का मामला।

➡बिजनौर- चकबंदी के विरोध में ग्रामीणों ने किया हंगामा, सोशल मीडिया पर हंगामे की वीडियो वायरल, राजस्व विभाग,पुलिस चकबंदी के लिए पहुंची थी गांव, ग्रामीणों ने गले मे रस्सी डालकर किया प्रदर्शन, थाना हल्दौर इलाके का मामला।

➡अमेठी- ड्यूटी पर जाते समय युवक पर जानलेवा हमला, गांव के बाहर घात लगाए बैठे थे दबंग, युवक पर लाठी-डंडों से किया हमला, गंभीर घायल युवक लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर, मुंशीगंज क्षेत्र के परभनपुर गांव का मामला।

➡रायबरेली- बिजली विभाग के संविदा कर्मचारी से लूट का मामला, कोतवाली में पीड़ित ने बदला बयान, कोतवाली में लिए गए बयान पर उठने लगे सवाल, पुलिस ने लूट की बात को झुठलाया, ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र की बताई जा रही थी घटना।

➡कानपुर- कानपुर में 2 गुटों में हिंसक झड़प मामला, पुलिस ने कुल 6 लोगों को हिरासत में लिया, बवाल कर रहे 6 लोगों को हिरासत में लिया, पत्थरबाजी करते 3 लोग हिरासत में लिए गए, बेकनगंज थाना क्षेत्र का मामला।

➡आगरा- आनंद इंजीनियरिंग कॉलेज में छेड़खानी को लेकर मारपीट, छात्रों के दो गुट आपस में भिड़े, कॉलेज प्रबंधन के साथ भी की मारपीट, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस, कॉलेज प्रबंधन ने सिकंदरा थाने में दी तहरीर।

➡अमेठी- तेज रफ्तार बाइक सवार सड़क पर गिरा, युवक गंभीर रूप से हुआ घायल, अस्पताल ले जाते वक्त युवक की मौत, जगदीशपुर कोतवाली क्षेत्र की है घटना।

➡बागपत- पुलिस ने 2 गैंगस्टरों की संपत्ति कुर्क की, दोनों गैंगस्टरों की 9.05 लाख की संपत्ति कुर्क, डीएम कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने की कुर्की, चांदीनगर थाना पुलिस ने की कार्रवाई।

➡बांदा- पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, नर्सिंग की छात्रा थी मृतकाघटना के बाद से आरोपी पति फरार, मानसिक बीमार बताया जा रहा आरोपी पति, बबेरू कोतवाली क्षेत्र के अछाह गांव का है मामला।

➡कौशाम्बी- लूट और छिनैती करने वाले 3 लुटेरे गिरफ्तार, 1 बदमाश पहले मुठभेड़ में हो चुका है गिरफ्तार, 1 तमंचा और लूट का सामान बरामद, पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी।

➡चित्रकूट- पूर्व प्रधान पर दबंगों ने लाठी-डंडों से किया हमला, इलाज के दौरान घायल पूर्व प्रधान की मौत, मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस, कर्वी क्षेत्र के चितरा गोकुलपुर गांव की घटना।

➡रायबरेली- कार पेड़ से टकराकर खाई में गिरी, कार सवार युवक की दर्दनाक मौत, गुरबख्शगंज के किलौली के पास की घटना।

➡दिल्ली- धर्मांतरण के लिए अंधविश्वास,धमकी,उपहारों से जुड़ी खबर, अंधविश्वास,उपहारों देने को अपराध घोषित करने की मांग, केंद्र और दिल्ली सरकार को निर्देश देने की मांग में याचिका, दिल्ली HC ने केंद्र सरकार ने मामले में विचार करने को कहा, दिल्ली HC में मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी, धर्म परिवर्तन करना कानून के तहत निषिद्ध नहीं है- हाईकोर्ट।

➡दिल्ली- स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की हिरासत का मामला, ED की याचिका पर दिल्ली HC ने फैसला सुरक्षित रखा, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित, निचली अदालत की पूछताछ के दौरान वकील की मौजूदगी की शर्त मामला, जैन के वकील की मौजूदगी की शर्त को चुनौती पर फैसला सुरक्षित।

➡दिल्ली- राउज एवेन्यू कोर्ट से कार्ति चिदंबरम को झटका, चीनी वीजा रिश्वत मामले में कार्ति चिदंबरम को झटका, कोर्ट ने कार्ति की अंतरिम जमानत याचिका खारिज की, राउज एवेन्यू कोर्ट ने कार्ति चिदंबरम की अर्जी खारिज की, ED ने कार्ति की अंतरिम जमानत का विरोध किया था।

➡दिल्ली- कश्मीरी पंडितों की हो रही टारगेट किलिंग का मामला, टारगेट किलिंग के विरोध में आप पार्टी करेगी प्रदर्शन, कश्मीरी पंडितों के समर्थन में 5 जून को धरना-प्रदर्शन, दिल्ली में जंतर-मंतर पर आम आदमी पार्टी करेगी प्रदर्शन।

➡दिल्ली- सिद्धू मूसेवाला की हत्या की CBI जांच की मांग, जांच CBI को ट्रांसफर करने के लिए याचिका दाखिल, सुप्रीम कोर्ट में जांच ट्रांसफर करने के लिए याचिका।

➡दिल्ली- कश्मीर पर बैठक में बोले गृहमंत्री अमित शाह, कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएं- शाह, सुरक्षा के सभी इंतजाम किए जाएं– अमित शाह, आतंकियों से सख्ती से निपटा जाए– अमित शाह।

➡दिल्ली- ज्ञानी हरप्रीत सिंह जत्थेदार अकाल तख्त की सुरक्षा बढ़ी, ज्ञानी हरप्रीत सिंह की केंद्र ने जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की, पंजाब में कानून व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर फैसला।

➡देहरादून- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया दर्शन, न्याय के अधिष्ठात्र देवता श्री गोल्ज्यू महाराज के दर्शन, चंपावत उपचुनाव में मिली जीत के बाद किए दर्शन, सीएम ने प्रदेश के सर्वांगीण विकास की कामना की।


Related Articles

Back to top button